Naxalite Attack  

(Search results - 47)
  • undefined

    ChhattisgarhMay 25, 2021, 2:25 PM IST

    जीरम हमले की 8वीं बरसीः कांग्रेस राजनीति का काला दिन, 32 लोगों की नक्सली हमले में गई थी जान

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले की जांच कर रही एनआईए ने अपनी रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर दी है। इसमें 140 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें से 40 गिरफ्तार हो चुके हैं। लेकिन एनआईए अभी तक ये नहीं पता लगा पाई कि इस हमले का मूल मकसद क्या था। 
     

  • <p>Naxalite attack in Chhattisgarh, attack in Bijapur, Naxalite attack in Bijapur</p>

    Fake CheckerApr 9, 2021, 4:19 PM IST

    क्या बीजापुर में जान गंवाने वाले जवानों को नहीं मिलेगा शहीद का दर्जा? जानें क्या है इस वायरल पोस्ट का सच?

    फेसबुक पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने कोबरा जवानों को शहीद का दर्जा देने से इनकार कर दिया है। इस वायरल पोस्ट का संबंध छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सल हमले से है, जिसमें 23 जवान शहीद हो गए। ऐसे में बताते हैं कि आखिर वायरल पोस्ट का सच क्या है?

  • <p>delhi</p>

    TrendingApr 9, 2021, 10:00 AM IST

    CRPF जवान को छुड़ाने के लिए CM ने 92 साल के इस व्यक्ति से कहा, तब हुई रिहाई, कौन हैं बस्तर के गांधी?

    नक्सलियों ने 8 अप्रैल की शाम CRPF जवान राकेश्वर सिंह को रिहा कर दिया। वे छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 3 अप्रैल को हुए नक्सली हमले के बाद लापता थे। 7 अप्रैल को नक्सलियों ने फोटो जारी कर बताया था कि वे उनके कब्जे में हैं। सीआरपीएफ जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई में पद्मश्री धर्मपाल सैनी की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जा रही है। इन्हें बस्त के ताऊजी और बस्तर के गांधी के नाम से भी जाना जाता है। 

  • <p>Naxalite attack in Chhattisgarh, Naxalite attack, attack in Bijapur, Bijapur Naxalite attack</p>

    TrendingApr 7, 2021, 3:24 PM IST

    गुरिल्ला युद्ध और लगातार 7 दिनों तक लड़ाई...नक्सलियों ने जिस कोबरा जवान को पकड़ा है उसकी ऐसी है ट्रेनिंग

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले के दौरान लापता जवान राकेश्वर सिंह नक्सलियों के कब्जे में है। नक्सलियों ने उनकी एक फोटो जारी की है, जिसमें वे नक्सलियों के कैंप में बैठे नजर आ रहे हैं। राकेश्वर सिंह कोबरा बटालियन के हैं, जिन्हें जंगल में लड़ने के लिए खास ट्रेनिंग दी जाती है। कोबरा जवान 7 दिनों तक लगातार जंगल में लड़ सकते हैं। इन्हें जंगल वॉरियर्स भी कहा जाता है।

  • undefined

    ChhattisgarhApr 7, 2021, 1:20 PM IST

    इस जवान के घर लौटने का इंतजार कर रहा परिवार, पत्नी-बेटी के नहीं थम रहे आंसू, अब ऑपरेशन की तैयारी

    लापता जवान के नक्सलियों के कब्जे में होने के मामले में CRPF के DG कुलदीप सिंह ने ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था " हमारा एक जवान लापता है, ऐसी अफवाह है कि वह नक्सलियों के कब्जे में है, अभी हम इस खबर की पुष्टि कर रहे हैं और जवान के लिए आपरेशन भी प्लान कर रहे हैं ।"
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 7, 2021, 10:46 AM IST

    नक्सली हमलाः इस जवान ने भाई को मौत के मुंह से निकालन गंवा दी अपनी जान, 19 साल बाद बनने वाला था पिता

