New Delhi  

(Search results - 211)
  • undefined

    NationalJan 15, 2021, 5:57 PM IST

    बदलने वाली है देश के 62 रेलवे स्टेशनों की सूरत, भविष्य में ऐसा दिखेगा नई दिल्ली का रेलवे स्टेशन

    देश के 62 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प होने जा रहा है। ये स्टेशन आधुनिक सुख-सुविधाओं वाले होंगे। ये स्टेशन विदेशी स्टेशनों की तर्ज पर डिजाइन किए जा रहे हैं। यह तस्वीर नई दिल्ली के रेलवे स्टेशन की प्रस्तावित डिजाइन है। इसे देखकर किसी की भी आंखें फटी रह सकती हैं। रेल भूमि विकास प्राधिकरण (RLDA) ने इस कायाकल्प का बीड़ा उठाया है। इस योजना के लिए RLDA 14 जनवरी से 19 जनवरी के बीच अलग-अलग देशों के निवेशकों के लिए वर्चुअल रोडशो आयोजित करने जा रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर करके कहा कि नई दिल्ली का रेलवे स्टेशन भविष्य में ऐसा दिखाई दे सकता है।
     

  • undefined

    StateJan 12, 2021, 1:04 PM IST

    अस्पतालों में पैदा होते हैं कुत्ते के बच्चे कहने वाले MLA अब अरेस्ट, ये है पूरा मामला

    सोमनाथ भारती ने अपने विवादित बयान पर सफाई भी दी थी। उन्होंने कहा था कि उनके बयान में छिपे कटाक्ष को समझते हुए प्रदेश सरकार अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाए। जब वो पुलिस टीम के साथ बातचीत कर रहे थे तभी उनके ऊपर एक युवक ने काली स्याही फेंक दी। नाराज सोमनाथ भारती ने इसे बीजेपी की कारस्तानी बताया और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। 
     

  • undefined

    Other StatesJan 7, 2021, 6:14 PM IST

    गजब है इस peasant woman की कहानी, पति और बेटे की हो चुकी मौत, फिर भी खुद ट्रैक्टर चलाकर rally में आई

    प्रदर्शकारी किसानों ने कहा कि आगामी दिनों में हम तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ अपना आंदोलन तेज करेंगे। आज के मार्च में हरियाणा से करीब 2500 ट्रैक्टर आए हैं। हम आगाह करना चाहते हैं कि अगर सरकार हमारी मांगें स्वीकार नहीं करेगी तो किसानों का प्रदर्शन आगे और तेज होगा।

  • <p>Vaccine in India, vaccine, corona epidemic, corona death, corona new delhi, corona vaccine dry run<br />
&nbsp;</p>

    NationalJan 2, 2021, 8:00 AM IST

    वैक्सीन मंगाने से लेकर Co-WIN ऐप में डाटा एंट्री तक...आज देशभर में ऐसे किया जाएगा ड्राई रन

    कोरोना वैक्सीन को लेकर शनिवार से देश में ड्राई रन शुरू किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इसे लेकर समीक्षा बैठक की। टीम का गठन और इंफ्रास्ट्रक्चर की तैयारी पूरी कर ली गई है। 
     

  • <p>new delhi</p>

    NationalJan 1, 2021, 7:32 AM IST

    पंजाब: नए साल के जश्न के बीच पुलिस ने रेस्तरां पर मारा छापा, कोरोना नियमों का नहीं कर रहे थे पालन

    नए साल के जश्न के बीच पंजाब में एक रेस्तरां पर छापा मारने की खबर है। आरोप है कि लुधियाना के एक रेस्तरां में कम उम् के लोगों को शराब दी जा रही थी। पुलिस के मुताबिक, हमें COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन किए बिना लोगों को शराब परोसने वाले एक रेस्तरां की जानकारी मिली और छापा मारा। हमने आईपीसी और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मालिक और प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

