Naidu  

(Search results - 74)
  • DIPAS Scientists called on at Vice President Venkaiah Naidu residence and felicitated for Covid 19 research

    NationalAug 30, 2021, 8:00 PM IST

    DIPAS वैज्ञानिकों का हुआ उपराष्ट्रपति निवास में सम्मान, VP बोलेः किसी भी महामारी से मुकाबला के लिए रहें तैयार

    वैज्ञानिकों के साथ बातचीत करते हुए श्री नायडू ने कहा कि महामारी ने अभूतपूर्व स्वास्थ्य संकट पैदा कर दिया है और दुनिया भर में जीवन और आजीविका को बुरी तरह प्रभावित किया है। अब आगे बढ़ने और कोविड-19 के उपचार और प्रबंधन के लिए विभिन्न स्वदेशी उत्पादों को विकसित करने के लिए डीआईपीएएस और अन्य डीआरडीओ प्रयोगशालाओं को और बेहतर प्रयास करने चाहिए। 

  • Onam festival, Congress leader Shashi Tharoor and Vice President M Venkaiah Naidu shared interesting videos on twitter

    NationalAug 21, 2021, 2:04 PM IST

    Onam 2021: 7 साल बाद हंसकर झूला झूलते दिखे ये कांग्रेसी लीडर, उपराष्ट्रपति का हाथी ने किया Welcome

    इन दिनों अच्छी फसल की उम्मीद और खुशहाली की कामना का पारंपरिक त्योहार (Onam 2021) मनाया जा रहा है। इस दौरान कई रोचक वीडियो सामने आए हैं।
     

  • Monsoon session, Speaker M Venkaiah Naidu saddened by the uproar of opposition in Rajya Sabha

    NationalAug 11, 2021, 12:41 PM IST

    आसन पर विपक्ष का 'दुस्सासन:' सदन में हंगामा देख सारी रात ठीक से सो ना वेंकैया नायडू

    राज्यसभा में मंगलवार को Monsoon session के दौरान विपक्ष के हंगामे और डेस्क पर चढ़कर आसन पर रूल बक फेंकने की घटना से सभापति को गहरा सदमा लगा है। एम वेकैंया नायडू ने कहा कि रातभर सो नहीं पाए।

  • Vice President Venkaiah Naidu chairs meeting of leaders of political parties in Rajya Sabha pwa

    NationalJul 17, 2021, 6:41 PM IST

    उपराष्ट्रपति की सर्वदलीय मीटिंग में शामिल हुए कई पार्टियों के नेता, विपक्ष ने सरकार को घेरने की बनाई योजना

    उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने 19 जुलाई को संसद के मानसून सत्र से पहले बैठक बुलाई थी।

  • Meet Sunny Leone Stylish Bhabhi Karishma Naidu kpg

    BollywoodJun 3, 2021, 5:39 PM IST

    PHOTOS : मिलिए सनी लियोनी की स्टाइलिश भाभी करिश्मा से, रह चुकी हैं ननद की फैशन कंसल्टेंट

    मुंबई। कभी पोर्न स्टार रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone) पिछले महीने ही 40 साल की हुई हैं। 13 मई 1981 को सर्निया ओंटारियो, कनाडा में जन्मीं सनी लियोनी का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। वैसे, सनी लियोनी के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं लेकिन उनके भैया-भाभी के बारे में लोगों को कम ही जानकारी है। सनी के भाई का नाम संदीप वोहरा है। संदीप ने 2016 में करिश्मा नायडू के साथ शादी की है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं सनी लियोनी की स्टाइलिश भाभी करिश्मा के बारे में। 

  • Covid 19 case registered against Ex CM Chandrababu Naidu fo creating fear over new strain in Andhra DHA

    NationalMay 7, 2021, 8:08 PM IST

    आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू पर कोरोना स्ट्रेन N440K का दहशत फैलाने का केस

    पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कोविड के एन440के स्ट्रेन के अत्यधिक संक्रामक होने पर बयान दिया था। बयान में उन्होंने इस स्ट्रेन को 15 गुना अधिक खतरनाक बताते हुए सबको आगाह किया था। 

  • PM Modi video conferencing with Governors, ensure vaccine availibility to states DHA

    NationalApr 14, 2021, 9:54 PM IST

    Covid 19: राज्यों के साथ समन्वय स्थापित कर जनभागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं राज्यपालः पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने राज्यपालों व उप-राज्यपालों से अपील की है कि राज्य सरकारों के साथ मिलकर कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए उठाए जा रहे कदम की निगरानी करें। पीएम ने कहा कि राज्यपाल प्रदेश सरकारों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सामाजिक संस्थानों के साथ मिलकर किस तरह महामारी को मात दी जा सकती है। 

