Modi Govt  

(Search results - 47)
  • undefined
    Video Icon

    NationalJul 7, 2021, 7:52 PM IST

    मोदी का मेगा कैबिनेट विस्तारः शपथ लेने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया से हुई चूक, वापस करना पड़ा वो काम

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम 6 बजे कैबिनेट का सबसे बड़ा विस्तार किया है। नारायण राणे, सर्बानंद सोनोवाल के अलावा मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीरेंद्र कुमार समेत 15 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली। 28 को राज्य मंत्री की शपथ दिलाई जा रही है। इनमें उत्तर प्रदेश से अनुप्रिया पटेल और पंकज चौधरी शामिल हैं। ज्योतिरादित्य शपथ के दौरान एक दिलचस्प वाकया भी नजर आया। ज्योतिरादित्य शपथ लेने के बाद सीधे अपनी कुर्सी पर बैठ गए। जबकि, इससे पहले शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नमस्कार किया था। जब सिंधिया को याद दिलाया गया तो उन्होंने वापस जाकर कोविंद को नमस्कार किया।

  • undefined

    NationalMay 30, 2021, 2:56 PM IST

    केजरीवाल पर नड्डा का हमला, बोले- कुछ लोग मोहल्ला क्लीनिक पर बड़े दावे करते थे, अब सब केंद्र पर डाल दिया

    नड्डा ने कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव से जुड़े 55 हजार कार्यकर्ताओं को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग साधक होते हैं, कुछ लोग बाधक होते हैं। साधक का काम साधना होता है, जबकि बाधक का काम बाधा पहुंचाना होता है। 
     

  • undefined

    AutoMay 26, 2021, 4:03 PM IST

    7 साल से इन धांसू कारों में सफर करते हैं पीएम मोदी, एके 47 और बम ब्लास्ट भी झेल सकती है ये कार

    ऑटो डेस्क : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 26 मई को पीएम के रूप में 7 साल पूरे हो गए है। 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। इसके बाद 26 मई 2019 में नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला। वह भारत के 15वें प्रधानमंत्री हैं। 7 साल में पीएम मोदी को कई कारों में घुमते देखा गया है। भारत के प्रधानमंत्री होने के नाते, पीएम मोदी के पास बेहतरीन कारें है। आइए एक नजर डालते हैं कि पीएम मोदी के अबतक के कॉन्वॉय पर.. 

  • undefined

    NationalMay 22, 2021, 7:40 PM IST

    एनडीए सरकार के 7 साल पूरे होने पर जश्न नहीं मनाएगी BJP, सिर्फ सेवा कार्य मनाएंगे कार्यकर्ता

    भाजपा एनडीए सरकार के 7 साल पूरे होने पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करेगी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की राज्य इकाइयों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि इस मौके पर कोई भी जश्न नहीं मनाया जाए। हालांकि, नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से सेवा कार्य करने की अपील की है। 

  • undefined

    NationalMay 11, 2021, 11:31 AM IST

    कोरोना महामारी में कांग्रेस के व्यवहार से दुखी हूं लेकिन हैरान नहीं: जेपी नड्डा का सोनिया गांधी को पत्र

    कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक में कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोनिया पर निशाना साधा है। जेपी नड्डा ने सोनिया को लिखे पत्र में कहा, महामारी के वक्त कांग्रेस के व्यवहार से दुखी हूं लेकिन आश्चर्यचकित नहीं। हालांकि, आपकी पार्टी के कुछ लोग इस महामारी में सराहनीय काम कर रहे हैं, लेकिन पार्टी नेतृत्व द्वारा फैलाई जा रही नकारात्मकता उनके काम में गृहण लगा रही है। 

  • undefined

    TrendingApr 24, 2021, 9:35 PM IST

    केजरीवाल सरकार को 8 ऑक्सीजन प्लांट के लिए केन्द्र ने दिया था फंड, केवल एक लगा, कोर्ट ने लगाई फटकार

    दिल्ली के पटपड़गंज का मैक्स अस्पताल ऑक्सीजन की कमी को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचा था। इस मामले में न्यायालय ने तत्काल सुनवाई की थी। न्यायालय ने केंद्र को कहा था कि चाहे भीख मांगनी पड़े या चोरी करनी पड़ जाए लेकिन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जानी चाहिए। 

  • undefined

    NationalFeb 17, 2021, 9:27 PM IST

    मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सशस्त्र बलों के उप प्रमुखों को मिली ज्‍यादा वित्तीय शक्तियां

    भारतीय सेनाओं को और मजबूत बनाने के लिए मोदी कैबिनेट ने गुरुवार को बड़ा फैसला किया। कैबिनेट ने सशस्त्र बलों के उप प्रमुखों और कमान प्रमुखों को ज्‍यादा खरीद शक्तियां दी हैं। सके तहत ये अधिकारी को पूंजीगत खरीद के लिए 200 करोड़ रुपए तक की परियोजना को मंजूरी दे सकेंगे। 

  • undefined

    NationalFeb 11, 2021, 3:44 PM IST

    लोकसभा : राहुल गांधी बोले- ये किसानों का आंदोलन नहीं, यह देश का आंदोलन, वे सिर्फ टॉर्च दिखा रहे

