News In Hindi  

(Search results - 2038)
  • Indian National anthem
    Video Icon

    TrendingJul 30, 2021, 12:44 PM IST

    स्वतंत्रता दिवस से पहले फिर वायरल हुआ गर्व करने वाला वीडियो, इसे देख हाई हो जाएगा जोश

    वीडियो डेस्क। इस वीडियो को देखने के बाद आपका मन खुश हो जाएगा। लेकिन इस वीडियो को देखने से पहले आपको सावधान वाली पॉजीशन लेनी पड़ेगी। क्यों कि ये हमारे यानि कि भारत के राष्ट्रगान की धुन है। भारत  के राष्ट्रगान को ईरान वादक कलाकर ने ईरानी संतूर पर बाजाया है। 15 अगस्त यानि कि स्वतंत्रता दिवस से पहले ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोगों के बेहद पसंद आ रहा ये वीडियो। आप भी देखिए 
     

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJul 10, 2021, 4:47 PM IST

    जब नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे दफ्तर, जानिए क्यों लगाया इस शख्स को गले?

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नया कैबिनट का विस्तार कर लिया है।  मोदी की टीम में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने। मोदी मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों की कार्यशैली और व्यावहारिता लोगों को काफी पसंद आ रही है। ऐसा ही एक वीडियो नए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक इंजीनियर को गले लगाते देखे गए। यह इंजीनियर उन्हीं के कॉलेज का जूनियर निकला।जूनियर को गले लगायामंत्रालय में पदभार ग्रहण करके बाद रेलमंत्री अधिकारियों-कर्मचारियों से मुलाकात कर रहे थे। इसी बीच एक इंजीनियर ने उन्हें बताया कि वो उसी कॉलेज से पढ़ा है, जहां से मंत्रीजी पढ़े हैं। यह जानकर रेलमंत्री ने उसे बुलाया और गले लगा लिया। साथ ही कहा कि कॉलेज के जूनियर अपने सीनियर को सर नहीं कहते, इसलिए वो उन्हें बॉस बोले। बता दें कि 51 वर्षीय अश्विनी वैष्णव 1994 बैच के ओडिशा कैडर के आईएएस अधिकारी रहे हैं। उन्होंने राजस्थान के जोधपुर मुगनीराम बांगुरी मेमोरियल इंजीनियर कॉलेज(MBM) से पढ़ाई की है।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 2, 2021, 3:10 PM IST

    भोपाल में बना 5 मंजिला कोविड डेडिकेटेड अस्पताल, 200 बेड, इनमें 50 बेड का आईसीयू

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रोशनपुरा के डॉ. कैलाश नाथ काटजू शासकीय सिविल अस्पताल के नए भवन का शुभारंभ किया। यहां महिलाओं और बच्चों के लिए सुपर स्पेशयलिटी सुविधाएं होगी। हालांकि अभी यह अस्पताल कोविड के लिए डेडिकेटेड होगा। यहां 200 बेड कोरोना मरीजों के लिए होंगे। इसमें 50 बेड आईसीयू और बाकी ऑक्सीजन बेड है। अस्पताल का संचालन केयर इंडिया नामक गैर सरकारी संगठन के सहयोग से किया जाएगा।स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया, पांच मंजिला भवन में तीसरी और चौथी मंजिल पर 150 बेड हैं। दूसरी मंजिल पर 50 बेड का आईसीयू हैं। मेडिकल ऑक्सीजन की सुविधा के लिए वर्तमान में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए 300 जम्बो सिलेंडर्स की व्यवस्था की गई है। एक किलो लीटर की क्षमता का लिक्विड मेडिकल टैंक भी स्थापित किया गया है। पांचवी मंजिल पर नौ बिस्तर का प्राइवेट वार्ड भी होगा।जांच की सुविधा और विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा उपचार की सुविधा 24X7 उपलब्ध रहेगी ।शेष बेड पर आक्सीजन की व्यवस्था की गई है। मरीजों की सुविधा की दृष्टि से भवन में 3 लिफ्ट व रैम्प की सुविधा उपलब्ध है ।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 22, 2021, 4:05 PM IST

