Mob Lynching  

(Search results - 70)
  • undefined

    NationalApr 10, 2021, 3:43 PM IST

    बंगाल में मॉब लिंचिंग: SHO को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, परिजन ने FB पर लिखा-यह कैसा 21वीं सदी का भारत है

    किशनगंज, बिहार. सीमा से सटे पश्चिम बंगाल के ग्वालपोखर थानांतर्गत पंतापाड़ा गांव में शनिवार तड़के करीब 3 बजे भीड़ ने एक पुलिस अफसर की पीट-पीटकर जान ले ली। बिहार के किशनगंज नगर के थानाध्यक्ष (SHO) अश्विनी कुमार बाइक चोर को पकड़ने गए थे। जैसे ही गांव में पुलिस की टीम पहुंची, गांववालों ने उन्हें घेर लिया। लोगों ने ईंटों-पत्थरों से पुलिस की टीम पर हमला किया। इससे SHO घायल होकर गिर पड़े। उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 2 लोगों को अरेस्ट किया गया है। बता दें कि यह इलाका बंगाल के गोलपोखर विधानसभा इलाके में आता है। यहां 22 अप्रैल को वोटिंग है। इस घटना से आहत SHO के बहनोई ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर इसे साजिश बताया है। जानिए पूरा घटनाक्रम...

  • undefined

    JharkhandMar 14, 2021, 2:21 PM IST

    झारखंड में मॉब लिंचिंग: युवक को पीट-पीटकर मार डाला, इतना सा था उसका कसूर और दे दी मौत की सजा

    मृतक अपने दो दोस्तों के साथ बाइक का टायर और बैटरी चोरी कर भाग रहा था। इस दौरान भीड़ ने उसे पकड़ लिया और उसे इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। मृतक ड्राइवरी का काम करता था और ब्रेड सप्लाई करने की गाड़ी चलाता था।

  • undefined

    NationalJul 16, 2020, 4:41 PM IST

    पालघर साधुओं की हत्या को लेकर CID का खुलासा, बताया आखिर गांववालों ने क्यों दिया वारदात को अंजाम

    मुंबई. 16 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। अब इस मामले को लेकर सीआईडी ने 11 हजार पेज की दो चार्जशीट दाखिल की है। इनमें हत्या की वजह को लेकर कहा गया है कि मॉब लिंचिंग की वजह धार्मिक नहीं थी बल्कि बच्चा चोरी की अफवाह के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया। सुनियोजित साजिश से इनकार किया गया है। 
     

  • undefined

    Madhya PradeshJun 19, 2020, 12:44 PM IST

    एक पैर में रस्सी बांधकर गांववालों ने 5 लोगों को पेड़ से उल्टा लटकाना चाहा..फिर पीट-पीटकर किया अधमरा

    यह तस्वीर मध्य प्रदेश के धार जिले के सरदारपुर की है। यहां जमीनी विवाद में कुछ लोगों ने मिलकर 5 लोगों पर तालिबानी तरीके से अत्याचार किया। उन्हें रस्सी से बांधकर जमकर पीटा। आरोपियों ने पांचों के एक पैर को रस्सी से बांधकर पेड़ से उल्टा लटकाने की कोशिश भी की। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ितों को छुड़ाया और अस्पताल में भर्ती कराया।

  • undefined

    JharkhandMay 12, 2020, 9:26 AM IST

    बकरी चोरी करके भाग रहे 2 युवकों को गांववालों ने पेड़ से बांधकर पीटा, एक की मौत

    झारखंड के दुमका जिले में बकरी चोरी करके उसे काटकर मांस ले जाने की कोशिश कर रहे दो युवकों की गांववालों ने बेरहमी से पिटाई कर दी। इसमें 26 साल के एक युवक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौक पर पहुंची और दूसरे युवक को भीड़ से छुड़ाया। घायल युवक की हालत भी गंभीर बताई जाती है। पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, पीड़ित पक्ष पर भी बकरी चोरी का केस दर्ज किया है।

  • undefined

    CelebsApr 24, 2020, 9:40 PM IST

    पालघर हिंसा में मारे गए ड्राइवर की फैमिली की मदद को आगे आईं रवीना टंडन, कर रहीं ये काम

    मुंबई। महाराष्ट्र के पालघर में दो संतों के साथ उनके ड्राइवर की बेरहमी से पीट-पीटकर हुई हत्या की एक्ट्रेस रवीना टंडन ने कड़ी निंदा की थी। इस घटना के बाद अब रवीना टंडन पालघर घटना में मारे गए ड्राइवर निलेश तेलगड़े  के परिवार की मदद के लिए आगे आई हैं। इसके लिए रवीना  फंड जुटा रही हैं। साथ ही वह लोगों से भी फंड जुटाने के लिए आगे आने की अपील कर रही हैं। इस बात की जानकारी रवीना ने खुद सोशल मीडिया के जरिए दी है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 23, 2020, 1:01 PM IST

    मॉब लिंचिंग में मारे गए कल्पवृक्ष महाराज का पुराना वीडियो आया सामने, अबोध बालक की तरह दे रहे गीता का ज्ञान

    महाराष्ट्र के पालघर में पांच दिन पहले जूना अखाड़े के जिन दो संतों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, उनमें एक कल्पवृक्ष गिरि महाराज (65) उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के वेदपुर गांव के रहने वाले थे। उन्होंने महज 10 साल की आयु में घर छोड़कर संन्यास ले लिया था। कल्पवृक्ष गिरि महाराज एक वीडियो सामने आया है।

