Mobile Banking  

(Search results - 4)
  • Banks will remain closed from March 27 to April 4 MJA

    BusinessMar 21, 2021, 11:53 AM IST

    जरूरी काम जल्द कर लें, 27 मार्च से 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे बैंक, सिर्फ 2 दिन ही होगा काम

    बैंकों से जुड़े कामकाज को आने वाले हफ्ते में निपटा लेना सही होगा, क्योंकि इसके बाद 27 मार्च से 3 अप्रैल तक बैंक बंद रहेंगे। 

  • HDFC Bank to ban all digital services RBI takes big step Restrictions on credit card issuance kpl

    NationalDec 3, 2020, 12:42 PM IST

    HDFC बैंक की सभी डिजिटल सेवाओं पर रोक, RBI ने उठाया बड़ा कदम; क्रेडिट कार्ड जारी करने पर भी पाबंदी

    भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने प्राइवेट क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी (HDFC) को बड़ा झटका देते हुए बैंक सभी की डिजिटल सेवाओं पर रोक लगा दी है। RBI ने 02 दिसंबर को एक आदेश जारी करते हुए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और पेमेंट यूटिलिटी सर्विस पर रोक लगा दी है।

  • Mobile Banking safety, follow these tips for safe and secure banking MJA

    BusinessNov 28, 2020, 1:23 PM IST

    मोबाइल बैंकिंग में हो रहा है बहुत ज्यादा फ्रॉड, सावधानी बरतने के साथ इन टिप्स को करें फॉलो

    बिजनेस टिप्स। कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौर में फिलहाल ज्यादातर सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी अपने दफ्तर का काम घर से कर रहे हैं। वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) के दौरान किसी को भी दिन में ज्यादातर समय तक इंटरनेट का इस्तेमाल करना पड़ता है। कोरोना संकट की वजह से लोग अपने सारे काम-काज ऑनलाइन ही कर रहे हैं। बैंक के कामकाज के लिए लोग ब्रांच में जाने की जगह ऑनलाइन बैंकिंग का तरीका अपना रहे हैं। बिल पेमेंट हो या किसी तरह की खरीददारी, लोग मोबाइल बैंकिंग का सबसे ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन इन दिनों साइबर क्राइम (Cyber Crime) के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बैंकिंग फ्रॉड के मामले में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। इंटरनेट बैंकिंग जहां एक हद तक सुरक्षित है, वहीं कई तरह के मोबाइल पेमेंट ऐप्स (Mobile Payment Apps) का इस्तेमाल करने के दौरान धोखाधड़ी होने की संभावना ज्यादा रहती है। इसलिए सुरक्षा पर ध्यान देना बहुत जरूरी हो है। मोबाइल बैंकिंग के दौरान सेफ ट्रांजैक्शन के लिए कुछ तरीके अपना कर धोखाधड़ी और फ्रॉड से बचा जा सकता है। जानें मोबाइल बैंकिंग सिक्युरिटी के कुछ टिप्स।
    (फाइल फोटो)

  • How to invest in Post Office Savings Schemes using online services MJA

    BusinessJul 14, 2020, 1:03 PM IST

    Post Office में है सेविंग अकाउंट तो घर बैठे यूं उठाएं ऑनलाइन सर्विस का फायदा, पढ़ें प्रॉसेस

    बिजनेस डेस्क। पोस्ट ऑफिस की सेविंग्स स्कीम्स में आजकल लोग निवेश करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। पोस्ट ऑफिस की कई बचत योजनाएं ऐसी हैं, जिनमें बैंकों की तुलना में ज्यादा रिटर्न हासिल होता है। ये हर लिहाज से सुरक्षित भी होती हैं। अगर आपका पोस्ट ऑफिस मे सेविंग अकाउंट है तो आप इसकी ऑनलाइन सर्विस का फायदा उठा सकते हैं और घर बैठे पैसे जमा कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस में भी नेट बैंकिंग की सुविधा अब दी जा रही है, ताकि लोगों को पैसे जमा करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। पोस्ट ऑफिस की नेट बैंकिंग सुविधा के जरिए आप रेकरिंग डिपॉजिट से लेकर कई बचत योजनाओं में निवेश कर सकते हैं। यह फायदा आप तभी ले सकते हैं, जब आपने पोस्ट ऑफिस में नेट बैंकिंग सर्विस ले रखी हो।