Muslim Women  

(Search results - 27)
  • Fake Checker20, May 2020, 12:28 PM

    ईद के लिए मुस्लिम महिला ने कर दी सुपरमार्केट की सफाई, बुर्के से निकला ढेरों सामान, जानें कहां का है मामला?

    नई दिल्ली. रमजान का महीना चल रहा है और 23-24 मई को ईद होनी है। हालांकि लॉकडाउन के कारण लोग घरों में कैद हैं  ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बुर्का पहने हुए दो महिलाओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दोनों महिलाएं किसी सुपरमार्केट में अपने कपड़ों में छुपाया हुआ सामान निकाल कर बाहर रख रही हैं। वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि ये औरतें रमजान के दौरान ‘इफ्तार’ के लिए खाने-पीने का सामान चुरा रही थीं। वीडियो में दोनों महिलाओं को कुछ पुरुषों ने घेर रखा है और ऐसा लग रहा है कि उन्हें सुपरमार्केट से सामान चोरी करते हुए पकड़ा गया है।
     

    फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है और ये कहां का मामला है?

  • <p><strong>नई दिल्ली। </strong>सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें बुर्का पहनी कुछ महिलाएं एक इमारत से उतरती दिखाई पड़ रही हैं। इनके बारे में यह दावा किया जा रहा है कि ये मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहन कर लॉकडाउन में खरीददारी करने निकली थीं, जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा है - तमाशा तमाशा और सिर्फ तमाशा। यह कहा जा रहा है कि पुलिस ने दुकानदार को बाहर निकाल दिया और बुर्का पहनी इन महिलाओं को दुकान में ही बंद कर दिया। लेकिन फैक्ट चेक में ये बातें सरासर गलत निकलीं। जानें वायरल हुए इस वीडियो की सच्चाई।</p>

    Fake Checker7, May 2020, 3:23 PM

    बुर्का पहन लॉकडाउन में शॉपिंग कर रही मुस्लिम महिलाएं, जान लीजिए वायरल फोटो का पाकिस्तानी कनेक्शन

    नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें बुर्का पहनी कुछ महिलाएं एक इमारत से उतरती दिखाई पड़ रही हैं। इनके बारे में यह दावा किया जा रहा है कि ये मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहन कर लॉकडाउन में खरीददारी करने निकली थीं, जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा है - तमाशा तमाशा और सिर्फ तमाशा। यह कहा जा रहा है कि पुलिस ने दुकानदार को बाहर निकाल दिया और बुर्का पहनी इन महिलाओं को दुकान में ही बंद कर दिया। लेकिन फैक्ट चेक में ये बातें सरासर गलत निकलीं। जानें वायरल हुए इस वीडियो की सच्चाई।
     

  • इनका नाम है इरम हबीब। श्रीनगर के डाउनटाउन की रहने वाली इरन हबीब कश्मीर की पहली मुस्लिम महिला कमर्शियल पायलट बनीं। आपको बता दें कि इरम से पहले तनवी रैना, जो कि एक कश्मीरी पंडित हैं, वो एयर इंडिया ज्वाइन कर चुकी हैं। इस हिसाब से 2016 में पायलट बनी तनवी कश्मीर की पहली महिला पायलट हैं और अब इरम दूसरी।

    Careers14, Apr 2020, 1:01 PM

    पत्थरबाजों के बीच लिया देशसेवा का प्रण....फतवा निकलने पर भी ये जिद्दी मुस्लिम लड़की बनी पायलट

