Mukesh Ambani  

(Search results - 237)
  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>आज रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। अब रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैपिटल 150 अरब के रिकॉर्ड लेवल को पार कर गया है। इसके चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी दुनिया के 10वें सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 6.5 अरब डॉलर (करीब 4,90,800 करोड़ रुपए) से बढ़ कर 64.5 बिलियन डॉलर हो गई है। दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियों ने रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश किया है और अब रिलायंस पूरी तरह से कर्जमुक्त कंपनी हो चुकी है। रिलायंस ने जियोमार्ट के जरिए रिटेल के बिजनेस में भी कदम आगे बढ़ा दिया है। मुकेश अंबानी किशोर बियाणी के फ्यूचर ग्रुप के रिटेल कारोबार बिग बाजार को खरीदने के लिए डील कर रहे हैं। इस तरह, मुकेश अंबानी ने बेहद मामूली पूंजी से शुरू किए गए पिता धीरूभाई अंबानी के करोबार को नई उंचाइयों पर पहुंचा दिया है। मुकेश अंबानी जब पिता के बिजनेस से जुड़े तो धीरूभाई अंबानी ने उन्हें बिजनेस के कुछ खास गुर बताए थे। उन्होंने मुकेश अंबानी को 5 खास बातें बताई थीं, जिन पर चल कर कोई भी सफलता हासिल कर सकता है। 6 जुलाई को धीरूभाई अंबानी की डेथ एनिवर्सरी है। इस मौके पर हम बताने जा रहे हैं धीरूभाई की वे बातें जो किसी के लिए भी बेहद काम की हो सकती हैं। </p>

    Business2, Jul 2020, 11:03 AM

    पिता धीरूभाई की वो पांच बातें जिनकी वजह से बेटे मुकेश अंबानी हैं दुनिया के 10वें सबसे अमीर आदमी

    बिजनेस डेस्क। आज रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। अब रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैपिटल 150 अरब के रिकॉर्ड लेवल को पार कर गया है। इसके चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी दुनिया के 10वें सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 6.5 अरब डॉलर (करीब 4,90,800 करोड़ रुपए) से बढ़ कर 64.5 बिलियन डॉलर हो गई है। दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियों ने रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश किया है और अब रिलायंस पूरी तरह से कर्जमुक्त कंपनी हो चुकी है। रिलायंस ने जियोमार्ट के जरिए रिटेल के बिजनेस में भी कदम आगे बढ़ा दिया है। मुकेश अंबानी किशोर बियाणी के फ्यूचर ग्रुप के रिटेल कारोबार बिग बाजार को खरीदने के लिए डील कर रहे हैं। इस तरह, मुकेश अंबानी ने बेहद मामूली पूंजी से शुरू किए गए पिता धीरूभाई अंबानी के करोबार को नई उंचाइयों पर पहुंचा दिया है। मुकेश अंबानी जब पिता के बिजनेस से जुड़े तो धीरूभाई अंबानी ने उन्हें बिजनेस के कुछ खास गुर बताए थे। उन्होंने मुकेश अंबानी को 5 खास बातें बताई थीं, जिन पर चल कर कोई भी सफलता हासिल कर सकता है। 6 जुलाई को धीरूभाई अंबानी की डेथ एनिवर्सरी है। इस मौके पर हम बताने जा रहे हैं धीरूभाई की वे बातें जो किसी के लिए भी बेहद काम की हो सकती हैं। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शुमार किए जाने वाले धीरूभाई अंबानी की 6 जुलाई को डेथ एनिवर्सरी है। धीरूभाई अंबानी का जन्म 28 दिसंबर, 1932 को गुजरात के सिलवासा में हुआ था। काफी संघर्ष कर उन्होंने रिलायंस ग्रुप की स्थापना की थी और इसे देश की सबसे बड़़ी कंपनियों में एक बनाया था। धीरूभाई अंबानी ने रिलायंस को देश की इतनी बड़ी कंपनी बना दिया कि फोर्ब्स ने उसे अपनी लिस्ट में शामिल किया। यह भारत की पहली कंपनी थी, जिसे फोर्ब्स की लिस्ट में जगह मिली थी। आज धीरूभाई अंबानी के बड़े बेटे मुकेश अंबानी भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन में शुमार किए जाते हैं। वे एशिया के सबसे अमीर शख्स तो हैं ही, दुनिया के अमीरों में उनका नौवां स्थान है। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज आज देश की सबसे बड़ी कंपनी है। वहीं, उनके छोटे बेटे अनिल अंबानी का सितारा अभी डूबा हुआ है, जबकि एक समय वे भी दुनिया के अमीरों में छठा स्थान रखते थे।</p>

