Narottam Mishra  

(Search results - 47)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 10, 2021, 11:37 AM IST

    कार से उतरकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को क्यों लगानी पड़ी ड्राइवर को डांट, जोड़ना पड़ा हाथ, जानिए...

    वीडियो डेस्क। भाजपा के राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (BJP MP Jyotiraditya Scindia) इस समय मध्‍य प्रदेश के दौरे पर हैं। बुधवार 9 जून को  वह दोपहर करीब 1 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सीधे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के चार इमली स्थित बंगले पहुंचे। जैसे ही सिंधिया गाड़ी से उतरे तो एक बस ड्राइवर को डांट लगाई। ये ड्राइवर बस को बेकाबू रफ्तार में चला रहा था। सिंधिया ने कहा कि गाड़ी धीरे चलाओं तुम्हारे साथ 40 लोग और बैठे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ये भी कि भलाई 5 मिनट लेट हो जाए कोई दिक्कत नहीं पर ऐसा दोबारा नहीं करें। आपको बता दें बुधवार का दिन सूबे में सियासी मुलाकातों के नाम रहा। लंबे वक्त के बाद भोपाल दौरे पर आए 'महाराज' न केवल संगठन के पदाधिकारियों से मिले बल्कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) से मुलाकात करने सीएम हाउस भी गए। इसके बाद शाम को उनकी मुलाकात संघ (RSS) कार्यालय समिधा में संघ के मध्य क्षेत्र के प्रचारक दीपक विसपुते से भी हुई।

  • undefined

    Fake CheckerJun 8, 2021, 4:52 PM IST

    Fact Check: MP के गृहमंत्री ने 30 विधायकों के साथ की बगावत? फर्जी है सोशल मीडिया में वायरल हो रही फोटो

    फेक चेक डेस्क. मध्यप्रदेश में राजनीतिक हलचलें फिर से तेज हैं। ऐसे में सोशल मीडिया में एक फोटो वायरल हो रही है। कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश में एक बार फिर से सत्ता परिवर्तन हो सकता है। सत्ता परिवर्तन को लेकर सोशल मीडिया में कई तरह की फोटो वायरल हो रही है। तो क्या सच में मध्यप्रदेश में भाजपा के विधायकों ने बगावत कर दी है या फिर सत्ता परिवर्तन हो रहा है। जानिए क्या है इस वायरल फोटो का सच? 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 7, 2021, 5:17 PM IST

    एमपी में क्या हो रहा है नेतृत्व परिवर्तन, होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा ने रिपोर्टर को दिया ये जवाब

    वीडियो डेस्क। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इंटरनेट मीडिया पर मध्य प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रही सूचनाओं को अफवाह बताया है। उन्होंने कहा कि वाट्सएप एक ऐसी यूनिवर्सिटी है, जिसका वाइस चांसलर बनने के लिए किसी योग्यता की आवश्यक्ता नहीं होती। और इसलिए ये जो झूठी सूचनाएं हैं, जो भ्रामक और असत्स सूचनाएं हैं, मेरी प्रार्थना है इन पर ध्यान न दें। भाजपा पूरी तरह से सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में एक है, संगठित है। शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, वे अभी सीएम हैं और रहेंगे। इसलिए इस तरह इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही अटकों को कोई आधार ना बनाएं।


     

  • undefined

    Madhya PradeshMay 27, 2021, 4:55 PM IST

    1 जून से अनलॉक की धीरे-धीरे होगी शुरुआत,..लेकिन जिले के हालात के हिसाब से होंगे फैसले

    हर रोज 75 हजार का टेस्ट का टारगेट रहेगा। संक्रमण की दर कम हो गई है, ऐसे में ट्रेसिंग संभव है। किसी एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी, तो परिवार का टेस्ट किया जाएगा। एक केस मिलने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर प्रतिबंध भी लगाए जाएंगे।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleMay 16, 2021, 4:16 PM IST

    राहत: कोरोना को लेकर बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, स्थिति अब कंट्रोल में, रिकवरी रेट 86 फीसदी हुआ


    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस पूरे देश में कहर मचा चुका है। बात करें मध्य प्रदेश की तो यहां अब राहत भरी खबर है कि कोरोना के 7257 नए प्रकरण आए हैं जबकि 12062 लोग ठीक होकर घर गए हैं।  गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से कहा कि सरकार के प्रयासों से संक्रमण दर में निरंतर गिरावट आ रही है। दतिया की संक्रमण  8%पर आ गई है इसी तरह से शिवपुरी और ग्वालियर की दर 4% पर आ गई है। कल प्रदेश में 68 हजार से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं।पॉजिटीविटी रेट में निरंतर गिरावट आ रही है  अब यह 10.52% हो गई है तो हमारा रिकवरी रेट बढ़कर 86 फीसदी के आसपास पहुंच गया है। 85 फीसदी से ज्यादा लोग होम आईसोलेशन से ठीक हुए है।आईसोलेशन में जो लोग हैं उनमे से लगभग 98% लोगों से रोजाना संपर्क कर चिकित्सा परामर्श दिया जा रहा है  सभी को किट उपलब्ध कराई जा चुकी है । किल कोरोना पार्ट 3 अभियान लगातार जारी रहेगा। गांव - गांव तक जांचे लगातार बढ़ाई जा रही हैं। मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमण की दर लगातार गिर रही है और यह सब मुमकिन हो पाया है डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ,नर्स,सभी कोरोना फ्रंट वारियर्स की वजह से एवं सरकार के प्रयासों की वजह से हो पाया है। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 11, 2021, 3:36 PM IST

