Nirav Modi Extradition  

(Search results - 3)
  • undefined

    BusinessFeb 26, 2021, 11:05 AM IST

    भारत ने UK से कहा, नीरव मोदी को तत्काल भेजा जाए, होगी कड़ी कार्रवाई

    पंजाब नेशनल बैंक ले 11 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर देश छोड़ कर भाग चुके हीरा व्यापारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को भारत में जल्द प्रत्यावर्तित करने के लिए भारत के विदेश मंत्रालय ने यूके की अथॉरिटीज से आग्रह किया है। बता दें कि लंदन की वेस्टमिंस्टर मैजिस्ट्रेट की कोर्ट ने नीरव मोदी को भारत प्रत्यावर्तित किए जाने का फैसला सुना दिया है। 

  • undefined
    Video Icon

    WorldFeb 25, 2021, 6:20 PM IST

    अब इंडिया आएगा भगोड़ा नीरव मोदी! जज ने बताया- मुंबई की कौन सी जेल और कौन सा बैरक उसके लिए रहेगा फिट


    वीडियो डेस्क। PNB घोटाले में वॉन्टेड हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन की कोर्ट में गुरुवार को आखिरी सुनवाई हुई। इसमें कोर्ट ने नीरव को भारत भेजने की मंजूरी दे दी। लंदन के वेस्टमिनिस्टर मजिस्ट्रेट के सामने वर्चुअल हियरिंग के बाद जज सेमुअल गूजी ने कहा कि नीरव मोदी को भारत में चल रहे केस में जवाब देना होगा। उन्होंने माना कि नीरव मोदी ने सबूतों को नष्ट करने और गवाहों को डराने की साजिश रची। जज ने कहा कि नीरव मोदी को भारत भेजा जाता है तो ऐसा नहीं है कि उन्हें वहां इंसाफ न मिले। कोर्ट ने नीरव मोदी की मानसिक स्थिति ठीक न होने की दलील भी खारिज कर दी है। कहा कि ऐसा नहीं लगता उन्हें ऐसी कोई परेशानी है। कोर्ट ने मुंबई की ऑर्थर रोड जेल की बैरक नंबर-12 को नीरव के लिए फिट बताया। साथ ही कहा कि भारत प्रत्यर्पण होने पर भी उन्हें इंसाफ मिलेगा। हलांकि नीरव मोदी के पास प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करने का विकल्प है। 

  • undefined

    NationalFeb 25, 2021, 6:18 PM IST

    अब सिर्फ 28 दिन में भारत आ सकता है नीरव मोदी, लेकिन बचने के लिए हैं ये 3 ट्रिक्स

    PNB घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी जल्द भारत आ सकता है। लंदन की एक कोर्ट ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी है। इसे भारतीय जांच एजेंसियों के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। अगर सब कुछ ठीक रहेगा तो नीरव मोदी के प्रत्यपर्ण की कार्रवाई 28 दिन में पूरी हो सकती है। लेकिन नीरव मोदी के पास इससे बचने के लिए अभी भी तीन विकल्प हैं।