    Business1, Jul 2020, 4:11 PM

    धीरूभाई अंबानी ने पकौड़े बेचे-पेट्रोल पंप पर भी किया काम; एक बेटा शिखर पर दूसरा कर रहा संघर्ष

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शुमार किए जाने वाले धीरूभाई अंबानी की 6 जुलाई को डेथ एनिवर्सरी है। धीरूभाई अंबानी का जन्म 28 दिसंबर, 1932 को गुजरात के सिलवासा में हुआ था। काफी संघर्ष कर उन्होंने रिलायंस ग्रुप की स्थापना की थी और इसे देश की सबसे बड़़ी कंपनियों में एक बनाया था। धीरूभाई अंबानी ने रिलायंस को देश की इतनी बड़ी कंपनी बना दिया कि फोर्ब्स ने उसे अपनी लिस्ट में शामिल किया। यह भारत की पहली कंपनी थी, जिसे फोर्ब्स की लिस्ट में जगह मिली थी। आज धीरूभाई अंबानी के बड़े बेटे मुकेश अंबानी भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन में शुमार किए जाते हैं। वे एशिया के सबसे अमीर शख्स तो हैं ही, दुनिया के अमीरों में उनका नौवां स्थान है। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज आज देश की सबसे बड़ी कंपनी है। वहीं, उनके छोटे बेटे अनिल अंबानी का सितारा अभी डूबा हुआ है, जबकि एक समय वे भी दुनिया के अमीरों में छठा स्थान रखते थे।

  • Business1, Jul 2020, 10:52 AM

    Jio से डिजिटल किंग बन चुके मुकेश अंबानी के कारोबारी साम्राज्य में आएगी ये कंपनी, हो रही डील

    बिजनेस डेस्क। एशिया के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का सितारा लगातार बुलंदी पर जा रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का का मार्केट कैपिटल 150 अरब के रिकॉर्ड लेवल को पार कर चुका है। अब वे दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 6.5 अरब डॉलर (करीब 4,90,800 करोड़ रुपए) से बढ़ कर 64.5 बिलियन डॉलर हो गई है।

  • Business30, Jun 2020, 5:25 PM

    बाबा रामदेव-मुकेश अंबानी दो दिन से लगातार मार्केट में उठा रहे नुकसान, कर्ज में डूबे इस कारोबारी की 'चांदी'

    बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के दौरान दुनियाभर के कारोबार पर बुरा असर पड़ा है। कई व्यवसाय ठप पड़ गए और स्टॉक मार्केट में दिग्गज कारोबारियों को भारी नुकसान उठाने पड़े। मगर इस दौरान स्टॉक मार्केट मेन कुछ कंपनियों की जबरदस्त चांदी रही। मुकेश अंबानी ने ग्लोबल मंदी के बावजूद बाजार से खूब पैसे बनाए। उनकी नेटवर्थ भी बढ़ी। बाबा रामदेव के पतंजलि की रुचि सोया ने तो मार्केट में तहलका ही मचा दिया। स्टॉक मार्केट में मात्र 17 रुपये का शेयर 1400 रुपये के ऊपर तक पहुंच गया। 
     

  • Business30, Jun 2020, 2:05 PM

    अनिल अंबानी नहीं पीते शराब, 5 बजे उठना और नहीं पड़ती ड्राइवर की जरूरत; चीनी मीडिया ने लिखा ये सब

    बिजनेस डेस्क। भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन और अब दुनिया के सबसे धनी लोगों में 9वां स्थान रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी के दिन काफी बुरे चल रहे हैं। वे भारी कर्जे में डूबे हुए हैं और दिवालिया तक घोषित किए जाने की स्थिति में आ चुके हैं। स्वीडन की टेलिकॉम इक्विपमेंट कंपनी एरिक्सन से 580 करोड़ रुपए का कर्ज लेने के मामले में अनिल अंबानी के सामने जेल जाने की नौबत आ गई थी, लेकिन तब मुकेश अंबानी ने उनकी मदद की और जेल जाने से बचाया। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन और दुनिया के अमीरों में 9वां स्थान रखने वाले मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बहू श्लोका मेहता के पास एक से बढ़ कर एक लहंगों का शानदार कलेक्शन है। फैशन और स्टाइल के मामले में श्लोका मेहता बॉलीवुड की हीरोइनों को भी मात देती हैं। उनकी ड्रेसेस की डिजाइन देश और विदेश के सेलिब्रिटी डिजाइनर करते हैं। श्लोका मेहता के पास एक ऐसा भी लहंगा है, जिस पर उनकी और उनके पति की लव स्टोरी लिखी हुई है। इस लिहाज से यह लहंगा बेहद खास है। </p>

