Mumbai News  

(Search results - 48)
  • Maharashtra27, Jul 2020, 5:37 PM

    घायल पड़ा था अजगर, जब युवक उसे रेस्क्यू करने उठाने लगा..तो देखिए कैसे कर दिया अटैक

    मुंबई. कहने को अजगर सुस्त प्राणी है, लेकिन जब कोई छेड़े या खतरा नजर आए, तो यह खूंखार हो जाता है। यह तस्वीर यही दिखाती है। यह अजगर मुंबई के किसी रहवासी इलाके में देखा गया था। रेस्क्यू टीम को सूचना मिली थी कि एक भारी-भरकम अजगर छुपकर बैठा हुआ है। रेस्क्यू टीम जब वहां पहुंची, तो देखा कि अजगर घायल था। इसके कारण वो सुस्त हो गया था। रेस्क्यू टीम ने इलाज के लिए जैसे ही उसे उठाना चाहा, वो आक्रामक हो गया। चारों ओर लोगों को देखकर अजगर मुंह फाड़कर हमला करने छलांग भरने लगे। रेस्क्यू टीम ने सावधानी से अजगर को उठाया और फिर उसे ट्रीटमेंट के लिए ले गए।

  • Video Icon

    National13, Jul 2020, 4:41 PM

    बीच सड़क महिला ने रुकवा दी रेंज रोवर, इसके बाद तो क्या जबरदस्त तमाशा हुआ...

    मुंबई के पेडर रोड पर पति पत्नी के बिच हुए लड़ाई का वीडियो हर जगह वायरल हो रहा है। दरहसल इस महिला को अपने पति के बगल में एक दूसरी महिला बैठी दिखी थी जिसके बाद वो गाड़ी का पीछा कर रही थी। कुछ देर बाद महिला ने अपने पति की रेंज रोवर को ओवरटेक करके रोक दिया। फिर वह गाड़ी के आगे जा कर खड़ी हो गई और ज़ोर ज़ोर से अपने पति पर चिलाने लग गई। महिला लगातार अपने पति को गाड़ी से निचे उतरने को कह रही थी और जब पति ने उसकी बात नहीं मानी तो महिला रेंज रोवर के बोनट पर चढ़ गई। इस सब के कारण सड़क पर बहुत हंगामा हुआ और ट्रैफिक भी लग गई। 

  • Video Icon

    Coronavirus10, Jul 2020, 8:07 PM

    कोरोना से डरोना: बरसात के मौसम में फ्लू से कैसे बचें? जाने आयुष मंत्रालय के ये घरेलू उपाय

    कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देख आयुष मंत्रालय ने वायरल, फ्लू और वायरस से बचने के लिए कई घरेलु उपायों के बारे में जानकारी दी है। आयुष मंत्रालय ने मॉनसून की बीमारियों के शुरुआती लक्षणों के बारे में भी बताया है कि इसमें छींक-खांसी, जुकाम और गले में खराश रहती है। इन उपायों में हल्दी का दूध पीना, भांप लेना,लौंग का तेल लगाना जैसे कई आसान देसी उपाय बताए गए है, जिसका पालन कर आप बच सकते है सीजनल फ्लू से।

  • Maharashtra2, Jul 2020, 7:44 PM

    एक मां ने ही उजाड़ दी दूसरी मां की 'कोख', 4 साल के मासूम को बाल्टी में डुबोकर मार डाला

    महाराष्ट्र में मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना सामने आई है। जहां एक कलयुगी मां ने बदले की भावना से दूसरी मां की खोख उजाड़ दी। महिला ने एक चार साल के मासूम बच्चे की हत्या कर दी।

  • Video Icon

    National2, Jun 2020, 3:28 PM

    कोरोना और एम्फान के बाद अब भारत पर मंडरा रहा है चक्रवात निसर्ग का खतरा

    अरब सागर के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र से अगले दो दिनों में चक्रवात शुरू होगा। इसे निसर्ग नाम दिया गया है। एक दिन बाद यह चक्रवात पश्चिमी तटों से गुजरते हुए करीब सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरात और महाराष्ट्र के तटों से टकराएगा। इसके चलते इन क्षेत्रों में भारी बारिश होगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में तैयारियों का जायजा लिया। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि 3 जून को चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हरिहरेश्वर और दमन के बीच उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों से टकरा सकता है।

  • Maharashtra23, May 2020, 4:57 PM

    एम्बुलेंस के इंतजार में एक और बुजुर्ग की बैठे-बैठे मौत, दीवार के सहारे टिककर अंतिम सांसे गिनता रहा