    कोरोना पर राजनीति: MP के गृहमंत्री का विवादित बयान-'कांग्रेस शासित प्रदेशों से देश में फैला कोविड'

    गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर यह बयान दिया है। गृहमंत्री ने कहा कि ''देश में जहां-जहां भी कांग्रेस की सरकार है वहां कोरोना सबसे ज्यादा फैला है। इसके बाद इन्हीं प्रदेशों से दूसरे राज्यों में यह महामारी फैली है। क्योंकि सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कोरोना फैला हुआ है''।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 29, 2021, 10:10 AM IST

    इंदौर में कोरोना मरीज स्‍वच्‍छता के पंच सांग पर झूमे, कहा हम लड़ेंगे और जीतेंगे

    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार अब कम हो रही है। मध्य प्रदेश के  गृह मंत्री डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा ने कोरोना पर मीडिया से बात की। उन्होंने ने बताया कि कोरोना की रफ्तार पर अंकुश लगाने के शासन-प्रशासन के प्रयासों के सार्थक नतीजे सामने आने लगे हैं। कोरोना के एक्टिव केस के मामले में मप्र 7वें से घटकर 11वें स्थान पर आ गया है। वहीं इंदौर के राधा स्वामी सत्संग के कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीज आज स्‍वच्‍छता के पंच सांग पर झूमे। ये हर रोज पूरे उत्साह से कोरोना को परास्त कर रहे हैं। देखिए वीडियो


     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 29, 2021, 8:34 AM IST

    MP में अब 7 मई तक 'कोरोना कर्फ्यू', सुनें Corona पर क्या बोले गृह मंत्री डॉ. Narottam Mishra

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश के  गृह मंत्री डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा ने कोरोना पर मीडिया से बात की। उन्होंने ने बताया कि कोरोना की रफ्तार पर अंकुश लगाने के शासन-प्रशासन के प्रयासों के सार्थक नतीजे सामने आने लगे हैं। कोरोना के एक्टिव केस के मामले में मप्र 7वें से घटकर 11वें स्थान पर आ गया है। मुख्यमंत्री श्सीएम शिवराज सिंह चौहान  की अध्यक्षता में कैबिनेट ने जनता कर्फ्यू 07 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार ने प्रदेश में सभी गरीब परिवारों को 3 महीने का राशन मुफ्त उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। इसके तहत हर परिवार में एक व्यक्ति को 10 किलो राशन दिया जाएगा। राशन वितरण के लिए थंब इंप्रेशन की अनिवार्यता अभी हटा दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश में किसानों की उपज की खरीद अभी जारी रहेगी। 30 अप्रैल को स्ट्रीट वेंडरों के खाते में एक-एक हजार रुपए डालेंगे।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 24, 2021, 3:42 PM IST

    PPE किट पहनकर अचानक हॉस्पिटल पहुंचे गृह मंत्री Narottam Mishra, मरीजों का जाना हाल

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। सरकार अपनी तरफ से इसे रोकने का पूरा प्रयास कर रही है।  मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया जिला अस्पताल में पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड का किया निरीक्षण।कोरोना पॉजीटिव मरीजों से नाम पता पूछकर अपना परिचय भी दिया। उन्होंने भर्ती मरीजों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में लिया फीडबैक। डॉ. मिश्रा ने मरीजों से हालचाल जाने और उन्हें कहा कि किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो उन्हें अवगत कराएं। डॉ.मिश्रा ने सीएमएचओ  और अधिकारियों को निर्देशित किया कि  मरीजों के उपचार में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएं। बेहतर बेहतर उपचार उपलब्ध कराया जाए कराया जाना सुनिश्चित करें।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 6:16 PM IST

    MP में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020 विधानसभा में पारित, विपक्ष पर जमकर बरसे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा


    वीडियो डेस्क।  लव जिहाद (Love jihad) रोकने के लिए मध्य प्रदेश विधानसभा में आज धर्म स्वातंत्र्य  अधिनियम 2020 विधानसभा पारित हो गया। विपक्ष के विरोध और सत्ता पक्ष के सदस्यों के सुझाव के बीच ये विधेयक पास हो गया। लव जिहाद रोकने के लिए मध्य प्रदेश विधान सभा ने धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2020 पारित कर दिया। इसका विपक्ष ने इसका विरोध किया.कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और मुख्य सचेतक डॉ गोविंद सिंह ने कहा-सरकार के पास कोई काम नहीं है इसलिए कोई भी विधेयक ला रही है.इस कानून का कोई मतलब नहीं है.कोई भी धोखा देकर शादी करता है तो उसके खिलाफ संविधान में पहले से व्यवस्था की गई है। विपक्ष पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हमला किया और कांग्रेस की सोच पर ही सवाल उठा दिया। सुनें क्या कहा नरोत्तम मिश्रा ने। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 3:02 PM IST