    Business29, Jun 2020, 12:48 PM

    नीता अंबानी की बहू श्लोका मेहता का लहंगा, जिस पर लिखी है उनकी मुहब्बत की कहानी

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन और दुनिया के अमीरों में 9वां स्थान रखने वाले मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बहू श्लोका मेहता के पास एक से बढ़ कर एक लहंगों का शानदार कलेक्शन है। फैशन और स्टाइल के मामले में श्लोका मेहता बॉलीवुड की हीरोइनों को भी मात देती हैं। उनकी ड्रेसेस की डिजाइन देश और विदेश के सेलिब्रिटी डिजाइनर करते हैं। श्लोका मेहता के पास एक ऐसा भी लहंगा है, जिस पर उनकी और उनके पति की लव स्टोरी लिखी हुई है। इस लिहाज से यह लहंगा बेहद खास है। 

  • Business25, Jun 2020, 4:54 PM

    भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी से भी ज्यादा है इस बैंक के MD की सैलरी, 78 लाख शेयर भी पास

    बिजनेस डेस्क। कॉरपोरेट सेक्टर में हाई लेवल के ऑफिसरों की सैलरी बहुत ज्यादा होती है। इतनी ज्यादा सैलरी सरकारी अफसरों को नहीं मिलती। आज भारत ही नहीं, एशिया के सबसे अमीर शख्स रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी माने जाते हैं। यही नहीं, वे दुनिया से सबसे धनी लोगों में 9वें नंबर पर हैं, लेकिन उनसे भी ज्यादा सैलरी जिस शख्स की है, यह जान कर आप हैरान रह जाएंगे। मुकेश अंबानी से भी ज्यादा सैलरी  HDFC Bank के एमडी और सीईओ आदित्य पुरी की है।  HDFC Bank प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक है।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और अब दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन चुके रिलायंस इंडस्ट्रीज चेयरमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो की अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पियो ने जम कर प्रसंशा की है। उन्होंने रिलायंस जियो को 'क्लीन टेल्को' कहा है। माइक पोम्पियो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दाहिने हाथ माने जाते हैं। अमेरिकी सरकार की नीतियां तय करने में पोम्पियो की प्रमुख भूमिका है। जियो को लेकर पोम्पियो के बयान को बेहद खास बताया जा रहा है। इसे अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर के संदर्भ में खास तौर पर देखा जा रहा है। पोम्पियो के बयान से साफ जाहिर है कि चीन की टेलिकॉम कंपनी हुवेई के दुनिया में बढ़ते प्रभाव को कम करना चाहता है। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को इसका फायदा मिल सकता है। गौरतलब है कि जियो ने 5G टेक्नोलॉजी को शुरू करने के लिए टेस्टिंग की प्रॉसेस को शुरू कर दिया है। </p>

    Tech25, Jun 2020, 12:50 PM

    मुकेश अंबानी की Jio को चीन के खिलाफ अमेरिका ने बनाया हथियार, ट्रम्प के दाएं हाथ ने जमकर की तारीफ

    बिजनेस डेस्क। एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और अब दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन चुके रिलायंस इंडस्ट्रीज चेयरमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो की अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पियो ने जम कर प्रसंशा की है। उन्होंने रिलायंस जियो को 'क्लीन टेल्को' कहा है। माइक पोम्पियो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दाहिने हाथ माने जाते हैं। अमेरिकी सरकार की नीतियां तय करने में पोम्पियो की प्रमुख भूमिका है। जियो को लेकर पोम्पियो के बयान को बेहद खास बताया जा रहा है। इसे अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर के संदर्भ में खास तौर पर देखा जा रहा है। पोम्पियो के बयान से साफ जाहिर है कि चीन की टेलिकॉम कंपनी हुवेई के दुनिया में बढ़ते प्रभाव को कम करना चाहता है। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को इसका फायदा मिल सकता है। गौरतलब है कि जियो ने 5G टेक्नोलॉजी को शुरू करने के लिए टेस्टिंग की प्रॉसेस को शुरू कर दिया है। 

  • Tech24, Jun 2020, 5:25 PM

    5G से भी तूफान मचाने की तैयारी में रिलायंस जियो, AGR की रिपोर्ट से मिल रहे हैं ऐसे संकेत

    रिलायंस जियो लॉन्चिंग के सिर्फ 3 साल के बाद ही कस्टमर्स और एजीआर के मामले में देश का पहले नंबर का टेलिकॉम ऑपरेटर बन गया है। 4G के बाद कंपनी 5G के क्षेत्र में भी उतरने की पूरी तैयारी कर रही है।

  • Tech24, Jun 2020, 4:23 PM

    एक यूजर से 70 रुपए तक बढ़ेगी कमाई, अगले फाइनेंशियल ईयर में जियो की वैल्यूएशन हो सकती है 110 अरब डॉलर