     महाराष्ट्र में खराब स्वास्थ्य सेवाओं का एक और शर्मनाक मामला सामने आया है। पुणे के बाद मुंबई में भी एक बुजुर्ग की एम्बुलेंस का इंतजार करते हुए मौत हो गई। घटना शुक्रवार को दहिसर इलाके में हुई। इस घटना का वीडियो भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्विटर पर शेयर किया है।  ट्वीट पर भाजपा नेता ने लिखा कि दहिसर के शांति नगर में दो और लोगों की मौत हो गई। उन्हें न तो एम्बुलेंस मिली और न इलाज।

  • Maharashtra22, May 2020, 5:52 PM

    लॉकडाउन में सोई-खोई दिखती है अब सपनों की नगरी मुंबई, महाराष्ट्र में 40000 पॉजिटिव

    मुंबई. कोरोना संक्रमण ने मायानगरी की चकाचौंध गायब कर दी है। कहते थे कि मुंबई कभी सोती नहीं है। लेकिन लॉकडाउन में यही मुंबई अब सोई-खोई नजर आती है। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 40000 को पार गई है। राज्य सरकार  क्वारैंटाइन पर जोर दे रही है, ताकि संक्रमण को रोका जा सके। मुंबई का धारावी संक्रमण का सबसे बड़ा गढ़ बनकर सामने आया है। देखें महाराष्ट्र की कुछ तस्वीरें

  • Maharashtra21, May 2020, 1:07 PM

    अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की छोटी बहन की मौत, कोरोना जांच का इंतजार

    अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बहन फहमीदा की बुधवार को मीरा रोड स्थित एक हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 50 वर्षीय फहमीदा को हार्ट अटैक आया था। फहमीदा पहले दुबई में रहती थी, लेकिन 2006 में वह मुंबई में शिफ्ट हो गई थीं। फहमीदा की कोरोना जांच कराई गई है। उधर, पुलिस उसके परिजनों पर नजर बनाए हुए है।

  • Maharashtra9, May 2020, 11:49 AM

    पूर्व डॉन की बेटी दादा कोंणके के परिवार में ब्याही, 5 स्टार होटल के बजाय चाॅल में हुए 7 फेरे

    मुंबई. कोरोना संक्रमण ने अच्छे-खासों की 'हेकड़ी' निकालकर रख दी है। बीमारी अमीर-गरीब, कमजोर या डॉन..किसी को नहीं देखती। संक्रमण को रोकने इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है। मुंबई में तो संक्रमण की हालत अच्छी नहीं। लिहाजा, पूर्व अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली को अपनी बेटी की शादी भी सिर्फ 10 मेहमानों की मौजूदगी में करनी पड़ी। पहले यह शादी 29 मार्च को 5 स्टार होटल में भव्य तरीके से प्लान की गई थी, लेकिन लॉकडाउन को देखते हुए सारी योजना बदलनी पड़ी। यह शादी शुक्रवार को मुंबई की दगड़ी चॉल में हुई। बता दें कि अरुण गवली उर्फ 'डैडी' की बेटी योगिता की शादी मराठी फिल्मों के अभिनेता अक्षय वाघमारे से हुई है। अक्षय मराठी फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता रहे दिवंगत दादा कोंणके के परिवार से ताल्लुक रखते हैं। शादी में दोनों परिवारों से 5-5 लोग मौजूद थे। सभी ने मास्क पहने हुए थे।
     

  • <p><strong>वाराणसी (Uttar Pradesh) । </strong>अभिनेता ऋषि कपूर का आज निधन हो गया। लेकिन, फिल्म जगत के इस स्टॉर का एक सपना अधूरा रह गया। जी हां वो वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन और अस्सी घाट पर होने वाली गंगा आरती में शामिल होना चाहते थे, किंतु नहीं आ पहुंच सके। हालांकि फिल्म बृह्मास्त्र की शूटिंग के लिए 2019 में वाराणसी आए रणबीर कपूर ने उन्हें वीडियो कॉल से काशी विश्वनाथ धाम का नजारा दिखाया था। साथ ही उन्होंने गंगा घाट और आरती के दर्शन भी कराए थे।</p>

    Uttar Pradesh30, Apr 2020, 1:21 PM

    अधूरा ही रह गया ऋषि कपूर का ये सपना

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । अभिनेता ऋषि कपूर का आज निधन हो गया। लेकिन, फिल्म जगत के इस स्टॉर का एक सपना अधूरा रह गया। जी हां वो वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन और अस्सी घाट पर होने वाली गंगा आरती में शामिल होना चाहते थे, किंतु नहीं आ पहुंच सके। हालांकि फिल्म बृह्मास्त्र की शूटिंग के लिए 2019 में वाराणसी आए रणबीर कपूर ने उन्हें वीडियो कॉल से काशी विश्वनाथ धाम का नजारा दिखाया था। साथ ही उन्होंने गंगा घाट और आरती के दर्शन भी कराए थे।