  • undefined

    Other StatesDec 31, 2020, 6:33 PM IST

    दिल्ली में कोरोना के केस घटे,...लेकिन आज और कल लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि अब कोविड देखभाल केंद्रों को बंद करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिनमें कोरोना मरीजों का आना बंद हो गया है। कोरोना वैक्सीन रखने और टीकाकरण संबंधी सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। अब सिर्फ वैक्सीन के आने का इंतजार है। दिल्ली में 1000 से भी ज्यादा वैक्सीन सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है।
     

  • undefined

    StateDec 29, 2020, 10:00 AM IST

    न्यू ईयर पर पार्टी मनाने के लिए पोता मांग रहा था पैसा, न देने पर दादी को मार डाला, फिर सुनाई ये स्टोरी

    शव के पास ही खून से सना एक हथौड़ा पड़ा हुआ था। वहीं, पुलिस की जांच में पता चला कि हथौड़ा सतीश के बराबर में रहने वाले किराएदार का  है। जिससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि शनिवार रात को करण हथौड़ा मांगकर ले गया था। 

  • undefined

    Other StatesDec 23, 2020, 7:31 PM IST

    दिल्ली विस में कृषि कानून के खिलाफ संकल्प पत्र पास, केजरीवाल ने फाड़ी तीनों कानून की कापी

    सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यूपी और बिहार में धान 900 से 1000 रुपए में बिक रहा है, जो एमएसपी से काफी कम है। यदि ये कानून किसानों के हित में है, तो भाजपा बताएं कि किसान कहां जाकर धान बेचें, ताकि उन्हें एमएसपी से अधिक कीमत मिले। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleDec 19, 2020, 1:55 PM IST

    कोरोना वायरस के बाद अब म्यूकोरमाइकोसिस ने दी दस्तक, डॉक्टर ने बताया कितनी जानलेवा है ये बीमारी


    वीडियो डेस्क।  कोरोना वायरस का कहर थम नहीं रहा है। एक और जहां पूरी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही है तो दूसरी तरफ कोरोना का शिकार होने के बाद ठीक हुए लोगों में हार्ट, लिवर, ब्रेन स्ट्रोक जैसे मामलों में भी बढ़ोतरी देखने मिल रही है। कोरोना के बीच गुजरात में म्यूकोरमाइकोसिस नाम की एक बीमारी ने दस्तक दी है। कोरोना से ठीक होने वाले डायबिटीज से पीड़ित मरीजों को 'म्यूकोरमाइकोसिस' बीमारी हो रही है। इस बीमारी के इलाज के लिए अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में अब तक 44 मरीज आ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है। आखिर क्या है ये बीमारी और कैसे होते हैं इसके लक्षण बता रही है मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सिटी हॉस्पिटल की डॉक्टर अंजु गुप्ता  देखिए वीडियो में।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleDec 18, 2020, 2:15 PM IST

    कोरोना के बाद अब इस जानलेवा बीमारी ने दी दस्तक, वीडियो में जानें इसके लक्षण

    वीडियो डेस्क। चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस का कहर थम नहीं रहा है।  एक और जहां पूरी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही है तो दूसरी तरफ कोरोना का शिकार होने के बाद ठीक हुए लोगों में हार्ट, लिवर, ब्रेन स्ट्रोक जैसे मामलों में भी बढ़ोतरी देखने मिल रही है।  कोरोना के बीच गुजरात में  म्यूकोरमाइकोसिस नाम की एक बीमारी ने दस्तक दी है।  कोरोना से ठीक होने वाले डायबिटीज से पीड़ित मरीजों को 'म्यूकोरमाइकोसिस' बीमारी हो रही है।  इस बीमारी के इलाज के लिए अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में अब तक 44 मरीज आ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है।  आखिर क्या है ये बीमारी और कैसे होते हैं इसके लक्षण देखिए वीडियो में। 

  • <p>delhi</p>

    NationalDec 17, 2020, 8:50 PM IST

    पीएम मोदी ने किया ट्वीट, कहा- अन्नदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे इसे जरूर पढ़ें

