Money  

(Search results - 539)
  • undefined
    Video Icon

    BusinessJan 15, 2021, 6:22 PM IST

    आज खत्म हो रही है सस्ते सोने की स्कीम, आपने खरीदा क्या?

    केंद्र सरकार ने जनता को सस्ती दरों पर सोना खरीदने का मौका दिया है। निवेशक सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bond) योजना के तहत बाजार मूल्य से काफी कम दाम में सोना खरीद सकते हैं। यह योजना सिर्फ पांच दिन के लिए (11 जनवरी से 15 जनवरी तक) खुली है। यानी आज इसका आखिरी दिन है। इसलिए अगर आप इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, तो देर ना करें। इसकी बिक्री पर होने वाले लाभ पर आयकर नियमों के तहत छूट के साथ और कई लाभ मिलेंगे।

  • undefined

    BollywoodJan 13, 2021, 12:49 PM IST

    कोरोना टाइम में गरीबों का मसीहा बनकर उभरे सोनू सूद को आखिर किसने कहा- यह एक्टर आदतन अपराधी है

    रिहायशी बिल्डिंग को होटल में तब्दील करने पर बीएमसी (bmc) लगातार सोनू सूद (sonu sood) पर शिकंजा कसती जा रही है। बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर एक हलफनामे में बीएमसी ने कहा है कि सोनू सूद एक आदतन अपराधी हैं, जो पहले दो बार तोड़फोड़ की कार्रवाई के बावजूद जुहू में एक रिहायशी इमारत में अवैध निर्माण करवाते रहे हैं। विवाद के बीच सोनू ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। रिपोर्ट्स की मानें तो सोनू ने पवार से कहा कि उन्होंने कोई अवैध निर्माण नहीं किया है।

  • बिजनेस डेस्क। केंद्र सरकार (Central Government) की सुकन्या समृद्धि योजना (SSY) के तहत खोले गए अकाउंट में अब घर बैठे पैसे जमा करने की सुविधा मिल गई है। बता दें कि इस योजना के तहत पोस्ट ऑफिस और बैंकों में भी अकाउंट खुलवा सकते हैं। वैसे, पोस्ट ऑफिस में यह खाता खुलवाना ज्यादा सुविधाजक होता है। जैसा कि नाम से ही जाहिर है, यह योजना बेटियों के सुरक्षित और बेहतर भविष्य के लिए शुरू की गई है। इस योजना के तहत 2 बेटियों के नाम पर अकाउंट खोले जा सकते हैं। पहले इस अकाउंट में पैसे जमा कराने के लिए आपको पोस्ट ऑफिस या बैंक के ब्रांच में जाना होता था, लेकिन अब आप ऑनलाइन भी इस अकाउंट में पैसे जमा कर सकते हैं। (फाइल फोटो)

    BusinessJan 13, 2021, 10:38 AM IST

    Post Office की इस स्कीम में अब घर बैठे कर सकते हैं पैसे जमा, बेटियों के भविष्य के लिए खास है यह योजना

    बिजनेस डेस्क। केंद्र सरकार (Central Government) की सुकन्या समृद्धि योजना (SSY) के तहत खोले गए अकाउंट में अब घर बैठे पैसे जमा करने की सुविधा मिल गई है। बता दें कि इस योजना के तहत पोस्ट ऑफिस और बैंकों में भी अकाउंट खुलवा सकते हैं। वैसे, पोस्ट ऑफिस में यह खाता खुलवाना ज्यादा सुविधाजक होता है। जैसा कि नाम से ही जाहिर है, यह योजना बेटियों के सुरक्षित और बेहतर भविष्य के लिए शुरू की गई है। इस योजना के तहत 2 बेटियों के नाम पर अकाउंट खोले जा सकते हैं। पहले इस अकाउंट में पैसे जमा कराने के लिए आपको पोस्ट ऑफिस या बैंक के ब्रांच में जाना होता था, लेकिन अब आप ऑनलाइन भी इस अकाउंट में पैसे जमा कर सकते हैं।
    (फाइल फोटो) 
     

  • undefined

    UpayJan 10, 2021, 9:30 AM IST

    लाइफ की छोटी-छोटी परेशानियां दूर कर सकते हैं ये वास्तु टिप्स, हो सकता है धन लाभ भी

    हमारे जीवन में कई परेशानियां आती-जाती रहती हैं। इसे दूर करने के लिए हम कई तरह के उपाय भी करते हैं।

