New Strain Of Corona  

(Search results - 6)
  • undefined

    NationalDec 30, 2020, 2:32 PM IST

    कोरोना के नए स्ट्रेन से खतरा, सरकार ने UK से उड़ानों की आवाजाही पर 7 जनवरी तक बढ़ाई रोक

     कोरोना वायरस के ब्रिटेन में मिले नए स्ट्रेन के चलते भारत सरकार ने यूके से आने जाने वाली उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 7 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इससे पहले 31 दिसंबर तक रोक लगाई गई थी। नागरिक नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

  • <p>ब्रिटेन से भारत पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब तेजी से फैल रहा है। भारत में कोरोना वायरस के नए प्रकार के मरीजों की संख्या में इजाफा होने से हड़कंप मचा हुआ है। ब्रिटेन के नए कोरोना वायरस से 14 और संक्रमित मिले हैं, जिससे देश में इसके मरीजों की संख्या 20 पहुंच गई है।</p>

    NationalDec 30, 2020, 9:54 AM IST

    ब्रिटेन से भारत पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्या से मचा हड़कंप

    ब्रिटेन से भारत पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब तेजी से फैल रहा है। भारत में कोरोना वायरस के नए प्रकार के मरीजों की संख्या में इजाफा होने से हड़कंप मचा हुआ है। ब्रिटेन के नए कोरोना वायरस से 14 और संक्रमित मिले हैं, जिससे देश में इसके मरीजों की संख्या 20 पहुंच गई है।

  • undefined

    WorldDec 28, 2020, 6:33 PM IST

    16 देशों में कोरोना के नए स्ट्रेन का आतंक, कोविड-19 से 70 प्रतिशत ज्यादा संक्रामक है नया वायरस

    नई दिल्ली. दुनिया में कोरोना वायरस का आतंक अभी खत्म नहीं हुआ था कि इसी साल इस वायरस का खतरनाक स्ट्रेन भी सामने आ गया। ये स्ट्रेन 16 देशों में अपने पांव पसार चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स में वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के हवाले से बताया जा रहा है कि कोरोना का नया रूप उससे 70 फीसदी ज्यादा संक्रामक है। इसकी वजह से पूरी दुनिया एक बार फिर से तनाव की स्थिति में वापस से आ गई है। कई देशों में लॉकडाउन भी लगा दिया गया है। यही नहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी बंद कर दिया गया है। ऐसे में आइए जानते हैं उन 16 देशों के बारे में जहां कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका है...

  • undefined
    Video Icon

    WorldDec 23, 2020, 10:09 AM IST

    जानें कैसे मौजूदा कोराना वायरस से 70% ज्यादा खतरनाक है नया कोरोना वायरस

    नमस्कार मेरा नाम है इंटरनेशनल खबरी और आज हम बात करेंगे एक नए कोरोनावायरस स्ट्रेन के बारे में। यह नया वायरस ब्रिटेन में खोजा गया है और यह मौजूदा कोविड-19 वायरस से 70 प्रतिशत ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है। ब्रिटेन के एक लैब में RT-PCR टेस्ट के दौरान कोरोना वायरस के इस खतरनाक स्ट्रेन का पता चला है। टेस्ट के दौरान पता चला कि यह वायरस पहले के कोविड-19 वायरस की तुलना में ज्यादा संक्रामक है और सुपर स्प्रेडर है। हालांकि वैज्ञानिकों का मानना है कि इस नए वायरस के कारण कोरोना की वैक्सीन के कम प्रभावकारी होने की उम्मीद नहीं है।

  • undefined

    NationalDec 22, 2020, 5:44 PM IST

    लंदन से आए विदेशी नागरिक समेत 11 संक्रमित मिले, कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए सैंपल भेजे गए

    केंद्र सरकार ने मंगलवार को साफ कर दिया है कि ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन का भारत में कोई केस नहीं है। हालांकि, नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा, कोरोना का नया स्ट्रेन काफी खतरनाक है और यह तेजी से फैलता है। पॉल ने बताया कि इस म्यूटेशन से मामलों की गंभीरता और मृत्यु दर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। 

  • <p><br />
Corona in Britain, new strain of corona, corona in India, corona epidemic, corona death, types of corona</p>

    NationalDec 21, 2020, 7:37 AM IST

    ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला, इसे लेकर भारत में बुलाई गई आपात बैठक

    ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) की पहचान होने के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह (जेएमजी) की आपात बैठक बुलाई है। संयुक्त निगरानी समूह (जेएमजी) स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (डीजीएचएस) की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक होगी। डब्ल्यूएचओ के भारत प्रतिनिधि डॉक्टर रोडेरिको एच बैठक में शामिल हो सकते हैं।