Mp By Elections  

(Search results - 15)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 9:20 PM IST

    शिवराज का जलवा कायम है...उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत के पीछे एक्सपर्ट ने बताई 3 वजह

    वीडियो डेस्क।    मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (MP By Election Result) के लिए वोटों की गिनती जारी है, लेकिन रुझानों में साफ हो गया है की शिवराज सिंह चौहान सत्ता में बने रहेंगे। भाजपा ने 15 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और 5 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस के खाते में एक सीट आ गई है और 6 पर बढ़त बनाए हुए है। बता दें कि मध्य प्रदेश में इससे पहले इतनी सीटों पर कभी भी उपचुनाव नहीं हुए थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कांग्रेस के तत्कालीन 22 विधायकों ने कांग्रेस को झटका देते हुए भाजपा का दामन थाम लिया था, जिसके कारण कमल नाथ सरकार गिरी और उपचुनाव की नौबत आई। इन 28 विधानसभा सीटों में से 27 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था। आखिर बीजेपी की जीत की क्या बड़ी वजह है बता रहे हैं राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया। 

  • undefined

    NationalNov 7, 2020, 7:20 PM IST

    MP उपचुनाव: राज्य की 28 सीटों पर Exit Poll रिजल्ट: BJP को 16-18 तो कांग्रेस को 10-12 सीट

    इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में मप्र के 28 सीटों पर उपचुनाव में भाजपा को 16 से 17 तो कांग्रेस को 10 से 12 सीटें बता रहा है।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 26, 2020, 6:05 PM IST

    10वी पास कांग्रेस प्रत्याशी है 86 करोड़ का मालिक, जानिए MP उपचुनाव में कितने कैंडिडेट हैं करोड़पति


    भोपाल. मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को जीतने के लिए प्रदेश की दोनों बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस पूरा जोर लगा रही हैं। जहां भाजपा अपनी सरकार को बचाए  रखना चाहती है तो वहीं कांग्रेस सत्ता में वापस आने का सपना देख रही है। प्रदेश की इन 28 सीटों पर 355 उम्मदीवार मैदान में हैं। जिनकी किस्मत का फैसला 10 नंवबर को परिणाम आने के बाद होगा। बता दें कि इन सभी प्रत्याशियों में 80 तो करोड़पति हैं, जिनमें कोई दो करोड़ तो कोई पांच करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक है। इनमें से 63 के खिलाफ अपराध के मामले दर्ज हैं। किसी पर हत्या का केस चल रहा है तो किसी पर रेप का आरोप लगा है। वहीं इन चुनावों में कांग्रेस का एक ऐसा प्रत्याशी है जो  86 करोड़ की संपत्ति का मालिक है।
     

  • undefined

    NationalOct 25, 2020, 12:33 PM IST

    MP: उपचुनावों से पहले कांग्रेस के दमोह से विधायक राहुल लोधी ने दिया इस्तीफा, भाजपा में हुए शामिल

    मध्यप्रदेश में उपचुनावों से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है। यहां कांग्रेस के एक और विधायक राहुल लोधी ने रविवार को अपना इस्तीफा प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को सौंप दिया है। राहुल वर्तमान में वह दमोह विधानसभा से विधायक थे। अपने इस्तीफे के कुछ देर बाद ही राहुल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। मध्यप्रदेश में उपचुनावों से पहले कांग्रेस के एक ओर उम्मीदवार का कम होना किसी बड़े झटके से कम नहीं है। 

  • undefined

    NationalOct 23, 2020, 11:13 AM IST

    घोषणा पत्रों में कोरोना वैक्सीन फ्री देने पर संजय राऊत का हमला, बोले- PM की बदनामी कर रही भाजपा

    देश के कईं राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों और उपचुनावों में अलग-अलग पार्टियों की कईं घोषणाएं शुरू हो चुकी हैं। इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी बिहार चुनावों के मद्देनजर अपने घोषणापत्र में वैश्विक महामारी कोरोना वैक्सीन को बिहार में मुफ्त में लगाने का वादा किया है। इसी को लेकर शुक्रवार को शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता संजय राऊत ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा चुनावों में वैक्सीन का मुद्दा लाकर खुद अपने नेता और देश के पीएम मोदी की बदनामी कर रही है। 

  • <p>मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी एक बार फिर सुर्खियों में है। भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी ने पूर्व सीएम कमलनाथ के अमर्यादित बयान के जवाब में कहा है कि अगर मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो इसमें मेरी क्या गलती है?</p>

    NationalOct 21, 2020, 8:25 PM IST

    चुनाव आयोग ने कमलनाथ से इमरती की विवादित टिप्पणी पर मांगी सफाई, कहा - 48 घंटों में दें जवाब

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की भाजपा की महिला प्रत्याशी इमरती देवी को 'आइटम' कहने वाले पर परेशानी बढ़ गईं हैं। उनकी विवादित टिप्पणी पर बुधवार को चुनाव आयोग ने उनसे 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

  • <p>मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी एक बार फिर सुर्खियों में है। भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी ने पूर्व सीएम कमलनाथ के अमर्यादित बयान के जवाब में कहा है कि अगर मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो इसमें मेरी क्या गलती है?</p>

    NationalOct 19, 2020, 3:38 PM IST

    इमरती देवी पर विवादित टिप्पणी मामलाः कमलनाथ ने कहा- उनका नाम याद नहीं आया, इसलिए कहा 'आइटम'

    मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी को पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा आइटम कहे जाने पर सियासत तेज हो गई है। कमलनाथ ने उपचुनावों के मद्देनजर डबरा विधानसभा में एक सभा के दौरान इमरती देवी को आइटम कह दिया था, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को 2 घंटों का मौन उपवास रखा। इसी बीच सोमवार को ही कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मुझे इमरती देवी का नाम याद नहीं आ रहा था इसलिए मैंने उन्हें आइटम कह दिया था।

  • MLA of Kamal Nath will go to Jaipur to save the government Congress said, MLA who resigns with us kps

    NationalOct 18, 2020, 7:31 PM IST

    कमलनाथ की इमरती देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर BJP ने की EC से शिकायत, शिवराज रखेंगे मौन धरना

    मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनावों को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई हैं। दरअसल, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डबरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन करते हुए कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी और उन्हें 'आईटम' कह दिया। इसपर अब विवाद बढ़ता ही जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसके विरोध में सोमवार सुबह दो घंटों का मौन व्रत रखकर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। उन्होंने कमलनाथ से इमरती देवी का अपमान करने पर माफी मांगने के लिए भी कहा है।

  • <p>modi</p>

    NationalOct 12, 2020, 9:42 AM IST

    राजमाता सिंधिया की जयंती पर पीएम मोदी ने जारी किया सिक्का, कहा- उनके आशीर्वाद से देश आगे बढ़ रहा है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राजमाता विजया राजे सिंधिया की 100वीं जयंती पर 100 रुपए का सिक्का जारी किया। उन्होंने कहा, राजमाता जी कहती भी थीं, मैं एक पुत्र की नहीं, मैं तो सहस्त्रों पुत्रों की मां हूं। हम सब उनके पुत्र-पुत्रियां ही हैं, उनका परिवार ही हैं। ये मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है कि मुझे राजमाता जी की स्मृति में 100 रुपए के विशेष स्मारक सिक्के का विमोचन करने का मौका मिला।

  • <p>मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को 28 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही पार्टी ने तेलंगाना की एक सीट के लिए भी उम्मीदवार के नाम का एलान किया है।</p>

    NationalOct 7, 2020, 5:17 AM IST

    MP उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, कांग्रेस से आए सभी 22 पूर्व विधायको को मिला टिकट

    मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को 28 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही पार्टी ने तेलंगाना की एक सीट के लिए भी उम्मीदवार के नाम का एलान किया है।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 29, 2020, 7:18 PM IST

    MP उपचुनाव में मंगलवार का बड़ा संयोग, देखते हैं किसका होगा मंगल..जानिए यह दिलचस्प कनेक्शन

    मध्य प्रदेश उपचुनाव कार्यक्रम मंगलावार के दिन का का बड़ा ही संयोग लेकर आया है। जिस दिन चुनावी तारीखों का ऐलान हुआ वह मंगलवार का दिन है। जिस दिन वोट डाले जाने हैं तब भी मंगरवार का दिन है और जब नतीजे आने हैं उस दिन भी मंगलवार ही है।

  • rajastan madhya pradesh election

    Madhya PradeshSep 27, 2020, 5:05 PM IST

    मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट , भाजपा ने अभी तक एक भी जारी नहीं की

    मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव (mp by elections) होने वाले हैं। उपचुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने 9 नामों की दूसरी लिस्ट भी रविवार को जारी कर दी है।  इनमें प्रत्याशियों के चयन के मामले में मध्यप्रदेश की कांग्रेस पार्टी भाजपा से आगे निकल चुकी है। अब तक भाजपा अधिकारिक तौर पर अपने एक भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं कर सकी है। जबकि पहली लिस्ट में कांग्रेस 15 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। अब तक कांग्रेस अपने कुल 24 प्रत्याशियों के नामों को घोषित कर चुकी है। दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने मालवा निमाड़ के तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। पार्टी ने सुवासरा से अशोक पाटीदार, मांधाता से उत्तम राज सिंह, और बदनावर से अभिषेक सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 24, 2020, 8:20 PM IST

    MP उपचुनाव में वायरल हो रहा सचिन पायलट का पोस्टर 'कांग्रेस जवान लड़के दिखाती है शादी बूढ़ों से कराती'

    कांग्रेस ग्वालियर-चंबल इलाके में गुर्जर वोट को साधने के लिए राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का सहारा ले रही है। पायलट सिंधिया के गढ़ में प्रचार-प्रसार करेंगे। इसी बीच  ग्वालियर में पोस्टर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 22, 2020, 1:37 PM IST

    बड़ी खबर: उपचुनावों से पहले CM शिवराज का बड़ा तोहफा, MP में किसानों हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपए

    मध्य प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की भले ही अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई हो, लेकिन यहां की सियासत जोरों पर है। प्रदेश की दोंनों बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस हार हाल में इन सीटों को जीतना चाहती है। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात दी। 

  • undefined

    NationalSep 11, 2020, 3:40 PM IST

    मध्यप्रदेश : कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए जारी की 15 उम्मीदवारों की लिस्ट, सांवेर से प्रेमचंद्र को टिकट

    मध्यप्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। इससे पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में अधिकांश नाम पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सहमति के बाद ही शामिल किए गए हैं।