    लॉकडाउन के दिन तालाब में नहा रहे बच्चों को पुलिस ने दी ऐसी सजा, सामने आया VIDEO


    मध्य प्रदेश की राजधानी  भोपाल में पुलिस ने बच्चों को सजा दी है। पुलिस ने गोताखोरों के साथ मिलकर बड़े तालाब में नहा रहे बच्चों को पकड़कर न सिर्फ उनसे उठक-बैठक लगवाई

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 22, 2021, 11:05 AM IST

    VIDEO:युवक ने कर्ज से परेशान होकर की आत्महत्या की कोशिश, फेसबुक LIVE कर खुद को मारी गोली

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश के रायसेन (Raisen) जिले में  तहसील परिसर के भीतर सिविल अस्पताल की बाउंड्री वॉल तोड़ने के आरोपी सौरभ जैन ने खुद को गोली मार ली। ऐसा करते हुए का  फेसबुक लाइव भी किया।  जिससे हड़कंप मच गया। घटना बेगमगंज तहसील परिसर की है।  सौरभ ने लाइव वीडियो  में पूर्व एसडीएम डी.के सिंह सहित साहूकारों पर अपनी बर्बादी, छह करोड़ रुपये के कर्ज को लेकर कई आरोप लगाए हैं।बताया जा रहा है कि सौरभ जैन के आत्महत्या करने के प्रयास का कारण अस्पताल की जमीन का विवाद और अन्य जमीनों के लिए लिया कर्ज व उसका ब्याज है। उसके ऊपर यह कर्ज करोड़ों में पहुंच गया था। साहूकार उससे ब्याज लगाकर तीन गुना राशि मांग रहे थे।  पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। 

  • undefined

    TechJun 3, 2021, 2:46 PM IST

    15-20 हजार के मोबाइल को टक्कर देगा जियो का 5G फोन, सिर्फ इतनी कीमत में होगा लॉन्च

    टेक डेस्क : आम आदमी की हाथ में मोबाइल होने का सपना रिलायंस ग्रुप के पूर्व चेयरमैन धीरूभाई अंबानी ने पूरा करके दिखाया। अब उनके बेटे मुकेश अंबानी उसी सपने को आगे बढ़ाते जा रहे हैं। भारत में इन दिनों 5G मोबाइल का क्रेज बढ़ता जा रहा है लेकिन इन मोबाइलों की कीमत 14 हजार से शुरू होती है, जिसे आम आदमी अफोर्ड नहीं कर सकता है। ऐसे में जियो (JIO) कंपनी लेकर आई है 2500 रुपये का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन। इस फोन के लॉन्च होने की घोषणा इसी महीने हो सकती है। आइए आपको बताते हैं इस फोन की खासियत और इसके संभावित फीचर्स के बारे में...

  • undefined

    CricketMay 3, 2021, 12:31 PM IST

    IPL: KKR और CSK के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, केकेआर और आरसीबी के बीच खेला जाने वाला मैच स्थगित

    कोरोना का असर आईपीएल पर दिखने लगा है। सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders) के बीच खेले जाना वाला स्थगित कर दिया गया है।

  • undefined

    CricketMay 3, 2021, 11:38 AM IST

    लगातार हार के बाद सोशल मीडिया पर इस तरह उड़ी हैदराबाद की खिल्ली, यूजर्स बोले- कप्तान बदलकर भी करा ली बेइज्जती

    स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को खेले गए आईपीएल के 28वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 55 रन से करारी शिकस्त दी। इस सीजन SRH ने 7 मैचों में से 6 में हार झेली है। कप्तान बदलने के बाद भी हैदराबाद के हार का सिलसिला नहीं टूटा। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम्स वायरल हो रहे हैं। कोई सनराइजर्स की किस्मत को कोस रहा है, तो कोई वॉर्नर से कैप्टनशिप वापस लेने पर सवाल उठा रहा है। आइए आपको भी दिखाते हैं, कि किस तरह  SRH की हार पर मीम्स वायरल हो रहे है।

  • undefined

    CricketMay 3, 2021, 10:45 AM IST

    IPL पर छाया कोरोना का कहर, RCB और KKR के बीच होने वाला मैच हुआ स्थगित

    आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 14वें सीजन का 30वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाला था। लेकिन कोरोना के प्रकोप के चलते मैच को स्थगित कर दिया गया है। 