  • <p><br />
Mob lynching, killing of sadhus in Palghar, Human Rights Commission, DGP Maharashtra</p>

    NationalApr 21, 2020, 7:37 PM IST

    पालघर मॉब लिंचिग: अजित पवार ने कहा, मानवता पर धब्बा, तो मानवाधिकार आयोग ने कहा, बड़ी लापरवाही

    पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी महाराष्ट्र को नोटिस जारी किया है। मानवाधिकार ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और मृतक व्यक्तियों के परिजनों को दी गई सहायता पर 4 हफ्ते के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। 

  • undefined

    BollywoodApr 21, 2020, 7:56 AM IST

    पालघर में साधुओं की हत्या के मामले पर भड़के जावेद अख्तर, कह दी ये बड़ी बात

    महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं समेत तीन लोगों की भीड़ के द्वारा पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो भी सामने आया था, जिसे देखने के बाद लोग बुरी तरह भड़क गए।

  • undefined

    NationalApr 20, 2020, 4:21 PM IST

    सिर्फ संतों या अखलाक की मौत ही नहीं, इन 10 मौकों पर मॉब लिंचिंग के चलते शर्मसार हुआ देश

    कोरोना वायरस की महामारी के बीच महाराष्ट्र के  पालघर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां अपहरण और चोरी के शक की अफवाह के बाद भीड़ ने 2 संतों समेत तीन लोगों को पीट पीट कर मार डाला। मॉब लिंचिंग की इस घटना के बाद लोगों में गुस्सा है। सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर हैशटैग चल रहे हैं। 

  • undefined

    CelebsApr 20, 2020, 4:15 PM IST

    पालघर मामले पर भिड़े दो सेलेब्स, अनुराग कश्यप ने की शिकायत तो डायरेक्टर बोला, धमका रहे हो क्या

    पालघर में दो संतों और उनके ड्राइवर को भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डालने की घटना के बाद से पूरे देश में आक्रोश है। इसी बीच, बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप और प्रोड्यूसर अशोक पंडित भी आमने-सामने आ गए हैं।

  • undefined

    NationalApr 20, 2020, 3:40 PM IST

    पालघर लिंचिंगः BJP नेता बोले- आदिवासी कभी भगवाधारी पर हमला कर नहीं सकते, ये मार्क्सवादी हत्यारे हैं

    पालघर में साधुओं की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के बाद दोषियों के खिलाफ चौतरफा कार्रवाई की मांग की जा रही है। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनिल देवधर ने जानबुझकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए हमलावरों को मार्क्सवादी हत्यारा बताया है। इस मामले में पुलिस ने अब तक 110 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

  • <p>Murder in Mumbai, mob lynching in Palghar, mob lynching in Mumbai, mob lynching of sadhus, murder in Palghar</p>

    NationalApr 20, 2020, 3:34 PM IST

    पालघर मॉब लिंचिंग पर शाह ने किया फोन तो उद्धव ने कहा, सांप्रयादिक घटना नहीं, CID जांच हो रही

    महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और ड्राइवर की मॉब लिंचिंग के मामले में केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोन किया और जानकारी ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्रालय ने राज्य सरकार ने इस वीभत्स घटना पर रिपोर्ट तलब की है। 

  • undefined

    MaharashtraApr 20, 2020, 2:23 PM IST

    पालघर मॉब लिंचिंग: दम तोड़ती इंसानियत की शर्मनाक तस्वीरें, जो इतने गिरे वे इंसान तो नहीं होंगे

    मुंबई. पालघर में 16 अप्रैल की रात 2 संतों सहित 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। इस मॉब लिंचिंग ने महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था को भी कठघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। पुलिस की मौजूदगी में इन तीनों को भीड़ ने मार डाला था। मामला दो दिन बाद तूल पकड़ा, जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। घटना के बाद सरकार की किरकिरी होने लगी, तब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बचाव में उनके बेटे आदित्य ठाकरे सामने आए हैं। आदित्य महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन मंत्री हैं। आदित्य ठाकरे ने कहा है कि ऐसे अपराधों को कभी माफ नहीं किया जा सकता है। सरकार ने इस मामले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों को चोर होने के शक में भीड़ ने लाठियों से बुरी तरह मारा था। ये लोग अपने गुरुजी के अंतिम संस्कार में शामिल होने गुजरात जा रहे थे।

  • <p><br />
Murder in Mumbai, mob lynching in Palghar, mob lynching in Mumbai, mob lynching of sadhus, murder in Palghar</p>

    NationalApr 20, 2020, 1:10 PM IST

    पालघर में भीड़ ने पीट-पीटकर दो साधुओं की हत्या क्यों की? ऐसे समझिए पूरा घटनाक्रम

    मुंबई. एक तरफ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के पालघर में एक अफवाह के चलते तीन लोगों की हत्या कर दी गई। पुलिस ने हत्या के आरोप में 101 लोगों को हिरासत में लिया है। 9 नाबालिगों को सुधार गृह भेजा गया है। महाराष्ट्र के पालघर जिले के कासा इलाके में घटना हुई। कासा पुलिस के मुताबिक, घटना गुरुवार को रात 9.30 से 10 बजे तक बीच हुई। जांच में पता चला है कि तीनों एक कार से मुंबई से आए थे।