  • Vice President Venkaiah Naidu PM Modi to interact with governors over corona virus KPP

    NationalApr 14, 2021, 4:22 PM IST

    Covid 19: कोरोना के हालात पर राज्यपालों के साथ चर्चा करेंगे पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति भी होंगे शामिल

    भारतीय संविधान के मुताबिक, प्रधानमंत्री सीधे तौर पर राज्यपालों के साथ बैठक नहीं बुला सकते। हालांकि, राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति बैठक के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। 

  • Indias first female cricket commentator Chandra Naidu passes away dva

    CricketApr 5, 2021, 8:12 AM IST

    नहीं रही देश की पहली महिला क्रिकेट कमेंटेटर Chandra Nayudu, 88 साल की उम्र में हुआ निधन

    भारत की पहली महिला क्रिकेट कमेंटेटर चंद्रा नायडू का 88 साल की उम्र में इंदौर में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थी।

  • Mir Mohammad Fayazs Farewell Speech in Rajya Sabha kpv
    Video Icon

    NationalFeb 9, 2021, 4:54 PM IST

    अपनी फेयरवेल स्पीच में पीडीपी सांसद ने मोदी सरकार की तारीफ में गढ़े कसीदे, देखिए धारा 370 पर क्या कहा

    वीडियो डेस्क। राज्यसभा के चार सांसदों का अगले हफ्ते कार्यकाल खत्म हो रहा है। इसमें कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, शमशेर सिंह ढुलो  पीडीपी के मीर मोहम्मद फैयाज और नजीर अहमद लावे हैं। अपने विदाई भाषण में जम्मू-कश्मीर पीडीपी के मीर मोहम्मद फैयाज ने केंद्र के उज्जवला योजना की तारीफ की. उन्होंने कहा कि पहले हमारी महिलाएं जंगल से लकड़ी लाती थीं और आज उनके घरों में गैस है। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि मैं इस सदन के सभी मेंबर का शुक्रगुजार हूं जिनके साथ मुझे काम करने का मौका मिला। मैंने अपनी शुरुआत म्यूनसिपल कमेटी के वार्ड मेंबर के तौर पर की बाद में मैं म्यूनसिपल कमेटी का चेयरमैन बना। कभी ये नहीं सोचा था कि मैं इस राज्यसभा में पहुंचूंगा। 2014 में मुफ्ती मोहम्मद सईद साहब ने मुझे राज्यसभा में भेजा। मुफ्ती साहब ने कहा कि मैं आपको राज्यसभा में इसलिए भेज रहा हूं हमारा मुल्क जो है वो बहुत महान है। 
     

  • Ghulam nabi azad says in farewell speech in rajya sabha i feel proud to be a hindustani muslim kpv
    Video Icon

    NationalFeb 9, 2021, 2:32 PM IST

    सिर्फ मुझे ही नहीं, यहां के हर मुसलमान को हिंदुस्तानी होने पर गर्व...गुलाम नबी आजाद का जोरदार विदाई भाषण

    वीडियो डेस्क।  कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने मंगलवार को राज्य सभा में अपने कार्यकाल के पूरा होने पर स्पीच दी।  गुलाम नबी आजाद के बोलने की बारी आई तो उन्होंने कहा कि मैं खुशकिस्मत हूं कि पाकिस्तान नहीं गया और मुझे अपने हिंदुस्तानी मुसलमान होने पर फक्र है  उन्होंने यह भी कहा कि जैसी बुराईयां समाज में हैं, वह बुराईयां हिंदुस्तानी मुसलमान में नहीं हैं। इस दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले का जिक्र करते हुए वह भी भावुक हो गए
     

  • Ghulam nabi azad got emotional in farewell speech-in rajya sabha KPV
    Video Icon

    NationalFeb 9, 2021, 2:19 PM IST

    राज्यसभा में आतंकी हमले की घटना को बताते हुए भावुक हुए गुलाम नबी आजाद , देखें पूरी फेयरवेल स्पीच का VIDEO

