Mukesh Ambani  

(Search results - 497)
  • undefined

    CelebsJul 11, 2021, 3:03 PM IST

    चाची सास टीना अंबानी ने शेयर की बहू श्लोका की PHOTOS, बर्थडे विश करते हुए कही ये बात

    मुंबई। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बहू श्लोका मेहता (Shloka Mehta) 31 साल की हो गई हैं। 11 जुलाई, 1990 को मुंबई में जन्मीं श्लोका मशहूर हीरा व्यापारी और बिजनेसमैन रसेल मेहता की बेटी हैं। श्लोका के बर्थडे पर उनकी चाची सास यानी टीना अंबानी ने बहू की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। टीना ने सोशल मीडिया पर दो फोटो शेयर की हैं। पहली तस्वीर किसी इवेंट की है, जिसमें टीना और श्लोका कैमरे के लिए पोज देती नजर आ रही हैं। वहीं, दूसरी फोटो में सिर्फ श्लोका स्माइल देती नजर आ रही हैं। 

  • undefined

    BusinessJul 9, 2021, 2:56 PM IST

    किसी के पास है 200 करोड़ का बंगला, तो कोई है 1500 करोड़ के घर का मालिक, देखें भारत के 8 सबसे महंगे घर की फोटो

    बिजनेस डेस्क : हर इंसान का सपना होता है अपने लिए सपनों का आशियाना बनाने का। इसके लिए वह दिन रात मेहनत कर एक घर बनाता है। हर घर अपने आप में खास होता है, लेकिन भारत में कुछ घर ऐसे है, जो बेहद ही आर्कषक और महंगे है। जिसे देखने मात्र के लिए हजारों-लाखों लोगों की लाइन लगती है। इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस शाहरुख खान से लेकर अंबानी तक का घर शामिल है। तो चलिए आइए आज हम आपको दिखाते हैं, भारत के 8 सबसे खूबसूरत घरों (Most Expensive Houses) की तस्वीरें और इनमें मौजूद सुविधाओं के बारे में...

  • undefined

    BusinessJul 7, 2021, 11:36 AM IST

    कोरोना महामारी से पसीजा इस बिजनेसमैन का दिल, मदद के लिए 1,000 करोड़ करेंगे दान

    बिजनेस डेस्क. कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर के मामले देश में लगातार कम हो रहे हैं। कम होते मामलों के बीच तीसरी लहर को लेकर आशंका जताई जा रही है। कोरोना की संकट के खड़ी में देश के कई बिजनेस मैन मदद के लिए सामने आए हैं। एक बार फिर से आईटी कंपनी विप्रो ने कोविड से निपटने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का दान करने का निर्णय लिया है। यह पैसा वैक्सीनेशन प्रोग्राम में हेल्प करेगा। विप्रो इससे पहले कोविड-19 के खिलाफ देश की जंग में 1125 करोड़ रुपये की मदद कर चुका है। विप्रो के फाउंडर चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने कहा कि यह पैसा देश में सबको वैक्सीन लगवाने के अभियान के काम आएगा। आइए जानते हैं संकट के समय में कौन-कौन से बिजनेस मैन मदद के लिए सामने आए।
     

  • undefined

    BusinessJul 6, 2021, 11:17 AM IST

    बीवी को इंग्लिश सिखाने से लेकर प्लेन गिफ्ट करने तक, ऐसा था धीरूभाई अंबानी के प्यार करने का अंदाज

    बिजनेस डेस्क : दुनिया की सबसे अमीर फैमिली में शुमार अंबानी खानदान (Ambani Family) के बारे में तो हर इंसान जानता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के रूप में देश का सबसे बड़ा बिजनेस एम्पायर खड़ा करने वाले धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) को अबतक का सबसे जीनियस बिजनेसमैन माना जाता है। उनका जन्म 28 दिसंबर 1932 को गुजरात के जूनागढ़ जिले के एक छोटे से गांव चोरवाड़ में हुआ था। वहीं, 6 जुलाई, 2002 को दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई थी। धीरूभाई अंबानी अपनी पत्नी कोकिलाबेन (Kokilaben Ambani) से बहुत  प्यार करते थे। कोकिलाबेन का कहना है कि वह कोई भी महत्वपूर्ण फैसला उनसे पूछे बिना नहीं लेते थे। धीरूभाई एक बड़े उद्योगपति होने के साथ ही बहुत केयरिंग हसबैंड भी थे। आइए आज आपको बताते हैं, उनका यही अंदाज...

