Netherlands  

(Search results - 23)
  • mukesh ambanis reliance industries is considering buying T-Mobile Netherlands

    BusinessAug 11, 2021, 11:42 AM IST

    इस टेलीकॉम कंपनी को खरीदने की तैयारी में हैं मुकेश अंबानी, 43 हजार करोड़ में हो सकती है डील

    ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, डॉयचे टेलीकॉम अपने बिजनेस को बेचने के लिए मॉर्गन स्टेनली के साथ काम कर रहा है जिसमें एपेक्स पार्टनर्स, अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट इंक, बीसी पार्टनर्स, प्रोविडेंस इक्विटी पार्टनर्स और वारबर्ग पिंकस सहित कई प्राइवेट इक्विटी फर्म्स ने इंट्रेस्ट दिखाया है। 

  • Tokyo Olympics 2020: indian Women hockey team match vs Netherlands live news and update pwa

    Other SportJul 24, 2021, 5:52 PM IST

    Tokyo Olympics 2020: पहले मुकाबले में महिला हॉकी टीम की हार, नीदरलैंड ने 5-1 से हराया

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन नीदरलैंड  की टीम ने शुरुआती मिनट में गोल दागकर भारत को दबाव में ला दिया।

  • Netherlands has recognized Covishield as a valid proof of vaccination against COVID19 pwa

    WorldJul 2, 2021, 1:30 PM IST

    नीदरलैंड ने कोविशील्ड वैक्सीन को दी मान्यता, पहले कहा था- एस्ट्रेजेनेका की वैक्सीन पैसों की बर्बादी

     एस्ट्रेजेनेका की वैक्सीन को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशील्ड के नाम से बनाया है। 

  • Skaters in Netherlands rescued after falling through cracked ice KPV
    Video Icon

    WorldFeb 20, 2021, 8:07 AM IST

    नीदरलैंड में बड़ा हादसा टला, बर्फ के नीचे फंसे लोगों का किया गया रेस्क्यू

    वीडियो डेस्क। नीदरलैंड में एक बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां  एम्स्टर्डम में टूटी हुई बर्फ पर खड़े होने वाले बर्फ के पानी में डूबने के बाद स्केटर्स के एक समूह को बचाया गया।  बताया जा रहा है कि कुछ लोग बर्फ में फंसे थे। स्केटर्स को सुरक्षा के लिए खींचने के लिए बिस्टैंडर्स ने रस्सियों, हॉकी स्टिक्स और गोल्फ क्लब का इस्तेमाल किया, कुछ ने अपनी सुरक्षा को भी खतरे में डाल दिया

  • Young Boy Travelled from Nairobi to Holland in plane landing gear MJA

    WorldFeb 6, 2021, 8:56 PM IST

    प्लेन के लैंडिंग गियर में छिप कर केन्या से नीदरलैंड्स तक गया 16 साल का लड़का, अब है अस्पताल में भर्ती

    एक 16 साल का लड़का केन्या (Kenya) के नैरोबी एयरपोर्ट से एक कार्गो प्लेन से तुर्की और ब्रिटेन होते हुए नीदरलैंड्स पहुंच गया। सबसे अजीबोगरीब बात तो यह है कि 8 हजार किलोमीटर की यह यात्रा उसने प्लेन के लैंडिंग गियर में छिप कर की। 

  • Doctors discovered new organ inside the human head dva

    HatkeOct 27, 2020, 8:03 AM IST

    डॉक्टर्स ने गलती से इंसान के शरीर में ढूंढा नया अंग, सिर के इस जगह मिला ये पार्ट

    नीदरलैंड में कैंसर संस्थान के ऑन्कोलॉजिस्टों ने मानव के दिमाग में एक ऐसी चीज देखी जिससे उनकी आंखें खुली की खुली रह गई। डॉक्टर्स में 100 मरीजों की खोपड़ी को स्कैन किया, जिसमें उन्हें प्रत्येक रोगी के सिर में दो क्षेत्र अप्रत्याशित रूप से दिखें। इसे देखकर डॉक्टर्स को लगा कि उन्होंने मानव शरीर में एक नए अंग की खोज की है। जिसका नाम "ट्यूबरियल ग्रंथियों" रखा गया है।

  • Coronavirus News And Updates csir director said netherlands shows interest in feluda technique KPY

    NationalSep 30, 2020, 10:04 AM IST

    भारत की तकनीक से अपनी कोरोना वायरस जांच क्षमता को बढ़ाना चाहता है ये देश, महामारी से हो गया है परेशान

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया के सैकड़ों देश परेशान हैं। सभी इस महामारी से निजात पाने के लिए वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। रूस की वैक्सीन इस रेस में सबसे आगे बताई जा रही है। कुछ वैक्सीन का ट्रायल तो अंतिम चरणों में है। भारत में भी इसको लेकर तमाम कोशिशें की जा रही हैं। इसी बीच भारत की जांच तकनीक में नीदरलैंड ने रूचि दिखाई है।  
     