    किशोर एंड्रीक नक्सलियों से लोहा लेते समय अपने भाई को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की। बता दें कि शनिवार को जिस वक्त किशोर नक्सलियों से लोहा ले रहे थे, उसी समय उनके भाई हेमंत एंड्रीक भी नक्सलियों से लड़ रहे थे।

  • undefined

    NationalApr 7, 2021, 9:27 AM IST

    बीजापुर केस: 24 जांबाजों की जान लेने के बाद बोले नक्सली-जवान हमारे दुश्मन नहीं, बातचीत को तैयार हैं

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा जिला बॉर्डर पर शनिवार(3 अप्रैल) को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 24 जवानों की शहादत के बाद माओवादी सरकार से बातचीत को राजी हैं। नक्सलियों के कब्जे में कोबरा बटालियन का एक जवान राकेश्वर सिंह मनहार है। अब नक्सलियों ने एक खत जारी करके सरकार से बातचीत की इच्छा जताई है। साथ ही यह भी लिखा है कि वे जवानों के दुश्मन नहीं हैं। उसे रिहा कर दिया जाएगा और वो सुरक्षित है।

  • <p>Naxalite attack, Naxalite attack, Bijapur fake photo in Chhattisgarh</p>

    Fake CheckerApr 6, 2021, 3:46 PM IST

    बीजापुर नक्सली हमले में शहीदों की नहीं है ये तस्वीर, 3 साल पुरानी इन तस्वीरों के पीछे क्या है कहानी?

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए। इस बीच सोशल मीडिया पर जवानों की फोटो का एक कोलाज वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि तस्वीर में दिख रहे जवान बीजापुर हमले में शहीद हुए हैं। इस कोलाज के जरिए बीजापुर के शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी जा रही है। लेकिन तस्वीर का सच कुछ और ही है। 

  • undefined

    ChhattisgarhApr 6, 2021, 1:58 PM IST

    शहीद पिता की वर्दी को एकटक ताकती रही 4 साल की बेटी, कहती कहां गए पापा..3 दिन पहले साथ था जवान


    रायपुर (छत्तीसगढ़). 4 दिन पहले शनिवार को बीजापुर के जंगल में हुए नक्सली हमले में 23 जवान शहीद हो गए। वहीं 31 जवान घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। अब शहीदों की शव अंतिम संस्कार के लिए घर आने लगे हैं। इस हमले में शहीद हुए जवान रमेश कुमार जुर्री की शव जब तिरंगे से लिपटे एक ताबूत में घर आया तो सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों की आखें नम थीं, तो वहीं परिजनों का  रो-रो कर बुरा हाल था। लेकिन सबकी निगाहें जवान की 4 साल की बेटी पर थीं, जो ताबूत में चिपकी पापा की तस्वीर को एकटक निहार रही थी। वह चुप थी और उसकी आंखों में कोई आंसू नहीं थे, शायद उसके मन में यही सवाल थे कि हमले के तीन दिन पहले तक उसके पापा साथ थे, जो अब कहीं नहीं दिखाई दे रहे हैं। सिर्फ लोग उनकी फोटो को देख रोए जा रहे हैं।

  • undefined

    ChhattisgarhApr 6, 2021, 12:26 PM IST

    नक्सली हमले के असली हीरो को सलाम: 2 गोली लगी फिर साथियों को बचाते रहे, नक्‍सलियों से किया डटकर मुकाबला


    गरियाबंद (छत्तीसगढ़) . 4 दिन पहले शनिवार को बीजापुर के जंगल में हुए नक्सली हमले में 23 जवान शहीद हो गए। वहीं 31 जवान घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में जाबांज जवानों ने वीरता और साहस का परिचय दिया। इसी हमले में सीआरपीएफ के सेकेंड इन कमांड संदीप द्विवेदी घायल हुए हैं, जिन्होंने अगर अदमस्य साहस नहीं दिखाया होता तो शायद वह भी शहीदों की लिस्ट में शामिल होते। आइए जानते हैं उन्हीं की जुबानी कैसे उन्होंने नक्सलियों का डटकर सामना किया...
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 7:20 PM IST

