Nirbhaya  

(Search results - 185)
  • undefined

    National21, Jan 2020, 2:29 PM IST

    पापा को गले लगाकर बोली, सॉरी...शायद निर्भया को उस दिन पता चल गया था कि वह जिंदगी की जंग हार गई

    निर्भया के दरिंदों को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी होनी है। हालांकि, दोषी अगर कानूनी विकल्प अपनाते हैं तो यह तारीख और आगे बढ़ सकती है। 2013 में इस मामले में निचली अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी, लेकिन तब से ही कानूनी पेंच में यह सजा फंसी हुई है।

  • undefined

    National21, Jan 2020, 2:11 PM IST

    मां तू नहाई नहीं क्या, तेरी बिंदी कहां है...गैंगरेप के 3 दिन बाद होश में आई थी निर्भया

    16-17 दिसंबर की रात निर्भया से गैंगरेप हुआ। उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। 3 दिन बाद उसे होश आया तो उसने मेरी तरफ देखा और बोली, मां आज तू नहाई नहीं क्या? तेरी बिंदी कहां है? जाओ और बिंदी लगाकर आओ। 

  • Nirbhaya

    National21, Jan 2020, 12:57 PM IST

    आधी रात विमान से लाया गया शव, चोरी चुपके हुआ अंतिम संस्कार, जब पिता ने दी थी मुखाग्नि, लेकिन...

    नई दिल्ली. निर्भया के दोषियों को सात साल के लंबे इंतजार के बाद अब फांसी देने के तैयारी हो गई है। कोर्ट के आदेश के बाद अब चारों दोषियों को 1 फरवरी की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। हालांकि इससे पहले चारों दोषी बचने के लिए हर कोशिश कर रहे है। जिसका नतीजा है कि दो दोषियों ने क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल किया था। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया है। वहीं, पवन ने घटना के दौरान खुद को नाबालिग होने का दावा किया था। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 20 जनवरी को इस याचिका को खारिज कर दिया। जिसके बाद से अब 1 फरवरी को मौत को मौत का रास्ता साफ हो गया है। इस पूरे घटनाक्रम ने एक बार फिर देश को दिसंबर 2012 की याद दिला दी है। जब निर्भया के पार्थिव शरीर को विमान से दिल्ली लाया गया और पिता ने अपनी बेटी को मुखाग्नि दी थी।

  • Nirbhaya, Nirbhaya gangrape, Nirbhaya case, 16 December 2012, Nirbhaya's mother, Asha Devi, Delhi gangrape, 16 December case, Nirbhaya guilty, Nirbhaya hanging date, Nirbhaya hanging

    National21, Jan 2020, 11:53 AM IST

    हादसे के बाद से वह सोती नहीं थी, उंगलियों पर दिन गिनती थी…मां ने बताया, कैसे बीते थे निर्भया के वो 13 दिन

    निर्भया के दोषियों को 1 फरवरी की सुबह 6 बजे फांसी पर लटका दिया जाएगा। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि फांसी की तारीख टल सकती है, क्योंकि अभी सिर्फ एक दोषी की दया याचिका खारिज हुई है। ऐसे में तीन दोषी अभी दया याचिका लगा सकते हैं। ऐसे में फांसी की तारीख बढ़ाई जा सकती है। नियम के मुताबिक अगर दया याचिका खारिज होती है, उसके बाद भी दोषी को 14 दिन का वक्त दिया जाता है। ऐसे में बताते हैं 16-17 दिसंबर 2012 की उस रात की कहानी, जब निर्भया से गैंगरेप हुआ। इसके बाद 13 दिनों तक जिंदगी के लिए जंग लड़ती रही। इस दौरान निर्भया की क्या हालता थी, उनकी मां ने वह दर्द एक इंटरव्यू में बयां किया।

  • undefined

    National21, Jan 2020, 10:12 AM IST

    दम तोड़ने से पहले निर्भया ने मां को लिखे थे 6 पत्र, जानिए आखिरी पलों में वो क्या-क्या कह गई