  • 18 year old identical triplets are confusing people with their looks that is so similar that it may disturb their married life kph

    HatkeJun 22, 2020, 2:17 PM IST

    ऊपर से नीचे तक एक जैसी दिखती हैं ये तिड़वा बहनें, लोगों ने कहा- बीवी-साली में पति को हो जाएगी भारी कंफ्यूजन

    हटके डेस्क: आपने आजतक कई जुड़वा भाई-बहनों को देखा होगा। ये कुछ ही सेकंड्स के अंतराल में पैदा होते हैं। हालांकि, ऐसा काफी कम होता है जब इन भाई-बहनों की शक्ल एक जैसी दिखती है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर जुड़वा नहीं तिड़वा बहनें चर्चा में हैं। ये बहनें हूबहू एक जैसी दिखती हैं। तीनों का चेहरा, फिगर सब एक जैसा दिखता है। ये आइडेंटिकल ट्रिप्लेट्स इतनी सिमिलर दिखती हैं कि लोग भी कन्यूज हो जाते हैं। अपने लुक्स के कारण तीनों कई बार अन्य लोगों पर प्रैंक्स करती रहती हैं। सोशल मीडिया पर इन हॉट बहनों की जोड़ी वायरल हो रही है... 

  • Netherlands researchers find corona virus antibody which may lead to anti covid19 medicine KPP

    WorldMay 8, 2020, 8:42 AM IST

    अच्छी खबर: इजरायल-इटली के बाद अब इस देश ने खोजी वैक्सीन, कोरोना वायरस को खत्म करने में होगी मददगार

    कोरोना वायरस को मात देने के लिए दुनिया के तमाम देशों के वैज्ञानिक जुटे हैं। इजरायल, इटली के बाद अब नीदरलैंड्स से अच्छी खबर आ रही है। यहां वैज्ञानिकों को बड़ी सफलता मिली है। यहां वैज्ञानिकों द्वारा एंटीबॉडी की खोज कर ली गई है, यह कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकती है। खास बात यह है कि एंडीबॉडी कोरोना वायरस के स्पाइक प्रोटीन पर प्रहार करती है। यह उसे ब्लॉक करती है। इससे कोरोना शरीर में संक्रमण नहीं फैला पाता।  

  • This person is fulfilling the last wish of those who died from Corona, so far has given peace to 14 thousand people MJA

    HatkeApr 28, 2020, 9:53 AM IST

    लोगों को सुकून की मौत दे रहा 60 साल का रिटायर्ड एम्बुलेंस ड्राइवर, 14 हजार अंतिम इच्छा कर चुका है पूरा

    हटके डेस्क। दुनिया में ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं है, जो बड़ी से बड़ी मुसीबत में भी लोगों की भलाई के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। आज पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। 2 लाख से भी ज्यादा लोग इस महामारी की वजह से मौत के मुंह में जा चुके हैं, वहीं करीब 30 लाख इससे इन्फेक्टेड हैं। इस संकट के समय में नीदरलैंड्स के रहने वाले 60 साल के एक रिटायर्ड एम्बुलेंस ड्राइवर कीस वेल्डर कोरोना के हजारों ऐसे मरीजों की अंतिम इच्छा पूरी करने में लगे हैं, जिन्हें बचाया नहीं जा सकता है। कीस वेल्डर एम्बुलेंस विश फाउंडेशन चलाते हैं। इसके जरिए वे कोरोना को मरीजों को उनकी मनपसंद जगह पर ले जाते हैं। नीदरलैंड्स में मार्च में लॉकडाउन लगाया गया था। लेकिन वहां लॉकडाउन के नियम यूरोप के दूसरे देशों की तरह सख्त नहीं हैं। कीस वेल्ड कोरोना के मरीजों को उनके अंतिम समय में ट्यूलिप्स के बगीचे में ले जाते हैं। अगर किसी की इच्छा अपने घोड़े को देखने की होती है, तो उसे वहां ले जाते हैं। कोई आखिरी बार अपनी बोट देखना चाहता है तो कोई किसी स्टेडियम में जाना चाहता है। सबों को कीस वेल्ड उनकी मनपसंद जगह पर ले जाते हैं। अब तक वे करीब 14 हजार से भी ज्यादा लोगों की अंतिम इच्छा पूरी कर चुके हैं। देखें इससे जुड़ी तस्वीरें।

  • Corona virus was spread in this country 8 years ago, so many people died after this MJA

    HatkeMar 17, 2020, 1:09 PM IST

    आज से 8 साल पहले इस देश में फैला था कोरोना वायरस, देखते ही देखते हुई थी इतने लोगों की मौत

