Modi Speech  

(Search results - 191)
  • undefined

    NationalJul 19, 2021, 2:34 PM IST

    बाहुबली इंडिया: 40.66 करोड़ लोगों को लगा कोरोना का टीका, 24 घंटे में लगे 13.63 लाख डोज, इसलिए PM ने की तारीफ

    भारत में कोविड-19 टीकाकरण का कवरेज 40.64 करोड़ के पार हो गया है। 19 जुलाई सुबह 7 बजे तक मिली अस्थायी रिपोर्ट के अनुसार कुल 50,69,232 सत्रों के जरिये टीके की कुल 40,64,81,493 खुराकें लगाई गईं। पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 13,63,123 खुराकें दी गईं।

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    NationalJul 19, 2021, 1:34 PM IST

    मानसून सत्र 2021: सदन शुरु होने से पहले क्या बोले पीएम मोदी?

    वीडियो डेस्क। 19 जुलाई से शुरू हुए संसद के मानसून सत्र में शामिल होने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन लगवाने वालों की तुलना बाहुबलियों से कर दी। साथ ही विपक्ष को संयम बरतने की चेतावनी भी दी। मोदी ने कहा-'बाहु' (बाहों) में टीका दिया जाता है, जो इसे लेता है वह 'बाहुबली' बन जाता है। COVID के खिलाफ लड़ाई में 40 करोड़ से ज्यादा लोग 'बाहुबली' बन गए हैं। 

  • <p>rajnath singh</p>
    Video Icon

    NationalJul 19, 2021, 1:10 PM IST

    हंगामे के बाद सदन स्थगित, विपक्ष ने नहीं होने दिया पीएम का भाषण, निराश होकर राजनाथ सिंह ने कही ये बात?

    वीडियो डेस्क।  संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से से शुरू हुआ, जो 13 अगस्त तक चलेगा। जैसा कि पहले से तय था; विपक्ष ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया। मुद्दा कृषि कानून, पेट्रोल की बढ़ती कीमतें, महंगाई, बेरोजगारी को लेकर था। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 27, 2021, 3:42 PM IST

    मन की बात बोले PM MODI, वैक्सीन लगवाएं, अफवाहों पर ध्यान न दें, ये वायरस बहरूपिया है

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर मन की बात प्रोग्राम के जरिए देश को संबोधित किया। यह कार्यक्रम मोदी सरकार 2.0 का 25वां और ओवरऑल 78वां एपिसोड था। PM ने मध्यप्रदेश के बैतूल के एक गांव के लोगों से बात की। लोगों ने उन्हें बताया कि हमारे यहां कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इससे मौत हो रही है।बैतूल के गांव में रहने वाले किशोरी लाल से PM मोदी ने पूछा कि आपने भी वैक्सीन पर फैलाए जा रहे भ्रम के बारे में सुना है क्या? किशोरी लाल ने जवाब दिया कि रिश्तेदार बताते हैं कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों की मौत हो जाती है। इस पर मोदी ने कहा कि इन अफवाहों पर ध्यान नहीं देना। हमें जिंदगी बचानी है, लोगों को बचाना है, देश को बचाना है। यह बीमारी बहरूपिए की तरह है। यह रंग रूप बदलकर हमला करती है।उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन हमारा हथियार है। हमारे वैज्ञानिकों ने बड़ी मेहनत करके वैक्सीन बनाई है। इस अभियान में माताओं-बहनों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़ना चहिए।

  • undefined

    NationalJun 14, 2021, 8:41 AM IST

    G7 सम्मिट में मोदी ने की वैक्सीन को पेटेंट फ्री करने की पहल, ताकि गरीब देशाें को भी सरलता से मिल सके

    कोरोना संक्रमण से जूझती दुनिया में सबसे अधिक परेशानी गरीब देशों को हो रही है। ऐसे देशों के पास न तो वैक्सीन बनाने के संसाधन हैं और न दूसरे देशों से उन्हें आसानी से मिल पा रही है। इस दिशा में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सार्थक पहल की है। ब्रिटेन में आयोजित G7 सम्मेलन में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए मोदी ने वैक्सीन को पेटेंट फ्री करने की पहल की, ताकि इसका उत्पादन बढ़ सके।