  • undefined

    BiharJan 7, 2021, 1:42 PM IST

    पैसे के लिए बैंक में पहुंचा 'मुर्दा', बैंक में था 1.18 लाख, 3 घंटे तक मची अफरा-तफरी

    बैंक प्रबंधक संजीव कुमार ने अपनी ओर से अंतिम संस्‍कार के लिए 10 हजार रुपए दिए और समझाया बुझाया। इसके बाद ग्रामीण शव को लेकर श्‍मशान के लिए रवाना हुए। शाखा प्रबंधक ने कहा कि मृतक महेश यादव के वारिस या स्‍वजन के दावा करने पर बैंक जमा धन हस्‍तांतरित करने की कार्रवाई करेगा। अपने खाते का केवाइसी भी नहीं कराया था।

  • undefined

    Aisa KyunJan 4, 2021, 1:17 PM IST

    स्कंदपुराण: जिनके पास होती हैं ये 5 चीजें, उन्हीं का जीवन पूर्ण माना जाता है

    उज्जैन. हिंदू धर्म ग्रंथों में स्कंदपुराण को महापुराण कहा जाता है। स्कंदपुराण में धर्म, ज्ञान और नीतियों से संबंधित कई बातें बताई गई हैं। स्कंद पुराण के अनुसार, ऐसी 5 चीजें हैं, जो कि हर मनुष्य के जीवन में होना अनिवार्य माना गया है। इसमें से अगर 1 भी चीज की कमी हो तो उसका जीवन अधूरा माना जाता है।

    श्लोक
    जीवितं च धनं दारा पुत्राः क्षेत्र गृहाणि च।
    याति येषां धर्माकृते त भुवि मानवाः।।

    अर्थात- मनुष्य जीवन में धन, स्त्री, पुत्र, घर- धर्म के काम (गृहस्थी संबंधि), और खेत – ये 5 चीजें होती हैं, उसी मनुष्य का जीवन इस धरती पर सफल माना जाता है।

  • undefined

    UpayDec 30, 2020, 12:34 PM IST

    किस्मत के बंद दरवाजे खोल सकते हैं ये 5 आसान उपाय, दूर हो सकती है पैसों की परेशानी

    उज्जैन. कुछ लोगों का जीवन गरीबी में ही गुजर जाता है और वे इसके लिए अपनी किस्मत को दोष देते रहते हैं। जबकि कुछ आसान उपाय कर खराब किस्मत को भी अच्छी बनाया जा सकता है। आज हम आपको कुछ आसान ज्योतिषीय उपाय बता रहे हैं, जिन्हें करने से बंद किस्मत के दरवाजे खुल सकते हैं और पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं…

  • टेक डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की डिजिटल कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक चिप बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक (Mediatek) एक ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट (Online Gaming Tournament) शुरू करने जा रही है।  70 दिनों तक चलने वाली इस ईस्पोर्ट्स प्रतियोगिता (Esports Competition) गेमिंग मास्टर्स (Gaming Masters) में प्रतियोगियों के पास 12.5 लाख रुपए जीतने का मौका होगा। जानें इसके बारे में। (फाइल फोटो)

    TechDec 30, 2020, 11:40 AM IST

    जियो-मीडियाटेक का शुरू होने जा रहा है ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट, 70 दिनों के गेम में जीत सकते हैं 12.5 लाख रुपए

    टेक डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की डिजिटल कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक चिप बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक (Mediatek) एक ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट (Online Gaming Tournament) शुरू करने जा रही है।  70 दिनों तक चलने वाली इस ईस्पोर्ट्स प्रतियोगिता (Esports Competition) गेमिंग मास्टर्स (Gaming Masters) में प्रतियोगियों के पास 12.5 लाख रुपए जीतने का मौका होगा। जानें इसके बारे में।
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    StateDec 29, 2020, 10:00 AM IST

    न्यू ईयर पर पार्टी मनाने के लिए पोता मांग रहा था पैसा, न देने पर दादी को मार डाला, फिर सुनाई ये स्टोरी

    शव के पास ही खून से सना एक हथौड़ा पड़ा हुआ था। वहीं, पुलिस की जांच में पता चला कि हथौड़ा सतीश के बराबर में रहने वाले किराएदार का  है। जिससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि शनिवार रात को करण हथौड़ा मांगकर ले गया था। 