  • undefined

    AutoJul 4, 2021, 3:03 PM IST

    भारत में लॉन्च से पहले ही Tesla के ओनर है ये 4 भारतीय, अंबानी से लेकर रितेश देशमुख के गैराज में खड़ी है ये कार

    ऑटो डेस्क: जब से अमेरिकी दिग्गज कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk, CEO of Tesla Motors) ने भारत में टेस्ला का ऐलान किया है, तब से ऑटो वर्ल्ड में इस कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। आखिर हो भी क्यों ना? आजकल इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड जो इतनी बढ़ गई है। भारतीय बाजार में अभी ये कार मिलना शुरू भी नहीं हुई है, लेकिन भारत में 4 लोगों के पास पहले से ही ये कार मौजूद है। जिसमें से 2 कार तो केवल इंडिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के पास है। आइए आज आपको बताते हैं, कि भारत में Tesla कार किस-किस के पास है...

  • <p>JioPhone Next</p>
    Video Icon

    TechJun 24, 2021, 9:19 PM IST

    देखिए दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन JioPhone Next? जानें क्या हैं खासियत

    वीडियो डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने JioPhone Next की घोषणा की। उन्होंने कहा, ये Google-Jio के सहयोग से बना पहला स्मार्टफोन है। कंपनी का कहना है कि ये दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। 10 सितंबर से बाजार में मिलना शुरू हो जाएगा। 

  • <p>Reliance AGM,JioPhoneNext,Mukesh Ambani,Jio Phone,Google Jio Phone</p>

    TrendingJun 24, 2021, 3:25 PM IST

    JioPhoneNext: कैसा है दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, इन 5 फीचर्स के साथ 10 सितंबर से बाजार में मिलेगा

    मीटिंग में नीता अंबानी ने कोरोना पर खास बात कही। मीटिंग में कंपनी के सभी 12 डायरेक्टर मौजूद थे। मीटिंग की शुरुआत में कंपनी ने उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी, जो कोविड-19 महामारी के दौरान नहीं रहें। 

  • undefined

    BusinessJun 24, 2021, 2:31 PM IST

    Reliance AGM 2021: मुकेश अंबानी ने कहा- Jio इंडिया को 2G-मुक्त करने के साथ-साथ 5G-युक्त बना रहा है

    रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट तथा क्वालकॉम जैसी कई वैश्विक कंपनियों साथ नई भागीदारी की है। ये निवेशक उम्मीद कर रहे हैं कि एजीएम में कारोबार के लिए नई  घोषणा हो सकती है।

  • undefined

    NationalJun 15, 2021, 2:38 PM IST

    एंटीलिया केसः दो और लोग अरेस्ट, NIA कर चुका है अबतक सात लोगों को गिरफ्तार

    25 फरवरी को दक्षिण मुंबई के पैडर रोड पर स्थित एंटीलिया से करीब 300 मीटर दूरी पर विस्फोटकों से भरी स्कार्पियो बरामद हुई थी। इसमें एक धमकी भरा लेटर भी था। 5 मार्च को मामले में एक नया मोड़ आ गया। स्कार्पियो मालिक तक जबतक पुलिस पहुंचती तबतक मनसुख हिरेन नामक गाड़ी मालिक की हत्या हो चुकी थी। 

  • undefined

    BusinessJun 4, 2021, 10:52 AM IST

    कभी अपनी जेठानी से बेहद खूबसूरत थी अनिल अंबानी की वाइफ, आज जीती हैं ऐसी जिंदगी

    बिजनेस डेस्क : अंबानी परिवार के छोटे बेटे और बिजनेसमैन अनिल अंबानी 4 जून को अपना 62वां जन्मदिन (Anil Ambani Birthday) मना रहे हैं। अंबानी परिवार हमेशा ही अपनी लैविश लाइफस्टाइल के लिए जाना जाता है। लेकिन इस परिवार की दोनों बहुएं एक-दूसरे से काफी अलग है। फिल्मी हस्ती होने के बाद भी जहां टीना अंबानी (Tina Ambani) अब लाइमलाइट से दूर रहती हैं। तो वहीं, नीता अंबानी (Nita Ambani) ग्लैमर की दुनिया का चमकता सितारा हैं। लेकिन एक समय था, जब टीना की खूबसूरती और उनकी अदाओं के चर्चे पूरे बॉलीवुड में होते थे, फिर ऐसा क्या हुआ कि, टीना अंबानी ने लाइमलाइट से दूर रहने का फैसला किया।

  • undefined

    AutoJun 3, 2021, 4:03 PM IST

    अपने भाई मुकेश अंबानी से इतनी सस्ती गाड़ी चलाते हैं अनिल अंबानी, गैराज में हैं ये शानदार कारें