    पीएम मोदी ने ट्वीट किया, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान भाई-बहनों को पत्र लिखकर अपनी भावनाएं प्रकट की हैं, एक विनम्र संवाद करने का प्रयास किया है। सभी अन्नदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे इसे जरूर पढ़ें। देशवासियों से भी आग्रह है कि वे इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं।
     

  • <p>delhi</p>

    NationalDec 17, 2020, 7:11 PM IST

    मैं किसान परिवार से आता हूं...कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने देश के किसानों को लिखी 8 पन्नों की चिट्ठी

    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने देश के किसानों को चिट्ठी लिखी है। 8 पन्नों की चिट्ठी में नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों को 8 आश्वासन दिए हैं कि आप विश्वास रखिए, किसानों के हितों में किये गए ये सुधार भारतीय कृषि में नए अध्याय की नींव बनेंगे। देश के किसानों को और स्वतंत्र करेंगे, सशक्त करेंगे।
     

  • undefined

    Other StatesDec 17, 2020, 9:04 AM IST

    बेघरों को जल्द फ्लैट आवंटन की प्रक्रिया शुरू करेगी दिल्ली सरकार, चल रही ये तैयारी

    डूसिब की खाली भूमि पर ईडब्ल्यूएस फ्लैटों का निर्माण किया जाएगा। पहले चरण में 41,400 ईडब्ल्यूएस फ्लैट बनाए जाएंगे। इसके लिए डूसिब के पास 221 एकड़ भूमि उपलब्ध है, जिसमें से वर्तमान में 115 एकड़ भूमि पर ईडब्ल्यूएस फ्लैटों का निर्माण करने के लिए विचार किया गया है। सावधा घेरवा में भी 106 एकड़ जमीन है, जिसे बाद में ले लिया जाएगा। यह भी निर्णय हुआ है कि फ्लैटों के निर्माण के लिए जल्द से जल्द आर्किटेक्ट कंसल्टेंट की नियुक्ति की जाएगी। 
     

  • undefined

    Other StatesDec 16, 2020, 5:45 PM IST

    आप का अमरिंदर सिंह पर बड़ा हमला, कहा-पंजाब और किसानों की पीठ में घोंपा है छुरा

    भगवंत मान ने कहा कि राहुल गांधी एक तरफ किसानों के हक में ट्रैक्टर रैलियां कर रहे हैं, दूसरी ओर उनके मुख्यमंत्री कैप्टन कैप्टन कॉरर्पोरेट घरानों के साथ समझौते कर रहे हैं, क्या वह कांग्रेस को बताए बिना ही ऐसे समझौते कर रहे हैं। 

  • <p><strong>वाराणसी &nbsp;Uttar Pradesh() ।</strong> नई दिल्‍ली से वाराणसी तक बुलेट ट्रेन चलाई जाएगी। रेलवे सूत्रों के अनुसार प्रयागराज और अयोध्‍या से होते हुए हाईस्‍पीड रूट का भी सर्वे होना है। बुलेट ट्रेन इन महत्‍वपूर्ण स्‍थलों से भी होकर गुजर सकती है। अयोध्या में बुलेट ट्रेन चलने की खबर के बाद साधु-संतों ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद कहा है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshDec 14, 2020, 1:37 PM IST

    वाराणसी से नई दिल्‍ली तक चलेगी बुलेट ट्रेन, अब चंद घंटों में होगा 865 किमी का सफर, ये चल रही तैयारी

    वाराणसी  Uttar Pradesh() । नई दिल्‍ली से वाराणसी तक बुलेट ट्रेन चलाई जाएगी। रेलवे सूत्रों के अनुसार प्रयागराज और अयोध्‍या से होते हुए हाईस्‍पीड रूट का भी सर्वे होना है। बुलेट ट्रेन इन महत्‍वपूर्ण स्‍थलों से भी होकर गुजर सकती है। अयोध्या में बुलेट ट्रेन चलने की खबर के बाद साधु-संतों ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद कहा है।