  • undefined

    CricketMay 3, 2021, 9:39 AM IST

    कभी ऐसे दिखते थे दिल्ली के 'गब्बर' शिखर धवन, फिर इस वजह से किया सिर मुंडवाने का फैसला

    स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक बार फिर आईपीएल में शिखर पर पहुंच गए हैं। रविवार को खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम 8 में से 6 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर पहुंच गई है। वहीं, टीम के गब्बर यानी शिखर धवन के सिर पर एक बार फिर ऑरेंज कैप सज गई है। उन्होंने अबतक 8 मैचों में 380 रन बनाए हैं। अपने खेल के साथ धवन फैंस के बीच अपने स्टाइल को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। खासकर उनका बाल्ड लुक उन्हें सबसे अलग बनाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं धवन जो हमेशा सिर मुंडवाकर रहते हैं। वह पहले ऐसे नहीं थे, उनके सिर पर भी बाल हुआ करते थे, फिर ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने सिर मुंडवाना शुरू कर दिया ? आइए आपको बताते हैं...

  • undefined

    CricketMay 2, 2021, 3:26 PM IST

    PBKS vs DC: दिल्ली ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची DC

    आईपीएल 2021 (IPL 2021) में रविवार को डबल हेडर का दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। केएल राहुल के बीमार होने के कारण मयंक की कप्तानी में सीजन का पहला मैच खेल रही पंजाब टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

  • undefined

    CricketMay 2, 2021, 10:38 AM IST

    राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन से हराया, बटलर ने खेली तूफानी पारी

    आईपीएल 2021 (IPL 2021) में  रविवार को डबल हेडर मुकाबाले में पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। जोस बटलर के 124 और कप्तान संजू सैमसन के 48 रन की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 221 रन का लक्ष्य रखा।

  • undefined

    CricketMay 2, 2021, 9:46 AM IST

    कभी अपने ईगो के कारण वर्ल्डकप से बाहर हो गया था ये खिलाड़ी, अब मारा ऐसा छक्का की तोड़ दिया स्टेडियम का कांच

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शनिवार का मैच भले ही मुंबई इंडियंस (mumbai indians) ने जीत लिया हो, लेकिन चेन्नई (chennai super kings) के इस खिलाड़ी ने सभी की दिल जीत लिया। जी हां, हम बात कर रहे हैं, सीएसके के  मिडिल आर्डर के बल्लेबाज अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) की, जिन्होंने बेहतरीन पारी खेल टीम के स्कोर को 218 रन तक पहुंचाने में मदद की। उन्होंने इस मैच में 27 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाए। हालांकि, उनकी टीम मैच हार गई और मुंबई ने आखिरी गेंद पर मैच जीत लिया। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि अपने एटीट्यूड और बगावती तेवर के चलते रायडू को वर्ल्डकप के लिए टीम में जगह नहीं दी गई थी। आइए आज आपको बताते हैं रायडू के उस झगड़े के बारे में जिसने उन्हें संन्यास लेने पर मजबूर कर दिया।

  • undefined

    CricketMay 2, 2021, 8:20 AM IST

    कोहली-धोनी ने नहीं इस खिलाड़ी ने सबसे कम गेंदों में ठोकी फिफ्टी, ये है IPL के इतिहास के 10 सबसे तेज अर्धशतक

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शनिवार को खेला गया सुपर एंटरटेनिंग रहा। मुंबई इंडियन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के मुंह से जीत छीन ली और उन्हें चार विकेट से हरा दिया। मुंबई के कीरोन पोलार्ड नाम की आंधी के आगे पूरी चेन्नई की टीम घुटने टेकती नजर आई। उन्होंने 34 गेंदों पर 87 नाबाद रन बनाए और मुंबई को शानदार जीत दिलवाई। इसके साथ उनके नाम आईपीएल के इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बन गया है। आइए आज आपको बताते हैं, आईपीएल के इतिहास में अबतक सबसे तेज फिफ्टी किन-किन खिलाड़ियों ने लगाई।

  • undefined

    CricketMay 1, 2021, 10:23 AM IST

    CSK vs MI: कीरोन पोलार्ड के 8 सिक्सर वाले 87 रन ने मुंबई को चार विकेट से जीत दिलाई

    आईपीएल 2021 के 27वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगी। ये मैच शाम 7.30 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।