    ऑटो डेस्क : भारत के सबसे अमीर और बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी 4 जून को अपना 62वां जन्मदिन (Anil Ambani Birthday) मना रहे हैं। अंबानी परिवार हमेशा ही अपनी लैविश लाइफस्टाइल के लिए जाना जाता है। मुकेश अंबानी की तुलना में उनके छोटे अनिल अंबानी काफी नीचे रह गए हैं। लेकिन एक समय था जब अनिल दुनिया के अमीरों में छठवें स्थान पर थे। ये तो हम सब जानते हैं, कि मुकेश अंबानी देश की सबसे महंगी कार Rolls Royce Phantom Series VIII में सफर करते हैं, जिसकी कीमत लगभग 13.5 करोड़ रुपये है। लेकिन उनके भाई के पास कौन सी कार है, ये सब जानना चाहते हैं, तो चलिए आज उनके बर्थडे पर हम आपको दिखाते हैं, अनिल अंबानी का कार कलेक्शन (cars collection)...

  • undefined

    TechJun 3, 2021, 2:46 PM IST

    15-20 हजार के मोबाइल को टक्कर देगा जियो का 5G फोन, सिर्फ इतनी कीमत में होगा लॉन्च

    टेक डेस्क : आम आदमी की हाथ में मोबाइल होने का सपना रिलायंस ग्रुप के पूर्व चेयरमैन धीरूभाई अंबानी ने पूरा करके दिखाया। अब उनके बेटे मुकेश अंबानी उसी सपने को आगे बढ़ाते जा रहे हैं। भारत में इन दिनों 5G मोबाइल का क्रेज बढ़ता जा रहा है लेकिन इन मोबाइलों की कीमत 14 हजार से शुरू होती है, जिसे आम आदमी अफोर्ड नहीं कर सकता है। ऐसे में जियो (JIO) कंपनी लेकर आई है 2500 रुपये का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन। इस फोन के लॉन्च होने की घोषणा इसी महीने हो सकती है। आइए आपको बताते हैं इस फोन की खासियत और इसके संभावित फीचर्स के बारे में...

  • undefined

    TrendingJun 1, 2021, 11:58 AM IST

    इस डेयरी का दूध पीते हैं मुकेश, अमिताभ और सचिन, RO का पानी पीती हैं गायें, जानें कितने रुपए लीटर है दूध

    ट्रेंडिंग डेस्क. आज  World Milk Day है। ऐसे में हम आपको एक ऐसे डेयरी फर्म के बारे में बता रहे हैं जिस इस देश की सबसे हाइटेक डेयरी भी कहा जाता है। इस डेयरी फर्म का नाम है भाग्यलक्ष्मी (bhagyalaxmi dairy)। इस डेयरी फर्म से दूध की सप्लाई देश की कई बड़ी सेलिब्रेटी के घरों में होता है। अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) हों या फिर मुकेश अंबानी सभी के किचन में इसी डेयरी फर्म (dairy) का दूध जाता है। आइए जानते हैं इस डेयरी के बारे में?

  • undefined

    BusinessApr 23, 2021, 12:50 PM IST

    Coronavirus: संकट के समय फ्री में ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं ये बिजनेसमैन, इन कंपनियों ने बढ़ाया प्रोडक्शन

    नई दिल्ली. कोरोना संकट (coronavirus) की दूसरी लहर के बीच देश के ज्यादातर राज्यों में ऑक्सीजन की समस्या (Oxygen Shortage) खड़ी हो गई है। हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों की मौत के मामले सामने आए हैं। संकट की इस घड़ी में देश के कई उद्योगपति (industrialists) सामने आए हैं और ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे हैं। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के अलावा देश की कई प्राइवेट कंपानियां और उद्योगपति मदद के लिए सामने आए हैं। जानते हैं कौन-कौन से उद्योगपति ऑक्सीजन की सप्लाई में मदद कर रहे हैं। 

  • undefined

    CelebsApr 19, 2021, 12:24 PM IST

    फर्स्ट टाइम होने वाले पति मुकेश अंबानी को देख हैरान रह गई थी नीता, जो देखा उस पर नहीं हुआ था यकीन

    मुंबई. भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) 64 साल के हो गए हैं। मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल, 1957 में यमन में हुआ था। वैसे आपको बता दें कि मुकेश और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जन्मदिन के मौके पर आपको इनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताने जा रहे हैं। इस मौके पर अनिल अंबानी की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना अंबानी (Tina Ambani) ने अपने जेठ को बर्थडे विश किया है। उन्होंने दो फोटो शेयर कर लिखा- एक प्यारे बेटे, भाई, जेठ, पिता और दादा को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई। हमेशा आपकी खुशी और स्वस्थ की कामना करती हूं। आपको बता दें कि मुकेश-नीता के 3 बच्चे है। ईशा, आकाश और अनंत अंबानी। ईशा-आकाश की शादी हो चुकी है।