    खून से लथपथ तड़प रहा था सिख जवान, साथी को लगी गोली तो पगड़ी उतार बांध दिया घाव

    गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का सामना करते वक्त शहीद हुए बहादुर सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि अर्पित की। देश आपके शौर्य और बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा। पूरा देश शोक संतृप्त परिवारों के साथ खड़ा है। अशांति के विरुद्ध इस लड़ाई को हम तार्किक अंजाम तक ले जाने के लिए संकल्पित है।
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 5:48 PM IST

    सामने आईं नक्सली हमला करने की तस्वीरें, महिला नक्सलियों ने विक्ट्री का साइन दिखाते हुए यूं मनाया जश्न


    गरियाबंद (छत्तीसगढ़). शनिवार को बीजापुर के जंगल में हुए नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हो गए। इस हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। लेकिन नक्सली इतने पत्थर दिल निकले की उन्होंने जवानों को शहीद करने के बाद जश्न मनाया, इतना ही ही नहीं महिला नक्सली विक्ट्री का साइन दिखाते हुए नजर आईं। सोशल मीडिया पर मुठभेड़ के बाद एक वीडियो और कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जिसमे नक्सली अत्याधुनिक हथियारों के साथ फोटो खिंचवाते हुए नजर आ रहे हैं।

  • <p>Naxalite attack in Raipur, Naxalite attack, Naxalite, Naxalite attack in Chhattisgarh</p>

    TrendingApr 5, 2021, 4:54 PM IST

    इंटेल इनपुट-नक्सली कमांडर हिडमा का पता...सबकुछ था फिर कैसे शहीद हुए 23 जवान, ऐसे रची गई पूरी साजिश

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया और 23 जवान शहीद हो गए। घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई, जिसमें नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई के लिए एक रोडमैप तैयार किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई मीटिंग में निर्देश दिए गए हैं कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार में किसी भी तरीके की कमी नहीं आएगी। नक्सलियों को घुसकर मारने के लिए ऑपरेशन चलाया जाएगा।
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 4:32 PM IST

    नक्सली हमले की सबसे मार्मिक तस्वीर: बेटे को गोद में लिए खिला रही थी पत्नी, तभी आ गई पति की शहादत की खबर

    गरियाबंद (छत्तीसगढ़) . शनिवार को बीजापुर के जंगल में हुए नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हो गए। इस नक्सली हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। किसी का बेटा तो किसी का पति शहीद हो गया। शहादत की खबर राज्य सरकार और फोर्स ने परिवार के लोगों तक पहुंचा दी है। जिसके बाद से कई मार्मिक कहानियां सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक रूला देने वाली कहानी गरियाबंद से सामने आई है। जहां शहीद की पत्नी अपने एक साल के बेटे को गोद में लेकर खिला रही थी। इसी दौरान उसे पति की शहादत की खबर मिली तो वह दहाड़ मारकर रोने लगी। मां को रोता देख मासूम बेटा भी चीखने लगा। आइए जानते हैं इस वीर सपूत की पूरी काहनी...

  • <p>Naxalite attack:</p>
    Video Icon

    NationalApr 5, 2021, 4:31 PM IST

    नक्सली हमला: हमारे बहुत सारे लोग मारे गए हैं आज...अपने साथी का दर्द इस जवान के मुंह से सुन रो पड़ेंगे आप

    वीडियो डेस्क। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 24 जवान शहीद हो गए। इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें जवानों के शव बिखरे पड़े थे। वहीं अब सोशल मीडिया पर एक घायल जवान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक घायल जवान को कुछ जवान उठाकर हेलिकॉप्टर की ओर ले जा रहे हैं। वहीं बैकग्राउंड में एक आवाज भी सुनाई दे रही है जिसमें अपने साथियों के खोने का दर्द जवान ने बयां किया।