Myanmar Coup  

(Search results - 5)
  • undefined

    WorldApr 6, 2021, 2:17 PM IST

    विरोध की ब्यूटी क्वीनः सेना की निर्ममता को बयां करते करते रो पड़ी, इंटरनेशनल कम्यूनिटी से मांगी मदद

    म्यांमार में तख्तापलट के खिलाफ चल रहे जनांदोलन को दबाने के लिए खूनी खेल हो रहा है। मंगलवार को विरोध प्रदर्शन का 66वां दिन है। जनांदोलन को दबाने के लिए सेना हिंसक हो चुकी है। सैन्य कार्रवाई में 550 से अधिक आंदोलनकारी नागरिकों की जान जा चुकी है। लेकिन प्रदर्शन जारी है। 

  • undefined

    WorldMar 16, 2021, 12:30 PM IST

    तख्तापलट के बाद 'क्रूरता' का सबसे खौफनाक चेहरा बना म्यांमार, देखें 10 शॉकिंग तस्वीरें

    म्यांमार में 1 फरवरी को हुए सैन्य तख्तापलट के बाद मानों पूरा देश खौफ के साये में जी रहा है। सड़कें खून से रंग चुकी हैं। यहां सेना की क्रूरता का सबसे भयानक चेहरा सामने आया है। तख्तापलट के बाद अब तक सेना विरोध प्रदर्शन कर रहे 138 लोगों को मौत के घाट उतार चुकी है। हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि सेना प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मार रही है। म्यांमार में सेना की यह तानाशाही सारी दुनिया के लिए चिंता का विषय बन गई है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सोमवार को शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर सेना के अत्याचार की कड़ी निंदा की। दुनिया के तमाम देश म्यांमार के घटनाक्रम की निंदा कर रहे हैं। पढ़िए पूरी कहानी...

  • undefined
    Video Icon

    WorldFeb 2, 2021, 3:00 PM IST

    म्यांमार की संसद में कैसे घुसी सेना...तख्तापलट से चंद सेकंड पहले 'गलती से' रिकॉर्ड हुआ VIDEO

    वीडियो डेस्क। म्‍यांमार में सेना ने सोमवार को एक बार फिर से तख्‍तापलट कर दिया और देश की नेता आंग सांग सू की को हिरासत में ले लिया। म्‍यांमार की सेना जब देश में तख्‍तापलट कर रही थी, उस समय का एक लड़की संसद के सामने एरोबिक्‍स क्‍लास कर रही है और पीछे सेना के वाहन संसद पर कब्‍जा करने के लिए बढ़ रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि महिला तेज म्‍यूजिक के बीच में एरोबिक्‍स क्‍लॉस करती रही और सेना ने संसद भवन पर कब्‍जा कर लिया। महिला को पता भी नहीं चल पाया कि देश में तख्‍तापलट हो गया है। इस महिला का नाम खिंग हनिन वेई बताया जा रहा है।

  • undefined
    Video Icon

    WorldFeb 1, 2021, 1:20 PM IST

    पड़ोसी म्यांमार में आखिरी सेना ने क्यों किया तख्तापलट?

    पड़ोसी देश म्यांमार में सोमवार को तख्तापलट हो गया है। म्यांमार की सेना ने देश की सर्वोच्च नेता आंग सान सू की और राष्ट्रपति विन म्यिंट समेत कई वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया है। सेना ने देश में एक साल के लिए आपातकाल की घोषणा करते हुए सत्ता पर कब्जा कर लिया है। म्यांमार सैन्य टेलीविजन के मुताबिक, सेना ने एक साल के लिए देश पर नियंत्रण कर लिया है। सेना के कमांडर-इन-चीफ मिन आंग ह्लाइंग के पास सत्ता जाती है। 

  • <p>delhi</p>

    WorldFeb 1, 2021, 8:25 AM IST

    10 साल में ही फिर हो गया म्यांमार में तख्तापलट, राष्ट्रपति को हिरासत में लेकर सेना ने जमाया देश पर कब्ज़ा

    म्यांमार में मात्र 10 साल के अंदर ही एक बार फिर तख्तापलट हो गया। यहां राष्ट्रपति और स्टेट काउंसलर आंग सान सू को अरेस्ट कर एक साल की इमरजेंसी लगा दी गई है। आज सुबह ही सेना ने कई सीनियर नेताओं को अरेस्ट कर देश में एक साल की इमरजेंसी लगा दी है। साथ ही मीडिया को खबर दी कि देश को मिलिट्री ने कब्जे में ले लिया है।