    वीडियो डेस्क।  कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने मंगलवार को राज्य सभा में अपने कार्यकाल के पूरा होने पर स्पीच दी। गुलाम नबी आजाद ने अपने संबोधन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया. उन्होंने कहा, 'मुझे अवसर मिला मंत्री के रूप में इंदिरा जी और राजीव जी के साथ काम करने का मौका मिला. सोनिया जी और राहुल जी के समय पार्टी को रिप्रेजेंट करने का भी मौका मिला. हमारी माइनॉरिटी की सरकार थी और अटल जी विपक्ष के नेता थे, उनके कार्यकाल में हाउस चलना सबसे आसान रहा। कई मसलों का समाधान करना कैसे आसान होता है, ये अटल जी से सीखा था।  अपने विदाई भाषण में गुलाम नबी आजाद भी तब भावुक हो गए। जब उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और 2005 की उस घटना का उल्लेख किया, जिसका प्रधानमंत्री ने उल्लेख किया था। उन्होंने कहा, मैं अपने जीवन में रोया, जब संजय गांधी, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की मृत्यु हो गई, क्योंकि यह सब अचानक हुआ। फिर मैं ओडिशा में चक्रवात के दौरान रोया, जब मुझे वहां जाने के लिए कहा गया और तब मेरे पिता कैंसर से पीड़ित थे। पांचवीं बार मैं 2005 में रोया था जब दर्जनों गुजरात यत्रियों की एक आतंकी हमले में मृत्यु हो गई थी। गुलाम नबी आजाद ने कहा, मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि देश से उग्रवाद खत्म हो।

  • PM Modi gets emotional in Rajya Sabha while speaking KPV
    Video Icon

    NationalFeb 9, 2021, 12:45 PM IST

    रोए..दोबारा कोशिश की फिर रो पड़े, आंसू पोछा और पानी पिया, इससे पहले मोदी को नहीं देखा होगा इतना भावुक

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने  4 सांसदों की विदाई पर राज्य सभा (Rajya Sabha) को संबोधित किया। जम्मू कश्मीर से चार राज्यसभा सदस्य हैं, जिनका कार्यकाल पूरा हुआ ।  उनमें गुलाम नबी आजाद, शमशेर सिंह, मीर मोहम्मद फैयाज और नादिर अहमद । इस दौरान पीएम मोदी ने सांसदों की तारीफ की और भावुक हो गए। पीएम मोदी ने एक पुराना किस्सा सुनाया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि गुलाम नबी आजाद ने उस दिन उनको फोन किया और वह फोन पर बहुत रो रहे थे उस वक्त मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था।  गुलाम नबी आजाद से मेरे रिश्ते दोस्ताना रहे हैं। राजनीति में बहस, वार-पलटवार चलता रहता है  लेकिन एक मित्र होने के नाते मैं उनका बहुत आदर करता हूं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रो-रोकर उनकी तारीफ में कसीदे गढ़े। देखिए पीएम मोदी का ये वीडियो जिसमें वो खूब भावुक नजर आए। 
     

  • PM Modi give farewell to Ghulam Nabi Azad and other 4 Rajya Sabha MP kpv
    Video Icon

    NationalFeb 9, 2021, 11:57 AM IST

    गुलाम नबी सहित 4 राज्यसभा सांसदों को मोदी ने दी जबरदस्त विदाई, 'आजाद' के बारे में बताईं कई अनुसनी बातें

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने  4 सांसदों की विदाई पर राज्य सभा (Rajya Sabha) को संबोधित किया। जम्मू कश्मीर से चार राज्यसभा सदस्य हैं, जिनका कार्यकाल पूरा हुआ । गुलाम नबी आजाद, शमशेर सिंह, मीर मोहम्मद फैयाज और नादिर अहमद । कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने संसद में लंबी सियासी पारी खेली है। वो पांच बार राज्यसभा और दो बार लोकसभा सदस्य रह चुके हैं।  इस दौरान पीएम मोदी ने सांसदों की तारीफ की। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्य सभा में कहा, 'मुझे चिंता इस बात की है कि गुलाम नबी जी के बाद जो भी इस पद को संभालेंगे, उनको गुलाम नबी जी से मैच करने में बहुत दिक्कत पड़ेगी. क्योंकि गुलाम नबी जी अपने दल की चिंता करते थे, लेकिन देश और सदन की भी उतनी ही चिंता करते थे। पीएम ने कहा- गुलाम नबी जी ने अपने बंगले में जो बगीचा बनाया है वह  बगीचा कश्मीर की घाटी की याद दिलाता है। 


     

  • PM Modi will inaugurate the internal science festival today concluding guest will be Vice President M Venkaiah Naidu kpl

    NationalDec 22, 2020, 8:58 AM IST

    अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव :पीएम मोदी ने कहा, डिजिटल तकनीक के जरिए गरीबों को भी सरकार से जोड़ा जा रहा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, त्योहार, उत्सव भारत की संस्कृति भी है और परंपरा भी है। आज हम विज्ञान को सेलिब्रेट कर रहे हैं। हम उस ह्यूमन स्प्रिट को भी सेलिब्रेट कर रहे हैं जो हमें लगातार इनोवेशन के लिए प्रेरित करती है।