Muzaffarnagar  

(Search results - 41)
  • <p><strong>ये निकला नतीजा </strong></p>

<p> </p>

<p>जांच में ‘कोरोना मरीज का गुर्दे’ निकालने वाली पोस्‍ट फेक साबित हुई। 2018 की घटना को अब कोरोना से जोड़कर वायरल किया जा रहा है। कोरोना को लेकर सैकड़ों फेक खबरें, दावे और तस्वीरें वायरल हो रही हैं। </p>

    Fake Checker2, Aug 2020, 5:03 PM

    UP में डॉक्टर ने बेच डाले कोरोना मरीज के गुर्दे? वायरल हुए फोटोज, जानें आखिर सच क्या है?

    फैक्ट चेक डेस्क. Corona patients kidney sold in muzaffarnagar:  देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर फर्जी दावे भी बढ़ रहे हैं। लगातार फेक न्यूज बढ़ रही हैं और रोजाना नया मामला वायरल होने लगता है। इस बीच फेसबुक पर एक पोस्‍ट को वायरल किया जा रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि यूपी में एक डॉक्‍टर ने कोरोना से संक्रमित मरीज के गुर्दे को निकाल के बेचने का प्रयास किया।

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • <p>यूपी के मुजफ्फरनगर में एक मठ में चल रहा घिनौना खेल सामने आया है। मठ में पढ़ाई के लिए आए बच्चों से वहां का महंत कुकर्म करता था। यही नहीं उसने मजदूरी और पशुओं का चारा भी मंगवाया जाता था। एक व्यक्ति की शिकायत पर जब चाइल्ड हेल्थलाइन की टीम ने मठ में छापेमारी की तो बच्चों के ब्यान बेहद चौंकाने वाले थे, बच्चों ने मठ के महंत द्वारा किए जा रहे अत्याचारों की पोल खोल दी। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए महंत को गिरफ्तार कर लिया।</p>

    Uttar Pradesh11, Jul 2020, 5:27 PM

    आश्रम में बच्चों को बंधक बनाकर साधु करता था घिनौना काम, पुलिस पहुंची तो मासूमों ने रोकर सुनाई दास्तान

    यूपी के मुजफ्फरनगर में एक मठ में चल रहा घिनौना खेल सामने आया है। मठ में पढ़ाई के लिए आए बच्चों से वहां का महंत कुकर्म करता था। यही नहीं उसने मजदूरी और पशुओं का चारा भी मंगवाया जाता था। एक व्यक्ति की शिकायत पर जब चाइल्ड हेल्थलाइन की टीम ने मठ में छापेमारी की तो बच्चों के ब्यान बेहद चौंकाने वाले थे, बच्चों ने मठ के महंत द्वारा किए जा रहे अत्याचारों की पोल खोल दी। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए महंत को गिरफ्तार कर लिया।

  • Uttar Pradesh31, May 2020, 9:02 AM

    यूपी में आंधी-पानी से 28 लोगों की मौत, टूटा 61 साल का रिकार्ड, CM योगी ने की ये घोषणा

    मौसम विभाग के मुताबिक दो जून तक मौसम बदला रहेगा। राहत आयुक्त ने मौसम विभाग की चेतावनी पर जिलाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कहीं से भी किसी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर राहत टीम भेजी जाए, जिससे पीड़ितों की हर संभव मदद हो सके।

  • Uttar Pradesh30, May 2020, 2:35 PM

    यूपी में तेजी से बढ़े कोरोना के केस, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अस्पतालों में दो गुने किए रहे जा बेड

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों और मरने वालों की संख्या को लेकर योगी सरकार चिंतित है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के बढ़ रहे आंकड़ों के बीच एल-1 के कोविड अस्पतालों में बेड संख्या दोगुनी करने का फैसला किया है। मतलब अब अस्पतालों में 21,000 और बेड बढ़ाए जाएंगे। बता दें कि ये बेड उन 20 जिलों में बढ़ाए जाएंगे, जहां कोरोना वायरस के ज्यादा मरीज पाए जा रहे हैं। साथ ही ऐसे जिले जहां जिस तादाद में प्रवासी श्रमिकों आ रहे हैं, उस हिसाब से वहां बेड कम हैं। 
     