  • undefined

    RajasthanDec 28, 2020, 10:58 AM IST

    जमीन में गड़ा धन निकालने के लिए बच्चे की बलि, पिता ने सुनाई कुछ ऐसी कहानी

    मालाखेड़ा (Rajasthan) । अंधविश्वास के चलते एक बच्चे की बलि देने का मामला सामने आ रहा है। रविवार की शाम एक खेत में उसका शव बरामद हुआ। पुलिस के मुताबिक उसके नाक, कान और नाखून कटे हुए थे। आंखों में काजल लगा हुआ था। वहीं, मृतक के पिता ने गांव के ही ढोंगी बाबा कालू बैरवा सहित कई लोगों के खिलाफ धन के लालच में उसके बेटे की बलि देकर हत्या करने की शिकायत पुलिस को दी है। पीड़ित का आरोप है कि बाबा कालू बैरव आदि लोग जमीन में दबा धन निकालने के लिए उसी जगह किसी बच्चे की बलि देने की बातें करते थे। यह घटना अकबरपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के नावली गांव की है।

  • बिजनेस डेस्क। पोस्ट ऑफिस (Post Office) की कई बचत योजनाएं (Saving Schemes) ऐसी हैं, जिनमें अच्छा-खासा रिटर्न मिलता है। पोस्ट ऑफिस की कुछ स्कीम्स ऐसी हैं, जिनमें नियमित अंतराल पर पैसे जमा किए जा सकते हैं, वहीं इसकी कुछ ऐसी स्कीम है, जिसमें एकमुश्त राशि जमा करनी पड़ती है। ऐसी योजना को वन टाइम इन्वेस्टमेंट स्कीम (One Time Investment Scheme) कहा जाता है। इसमें एक निश्चित अवधि में जमा राशि पर बेहतर रिटर्न मिलता है। पोस्ट ऑफिस की जमा योजनाओं के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि यहां किया गया निवेश पूरी तरह सुरक्षित होता है। पोस्ट ऑफिस की स्कीम में लगाया गया पैसा कभी डूब नहीं सकता, क्योंकि इस पर सरकार की सॉवरेन गारंटी (Sovereign Guarantee) मिलती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी योजना के बारे में, जिसमें निवेश करने पर आपका पैसा सिर्फ 10 साल में ही डबल हो जाएगा। जानें इस स्कीम के बारे में विस्तार से। (फाइल फोटो)

    BusinessDec 27, 2020, 2:09 PM IST

    Post Office की स्कीम में 10 साल में पैसा हो जाएगा दोगुना, मिलती है सरकारी गारंटी

    बिजनेस डेस्क। पोस्ट ऑफिस (Post Office) की कई बचत योजनाएं (Saving Schemes) ऐसी हैं, जिनमें अच्छा-खासा रिटर्न मिलता है। पोस्ट ऑफिस की कुछ स्कीम्स ऐसी हैं, जिनमें नियमित अंतराल पर पैसे जमा किए जा सकते हैं, वहीं इसकी कुछ ऐसी स्कीम है, जिसमें एकमुश्त राशि जमा करनी पड़ती है। ऐसी योजना को वन टाइम इन्वेस्टमेंट स्कीम (One Time Investment Scheme) कहा जाता है। इसमें एक निश्चित अवधि में जमा राशि पर बेहतर रिटर्न मिलता है। पोस्ट ऑफिस की जमा योजनाओं के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि यहां किया गया निवेश पूरी तरह सुरक्षित होता है। पोस्ट ऑफिस की स्कीम में लगाया गया पैसा कभी डूब नहीं सकता, क्योंकि इस पर सरकार की सॉवरेन गारंटी (Sovereign Guarantee) मिलती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी योजना के बारे में, जिसमें निवेश करने पर आपका पैसा सिर्फ 10 साल में ही डबल हो जाएगा। जानें इस स्कीम के बारे में विस्तार से।
    (फाइल फोटो)

  • बिजनेस डेस्क। पोस्ट ऑफिस (Post Office) की सेविंग्स स्कीम्स में काफी लोग पैसा लगाते हैं। इसकी एक खास वजह यह भी है कि पोस्ट ऑफिस की बचत योजनाओं में बैंकों की तुलना में ज्यादा फायदा मिलता है। वहीं, पोस्ट ऑफिस की स्कीम्स में निवेश किया गया पैसा पूरी तरह सुरक्षित रहता है। पोस्ट ऑफिस में जमा किए गए धन पर सरकार की सॉवरेन गारंटी (Sovereign Guarantee) मिलती है। यह गारंटी बैंकों में जमा किए गए धन पर नहीं मिलती है। पोस्ट ऑफिस की कई ऐसी स्कीम हैं, जिनमें अच्छा-खासा रिटर्न मिलता है। पोस्ट ऑफिस की सेविंग्स स्कीम्स में जमा करने वाले व्यक्ति के साथ कोई अनहोनी हो जाती है और उसकी मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी के पास जमा रकम पर क्लेम करने का अधिकार होता है। यह क्लेम उस पोस्ट ऑफिस में किया जा सकता है, जहां राशि जमा कराई गई हो। जानें खाताधारक की मौत होने पर क्लेम का सेटलमेंट कैसे हो सकता है। (फाइल फोटो)

