Muslim Woman  

(Search results - 14)
  • undefined

    BiharJun 13, 2021, 12:53 PM IST

    बिहार की ये बेटी बनी प्रदेश की पहली मुस्लिम DSP, पिता की मौत के बाद भी नहीं मानी हार और रच दिया इतिहास

    पटना/धनबाद (बिहार). आधुनिक भारत में अब महिलाएं और बेटियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं, वह हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधा से कंधा मिला कर काम कर रही हैं। ऐसा ही इतिहास रचा है बिहार की एक बेटी रज़िया सुल्तान ने जो राज्य की पहली महिला डीएसपी बन गई है। वह बिहार में मुस्लिम समुदाय की पहली महिला हैं जो इस पद पर पहुंची हैं। आइए जानते हैं उनकी कामयाबी की कहानी..आखिर कैसे वह इस मंजिल तक पहुंची...
     

  • undefined

    RajasthanDec 24, 2020, 6:06 PM IST

    हिरनी की मौत के बाद बच्चे को महिला ने मां बन पाला, दूध पिलाया..बिछड़ा तो रोने लगी बेटे को मत ले जाओ


    जैसलमेर (राजस्थान). अक्सर आए दिन मानवता को शर्मसार कर देने वाला खबरें सामने आती हैं। जिनको पढ़कर ऐसा लगता है कि अब इंसानियत पूरी तरह से खत्म हो गई। लेकिन राजस्थान की एक मुश्लिम महिला ने प्रेम और ममता की ऐसी अनूठी मिसाल पेश की है, जिस देख आप भी भावुक हो जाएंगे। जो हिरण के बच्चे को अपने बेटे से ज्यादा प्यार करती है। इस कहानी को पढ़ आ जाएंगे आंसू...

  • undefined

    HatkeNov 11, 2020, 2:28 PM IST

    बेटी का पुलिस में भर्ती होना अब्बूजान को नहीं आया पसंद, दोनों आंखों में गोली मार छीन ली नौकरी

    हटके डेस्क: बेटी के सबसे करीबी दोस्तों में शामिल होता है पिता। कहते हैं कि एक लड़की का सबसे अच्छा दोस्त उसका पिता ही होता है। अपनी बेटी को आगे बढ़ता देख हर पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। लेकिन अफगानिस्तान में रहने वाली खतेरा के लिए उसके पिता ही उसके सबसे बड़े दुश्मन बन बैठे। इसलिए नहीं कि खतेरा को किसी से प्यार था। दरअसल, खतेरा को पुलिस की नौकरी मिल गई थी। उसने नौकरी ज्वाइन भी कर ली। लेकिन उसके पिता नहीं चाहते थे कि उनके घर की बेटियां नौकरी करे। इसलिए उन्होंने वो काम किया, जिसकी कभी खतेरा ने उम्मीद भी नहीं की थी। आज अपने पिता की वजह से खतेरा अंधी हो चुकी है और उसकी नौकरी जा चुकी है। आइये आपको बताते हैं कैसे एक पिता ने अपनी जिद में बेटी की जिंदगी बर्बाद कर दी... 

  • undefined

    WorldAug 17, 2020, 9:50 AM IST

    यह मुस्लिमों का देश है...ये कहकर मुस्लिम महिला ने तोड़ीं गणपति की मूर्तियां, बहरीन का वीडियो वायरल

    बहरीन से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां कुछ मुस्लिम महिलाओं ने सुपरमार्केट में रखीं गणपति की मूर्तियां तोड़ दीं। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में महिलाएं पहले कुछ कहती हुईं नजर आती हैं, इसके बाद उनमें से एक ने गणपति की मूर्तियां फ्लोर पर फेंक दीं। 

  • undefined

    HatkeJul 31, 2020, 3:17 PM IST

    मुस्लिम लड़की ने बनाया 15 सेकंड का धांसू वीडियो, देखते ही पुलिस ने पटका जेल, लगाया 14 लाख का जुर्माना