    रिलांयस जियो इन्फोकॉम की पेरेंट कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स की वैल्यूएशन में काफी बड़ा उछाल आ सकता है। यह दावा बोफा सिक्योरिटीज ने किया है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर 9वें शख्स भी बन गए हैं। वहीं, अमेरिका की मैगजीन 'टाउन एंड कंट्री' ने साल 2020 के टॉप समाजसेवियों की लिस्ट में स्थान दिया है। बता दें कि इस लिस्ट में दुनिया की बड़ी हस्तियां शामिल की गई हैं। भारत से सिर्फ नीता अंबानी का नाम ही इसमें शामिल किया गया है। नीता अंबानी का स्टेटस किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। </p>

    Business24, Jun 2020, 10:25 AM

    पूजा में अक्सर लाल कपड़ों में दिखती हैं नीता अंबानी, ये रंग ही पसंद या इसके पीछे कोई और वजह!

    बिजनेस डेस्क। एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर 9वें शख्स भी बन गए हैं। वहीं, अमेरिका की मैगजीन 'टाउन एंड कंट्री' ने साल 2020 के टॉप समाजसेवियों की लिस्ट में स्थान दिया है। बता दें कि इस लिस्ट में दुनिया की बड़ी हस्तियां शामिल की गई हैं। भारत से सिर्फ नीता अंबानी का नाम ही इसमें शामिल किया गया है। नीता अंबानी का स्टेटस किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। 

  • <p>जियो प्लेटफॉर्म्स के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कई कंपनियों के साथ डील की है। विदेशी कंपनियों में निवेश की होड देखी जा सकती है। </p>

    Business23, Jun 2020, 1:40 PM

    लक्ष्य से पहले कर्जमुक्त कंपनी बनी मुकेश अंबानी की RIL, 15 जुलाई को होगी वर्चुअल एजीएम

    एजीएम 15 जुलाई को होगी। हालांकि कोरोना की वजह से इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या दूसरे ऑडियो-वीडियो मीडियम से एजीएम होगी। ये कंपनी का 43वां एजीएम है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>एशिया के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में सिर्फ एक ही दिन में ही 4.18 अरब डॉलर (करीब 36, 500 करोड़ रुपए) बढ़ गई। इसके साथ ही मुकेश अंबानी अब दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स  (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, मुकेश अंबानी की संपत्ति में यह बढ़ोत्तरी रिलायंस का मार्केट कैपिटल  रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाने से हुई। <br />
 </p>

    Business23, Jun 2020, 10:16 AM

    कुछ ही घंटों में मुकेश अंबानी ने कमा लिए कई हजार करोड़ से ज्यादा रुपये, बढ़ गई दौलत

    बिजनेस डेस्क। एशिया के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में कुछ ही घंटों में 5.88 बिलियन डॉलर बढ़ गई। इसके साथ ही मुकेश अंबानी अब दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स  (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, मुकेश अंबानी की संपत्ति में यह बढ़ोत्तरी रिलायंस का मार्केट कैपिटल  रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाने से हुई। 

  • Business22, Jun 2020, 6:25 PM

    यूजर ने गोयनका से मुकेश अंबानी की जूम पर हुई बातचीत का पूरा वीडियो मांगा, कारोबारी से मिला ये जवाब

    ज़्यादातर लोग यह जानना चाहते हैं कि वीडियो कॉल के दौरान मुकेश अंबानी और हर्ष गोयनका के रूप में दो दिग्गज कारोबारियों ने आखिर किस मुद्दे पर बात की। एक यूजर ने तो बातचीत का वीडियो भी मांगा।

  • Celebs22, Jun 2020, 2:25 PM

    जब 90 किलो हो गया था नीता अंबानी का वजन तो दिखने लगी थी ऐसी फिर ऐसे किया खुद को फिट

    मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को अमेरिका की प्रतिष्ठित मैगजीन 'टाउन एंड कंट्री' ने साल 2020 के टॉप समाजसेवियों में स्थान दिया है। उनके साथ रिलायंस फाउंडेशन को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है। नीता  लंबे समय से रिलायंस फाउंडेशन के माध्यम से समाज सेवा के कामों में लगी हुई हैं। बता दें कि मैगजीन द्वारा जारी की गई समाजसेवियों की लिस्ट में भारत से सिर्फ उन्हें ही शामिल किया गया है। उनको कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन के दौरान समाज के गरीब तबकों के लिए राहत की योजनाएं चलाने, गरीबों और मजदूरों को भोजन मुहैया कराने, उन्हें आर्थिक मदद देने और देश का पहला कोविड-19 अस्पताल बनवाने में सहयोग करने के लिए दुनिया के प्रमुख समाजसेवियों की लिस्ट में जगह दी गई। बता दें कि बेहद बिजजी रहने के बाद भी नीता के चेहरे पर कभी तनाव देखने को नहीं मिलता, इसकी वजह है उनकी फिटनेस।