    अपने बंगले पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल का नरोत्तम मिश्रा ने किया सम्मान, अपनी सीट पर बैठाकर बनाया गृह मंत्री

    वीडियो डेस्क।  अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला कॉन्स्टेबल मीनाक्षी वर्मा को एक दिन की गृह मंत्री बनाया गया।  यह महिला कॉन्स्टेबल गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के निवास कार्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात है उन्हें गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपनी सीट पर बैठाया। मीनाक्षी ने नरोत्तम मिश्रा की तरह जनता की समस्या को सुनकर ओएसडी को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। मीनाक्षी ने भी होम मिनिस्टर की तरह शिकायतों को सुना और उन शिकायतों पर कार्रवाई के लिए ओएसडी अवस्थी को निर्देश दिए. हालांकि इस दौरान नरोत्तम मिश्रा भी आमजन की तरह कुर्सी पर बैठे हुए थे. जो शिकायतें मीनाक्षी के पास से फॉरवर्ड हो कर आ रही थीं उन्हें देख भी रहे थे। यह सम्मान मीनाक्षी वर्मा के लिए सबसे बड़ा था. क्योंकि महिला दिवस उनके लिए इस कदर यादगार रहेगा यह उन्होंने नहीं सोचा था  जब उन्हें पता चला कि आज उन्हें एक दिन के लिए नरोत्तम मिश्रा की तरह काम करने का मौका मिलेगा तो वह हैरान रह गईं। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshFeb 25, 2021, 2:13 PM IST

    MP में फिर कोरोना का कहर, लगेगा नाइट कर्फ्यू ?, जानिए क्या है गृह मंत्री Narottam Mishra की राय

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं।   सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि एमपी के कुछ जिलों में फिर नाइट कर्फ्यू लग सकता है। नाइट कर्फ्यू को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान आया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि प्रदेश में ऐसी कोई स्थिति नहीं है।एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में अभी कोविड-19 के मामलों के चलते कहीं भी नाइट कर्फ्यू लगाने जैसे स्थिति नहीं है। एहतियात के लिए महाराष्ट्र की सीमा से सटे जिलों में चेकिंग प्वाइंट लगाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshFeb 21, 2021, 2:15 PM IST

    एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले, कोविड नियमों के तहत होगा विधानसभा सत्र, 2 मार्च को पेश होगा बजट


    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार, 22 फरवरी से शुरू हो रहा है, जो कि 26 मार्च तक चलेगा। बजट सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें बजट सत्र के स्वरूप पर चर्चा हुई। विधानसभा के सामयिक अक्ष्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) रामेश्वर शर्मा द्वारा विधानसभा के बजट सत्र का स्वरूप तय करने के लिए यह सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें सदन के नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ सहित सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष के वरिष्ठ विधायक मौजूद रहेंगे। सत्र के दौरान विधानसभा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होना है। माना जा रहा है कि निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति तभी बनेगी, जब उपाध्यक्ष का पद कांग्रेस को देने पर सहमति बनेगी। इस बैठक शामिल हुए नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इस बार सत्र कोविड नियमों के पालन करते हुए होगा।  2 मार्च  बजट सम्भावित है।
     

  • <p>Freedom of Religion Ordinance 2020, Madhya Pradesh 'Freedom of Religion Ordinance 2020, MP Home Minister Narottam Mishra, MP Home, Minister Narottam Mishra</p>

    NationalFeb 12, 2021, 7:59 AM IST

    धोखे से धर्म बदल शादी करने वालों के लिए कानून तो बना, जान लें एक महीने बाद मध्य प्रदेश में इसका क्या असर हुआ?

    मध्य प्रदेश में 'फ्रीडम ऑफ रिलीजन ऑर्डिनेंस 2020' कानून के बने एक महीने का समय बीत चुका है। इस कानून के तहत कुल 23 मामले दर्ज किए गए हैं। एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आंकड़े जारी किए।उन्होंने कहा कि फ्रीडम ऑफ रिलीजन ऑर्डिनेंस 2020 (धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020) के संबंध में जनवरी से अब तक कुल 23 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से 7 मामले भोपाल में दर्ज किए गए हैं, जिनमें इंदौर में 5, जबलपुर और रीवा में चार-चार और ग्वालियर संभाग में 3 मामले दर्ज किए गए हैं।
     

  • undefined

    Madhya PradeshFeb 1, 2021, 10:14 AM IST

    सावाधान: 'अगर ऐसी गलती की तो जा सकती है नौकरी', गृहमंत्री ने मंच से ही तहसीलदार को कर दिया सस्पेंड

    गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तहसीलदार को पुकारते रहे, लेकिन तहसीलदार तो दूर पटवारी तक उनकी आवाज सुनकर सामने नहीं आया।  फिर क्या था मंत्री जी ने लापरवाही बरतने वाले बड़ोनी तहसीलदार को सस्पेंड कर दिया।