    श्रीनगर. कश्मीर को धरती का स्वर्ग या जन्नत कहा जाता है। जम्मू और कश्मीर भारत के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से भी एक है। पर अक्सर होने वाले हमले और आतंकवाद की घटनाएं बढ़ने से यहां के पर्यटन में भारी गिरावट आई है। गिरते पर्यटन और बढ़ते आतंकवाद के बीच जम्मू-कश्मीर के विकास की गति थम सी गयी है। यहां के युवा फ्रस्ट्रेशन में पत्थरबाज बन गए हैं वो सेना पर पत्थर मारते हैं। महिलाएं भी इसमें पीछे नहीं। यहां खासकर महिलाओं की पढ़ाई को तो कम ही तरजीह दी जति है। जो पढ़ने को कहे उसके लिए फतवे निकल जाते हैं। पर एक जिद्दी लड़की ने पायलट बनने की ठानी और उसे पूरा भी किया। सामाजिक बेड़ियों में इतना दम कहां जो महिलाओं के हौसले के रोक दे। दूसरे राज्यों की तरह आज कश्मीर की बेटियां भी अपनें पंख फैला रही हैं। इसी कड़ी में हम आज कश्मीर की एक ऐसे बेटी की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने कश्मीर की पहली मुस्लिम महिला पायलट बनकर मिसाल पेश की। 
  • Uttar Pradesh2, Apr 2020, 7:41 PM

    मुस्लिम महिलाओं ने की उर्दू में श्रीराम की आरती, राम नवमी पर 14 साल से करती हैं ऐसा


    हनुमान चालीसा फेम नाजनीन अंसारी द्वारा उर्दू में रचित श्रीराम आरती एवं श्रीराम प्रार्थना प्रत्येक रामनवमी पर मुस्लिम महिलाओं द्वारा गाया जाता है। मुस्लिम महिलाओं ने उर्दू में लिखी श्रीराम आरती और श्रीराम प्रार्थना का गायन किया। संकट मोचक राम भक्त हनुमान चालीसा का पाठ कर इस भयानक संकट से मुक्त कराने के लिए प्रार्थना किया। 

  • Fake Checker16, Mar 2020, 5:48 PM

    FACT CHECK. महाराष्ट्र की पहली मुस्लिम महिला SP, पीछे खड़ी दिखी पुलिस अधिकारियों की पूरी फौज

    मुंबई. सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म जैसे ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर स्कूल यूनिफॉर्म में एक बच्ची की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। बच्ची की फोटो को इस दावे के साथ शेयर किया जा रहा है कि वो महाराष्ट्र की पहली मुस्लिम महिला SP है। फोटो में बच्ची एक सरकारी दफ्तर में कुर्सी पर बैठी और उसके पीछे पुलिस अधिकारियों की पूरी फौज है। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि इस फोटो के पीछे की सच्चाई क्या है और ये बच्ची कौन है?
     

  • Hatke16, Mar 2020, 12:56 PM

    इमाम ने कोरोना को बताया चीन पर अल्लाह का कहर, कहा- मुस्लिम औरतों का बुरका उतारा, इज्जत लूटी, अब मरो

    हटके डेस्क: चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस ने आज पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस बीच कनाडा के इमाम हुसैन आमेर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में इमाम ने कोरोना वायरस को चीन पर अल्लाह का कहर बताया। इमाम ने अपने वीडियो में कहा कि चीन ने जिस तरह से उइगर मुसलमानों को टॉर्चर किया है, उसी का नतीजा है कि चीन में लोग मर रहे हैं। अपने वीडियो में इमाम ने चीन पर कोरोना को अल्लाह का कहर बताने के पीछे कई वजहें बताई। 

  • Hatke13, Feb 2020, 6:36 PM

    इस देश में शादी से पहले संबंध बनाने पर मिलती है मौत, अब बुर्का पहन प्रेमी ढूंढ रहीं मुस्लिम महिलाएं

    सऊदी अरब: इस इस्लामिक देश में लड़कियों पर कई तरह की पाबंदियां हैं। यहां गैर मर्द से रास्ते पर अगर कोई महिला बात कर ले, तो उसे कोड़ों से पीटा जाता है। इतना ही नहीं अगर महिला को शादी से पहले संबंध बनाते पकड़ा जाता है, तो उसे मौत की सजा मिलती है। इस बीच अब ये महिलाएं सोशल मीडिया पर प्यार तलाश रही हैं। जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ये महिलाएं कैसे इस वैलेंटाइन्स डे कैसे अपने लिए प्रेमी तलाश रही हैं... 