    हटके डेस्क: भारत में बीते दिनों ही सरकार ने टिकटोक को बैन कर दिया गया है। इसके साथ ही कई देशों में भी इसे बैन करने की तैयारी चल रही है। इसके बीच इजिप्ट में एक हफ्ते में कई टिकटोक स्टार्स को जेल भेज दिया गया है। अब इजिप्ट की मशहूर टिकटॉक स्टार मनार सैमी को जेल भेज दिया गया है। मनार ने हाल ही में टिकटॉक पर 15 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया था। इसमें मनार ने क्रॉप टॉप में डांस मूव्स दिखाए थे। इस वीडियो को देखने के बाद उसे अश्लीलता फैलाने के लिए गिरफ्तार कर लिया। खुले बालों में इस मुस्लिम महिला के वीडियो को लोगों ने तो काफी पसंद किया लेकिन इसने महिला को जेल भेज दिया। 
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> एक मुस्लिम अपने धर्म को लेकर काफी पाबंद है। लेकिन, वो सिगरेट पीने की लत में पड़ गया। इसे लेकर परेशान उसकी बीवी ने इस्लाम के जानकारों से&nbsp;राय मांगी है। वहीं,&nbsp;इस्लामी दावा रिसर्च फाउंडेशन से दी गई जानकारी में कहा गया है कि धूमपान इस्लाम में वर्जित है। इमारत-ए-शरिया के नाजिम ने भी इसपर मुहर लगा दी है। कहा कि किसी भी वस्तु का जरूरत से ज्यादा प्रयोग और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक सभी वस्तुएं हराम हैं।</p>

    BiharJul 13, 2020, 2:04 PM IST

    पति को है सिगरेट पीने की लत, बीवी ने इस्लाम के जानकारों से मांगी राय, मिला ये जवाब

    पटना (Bihar) । एक मुस्लिम अपने धर्म को लेकर काफी पाबंद है। लेकिन, वो सिगरेट पीने की लत में पड़ गया। इसे लेकर परेशान उसकी बीवी ने इस्लाम के जानकारों से राय मांगी है। वहीं, इस्लामी दावा रिसर्च फाउंडेशन से दी गई जानकारी में कहा गया है कि धूमपान इस्लाम में वर्जित है। इमारत-ए-शरिया के नाजिम ने भी इसपर मुहर लगा दी है। कहा कि किसी भी वस्तु का जरूरत से ज्यादा प्रयोग और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक सभी वस्तुएं हराम हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 18, 2020, 2:27 PM IST

    पति की गलती से परिवार के 17 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, मुस्लिम महिला ने रो रोकर सुनाई बीमारी से जीत की कहानी

    मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। लेकिन लोग ठीक भी हो रहे हैं। इंदौर के खजराना इलाके में रहने वाली मुस्लिम महिला ने कोरोना को मात दी है। घर लौट रही मुस्लिम महिला ने बताया कि कैसे परिवार के 17 लोग इस बीमारी की चपेट में आ गए।  कोरोना वायरस से कैसे पीड़ित हुई महिला और 14 लोग ठीक भी हो गए। महिला की 9 साल की बेटी अभी अस्पताल में भर्ती है। इन्होंने लोगों से लॉकडाउन पालन करने की अपील की है। बता दें राज्य में इस महामारी के सबसे ज्यादा 361 मामले सामने आए हैं। ये किसी भी राज्य में एक दिन में सामने आया सबसे बड़ा आंकड़ा है। मध्य प्रदेश में कोरोना के अब तक 1299 मामले सामने आ चुके हैं। अकेले इंदौर शहर में गुरुवार को कोरोना के 8 मरीजों की मौत हो गई, इसी के साथ शहर में अब तक 47 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। गुरुवार को इंदौर में 245 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

  • undefined

    Fake CheckerMar 16, 2020, 5:48 PM IST

    FACT CHECK. महाराष्ट्र की पहली मुस्लिम महिला SP, पीछे खड़ी दिखी पुलिस अधिकारियों की पूरी फौज

    मुंबई. सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म जैसे ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर स्कूल यूनिफॉर्म में एक बच्ची की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। बच्ची की फोटो को इस दावे के साथ शेयर किया जा रहा है कि वो महाराष्ट्र की पहली मुस्लिम महिला SP है। फोटो में बच्ची एक सरकारी दफ्तर में कुर्सी पर बैठी और उसके पीछे पुलिस अधिकारियों की पूरी फौज है। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि इस फोटो के पीछे की सच्चाई क्या है और ये बच्ची कौन है?
     