  • <p>Rishi Kapoor, Rishi Kapoor passed away, Rishi Kapoor News, Rishi Kapoor illness, Irrfan Khan, Mumbai News, Irrfan Khan passed away, PM Modi  <br />
 </p>

    National30, Apr 2020, 12:32 PM

    आखिर तक डॉक्टर्स का भी मनोरंजन करते रहे, क्या थी ऋषि कपूर की आखिरी इच्छा, लॉकडाउन पर क्या सोचते थे

    मुंबई. अभिनेता ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल की सुबह 8.45 बजे आखिरी सांस ली। उनके परिवार ने एक मैसेज जारी कर बताया कि आखिरी वक्त में ऋषि कपूर ने क्या किया? वह लॉकडाउन को लेकर क्या सोचते थे? अपने फैंस से क्या उम्मीद करते थे। बता दें कि एक दिन पहले ही यानी 29 अप्रैल को इरफान खान का भी कैंसर से निधन हो गया। अब ऋषि कपूर के निधन की खबर से पूरा देश सदमे में है।
     

  • <p>PM Modi, Rishi Kapoor, Rishi Kapoor passed away, Rishi Kapoor News, Rishi Kapoor illness, Irrfan Khan, Mumbai News, Irrfan Khan passed away<br />
 </p>

    National30, Apr 2020, 11:57 AM

    ऋषि कपूर के निधन पर पीएम मोदी हुए भावुक, कहा, प्रतिभा का पावरहाउस चला गया

    ऋषि कपूर के निधन पर पीएम मोदी ने गहरा दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया, बहुआयामी, प्रिय और जीवंत ... ये ऋषि कपूर जी थे। वह प्रतिभा के पावरहाउस थे। मैं हमेशा सोशल मीडिया पर हमारे बीच हुई बातों को याद करूंगा। वह फिल्मों और भारत की प्रगति के बारे में भावुक थे। 

  • <p>mumbai</p>

    National30, Apr 2020, 10:55 AM

    ऋषि कपूर को क्या हुआ, जो लॉकडाउन के बीच हॉस्पिटल में कराना पड़ा भर्ती, 10 घंटे के अंदर तोड़ा दम

    इरफान खान के निधन के 24 घंटे के अंदर ही ऋषि कपूर के निधन की भी खबर आ गई। ऋषि कपूर ने गुरुवार की सुबह मुंबई के एचएन फाउंडेशन हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। सबसे पहले अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर निधन की खबर दी। ऋषि कपूर को लंबे समय से (ल्यूकेमिया) कैंसर था। ऋषि कपूर को चेस्ट इन्फेक्शन, सांस लेने में दिक्कत और बुखार की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। करीब 11 बजे उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। परिवार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 8.45 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। ऋषि कपूर का जन्म 4 सितम्बर 1952 को मुंबई के चेंबूर में हुआ। ऋषि कपूर बॉलीवुड के शो मैन यानी राज कपूर के मंझले बेटे थे। उनका निक नेम चिंटू था। इनके दो भाई रणधीर कपूर और राजीव कपूर और दोनो ही बॉलीवुड अभिनेता हैं। ऋषि कपूर की शादी बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू कपूर से हुई है। ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में 1970 में अपने पिता की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' से डेब्यू किया थ। इस फिल्म में ऋषि ने अपने पिता के बचपन का किरदार निभाया था। ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में बतौर एक्टर 1973 में फिल्म बॉबी से किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट डिंपल कपाड़िया थीं।  

  • <p>Irrfan Khan, Bollywood actor Irrfan Khan, Irrfan Khan passes away, Irrfan Khan cancer, Irrfan Khan news, Irrfan Khan mother, Neuroendocrine Cancer, Irrfan Khan Cancer<br />
 </p>

    National29, Apr 2020, 12:56 PM

    न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर क्या होता है, जिससे बिगड़ी इरफान खान की तबीयत, 53 साल की उम्र में निधन

    बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का निधन हो गया। वह लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर था। मंगलवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके चलते उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इरफान खान की मौत की खबर सबसे पहले फिल्म मेकर शूजित सरकार ने दी। उन्होंने ट्वीट कर उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की। 

  • National29, Apr 2020, 12:08 PM

    मुंबई में सुपुर्द ए खाक किए गए इरफान खान, परिवार के साथ बेहद करीबी दोस्त ही रहे मौजूद

    मशहूर अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी। इसके बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल मंगलवार को भर्ती कराया गया था। यहां वे आईसीयू में थे। शनिवार को इरफान की मां सईदा बेगम का जयपुर में निधन हो गया था।