  • Uttar Pradesh14, May 2020, 9:17 AM

    प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया-कैसे काल बनी बस, पिता-पुत्र समेत 10 को रौंदा, 6 की मौके पर मौत

    प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस ड्राइवर नशे में था। वह गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रख सका। हादसे के बाद ड्राइवर बस मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। फिलहाल पुलिस आरोपी ड्राइवर की तलाश कर रही है। पुलिस ने सभी मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
     

  • Punjab14, May 2020, 8:13 AM

    औरंगाबाद जैसा एक और हादसा, पंजाब से पैदल घर लौट रहे 6 मजदूरों की रास्ते में दर्दनाक मौत

    जालंधर/मुजफ्फरनगर, इधर कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, उधर लॉकडाउन में मजदूरों के पलायन का सिलसिला जारी है। इस बीच प्रवासी मजदूर लगातार हादसों का शिकार हो रहे हैं। औरंगाबाद हादसे के बाद एक बार फिर मजदूरों के लिए घर वापसी काल बन गई। पंजाब से पैदल अपने घर बिहार लौट रहे मजदूरों को एक रोडवेज बस ने बुधवार रात रौंद दिया। इस घटना में 6 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं।
     

  • National14, May 2020, 8:07 AM

    पंजाब से पैदल ही बिहार जा रहे थे मजदूर, मुजफ्फरनगर में रोडवेज बस ने कुचला, 6 की दर्दनाक मौत

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पैदल ही अपने घर लौट रहे मजदूरों को रोडवेज बस ने रौंद दिया है। इस घटना में 6 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार मृतक मजदूर बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले हैं, जो पंजाब से पैदल ही वापस लौट रहे थे। 

  • Video Icon

    Uttar Pradesh19, Apr 2020, 5:08 PM

    लॉक डाउन में अनोखी शादी, सड़क पर कुछ इस तरह जोड़े ने लिए सात फेरे

    मुजफ्फरनगर (Uttar Pradesh)। लॉकडाउन में लोगों को तरह-तरह के परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए दिल्ली से आए दूल्हे ने अनोखे तरीके से शादी की। इस शादी में न तो पंडित थे और न ही बेदी थी। दूल्हे ने दुल्हन के साथ शिवचौक सड़क पर सात फेरे लिए। इसके बाद दूल्हा और दुल्हन को सेनेटाइज चेंबर से होकर गुजरे और गाड़ी में बैठकर दोनों दिल्ली के लिए रवाना हो गए। बता दें कि दूल्हे ने शादी के लिए दिल्ली प्रशासन से परमिशन ली थी। इसके बाद दो गाड़ियों से 6 बारातियों के साथ आया था।

  • <p><strong>मुजफ्फरनगर (Uttar Pradesh)।</strong> लॉकडाउन में लोगों को तरह-तरह के परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए दिल्ली से आए दूल्हे ने अनोखे तरीके से शादी की। इस शादी में न तो पंडित थे और न ही बेदी थी। दूल्हे ने दुल्हन के साथ शिवचौक सड़क पर भगवान सूर्य को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। इसके बाद दूल्हा और दुल्हन को सेनेटाइज चेंबर से होकर गुजरे और गाड़ी में बैठकर दोनों दिल्ली के लिए रवाना हो गए। बता दें कि दूल्हे ने शादी के लिए दिल्ली प्रशासन से परमिशन ली थी। इसके बाद दो गाड़ियों से 6 बारातियों के साथ आया था।</p>

    Uttar Pradesh18, Apr 2020, 11:06 AM

    लॉकडाउन की अनोखी शादी, सबकुछ बंदी के बीच, कपल ने सड़क पर लिया सात फेरा

    मुजफ्फरनगर (Uttar Pradesh)। लॉकडाउन में लोगों को तरह-तरह के परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए दिल्ली से आए दूल्हे ने अनोखे तरीके से शादी की। इस शादी में न तो पंडित थे और न ही बेदी थी। दूल्हे ने दुल्हन के साथ शिवचौक सड़क पर भगवान सूर्य को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। इसके बाद दूल्हा और दुल्हन को सेनेटाइज चेंबर से होकर गुजरे और गाड़ी में बैठकर दोनों दिल्ली के लिए रवाना हो गए। बता दें कि दूल्हे ने शादी के लिए दिल्ली प्रशासन से परमिशन ली थी। इसके बाद दो गाड़ियों से 6 बारातियों के साथ आया था।

