Mp By Election  

(Search results - 29)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 12, 2020, 11:27 AM IST

    एमपी उपचुनाव: इमरती देवी से पूछा हार का सवाल, सुनिए पूर्व मंत्री ने क्या-क्या कहा?

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में उपचुनाव  में कुल 28 सीटों में से 19 पर भाजपा के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। दूसरी तरफ कांग्रेस नौ सीट पर जीत दर्ज की है। बता दें कि भाजपा को सत्ता बचाने के लिए महज 9 सीटों की जरूरत थी। हालांकि शिवराज के तीन मंत्री भी चुनाव हार गए।ग्वालियर की सबसे हॉट सीट डबरा से इमरती देवी को हार का सामना करना पड़ा है। यहां पर उनके समधी और कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे ने उन्हें करारी शिकस्त दी है। इस हार पर जब हमने उनसे सवाल किया तो इमरती देवी ने कहा कि वह हारी नहीं बल्कि जीती हैं उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया कि उन्होंने बीजेपी के लिए ज्यादा वोट एकट्ठा किए हैं उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार बनी है और पूरी बहुमत के साथ बनी है. सुनिए मंत्री इमरती देवी ने और क्या-क्या कहा?
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 9:20 PM IST

    शिवराज का जलवा कायम है...उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत के पीछे एक्सपर्ट ने बताई 3 वजह

    वीडियो डेस्क।    मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (MP By Election Result) के लिए वोटों की गिनती जारी है, लेकिन रुझानों में साफ हो गया है की शिवराज सिंह चौहान सत्ता में बने रहेंगे। भाजपा ने 15 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और 5 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस के खाते में एक सीट आ गई है और 6 पर बढ़त बनाए हुए है। बता दें कि मध्य प्रदेश में इससे पहले इतनी सीटों पर कभी भी उपचुनाव नहीं हुए थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कांग्रेस के तत्कालीन 22 विधायकों ने कांग्रेस को झटका देते हुए भाजपा का दामन थाम लिया था, जिसके कारण कमल नाथ सरकार गिरी और उपचुनाव की नौबत आई। इन 28 विधानसभा सीटों में से 27 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था। आखिर बीजेपी की जीत की क्या बड़ी वजह है बता रहे हैं राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 5:56 PM IST

    एमपी उपचुनाव: कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काउंटिंग सेंटर पर जमकर हंगामा किया, EVM में छेड़छाड़ का लगाया आरोप

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में उप चुनाव के नतीजे आ रहे हैं।   मध्य प्रदेश में इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के 14वें दौर के बाद भाजपा के तुलसी सिलावट मजबूती से जीत की ओर बढ़ते दिख रहे हैं। सिलावट अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रेमचंद गुड्‍डु से 25 हजार से ज्यादा मतों की बढ़त बना ली है और रिकॉर्ड 25297 वोटों से आगे चल रहे हैं। उधर कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू की बेटियों ने प्रशासन पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए मतगणना स्थल पर हंगामा किया और मतगणना का बहिष्कार किया। इससे मतगणना कुछ समय रोकनी पड़ी। गौरतलब है कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में आठ राउंड की मतगणना तक आठ आपत्तियां आ चुकी थीं। ईवीएम पर टैग न होने की शिकायत, कुछ मशीनों पर बिना वजह अतिरिक्त टैग लगा होने से गफलत।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 5:14 PM IST

    मध्य प्रदेश में भारी जश्न, बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने क्या गजब ढोल बजाया, देखें VIDEO

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है। 28 सीटों के रुझान में 20 सीटों पर भाजपा और 7 सीट पर कांग्रेस आगे है, जबकि 1 सीट (मुरैना) पर बसपा आगे है। अब तक आए रुझानों में भाजपा का कमल खिलता दिख रहा है। इस बीच राजधानी भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी रुझानों में भाजपा की बढ़त के बाद गोपाल भार्गव को सीएम आवास में मिठाई खिलाते हुए नजर आए इस दौरान मध्य प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे उसके बाद बीजेपी प्रदेश कार्यलय दीनदयाल परिसर में जश्न मनाया गया। भोपाल में बीजेपी दफ्तर में जश्न शुरू हो गया है. पार्टी कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े लेकर पहुंचे तो प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा भी इस जश्न में शामिल हो गए. उन्होंने ढोल बजाया और फिर समर्थकों के साथ जमकर नाचे.
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 2:00 PM IST