  • Delhi4, Feb 2020, 9:56 PM

    खुद को मुस्लिम महिलाओं को भाई कहने वाले मोदी उनके धरने से डरे क्यों हैं : ओवैसी

    संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ कई जगहों पर विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि खुद को मुस्लिम महिलाओं को भाई कहने वाले मोदी अब उनके धरने से डरे क्यों हुए हैं।

  • Fake Checker3, Feb 2020, 11:10 AM

    शाहीन बाग में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ तलवार लेकर निकलीं राजपूत महिलाएं, जानें सच

    नई दिल्ली. शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून 2019 के खिलाफ पिछले करीब एक महीने से भी ज्यादा समय से लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। यहां मुस्लिम महिलाएं अपने घर-वार छोड़ धरने पर बैठी है। ऐसे में सोशल मीडिया पर इस प्रोटेस्ट को लेकर रोजाना नई-नई बातें सामने आ रही हैं। अब ट्विटर पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि शाहीन बाग में इन मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ राजपूत महिलाएं तलवारें लेकर खड़ी हो गई हैं। इसका वीडियो लोग धड़ाधड़ शेयर कर रहे हैं। आइए जानते हैं आखिर शाहीन बाग को लेकर किया जा रहा ये दावा सही है या मात्र एक अफवाह है? 

  • Rajasthan23, Jan 2020, 6:14 PM

    आजादी के बाद यहां पहली बार चुनाव जीती है यह मुस्लिम महिला, पति भी नहीं जीत सके थे...

    राजस्थान के पंचायत चुनाव में कई दिलचस्प परिणाम सामने आ रहे हैं। टोंक जिले की एक पंचायत में आजादी के बाद पहली बार मुश्लिम महिला साबिया पंचायत का चुनाव जीतकर सरपंच बनी है।

  • Uttar Pradesh23, Jan 2020, 4:20 PM

    मोदी के संसदीय क्षेत्र में सीएए के खिलाफ धरने पर बैठीं महिलाएं, पुलिस ने 6 को हिरासत में लिया

    पुलिस की इस कार्रवाई से प्रदर्शनकारी आक्रोशित हो गए। तनाव को देखते हुए बेनियाबाग में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

  • Uttar Pradesh19, Jan 2020, 5:21 PM

    मोदी के संसदीय क्षेत्र में लगा पोस्टर, लिखा हिंदू धर्म में घर वापसी करो CAA और NRC से छुटकारा पाओ

    वाराणसी के इंग्लिशिया लाइन क्षेत्र में ये पोस्टर लगवाया गया है। जानकारी के मुताबिक, हिंदू समाज पार्टी के नेता रोशन पांडेय ने ये पोस्टर लगवाए हैं।

  • Uttar Pradesh19, Jan 2020, 12:17 PM

    इन मुस्लिम महिलाओं ने उठाया जिम्मा, CAA और NRC पर फैले भ्रम को करेंगी दूर

    माघ मेले में योग गुरु स्वामी आनंद गिरी के शिविर से मुस्लिम महिलाओं के एक समूह ने लोगों को जागरूक करने की पहल की है। ये महिलाएं एनआरसी और सीएए की हकीकत से लोगों को रुबरू कराएंगी।

  • Uttar Pradesh19, Jan 2020, 10:49 AM

    CAA विरोध में धरने पर बैठी महिलाओं से पुलिस ने छीना कंबल और खाना, अलीगढ़ में 60 के खिलाफ केस दर्ज

    यूपी की राजधनी लखनऊ में नागरिकता कानून के विरोध में धरने पर बैठीं मुस्लिम महिलाओं से पुलिस ने खाने पीने के सामान के साथ कंबल छीन कर जब्त कर लिया गया। वहीं, महिलाओं का प्रदर्शन में साथ देने आए पुरुषों को धरना स्थल से हटा दिया गया।

  • Uttar Pradesh16, Jan 2020, 12:56 PM

    CAA पर BJP नेता का बयान: मुसलमानों के लिए कई देश, हिंदुओं के लिए सिर्फ हिंदुस्तान

    मुसलमानों के लिए तो उनके अपने देश हैं लेकिन हिन्दुओं के लिए सिर्फ एक हिंदुस्तान ही है। धार्मिक आधार पर प्रताड़ित लोगों को नागरिकता देने वाला कोई और देश नहीं है।