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 7, 2021, 6:54 PM IST

    बच्चों के लिए कब आएगी कोरोना वैक्सीन, पीएम मोदी ने दी बड़ी जानकारी, देखें Video

    वीडियो डेस्क।  पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। पीएम  कोरोना वायरस (Corona Virus) और वैक्सीन को लेकर बोल रहे थे।  पीएम मोदी ने कहा कि बीते 100 वर्षों में ये सबसे बड़ी महामारी है. इतनी बड़ी वैश्विक महामारी से हमारा देश एक साथ कई मोर्चे पर लड़ा. भारत बहुत पीड़ा से गुजरा है. कोरोना की इस दूसरी लहर से लड़ाई अभी जारी है. कई लोगों ने अपने परिजनों को खोया है। पीएम मोदी ने कहा कि बच्चों के लिए भी कोरोना वायरस खतरा बन सकता है, इसलिए बच्चों को ध्यान में रखते हुए वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है  पीएम मोदी ने बताया कि नेजल वैक्सीन पर भी काम चल रहा है। अगर ये ट्रायल सफल हो जाते हैं तो बच्चों के लिए भी वैक्सीन आ जाएगी। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 7, 2021, 6:33 PM IST

    देश के नाम मोदी का संबोधनः PM ने किया 2 सबसे बड़ा ऐलान, पूरे देश को होगा इसका फायदा

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्र को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव और इससे हमारी लड़ाई जारी है। दुनिया के अनेक देशों की तरह भारत भी इस लड़ाई के दौरान बड़ी पीड़ा से गुजरा है। हममें से कई लोगों ने अपने परिजनों और परिचितों को खोया है। ऐसे सभी परिवारों के साथ मेरी पूरी संवेदनाएं हैं। बीते 100 साल में आई ये सबसे बड़ी महामारी है, त्रासदी है। इस तरह की महामारी आधुनिक विश्व ने न देखी थी और न अनुभव की थी।मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी वैश्विक महामारी से हमारा देश कई मोर्चों पर एक साथ लड़ रहा है। कोविड अस्पताल बनाने से लेकर आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाना, वेंटिलेटर बनाने से लेकर टेस्टिंग लैब का नेटवर्क तैयार करना हो। बीते सवा साल में ही देश में एक नया हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया गया है। दूसरी लहर के मिस-मैनेजमेंट और केंद्र की भूमिका पर सवाल उठने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों की मांग पर ही उन्हें कोरोना नियंत्रण और वैक्सीनेशन के अधिकार दिए गए 32 मिनट के इस संबोधन में उन्होंने दो बड़े ऐलान किए। वीडियो में देखिए कौन से दो ऐलान किए जिससे होगा देशवासियों का फायदा 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleApr 25, 2021, 3:34 PM IST

    सकारात्मक रहें: शर्मा बंधु ने बनाया गीत, विश्वास छोड़िए ना ये आस छोड़िए ना जीतेंगे डरो नहीं, हारेगा कोरोना

    वीडियो डेस्क। देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। आज हर कोई शख्स इससे संक्रमित हो रहा है। कोरोना काल व लॉक डाउन के दौर में जब सभी दूर जागरुकता की बात कही जा रही हो, लोग एक-दूसरे का हौसला बढ़ाने के लिए नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। इसी बीच शर्मा बंधु के नाम से मशहूर जोड़ी ने एक बार फिर धमाल मचा दिया है। शर्मा बंधु ने कोरोना से जीतेंगे गीत गाया। ये हैं गीत के बोल है...विश्वास छोडि़ए ना ये आस छोडि़ए ना, जीतेंगे डरो नहीं हारेगा कोरोना। स्वस्थ रहो, मस्त रहो, घर में ही रहो और व्यस्त रहो।कुछ हंसने में कुछ गाने में, खतरा है बाहर जाने में।विश्वास छोडि़ए ना ये आस छोडि़ए ना, जीतेंगे डरो नहीं हारेगा कोरोना। 

    उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं शर्मा बंधु 
    उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले प्रसिद्ध शर्मा बंधु जो कि अब उज्जैन के निवासी हो गए है। इनके द्वारा कोरोना पर गीत की रचना की गई है। साथ ही इस गीत ने सोशल मीडिया के जरिए पूरे विश्व में हलचल मचा दी है। आम लोगों द्वारा भी यह काफी पसंद किया जा रहा है। पं. गोपाल, कौशलेंद्र, राघवेंद्र व सुखदेव शर्मा चारों भाई शर्मा बंधु के नाम से जाने जाते हैं। इस जोड़ी ने महाकाल की नगरी में परिवार के साथ रहना निश्चित किया। यह जोड़ी हिंदुस्तान में उस समय फेमस हुई थी, जब 1974 में फिल्म परिणय के लिए इन्होंने एक खूबसूरत गीत गाया था...जो आज भी प्रासंगिक है। यह गीत था...जैसे सूरज की गरमी से जलते हुए तन को मिल जाए तरुवर की छाया...ऐसा ही सुख मेरे मन को मिला है, मैं जबसे शरण तेरी आया...मेरे राम...।

    कोरोना पर लिखा ये हैं गीत
    विश्वास छोडि़ए ना ये आस छोडि़ए ना, जीतेंगे डरो नहीं हारेगा कोरोना। स्वस्थ रहो, मस्त रहो, घर में ही रहो और व्यस्त रहो।कुछ हंसने में कुछ गाने में, खतरा है बाहर जाने में।विश्वास छोडि़ए ना ये आस छोडि़ए ना, जीतेंगे डरो नहीं हारेगा कोरोना।इस गीत को फेसबुक, यू-ट्यूब व अन्य सोशल नेटवर्क पर काफी पसंद किया जा रहा है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 17, 2021, 1:52 PM IST

    किसी को 8 गोली लगी-किसी का गर्दन काट दिया...पं. बंगाल में मारे गए BJP कार्यकर्ताओं के परिवार से मिले मोदी

    पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में उन कार्यकर्ताओं के परिवारवालों से मुलाकात की, जिनकी राजनीतिक हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा, दीदी की आंखों पर अहंकार का पर्दा चढ़ा हुआ है। बीते 10 साल में भाजपा के अनेक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। ऐसे में बताते हैं कि पश्चिम बंगाल में कैसे भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 15, 2021, 10:30 AM IST

    एक नया साल और पश्चिम बंगाल के लिए नई शुरुआत, पीएम मोदी ने शेयर किया खूबसूरत VIDEO

    वीडियो डेस्क।  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जो अब राज्य का  भविष्य तय करेंगे। पिछले 10 साल से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ भाजपा ने जिस रणनीति को अपनाया, उसने सबको चौंकाया है। प्रधानमंत्री ने हिंदू नव वर्ष के मौके पर अपने ट्वीट अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। बंगाली गीत-संगीत से सजे इस वीडियो में राज्य की सांस्कृतिक, सामाजिक विरासत को दिखाते हुए मोदी सरकार बनने के बाद आर्थिक और व्यापक विकास का संकल्प दुहराया गया है। इसकी टैग लाइन दी गई है-'एक नया साल और पश्चिम बंगाल की महान भूमि के लिए नई शुरुआत और प्रगति का संकल्प!'पश्चिम बंगाल में मोदी की चुनावी रैलियों के दौरान उमड़े जनसैलाब के जरिये भाजपा ने इस वीडियो से संकेत दिया है कि बंगाल में परिवर्तन होने जा रहा है।

  • <p>Pariksha Pe Charcha 2021, Discussion on exam 2021, PM Modi, PM Modi discussion on exam 2021, PM Modi speech</p>

    TrendingApr 7, 2021, 8:39 PM IST

    पीएम मोदी ने पैरेंट्स से कही खास बात, कहा- मैं आप पर सवाल नहीं उठा रहा, लेकिन इस बात का जरूर ध्यान रखना