  • Uttar Pradesh18, Apr 2020, 9:21 AM

    यूपी में बदला मौसम, बिजली गिरने से एक परिवार के चार लोग झुलसे, दो सगे भाइयों की मौत

    मुजफ्फरनगर में तो आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान के परिवार के चार लोग झुलस गए, जिनमें उपचार के दौरान दो की मौत चुकी है। मरने वालों में सगे भाई हैं। सभी ठेके पर जमीन लेकर सब्जी की खेती करते थे। उसी खेत में ही झोपड़ी डालकर रहते थे।  
     

  • Uttar Pradesh31, Mar 2020, 6:25 PM

    जौनपुर से 2 भारतीय गाइड के साथ 14 बांग्लादेशी गिरफ्तार, निजामुद्दीन मरकज से लौटने का शक


    खुफिया तंत्र को जानकारी मिली कि केराकत कोतवाली के डेहरी निवासी मौलाना मुजीब अकील का जौनपुर शहर के बेग़मगंज (लाल दरवाजा) में मकान है। जहां किराए पर 14 बांग्लादेशी दो भारतीय गाइड के साथ ठहरे हैं। ये गाइड झारखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले बताए जा रहे हैं। 
     

  • Uttar Pradesh31, Mar 2020, 12:42 PM

    निजामुद्दीन मरकज में गए थे UP के 19 जिलों से लोग, 157 लोगों की पहचान, चल रहा सर्च आपरेशन,CM का दौरा रद्द


    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे दिन के दौरे को स्थगित कर दिया है। वो वापस लखनऊ चले आए हैं। सीएम हाईलेवल मीटिंग बुला ली है। वो आज गाजियाबाद, आगरा और मेरठ जाते, जहां कोरोना पॉजिटिव मिल रहे मरीजों के बारे में जानकारी लेने के साथ वहां की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते।

  • Uttar Pradesh17, Mar 2020, 5:17 PM

    ऑनर किलिंगः प्रेमिका की हत्या, मौत से जंग लड़ रहा प्रेमी, जांच में ये बातें आ रहीं सामने


    पुलिस के अनुसार युवती की गला रेतकर हत्या की गई। वहीं, मृतक युवती के परिजनों का आरोप है कि युवक देर रात उनके घर पहुंचा था और उनकी बेटी की हत्या कर दी। बीचबचाव में सर चोट लगने से घायल हुआ है, जबकि युवक के परिजन लड़की के ही परिजन पर ऑनर कीलिंग का आरोप कर रहे हैं।

  • Uttar Pradesh3, Mar 2020, 3:27 PM

    दिल्ली हिंसा में गोली चलाने वाला पंजाब का शाहरुख क्यों छिपा था यूपी में...सामने आई कई चौंकाने वाली वजह


    शाहरुख का पिता साबिर राणा अपाहिज है और पंजाब से हेरोइन जैसे ड्रग्स की तस्करी कर दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सप्लाई करता था। वो विभिन्न आरोपों में करीब तीन दशक तक पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद रहा है। ड्रग्स की तस्करी में शाहरुख की मां भी अपने पति साबिर राणा का साथ देती थी।

  • Uttar Pradesh29, Feb 2020, 4:44 PM

    यूपी के 3 जिले में स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक 12 की मौत, मेरठ में 17 पीएसी जवान सहित 71 पीड़ित

    स्वास्थ्य विभाग ने छठी बटालियन पीएसी में 441 जवानों की स्क्रीनिंग की है। पीएसी के 17 जवानों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि के बाद यहां आने वाले दूधवाले कुक और यहां तक कि सब्ज़ीवाले को भी टैमीफ्लू की दवा दी जा रही है। उधर 10 दिनों तक पीएसी बटालियन के मूवमेंट को रोक दिया गया है।