    नई दिल्ली.  निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को 1 फरवरी 2020 को फांसी दी जानी है। सात साल पहले हुई इस घटना ने पूरे देश को दहला दिया था। 16 दिसंबर 2012 की निर्भया (काल्पनिक नाम) से चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। बात करें अगर पीड़िता की तो आखिरी सांस लेते वक्त उसने करीब 6 लेटर्स में बस एक ही इच्छा जताई थी अपने कातिलों की मौत। दुनिया छोड़ने से पहले दर्द से तड़पते हुए अस्पताल में निर्भया ने अपनी मां को कई बातें बताईं थीं। ये बाते बाद में मीडिया रिपोर्ट में सामने आईं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जानिए आखिरी पलों में वह मां से क्या-क्या कह गई थी.......

  • undefined

    National21, Jan 2020, 9:02 AM IST

    निर्भया के पिता ने सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग; बोले- दोषी की हर याचिका से बढ़ जाती है धड़कन

    सुप्रीम कोर्ट ने फांसी को टालने की जुगत में लगे निर्भया के दोषियों को सोमवार को एक और झटका दिया। कोर्ट ने दोषी पवन की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उसने दावा किया था कि वह घटना के वक्त नाबालिग था। 

  • Nirbhaya case, Doshi Pawan, Supreme Court, 16 December 2012, Nirbhaya gangrape

    National20, Jan 2020, 4:15 PM IST

    मौत से भाग रहे बलात्कारी, मेरी बेटी के साथ दरिंदगी हुई....निर्भया की मां ने ऐसे जताया गुस्सा

    निर्भया केस में दोषी पवन की नाबालिग होने की याचिका खारिज हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिका और दलीलों में कुछ भी नया नहीं है। कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां ने कहा, दोषियों की जो भी कोशिश है, वह धीरे-धीरे खत्म हो रही है। 

  • undefined

    Uttar Pradesh20, Jan 2020, 12:06 PM IST

    निर्भया के गुनाहगारों को फांसी के पहले इसलिए 'गरुड़ पुराण' सुनाना चाहता है यह शख्स, 8 बड़े सम्मान से है सम्मानित

    तिहाड़ जेल प्रशासन के अधिकारियों से अनुमति का इंतजार है। तिहाड़ के अधिकारियों ने उनकी इस मांग से गृह मंत्रालय को अवगत कराने को कहा है।

  • Hearing in Supreme Court on the petition of Pawan, convicted of Nirbhaya KPS

    National20, Jan 2020, 7:45 AM IST

    निर्भया के दोषी पवन को SC से बड़ा झटका, फेल हुई फांसी से बचने की चाल, याचिका हुई खारिज

    निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद पवन ने दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी दायर कर दावा किया था कि दिसंबर 2012 में घटना के वक्त उसकी उम्र 18 साल से कम थी। इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। 

  • Nirbhaya convicts will be hanged on February 01 kps

    National19, Jan 2020, 9:22 AM IST

    मौत से बचने के लिए हर दांव चल रहे निर्भया के दोषी, ऐसा हुआ तो 1 फरवरी को भी नहीं हो सकेगी फांसी!

    नई दिल्ली. सात साल से निर्भया को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रही निर्भया की मां को सफलता मिली भी तो अब यह कानून अड़चनों में उलझी हुई दिख रही है। 7 जनवरी को जारी हुए डेथ वारंट में 22 जनवरी को फांसी दी जानी थी। लेकिन दोषियों ने कानून दांव पेंच का प्रयोग कर तारीख को आगे बढ़वा ली। जिसके बाद पटियाला कोर्ट ने 17 जनवरी को निर्भया के दरिंदों की मौत के लिए नई तारीख 1 फरवरी की सुबह 6 बजे का समय मुकर्रर किया है। लेकिन इस पर भी कानून दांव पेंच से टलने के बादल मंडरा रहे हैं। जेल मैन्यूअल के मुताबिक किसी भी दोषी की याचिका लंबित रहती है तो उस स्थिति में चारों दोषियों को फांसी नहीं दी जा सकती। 