    पीएम मोदी ने Pariksha Pe Charcha 2021 के दौरान छात्रों के अलावा पैरेंट्स को भी खास संदेश दिया। उन्होंने कहा कि आपको ध्यान रखना चाहिए कि कहीं आप अपने बच्चों को अपनी तरह तो नहीं बना रहे हैं। मैं आप पर सवाल नहीं उठा रहा। सामान्य व्यवहार की बात कर रहा हूं।   
     

  • <p>Pariksha Pe Charcha 2021, Discussion on exam 2021, PM Modi, PM Modi discussion on exam 2021, PM Modi speech</p>

    TrendingApr 7, 2021, 8:06 PM IST

    सब्जेक्ट कठिन हों तो क्या करें? इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने लता मंगेशकर का उदाहरण देकर समझाया

    बातचीत के दौरान एक छात्र ने पूछा कि सब्जेक्ट कठिन हो तो क्या करना चाहिए। तब पीएम मोदी ने लता मंगेशकर का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, लता दी को देखिए। उनकी महारत ज्योग्राफी भले न हो। संगीत में उन्होंने जो किया है वह हर एक के लिए प्रेरणा का कारण बन गई है। अगर आपको कोई सब्जेक्ट कठिन लगता है तो यह कोई कमी नहीं है। इससे भागिए मत। टीचर्स के लिए मेरी सलाह है कि टाइम मैनेजमेंट के संबंध में सिलेबस से बाहर जाकर उनकी बात करें। उन्हें टोकने के बजाय उन्हें गाइड करें।

  • <p>Pariksha Pe Charcha 2021, Discussion on exam 2021, PM Modi, PM Modi discussion on exam 2021, PM Modi speech</p>

    TrendingApr 7, 2021, 7:44 PM IST

    पीएम मोदी ने छात्रों से बात करते हुए कही दिल की बात, बताया- जब खाली होता हूं तो क्या करने का मन करता है?

    परीक्षा पे चर्चा 2021 पर पीएम मोदी ने छात्रों से बात करते हुए खाली समय का महत्व बताया। उन्होंने ये भी बताया कि जब वे खाली होते हैं तो क्या करना पसंद करते हैं। पीएम मोदी ने कहा, खाली समय एक सौभाग्य है। खाली समय एक अवसर है। आपकी दिनचर्या में खाली समय के पल होने ही चाहिए। वरना तो जिंदगी एक रोबोट जैसी हो जाती है। 

  • <p>Pariksha Pe Charcha 2021, Discussion on exam 2021, PM Modi, PM Modi discussion on exam 2021, PM Modi speech</p>

    TrendingApr 7, 2021, 7:25 PM IST

    पीएम मोदी ने छात्रों को बताया 'कसौटी' का मतलब, आप भी जान लें जिससे परीक्षा देना हो जाएगा आसान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छात्रों और अभिभावकों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा 2021' की। इस दौरान उन्होंने छात्रों के लिए कसौटी शब्द का मतलब बताया। उन्होंने कहा, हमें बच्चों पर दबाव नहीं बढ़ाना चाहिए। अगर बाहर का दबाव खत्म हो गया तो परीक्षा का दबाव कभी महसूस नहीं होगा।आत्मविश्वास फलेगा-फूलेगा। बच्चों को घर में तनाव मुक्त जीना चाहिए। 

  • <p>Modi in Assam, Modi in Tamulpur, PM Modi, Modi speech</p>

    Assam Elections 2021Apr 3, 2021, 3:07 PM IST

    मोदी ने दिल जीत लियाः भाषण के बीच बिगड़ गई एक कार्यकर्ता की तबीयत, PM ने तत्काल बुलवाया एंबुलेंस

    असम के तामुलपुर में एक रैली को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी का अलग ही रूप देखने को मिला। पीएम मोदी ने मंच से देखा कि रैली में आए एक शख्स की तबीयत बिगड़ गई। पीएम ने अपना भाषण रोककर मंच से ही उनके साथ आई मेडिकल टीम के डॉक्टरों को उसका इलाज करने के लिए भेजा।