Modi Sarkar  

(Search results - 37)
  • Video Icon

    Video2, Jul 2020, 1:06 PM

    यात्रियों के लिए खुल गया गोवा; इन बातों का रखना होगा खास ध्यान

    गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने बताया के घरेलू पर्यटकों के लिए गोवा दो जुलाई यानी आज से दोबारा खुलने जा रहा है। उन्होंने कहा गोवा में पर्यटन दोबारा शुरू करने की तैयारियां पूरी हो गई हैं। गोवा में 250 से अधिक होटल गुरुवार को सरकार के संचालन की अनुमति देने के बाद खोल दिए जाएंगे। गोवा की यात्रा करने वाले यात्रियों को होटल की पहले से बुकिंग करानी होगी। 

  • <p>PM Modi, Yogi Adityanath, Narendra Modi, PM Narendra Modi, Modi Sarkar, Yogi Sarkar, Atma Nirbhar Uttar Pradesh Rojgar Abhiyan</p>

    National26, Jun 2020, 11:46 AM

    रोजगार अभियान : 'आपको प्रधानमंत्री से घर मिला आप बदले में क्या देंगे?' फिर पीएम मोदी ने की ये डिमांड

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' का शुभारंभ किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा, आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश और रोजगार कार्यक्रम के लिए आज आदरणीय प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन हमें प्राप्त हो रहा है। 

  • National30, May 2020, 11:35 AM

    मोदी 2.0 का 1 साल बेमिसाल, तेज तर्रार लिए ऐतिहासिक बड़े फैसले, एक्सपर्ट से समझे कैसे रहा कार्यकाल

    मध्य प्रदेश के  वरिष्ठ पत्रकार  रमेश शर्मा ने लिखा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा कर लिया है । पिछले कार्यकाल की तुलना में उनका यह कार्यकाल अपेक्षाकृत अधिक गतिमान रहा । वे अपने फैसलों के लिये भारत ही नहीं पूरी दुनियाँ में चर्चित हुए । 

  • National30, May 2020, 8:52 AM

    मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे, ये चहरे केंद्र में पहली बार बने मंत्री और बन गए सबसे ताकतवर चेहरे

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट के बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 के आज एक साल पूरे हो रहे हैं। 30 मई 2019 को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार बीजेपी की सरकार बनी तो मंत्रिमंडल में कई ऐसे चेहरों की तरजीह दी गई जो पिछली मोदी सरकार में शामिल नहीं थे। पहली बार मंत्री बनने के बाद ये चेहरे चर्चा के केंद्र बने। अपने निर्णयों से सुर्खियों में रहें। पुरानी सरकार में भी कुछ मंत्रियों को पार्ट-2 में भी मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली। मोदी सरकार 2.0 में अमित शाह को गृह मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया तो एस. जयशंकर को विदेश मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया। मोदी कैबिनेट 2.0 में इन दोनों नेताओं ने सबसे ताकतवर चेहरे के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। 
     

  • National30, May 2020, 8:14 AM

    धारा-370, राम मंदिर,CAA...इतिहास में नया अध्याय जुड़ा,PM मोदी ने जनता को लिखा पत्र, जानिए 10 खास बातें

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल आज शनिवार को पूरा हो रहा है। इस मौके पर पीएम मोदी ने देश को संबोधित पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा कि यदि सामान्य स्थिति होती तो मुझे आपके बीच आकर आपके दर्शन का सौभाग्य मिलता, लेकिन कोरोना की वजह से जो परिस्थितियां बनी हैं उनमें, इस पत्र के द्वारा आपका आशीर्वाद लेने आया हूं। इस पत्र में पीएम मोदी ने दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र किया है। पीएम मोदी ने धारा-370, राममंदिर, नागरिकता संशोधन कानून से लेकर तीन तलाक कानून तक का जिक्र किया। जानिए पीएम मोदी के पत्र की खास बातें...

