Naxal Encounter  

(Search results - 5)
  • undefined

    NationalApr 5, 2021, 6:58 PM IST

    जैसे अभिनंदन को वापस लाए थे, वैसे ही मेरे पति को ला दो....नक्सली हमले में लापता जवान की पत्नी की PM से अपील

     छत्तीसगढ़ में शनिवार को हुए नक्सली हमले में 24 जवान शहीद हुए हैं। जबकि एक जवान अभी भी लापता बताया जा रहा है। मुठभेड़ के बाद से कॉन्स्टेबल राकेश्वर सिंह मन्हास का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। सुरक्षाबल लापता जवान की खोजबीन के लिए लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 6:24 PM IST

    Chhattisgarh में बोले गृह मंत्री Amit Shah,जवानों की शहादत देश कभी नहीं भूलेगा, जड़ से खत्म करेंगे नक्सलवाद

    वीडियो डेस्क। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए हैं। नक्सलियों के इस कायरना हरकत के बाद गृह मंत्रालय अलर्ट मोड में आ गया है और नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंच गए हैं. उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ गृह मंत्री अमित शाह ने अस्पताल में घायल जवानों से मुलाकात की। सुबह ही अमित शाह दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना हुए।  जगदलपुर में ही गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सल पर एक बड़ी बैठक भी की। 
     

  • undefined
    Video Icon

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 2:24 PM IST

    छत्तीसगढ़ नक्सली हमले का कौन है मास्टरमाइंड? इस वीडियो में जानिए उसकी पूरी कुंडली..

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए जबर्दस्त नक्सली हमले में 24 जवानों की शहादत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया हैं। इस हमले में 31 जवान घायल भी हुए हैं. वहीं नक्सलियों का यह तांडव अब भी जारी है। इस हमले में शहीद जवानों की संख्‍या बढ़ने की आशंका अभी बरकरार है. देश एक बार फिर से हुए इस नक्सली हमले से  दुखी है और उसके मन ये सवाल है कि आखिर इतनी बड़ी मुठभेड़ के पीछे किसकी साजिश है? और कौन है इसका मास्टरमाइंड? आपको बता दें  इसका मास्टरमाइंड नक्सलियों की पिपुल्स लिब्रेशन गोरिल्ला आर्मी (PLGA) बटालियन 1 का कमांडर हिडमा है।  हिड़मा का पूरा नाम मांडवी हिडमा उर्फ इदमुल पोडियाम भीमा है। वह सुकमा जिले के जगरगुंडा इलाके के पुड़अती गांव का निवासी है। हिडमा दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का बड़ा नक्सल लीडर है।  अनपढ़ होने को बावजूद वह न सिर्फ फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है, बल्कि कंप्यूटर का भी जानकार है। उसे गुरिल्ला वार में महारत हासिल है। उसने दो शादियां की हैं। इसकी पत्नियां भी नक्सल गतिविधियों में शामिल हैं। हिडमा के तीन भाई हैं। इनमें से मांडवी देवा और मांडवी दुल्ला गांव में खेती करते हैं। तीसरा मांडवी नंदा गांव में नक्सलियों को पढ़ाता है। हिडमा की बहन भीमे दोरनापाल में रहती है। चार साल पहले सुकमा में चलाए गए ऑपरेशन प्रहार में उसे गोली लगी थी, लेकिन बताया जाता है कि वह बच गया। उस पर 25 लाख रुपए का इनाम है। हिडमा बस्तर का रहने वाला इकलौता ऐसा आदिवासी है जो नक्सलियों की सबसे खूंखार बटालियन को लीड करता है
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 4, 2021, 6:50 PM IST

    VIDEO : असम दौरे को बीच में छोड़ दिल्ली लौटे Amit Shah, कहा नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब देंगे

    वीडियो डेस्क।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलियों  के साथ मुठभेड़ में 24 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर रविवार को असम में चुनाव प्रचार के लिए अपना दौरा बीच में ही रोककर दिल्ली लौटे। अमित शाह ने सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीदों ने जो देश के लिए अपने प्राण गंवाए हैं वो व्यर्थ नहीं जाएगा। ये खून खराबा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। समय आने पर उचित जवाब दिया जाएगा।

    रक्तपात बर्दाश्त नहीं होगा, जवाब देंगे- शाह
    अमित शाह ने सुलालकुची में कहा कि नक्सली हमलों में सुरक्षाकर्मियों की जान जाने जैसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उचित समय पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में नक्सल हमलों में हताहत हुए लोगों का पता लगाया जाना अभी बाकी है, तलाश अभियान जारी है। शाह ने कहा, ‘जहां तक संख्या का सवाल है, तो दोनों ओर नुकसान हुआ है और हताहत होने वालों की सटीक संख्या तुरंत पता नहीं लग सकती है।
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 3, 2021, 5:40 PM IST

    नक्सलियों से मुठभेड़ में नौ जवान शहीद, कई घायल

    छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में नौ जवानों के मारे गए हैं जबकि कई अन्य घायल हैं।