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को बजट पर चर्चा में हिस्सा लिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे इस दौरान बजट पर कुछ नहीं बोलेंगे। बल्कि वे सिर्फ किसानों की बात करेंगे। राहुल गांधी की अपील पर कांग्रेस सदस्यों ने किसान आंदोलन के दौरान मारे गए 200 किसानों को मौन रहकर सदन से श्रद्धांजलि भी दी। 

  • undefined

    NationalFeb 3, 2021, 4:11 PM IST

    सरकार ने ट्विटर को दी चेतावनी, किसान आंदोलन से संबंधित विवादित ट्विटर हैंडल नहीं रोके तो होगी कार्रवाई

    किसान आंदोलन को लेकर फर्जी और भड़काने वाले ट्वीट्स को लेकर केंद्र सरकार सख्त है। सरकार ने इस मामले ममें ट्विटर को नोटिस जारी किया है। इसमें सरकार ने चेतावनी दी है कि अगर ट्विटर ने सरकार की बात नहीं मानी, तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कार्रवाई की जाएगी। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalDec 15, 2020, 1:58 PM IST

    FarmLawProtests: किसान आंदोलन का 20वां दिन अब किसानों की ये है रणनीति


    वीडियो डेस्क। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 20वां दिन है। किसान यूनियन अपनी मांगों को लेकर पीछे हटने को तैयार नहीं है। आज दोपहर 3 बजे से किसान संगठनों के संयुक्त मोर्चा की बैठक होगी। इसमें एक हफ्ते की रणनीति पर चर्चा होगी। इस बीच, सरकार ने किसानों से बातचीत के लिए तैयार होने की बात कही है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि उत्तर प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, बिहार और हरियाणा के 10 किसान संगठनों ने कृषि कानूनों को सही बताया है और उनका समर्थन किया है। आंदोलन कर रहे किसानों के लिए तोमर ने कहा कि हम बातचीत के लिए तैयार हैं। वो हमारे प्रपोजल पर अपना विचार बताएंगे तो हम निश्चित रूप से आगे बातचीत करेंगे।

  • undefined

    HaryanaDec 8, 2020, 11:15 AM IST

    किसानों का भारत बंद: तस्वीरों में देखिए कहां-कहां है आंदोलन का असर, किस राज्य के क्या हैं हालात

    हिसार/जयपुर. मोदी सरकार के लाए नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों ने देशव्यापी हड़ताल करते हुए आज भारत बंद का ऐलान किया है। जिसका असर दिल्ली सिंधु बॉर्डर से पंजाब-हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में इसका असर देखने को मिल रहा है। वहीं पंजाब और हरियाणा की मंडियां, पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन और दिल्ली ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भी बंद के समर्थन का ऐलान किया है। यह तस्वीर बिहार की राजधानी पटना शहर की है, जहां  NSUI और छात्र जन अधिकार परिषद के कार्यकर्ता भारत बंद का सड़कों पर आग जलाकर उग्र प्रर्दशन कर रहे हैं। 
     

  • <p>डिमॉनेटाइजेशन के दौरान हमने देखा कि कैसे रातों-रात कुछ नोटों के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया गया। मात्र 1 ही रात में 500 और हजार के नोट बेकार हो गए। इसकी जगह नए नोट आ गए। &nbsp;</p>

    NationalNov 8, 2020, 2:54 PM IST

    नोटबंदी के 4 साल: भाजपा ने कहा-आतंकवाद की कमर टूटी; कांग्रेस बोली- देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी

    आज देश में नोटबंदी को पूरे चार साल हो गए हैं। साल 2016 में मोदी सरकार द्वारा देश में की गई नोटबंदी को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को गलत ठहराता आया है। जबकि मोदी सरकार का मानना है कि नोटबंदी का देश में सकारात्मक असर रहा। हालांकि इसपर रविवार को मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस समेत कईं पार्टियों के नेताओं ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

  • undefined

    NationalOct 19, 2020, 5:46 PM IST

    राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, 10 देशों का आंकड़ा शेयर कर अर्थव्यवस्था-कोरोना पर PM को घेरा

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकट को लेकर मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर 10 देशों का आंकड़ा शेयर करते हुए अर्थव्यवस्था और कोरोना को लेकर कुछ तथ्य बताएं हैं। इसमें उन्होंने भारत की स्थिति चिंताजनक है। 

  • undefined

    NationalSep 28, 2020, 1:31 PM IST

    कृषि कानूनों पर फिर बरसे राहुल गांधी, कहा- किसानों के लिए मौत का फरमान है नया कृषि कानून

    संसद से केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि विधेयक अब कानून का रूप ले चुके हैं लेकिन इनके खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन अब भी जारी हैं। सोमवार सुबह यूथ कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने नई दिल्ली स्थित इंडिया गेट के पास एक ट्रक के माध्यम से लाए ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को फिर से निशाने पर लिया है। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा देश में बनाए गए नए कृषि कानून किसानों के लिए मौत का फरमान है। उन्होंने लिखा कि संसद और संसद के बाहर किसानों की आवाज को दबाया जा रहा है। यही सबूत है कि देश में लोकतंत्र मर चुका है। 

  • undefined

    NationalSep 27, 2020, 8:51 AM IST

    'मन की बात' में पीएम मोदी ने लोगों से की अपील बोले- 'जब तक दवा नहीं आ जाती तब तक बरतें सावधानी'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार सुबह 11 बजे ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम की यह 69वीं कड़ी है। इससे पहले पीएम ने 30 अगस्त को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया था।