    कोरोना वायरस का खतरा तेजी से पूरी दुनिया में फैलता ही चला जा रहा है। लाख कोशिशों के बावजूद इस पर नियंत्रण कर पाना संभव नहीं हो रहा है। लाखों की संख्या में लोग इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से प्रभावित हैं और हजारों की मौत हो चुकी है। कई देशों में लॉकडाउन की स्थिति बन गई है। स्कूल-कॉलेज और दूसरे संस्थान बंद हैं। बड़ी-बड़ी कंपनियां लोगों को घर से ही काम करने की सुविधा दे रही है। दुनिया भर में पर्यटकों ने आना-जाना बंद कर दिया है। बड़े-बड़े स्मारक और दर्शनीय स्थल बंद किए जा चुके हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 126 हो गई है। यहां अब तक तीन लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है। देश में शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। यहां तक कि आगरा का वर्ल्ड फेमस ताज महल भी पर्यटकों के लिए बंद किया जा चुका है। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में एक तरह से हेल्थ इमरजेंसी जैसे हालात बन गए हैं। वहीं, एक सबसे बड़ी बात यह सामने आई है कि कोरोना वायरस की पहचान सबसे पहले सितंबर, 2012 में हुई थी। सांइस डेली (Science Daily) जर्नल के मुताबिक, शोधकर्ताओं ने सबसे पहले साल 2012 में ही इसके बारे में जानकारी हासिल कर ली थी, जब मिडल ईस्ट और यूरोप में करीब 17 लोगों में कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण पाए गए थे। इन 17 लोगों में 12 की मौत हो गई थी। यह रिसर्च नीदरलैंड्स के हेग स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) के एलर्जी एंड इन्फेक्शस डिजीज के वैज्ञानिकों ने बंदरों पर की थी। इसमें पाया गया था कि इस वायरस का असर 24 घंटे के भीतर शुरू हो जाता है। इससे खास तौर पर फेफड़े प्रभावित होते हैं और न्यूमोनिया जैसे लक्षण सामने आने लगते हैं। साइंस डेली के मुताबिक, कोरोना वायरस के सैंपल नीदरलैंड्स के एरासमस मेडिकल सेंटर के सहयोग से एनआईएच के शोधकर्ताओं ने हासिल किए थे और इसका मॉडल भी तैयार किया था। उस समय कौन जानता था कि 8 साल के बाद इस वायरस से पूरी दुनिया में महामारी जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। देखें कोरोना वायरस से संबंधित तस्वीरें।  
     

  • More than 10 thousand people of this country sought death, know what is the reason MJA

    HatkeFeb 11, 2020, 1:22 PM IST

    इस देश के 10 हजार से ज्यादा लोगों ने मांगी इच्छा मृत्यु, जानें क्या है वजह

    कई ऐसी स्थितियां होती हैं, जब लोग सरकार से इच्छा मृत्यु की मांग करते हैं। गंभीर बीमारियों से पीड़ित होने के कारण अक्सर लोग ऐसी मांग करते हैं। लेकिन ऐसा करने वालों की संख्या काफी कम होती है और उन्हें इसकी इजाजत भी नहीं मिलती।

  • India's worst in terms of traffic, 4 Indian cities among top 10 KPB
    Video Icon

    NationalJan 30, 2020, 11:12 PM IST

    ट्रैफिक के मामले में भारत की हालत सबसे खराब, टॉप 10 में शामिल हैं 4 भारतीय शहर

    बेंगलुरु दुनिया का सबसे ज्यादा ट्रैफिक वाला शहर है। नीदरलैंड के टॉमटॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के इस स्टार्टअप हब ने इस मामले में 57 देशों के 415 अन्य शहरों को पीछे छोड़ दिया है। टॉमटॉम दुनिया भर में नेविगेशन, ट्रैफिक और मैप उत्पादों के डाटा उपलब्ध कराती है।
     

  • In the First match of FIH pro league india beat nederland by 5-2 KPB

    Other SportJan 18, 2020, 11:07 PM IST

    FIH प्रो लीग के पहले मैच में भारत ने नीदरलैंड को 5-2 से हराया, 30 सेकेंड के अंदर बना ली थी बढ़त

    भारतीय पुरूष हाकी टीम ने शनिवार को यहां दो मैच के मुकाबले में शुरूआती भिड़ंत में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम नीदरलैंड को 5-2 से हराकर एफआईएच प्रो लीग में स्वप्निल पदार्पण किया।

  • jet airways to sell Netherlands business unit to KLM royal dutch airline kpm

    BusinessJan 17, 2020, 12:54 PM IST

    जेट एयरवेज केएलएम को बेचेगी अपना नीदरलैंड का कारोबार, ऋणदाताओं की समिति से मिली मंजूरी

    दिवालिया हो चुकी जेट एयरवेज की योजना अपने नीदरलैंड के कारोबार को केएलएम रॉयल डच एयरलाइंस को बेचने की है