  • undefined

    National18, Jan 2020, 7:45 PM IST

    इंदिरा जय सिंह जैसी महिलाओं की वजह से बढ़ रहे देश में दुष्कर्म के मामले; निर्भया के पिता

    निर्भया के पिता ने वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, हमें इंदिरा जयसिंह से कोई सलाह लेने की जरूरत नहीं है। दरअसल, इंदिरा सिंह के उस बयान के बाद शनिवार को विवाद बढ़ गया था, जब उन्होंने निर्भया की मां आशा देवी से दोषियों को माफ करने के लिए कहा। 

  • Grandma kept staring at her grandson in jail, who are culprit of nNirbhaya kps

    National18, Jan 2020, 4:27 PM IST

    जेल में बंद अपने बलात्कारी पोते को एकटक देखती रहीं दादी, फफक कर ऐसे रो पड़ा निर्भया का दोषी

    नई दिल्ली. निर्भया के दरिंदों को फांसी पर लटकाने की अब नई तारीख सामने आ चुकी है। जिसमें दोषियों को 1 फरवरी को फांसी पर लटकाया जाना है। इन सब के बीच दोषी पवन के परिजनों ने उससे मुलाकात की। इस दौरान तकरीबन आधे घंटे तक हुई मुलाकात के दौरान दादी अपने पोते को निहारती रही। पवन ने अपनी बहन से परिवार वालों के बारे में बातचीत की। जेल नंबर तीन में जाने के बाद चारों दोषियों में से किसी दोषी की यह पहली मुलाकात है। जेल सूत्रों का कहना है कि जेल अधीक्षक के कार्यालय में इनकी मुलाकात करवाई गई। करीब आधे घंटे की मुलाकात हुई।
     

  • Delhi, Gudiya gangrape, Delhi rape, Nirbhaya case, 16 December 2012, Nirbhaya gangrape

    National18, Jan 2020, 4:25 PM IST

    5 साल की बच्ची को किडनैप कर 24 घंटे तक किया था रेप, अब कोर्ट ने दोनों आरोपियों को ठहराया दोषी

    दिल्ली की गुड़िया गैंगरेप केस में कड़कड़डूमा कोर्ट ने दोनों आरोपियों प्रदीप और मनोज को दोषी करार दिया है। दोषियों ने 5 साल की बच्ची के साथ 24 से ज्यादा घंटों तक किडनैप कर दुष्कर्म किया था। कोर्ट ने इनपर पॉक्सो, किडनैपिंग, गैंगरेप और सबूत मिटाने के मामले में दोषी करार दिया।

  • Indira Jaising,Asha Devi,Nirbhaya case, Nirbhaya, 16 December 2012, Nirbhaya convict, Supreme Court

    National18, Jan 2020, 2:58 PM IST

    निर्भया के बलात्कारियों की फांसी में देरी से भड़के जज, कहा, जेल मैन्युअल बनाते वक्त दिमाग नहीं लगाया

    निर्भया केस में दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है। वजह जेल मैन्युअल में संशोधन है। 2018 में दिल्ली सरकार ने जेल मैन्युअल में संशोधन किया। आरोप लग रहे हैं कि इन्हीं संशोधित नियम की आड़ में दोषी फांसी टलवा रहे हैं।  

  • undefined

    Delhi18, Jan 2020, 1:33 PM IST

    दिल्ली चुनाव लड़ने की बात पर चीख उठीं निर्भया की मां, बेटी के साथ हुई हैवानियत का फायदा उठाओगे?

    नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों की फांसी पर दुनिया भर में चर्चा है। निर्भया गैंगरेप के मामले में 7 साल बाद चारों दोषियों का फांसी का फरमान जारी हो गया है। कोर्ट ने अब 1 फरवरी 2020 को सुबह 6 बजे फांसी की तारीख तय की है। इन सब के बीच निर्भया की मां आशा देवी के दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने अटकलें चल रही हैं। इन अटकलों पर अब आशा देवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बेटी के न्याय के लिए लड़ रही एक मां का दिल राजनीति की बातों पर चीख उठा। उन्होंने दिल्ली चुनाव लड़ने की बात पर राजनीतिक पार्टियों के खेल की सारी पोल खोल दी।