  • National30, May 2020, 7:45 AM

    PM मोदी ने देश को लिखा पत्र-1 साल में लिए गए फैसले बड़े सपनों की उड़ान, परिश्रम से बनेंगे आत्मनिर्भर

     नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने पर पीएम मोदी ने देश के नाम पत्र लिखा है। पीएम ने लिखा, आज से एक साल पहले भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में एक नया स्वर्णिम अध्याय जुड़ा। देश में दशकों बाद पूर्ण बहुमत की किसी सरकार को लगातार दूसरी बार जनता ने जिम्मेदारी सौंपी थी। इस अध्याय को रचने में आपकी बहुत बड़ी भूमिका रही है।

  • Business29, May 2020, 12:21 PM

    मोदी सरकार करने जा रही ये बड़ा काम, माफ होगा इतने लाख तक का कर्ज; खुश हो जाएंगे किसान

    नई दिल्ली. लॉकडाउन और कोरोना महामारी के अलावा देश में इस समय टिड्डी गैंग ने आतंक मचाया हुआ है। फसलें बर्बाद होने के कारण किसान चिंता में है। कई राज्यों में टिड्डी गैंग के आतंक (locust Attack) की खबरें सामने आई हैं इस बीच केंद्र सरकार किसानों को एक और बड़ी राहत (farmers relief package) देने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार किसानों को बड़े पैमाने पर कर्ज माफी का तोहफा दे सकती है।  सूचना के मुताबिक सरकार किसानों के लिए 1 लाख करोड़ रुपये तक के कर्ज माफी का ऐलान कर सकती है। 

     

    यह कर्ज माफी कई चरणों में की जाएगी आइए जानते हैं कि इससे अन्नदाता कैसे लाभान्वित होंगे? 

  • <p>Modi Government, modi govt, Modi Government work, Modi Government achievements, Modi Government faliures, Modi Government project, modi government ministers, modi sarkar yojana, modi sarkar ke 6 saal, modi sarkar, modi sarkar ke kaam, modi sarkar ke mantri, narendra modi, modi cabinet, 6 year of Modi Government, 6 year of Modi Govt, 6 Year of Modi sarkar, surgical strike, GST, CAA, article 370, Corona epidemic, BJP campaign country first anniversary of the second term of the Narendra Modi government,BJP, Coronavirus, lockdown, Modi Government 2<br />
 </p>

    National27, May 2020, 9:01 PM

    पीएम मोदी की 6 फोटो, जिन्हें लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर फैलाया जाता है झूठ

    नई दिल्ली. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल 30 मई को पूरा होने वाला है। नरेंद्र मोदी ने 30 मई 2019 को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी, जो उनके दूसरे कार्यकाल की शुरुआत थी। इस मौके पर पीएम मोदी के नाम से वायरल होने वाली 6 तस्वीरों के बारे में बताते हैं, जो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं और उन्हें लेकर आपसे झूठ बोला जाता है। 
     

  • <p><br />
IMCT, Mamta Sarkar, Mamta Banerjee, Modi Sarkar, Governor of West Bengal<br />
 </p>

    National24, Apr 2020, 4:15 PM

    केंद्र की टीम ने ममता सरकार से पूछा, राज्य में मौते कोरोना से हुईं, यह किस प्रणाली से पता किया

    कोरोना महामारी के बीच एक बार फिर से पश्चिम बंगाल में सियासी तकरार शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अल्पसंख्यक समुदाय का तुष्टीकरण करने का आरोप लगाया है। 

  • National16, Apr 2020, 9:48 AM

    मोदी की 6 योजनाएं जिसपर विपक्ष ने मचाया था बवाल, आज कोरोना संकट में वही बनीं गरीबों के लिए रामबाण

    कोरोना महामारी के वक्त में मोदी सरकार द्वारा अब तक लाई गईं योजनाएं संकट मोचक की भूमिका निभा रही हैं। लेकिन जब ये योजनाएं जब मोदी सरकार लेकर आई तो कांग्रेस समेत विपक्ष की तमाम पार्टियों ने इनका विरोध किया था। जनधन योजना को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जुमला बताया था।

  • Fake Checker5, Apr 2020, 7:42 PM

    Fact Check. लॉकडाउन में नमाज़ पढ़ने निकले लड़कों को पुलिस ने मुर्गा बनाकर दौड़ाया, Video वायरल