    BusinessDec 24, 2020, 12:26 PM IST

    Post Office की सेविंग्स स्कीम का यह भी है फायदा, कोई अनहोनी होने पर जानें कैसे कर सकते हैं क्लेम

    बिजनेस डेस्क। पोस्ट ऑफिस (Post Office) की सेविंग्स स्कीम्स में काफी लोग पैसा लगाते हैं। इसकी एक खास वजह यह भी है कि पोस्ट ऑफिस की बचत योजनाओं में बैंकों की तुलना में ज्यादा फायदा मिलता है। वहीं, पोस्ट ऑफिस की स्कीम्स में निवेश किया गया पैसा पूरी तरह सुरक्षित रहता है। पोस्ट ऑफिस में जमा किए गए धन पर सरकार की सॉवरेन गारंटी (Sovereign Guarantee) मिलती है। यह गारंटी बैंकों में जमा किए गए धन पर नहीं मिलती है। पोस्ट ऑफिस की कई ऐसी स्कीम हैं, जिनमें अच्छा-खासा रिटर्न मिलता है। पोस्ट ऑफिस की सेविंग्स स्कीम्स में जमा करने वाले व्यक्ति के साथ कोई अनहोनी हो जाती है और उसकी मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी के पास जमा रकम पर क्लेम करने का अधिकार होता है। यह क्लेम उस पोस्ट ऑफिस में किया जा सकता है, जहां राशि जमा कराई गई हो। जानें खाताधारक की मौत होने पर क्लेम का सेटलमेंट कैसे हो सकता है।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    CelebsDec 23, 2020, 7:05 PM IST

    कभी इतनी खस्ता थी अनिल कपूर की हालत कि टैक्सी का किराया देने तक नहीं थे पैसे, यूं पूरे हो पाते थे खर्चे

    मुंबई. अनिल कपूर (anil kapoor) 64 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 24 दिसंबर, 1956 को हुआ था। अनिल इस उम्र में भी फिल्मों में एक्टिव हैं। फिलहाल वे अपकमिंग फिल्म जुग जुग जियो की शूटिंग में बिजी है। अनिल ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। लेकिन शायद कम ही लोग जानते हैं कि अपने एक्टिंग करियर के शुरुआती दौर में उनकी हालत काफी खस्ता हुआ करती थी। उनके हालात इतने खराब थे कि वे टैक्सी तक का कियारा नहीं दे पाते थे। उस दौरान उनकी मदद एक शख्स करता था। ये शख्स और कोई नहीं बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड सुनीता थी जो अब उनकी पत्नी है। बता दें कि सुनीता ही अनिल की जरूरत के सारे खर्चे उठाया करती थी। आपको बता दें कि दोनों की शादी 36 साल हो चुके हैं।

  • undefined

    BiharDec 20, 2020, 6:26 PM IST

    शराब पीने को चाहिए थे पैसे, नहीं मिलने पर बीवी को ही रेड लाइट एरिया में बेचने पहुंच गया पति, फिर..

    पीड़िता के मुताबिक उसकी शादी पांच वर्ष पहले हुई थी। उन दोनों के एक बच्चे भी हैं। शादी के बाद से ही उसका पति हर रोज शराब पीता था। महिला जो कुछ भी कमा कर लाती थी वह उसे दारू पर खर्च कर देता था। इसके बाद महिला ने शराब के लिए रुपए देने बंद कर दिए। इसी बात से युवक गुस्से में था। जिससे वह उसे बेचने की कोशिश किया।
     

  • undefined

    NationalDec 19, 2020, 7:32 PM IST

    जम्मू कश्मीर : पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 11.86 करोड़ की संपत्ति जब्त

    जम्मू कश्मीर में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला पर बड़ी कार्रवाई की। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फारूख अब्दुल्ला और अन्य की 11.86 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति जब्त की है।