    एमपी उपचुनाव: रुझान में जीत देख भोपाल में जश्न शुरु, सीएम शिवराज ने कार्यकर्ताओं को खिलाई जलेबी

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है। 28 सीटों के रुझान में 20 सीटों पर भाजपा और 7 सीट पर कांग्रेस आगे है, जबकि 1 सीट (मुरैना) पर बसपा आगे है। अब तक आए रुझानों में भाजपा का कमल खिलता दिख रहा है। शिवराज ने दोपहर 12.45 बजे ट्वीट कर कहा कि जनता ने एक बार फिर विकास और जनकल्याण के लिए भाजपा को मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय ले लिया है।  इस बीच राजधानी भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी रुझानों में भाजपा की बढ़त के बाद गोपाल भार्गव को सीएम आवास में मिठाई खिलाते हुए नजर आए इस दौरान मध्य प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे।

  • undefined

    NationalNov 7, 2020, 7:20 PM IST

    MP उपचुनाव: राज्य की 28 सीटों पर Exit Poll रिजल्ट: BJP को 16-18 तो कांग्रेस को 10-12 सीट

    इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में मप्र के 28 सीटों पर उपचुनाव में भाजपा को 16 से 17 तो कांग्रेस को 10 से 12 सीटें बता रहा है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:17 PM IST

    MP में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में क्या बने मुद्दे , एक्सपर्ट बोले मूल बातों को किसी ने नहीं उठाया

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा (Assembly) सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। कोरोना के साये में हो रहे उपचुनाव (By-Election) में इस बार वोटिंग (Voting) के लिए हर बार से अलग इंतजाम हैं। इन सीटों के लिए टोटल पोलिंग बूथ 9361 बनाए गए हैं. इनमें 1441 सहायक मतदान केंद्र हैं। इन सीटों पर कई दिग्गजों के साथ कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 63.67 लाख मतदाता करेंगे। मध्य प्रदेश के उपचुनाव कई मायनों में खास है कोरोना काल में हो रहे इन चुनाव में क्या मुद्दे रहे हैं  बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया।

    10 नवंबर को होगा फैसला
    अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण तोमर के अनुसार कोरोना महमारी के चलते 3 नवंबर को शाम 6 बजे मतदान प्रक्रिया में अंतिम एक घंटा कोविड-19 मरीजों और संदिग्ध संक्रमितों के लिए निर्धारित किया गया है। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद 10 नवंबर को मतों की गणना होगी और उसी दिन नतीजों की घोषणा की जायेगी। 28 सीटों पर हो रहे इस उपचुनाव के परिणाम मध्य प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में बेहतद अहम साबित होंगे।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 2, 2020, 2:47 PM IST

    मप्र उपचुनाव: 28 सीटों पर ऊंट किस करवट बैठेगा..बस कुछ घंटों का और इंतजार, कमलनाथ बने रहेंगे स्टार प्रचारक

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव में 3 नवंबर को वोटिंग होगी। इसमें ऊंट किस करवट बैठेगा.. इसे लेकर संशय बना हुआ है। बेशक भाजपा अपनी सरकार बचाने में सफल हो सकती है, लेकिन यह चुनाव यह साबित कर देगा कि जनता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायकों के फैसले से खुश है या नाराज। रिजल्ट 10 नवंबर को आएगा। इसी बीच कमलनाथ से छीना गया स्टार प्रचारक का दर्जा बना रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगा दी है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshOct 26, 2020, 6:40 PM IST

    कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ को बताया 'मानसिक रूप से दरिद्र', जानिए वजह..क्यों कहा ऐसा

    विजयवर्गीय ने इंदौर शहर में मीडिया से बातचीत करते हुए दिया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ के पास बहुत सारी संपत्ति है, करोड़ों रुपए हैं। लेकिन वह मानसिक रुप से तो दरिद्र हैं। जब कोई व्यक्ति मानसिक रुप से दरिद्र हो जाता है तो ऐसे शब्दों का उपयोग करने लगता है।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 26, 2020, 6:05 PM IST

    10वी पास कांग्रेस प्रत्याशी है 86 करोड़ का मालिक, जानिए MP उपचुनाव में कितने कैंडिडेट हैं करोड़पति