    संदर्भ में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों को मुर्गा बनाकर एक पेड़ का चक्कर कटवाया जा रहा है।

  • मोरना में  परिजनों के संग मिलकर प्रधान ने पुलिसवाले की पिटाई की थी। यहां तक कि ये एक जानलेवा हमला था। पांच लोगों समेत गांव के पूर्व सरपंच नहर सिंह की इस मामले में गिरफ़्तारी हुई। अब इसी घटना से जोड़कर एक पुलिसवाले की पिटाई का वीडियो शेयर किया जा रहा है।

    Fake Checker5, Apr 2020, 6:46 PM

    Fact Check. UP में सरपंच के घर पर पुलिसवाले की पिटाई, होश उड़ा देगा वायरल वीडियो का सच

    नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को आम जनता में फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इसका पालन पूरा देश कर रहा है। पर कुछ लोग लॉकडाउन में भी बाहर निकल रहे हैं। पुलिस इनको समझाने या रोकने पहुंचती है तो लोग मारपीट शुरू कर देते हैं। 2 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फ़रनगर ज़िले के एक गांव मोरना में लॉकडाउन लागू करवाने पहुंची पुलिस की गांव के प्रधान के घर पर पिटाई की गई थी। इसी घटना से जोड़कर अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में पुलिसवाले की पिटाई देख हर कोई हैरान है। वहीं वीडियो की सत्यता पर भी सवाल उठ गए हैं। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि आखिर सच्चाई क्या है?  

  • Fake Checker5, Apr 2020, 3:49 PM

    Fact Check: कच्चा घर बना पाकिस्तान का आइसोलेशन वॉर्ड, क्या ऐसे हो रहा कोरोना मरीजों का इलाज?

    नई दिल्ली. करोनो वायरस ने देश भर में लोगों को बीमार किया है। लाखों की तादाद में लोग इससे संक्रमित हुए हैं। क्या भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, चीन, फ्रांस और पाकिस्तान। चीन में कोरोना मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई थी कि वहां 10 दिन के अंदर एक नया अस्पताल बना दिया गया था। दूसरे देशों में कोरोना मरीजों के लिए सुपर फैसिलिटी आइसोलेशन वार्ड और अस्पताल बनाए गए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के आइसोलेशन वार्ड के नाम एक तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर को देख कोई भी इंसान दंग रह जाए। कच्चे घर में एक खाट पर दो मरीज लेटे हैं। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं क्या वाकई ये फोटो पाक के आइसोलेशन वार्ड की है?
     

  • Fake Checker5, Apr 2020, 2:17 PM

    Fact Check. कोरोना आपदा में गरीबों को बांटी गईं 'मोदी रोटी', जानिए कब और कहां हुआ ये भंडारा?

    नई दिल्ली.  पूरे देश में लॉकडाउन है लोग सिर्फ जरूरत का सामान लेने के लिए बाहर निकलने की अनुमति है। जरूरतमंदों को पुलिस, सरकार और मददगार लोग खाना आदि बांट रहे हैं। देशभर में लोगों को खाना खिलाते तस्वीरें सामने आई थीं। लोगों के नेक काम देख उन्हें सराहा भी गया लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर अब कुछ ऐसी फोटोज सामने आई हैं कि लोग दंग रह गए हैं। दरअसल इन तस्वीरों के साथ दावा किया जा रहा है कि बीजेपी वाले गरीबों के बीच बंटने वाले खाने पर भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं। मोदी नाम की रोटियां खिलाई जा रही हैं। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि आखिर सच्चाई क्या है?
     

  • central Government application was filed to postpone the death sentence of nirbhya's convicts kps

    National2, Feb 2020, 8:06 AM

    दोषियों ने मजाक बना रखा है, एक बार मौत तय हो गई तो...फांसी रोके जाने पर भड़की मोदी सरकार पहुंची हाईकोर्ट

    निर्भया के दोषियों की फांसी रोके जाने पर केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिसमें ट्रायल कोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है। केंद्र सरकार का कहना है कि निर्भया के दोषियों ने कानून प्रक्रिया का मजाक बना रखा है। जब एक बार फांसी की तारीख तय हो चुकी है तो उसे टालना ठीक नहीं है।