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 21, 2020, 10:40 AM IST

    एक सपने की वजह से इस मुस्लिम महिला ने बनवाया शिव मंदिर, रोज भोलेनाथ को चढ़ाती है जल

    वाराणसी के कचहरी में फौजदारी की वकील नूर फातिमा कहती हैं, मेरे घर के आसपास हिंदू रहते हैं। मैं वहां अकेली मुस्लिम हूं। मेरे पति की डेथ के बाद मुझे रोज सपने आने लगे। सपने में मुझे बड़े बड़े मंदिर दिखाई देते थे।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 14, 2020, 12:53 PM IST

    अर्चना की जगह इशरत का कर दिया अंतिम संस्कार, सच पता चलते ही पुलिस ने किया राख पर कब्जा

    मां के निधन की खबर मिलने पर अमेरिका में रह रहे अलीगंज निवासी शाहिद मिर्जा लखनऊ के लिए रवाना हो गए। 12 फरवरी को मुस्लिम परिवार इशरत का शव लेने जब सहारा अस्पताल पहुंचा तो उन्हें अर्चना का शव दिया गया। शाहिद मिर्जा ने मां का शव न होने पर लेने से इनकार कर दिया।

  • undefined

    NationalJan 29, 2020, 3:58 PM IST

    हाथियों से प्यार के लिए लाखों की जॉब से लिया ब्रेक, अब बनेंगी इस राज्य की पहली मुस्लिम महावत

    केरल की रहने वाली शबना सुलेमान केरल की पहली मुस्लिम महिला महावत हैं। वे पांच फीट की हैं और अपने इशारों पर एक बड़े से हाथी को घुमाती दिखती हैं। उन्हें अपनी महावत की ट्रेनिंग लिए मुश्किल से सिर्फ 1 महीना हुआ है और वे मणिशेरी राजेंद्रन अपने इशारे पर उठाती, बैठाती, घुमाती हैं। 

  • undefined

    HatkeJan 8, 2020, 1:27 PM IST

    अस्पताल के बाहर बुर्के में भीख मांगती थी महिला, अकाउंट में जमा पैस देख उड़ गए बैंक वालों के होश

    लेबनान में रहने वाली एक महिला अस्पताल के बाहर भीख मांगती थी। लेकिन जब उसका बैंक स्टेटमेंट सामने आया तो सभी हैरान रह गए। ये महिला तो करोड़पति निकली। 

  • undefined

    Uttar PradeshSep 25, 2019, 1:59 PM IST

    पति से पीड़ित महिलाओं को 6 हजार रुपए सालाना देगी यूपी सरकार : योगी आदित्यनाथ

    तीन तलाक कानून को लेकर उन्होंने कहा, पीएम मोदी ही ट्रिपल तलाक से मुक्ति दिला सकते थे। ऐसा करके उन्होंने नारी शक्ति को सम्मान दिया। यूपी सरकार गलत तरह से दूसरी शादी करने वाले हिंदू पुरुषों को भी दंडित करेगी। रिश्ता तोड़ना आसान है, लेकिन जोड़ना बहुत मुश्किल।

  • undefined

    Uttar PradeshSep 4, 2019, 5:31 PM IST

    पति ने सउदी से फोन पर दिया 3 तलाक, सिर्फ ये एक डिमांड नहीं हुई थी पूरी

    सात समंदर पार सउदी अरब में बैठे पति ने मामूली बात पर पत्नी को फोन पर ही 3 तलाक दे दिया।