    भोपाल. मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को जीतने के लिए प्रदेश की दोनों बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस पूरा जोर लगा रही हैं। जहां भाजपा अपनी सरकार को बचाए  रखना चाहती है तो वहीं कांग्रेस सत्ता में वापस आने का सपना देख रही है। प्रदेश की इन 28 सीटों पर 355 उम्मदीवार मैदान में हैं। जिनकी किस्मत का फैसला 10 नंवबर को परिणाम आने के बाद होगा। बता दें कि इन सभी प्रत्याशियों में 80 तो करोड़पति हैं, जिनमें कोई दो करोड़ तो कोई पांच करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक है। इनमें से 63 के खिलाफ अपराध के मामले दर्ज हैं। किसी पर हत्या का केस चल रहा है तो किसी पर रेप का आरोप लगा है। वहीं इन चुनावों में कांग्रेस का एक ऐसा प्रत्याशी है जो  86 करोड़ की संपत्ति का मालिक है।
     

  • undefined

    NationalOct 25, 2020, 12:33 PM IST

    MP: उपचुनावों से पहले कांग्रेस के दमोह से विधायक राहुल लोधी ने दिया इस्तीफा, भाजपा में हुए शामिल

    मध्यप्रदेश में उपचुनावों से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है। यहां कांग्रेस के एक और विधायक राहुल लोधी ने रविवार को अपना इस्तीफा प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को सौंप दिया है। राहुल वर्तमान में वह दमोह विधानसभा से विधायक थे। अपने इस्तीफे के कुछ देर बाद ही राहुल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। मध्यप्रदेश में उपचुनावों से पहले कांग्रेस के एक ओर उम्मीदवार का कम होना किसी बड़े झटके से कम नहीं है। 

  • undefined

    Madhya PradeshOct 24, 2020, 12:26 PM IST

    MP में अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोलीं शिवराज की मंत्री इमरती देवी, कहा-भाड़ में जाए पार्टी...

    प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और शिवराज सरकार की मंत्री इमरती देवी के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। जहां वह एक-दूसरे के ऊपर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। लेकिन इसी बीच अब इमरती देवी अपनी ही पार्टी के खिलाफ दिए बयान के चलते चर्चा में आ गई हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshOct 23, 2020, 4:44 PM IST

    कमलनाथ ने शिवराज को बताया सलमान-शाहरुख से बड़ा एक्टर, कहा-झूठ की अच्छी एक्टिंग कर लेते हैं

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव की सबसे हॉट सीट मानी जा रही सांवेर में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज को झूठा एक्टर बताया। उन्होंने कहा कि शिवराज अपनी झूठ की एक्टिंग से सलमान और शाहरुख को भी नीचा दिखा दें। बता दें कि इस सीट से भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट के खिलाफ कांग्रेस से प्रेमचंद गुड्डू चुनाव लड़ रहे हैं। सिलावट कमलनाथ सरकार में मंत्री थे। वे सिंधिया खेमे के साथ भाजपा में आ गए थे।

  • undefined

    NationalOct 23, 2020, 11:13 AM IST

    घोषणा पत्रों में कोरोना वैक्सीन फ्री देने पर संजय राऊत का हमला, बोले- PM की बदनामी कर रही भाजपा

    देश के कईं राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों और उपचुनावों में अलग-अलग पार्टियों की कईं घोषणाएं शुरू हो चुकी हैं। इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी बिहार चुनावों के मद्देनजर अपने घोषणापत्र में वैश्विक महामारी कोरोना वैक्सीन को बिहार में मुफ्त में लगाने का वादा किया है। इसी को लेकर शुक्रवार को शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता संजय राऊत ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा चुनावों में वैक्सीन का मुद्दा लाकर खुद अपने नेता और देश के पीएम मोदी की बदनामी कर रही है। 

  • <p>मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी एक बार फिर सुर्खियों में है। भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी ने पूर्व सीएम कमलनाथ के अमर्यादित बयान के जवाब में कहा है कि अगर मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो इसमें मेरी क्या गलती है?</p>

    NationalOct 21, 2020, 8:25 PM IST

    चुनाव आयोग ने कमलनाथ से इमरती की विवादित टिप्पणी पर मांगी सफाई, कहा - 48 घंटों में दें जवाब

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की भाजपा की महिला प्रत्याशी इमरती देवी को 'आइटम' कहने वाले पर परेशानी बढ़ गईं हैं। उनकी विवादित टिप्पणी पर बुधवार को चुनाव आयोग ने उनसे 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।