Nisarga Cyclone  

(Search results - 13)
  • undefined

    NationalJun 5, 2020, 3:52 PM IST

    उखड़े पेड़, टूटे घर... निसर्ग ने मुंबई में मचाई थी तबाही, CM उद्धव ने लिया जायजा, 100 करोड़ के पैकेज का ऐलान

    मुंबई. चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में तबाही मचाने के बाद गुजर चुका है। चक्रवात के कारण अब तक 8 लोगों के मौत की बात कही जा रही है। वहीं, संपत्ति का भी भारी नुकसान हुआ है। तूफान आने के 48 घंटे यानी आज शुक्रवार को सूबे के मुखिया उद्धव ठाकरे अपने बेटे आदित्य ठाकरे के साथ हालात का जायजा लेने पहुंचे। यहां उन्होंने हुए स्थितियों का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने आपदा राहत कोष से नुकसान की भरपाई के लिए 100 करोड़ की राशि का ऐलान किया है। गौरतलब है कि निसर्ग तूफान बुधवार को दोपहर 1 बजे अलीबाग के तट से टकराया था। जिसके बाद 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। समुद्र में लगातार ऊंची-ऊंची लहरें उठती रहीं। जिसके असर से कई जगह पेड़ गिर गए हैं तो कुछ जगह टीन शेड हवा में उड़ते हुए दिखे। वहीं, गाड़ियां पेड़ के नीचे आने से चकनाचूर हो गए। देखिए निसर्ग तूफान की तबाही की तस्वीरें... 

  • undefined

    NationalJun 4, 2020, 4:49 PM IST

    निसर्ग का असर: कमजोर पड़ा तूफान, लेकिन महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में हो सकती है भारी बारिश

    प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काइमेट के मुताबिक, इसके अलावा अगले 24 घंटे तक निसर्ग के चलते छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार में भी कई जगहों पर बारिश की संभावना है। इतना ही नहीं निसर्ग के चलते राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बारिश हुई है।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 4, 2020, 11:39 AM IST

    सावधान! सभी घर में रहें..MP में तबाही मचाने आ रहा निसर्ग तूफान, चलने लगीं तेज हवाएं..टूटने लगे पेड़

    भोपाल. अरब सागर में बने चक्रवाती तूफान निसर्ग का खतरा महाराष्ट्र के बाद अब मध्य प्रदेश दिखाई दे रहा है।  इसके असर के चलते प्रदेश के ज्यादातर जिलों में पिछले 12 घंटे से बारिश का सिलसिला जारी है और तेज हवाएं भी चल रही हैं, पेड़ टूटने लगे हैं। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के ज्यादातर जिलों आज और कल भंयकर बारिश हो सकती है। साथ प्रदेश के 18 जिलों में तेज बारिश का बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 
     

  • <p>रवि शास्त्री&nbsp;</p>
    Video Icon

    SportsJun 3, 2020, 8:45 PM IST

    टीन टप्पर छत सब उड़ गए, पेड़ जमीन से लग गए, रवि शास्त्री ने आंखों देखी तबाही का वीडियो किया शेयर

    वीडियो डेस्क। निसर्ग तूफान(Nisarga Cyclone) जैसे ही मुंबई(Mumbai) के तट से टकराया पूरी मुंबई उथल पुथल हो गई। मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवा बहने लगी। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket team) के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने एक वीडियो शेयर किया। 

  • <p>Cyclone Nisarga, Nisarga, Nisarga Mumbai,cyclone nisarga 2020, cyclone nisarga tracker,cyclone nisarga path map,cyclone nisarga mumbai,cyclone nisarga in hindi,cyclone nisarga category,cyclone nisarga current position,cyclone nisarg pune,another cyclone nisarga,cyclone nisarga bay of bengal,cyclone nisarga coming,cyclone nisarga coming date,cyclone nisarga date,cyclone nisarga details,cyclone nisarga expected date,cyclone nisarga forecast,cyclone nisarga fake news,cyclone nisarga goa,cyclone nisarga imd,cyclone nisarga in mumbai,cyclone nisarga in india,cyclone nisarga in west bengal,cyclone nisarga is coming,cyclone nisarga in kolkata,cyclone nisarga kolkata,cyclone nisarga live,cyclone nisarga location</p>

    NationalJun 3, 2020, 7:21 PM IST

    देखते ही देखते उखड़ गया पूरा पेड़, करोड़ों की कार हुई चकनाचूर...हे भगवान! फोटो में देखें तबाही का मंजर

    मुंबई. चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से गुजर चुका है और अब उत्तर महाराष्ट्र तथा गुजरात की ओर बढ़ गया है। निसर्ग के चलते मुंबई, रत्नागिरी, रायगड, नवी मुंबई में जमकर तेज हवाएं चलीं और जोरदार बारिश हुई। सड़कों पर जगह-जगह पेड़ और खंभे गिर गए वहीं कई घरों की छतें उड़ गईं। मुंबई एयरपोर्ट पर निसर्ग तूफान की वजह से विमानों की आवाजाही दोपहर शाम 7 बजे तक रोक दी गई। तूफान निसर्ग का सबसे ज्यादा असर रायगढ़, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरी जिले में देखने को मिल रहा है। राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ की तैनाती कर दी गई है।  

  • <p>Cyclone Nisarga</p>
    Video Icon

    NationalJun 3, 2020, 4:36 PM IST

    Cyclone Nisarga: 2 घंटे में ही तूफान से उथल पुथल हो गई मुंबई, देंखे तबाही का मंजर

    वीडियो डेस्क। निसर्ग से जिस तबाही की आशंका जताई जा रही थी ये वही तस्वीरें हैं। महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से चक्रवाती तूफान निसर्ग टकरा गया है। निसर्ग दोपहर 1 बजे अलीबाग के तट से टकराया है। जिसके बाद 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। वहीं, खतरे को देखते हुए 

  • <p>Cyclone Nisarga</p>
    Video Icon

    NationalJun 3, 2020, 3:10 PM IST

    Cyclone Nisarga: ऊंची ऊंची लहरें, 120 किमी रफ्तार से हवा, मूसलाधार बारिश और तबाही, देखें वीडियो

    वीडियो डेस्क। महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से चक्रवाती तूफान निसर्ग टकरा गया है। निसर्ग दोपहर 1 बजे अलीबाग के तट से टकराया है। जिसके बाद 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। वहीं, खतरे को देखते हुए मुंबई वर्ली सी-लिंक को बंद कर दिया गया है। मुंबई में इस वक्त तेज 

  • undefined

    NationalJun 3, 2020, 2:41 PM IST

    कहीं उखड़े पेड़, तो कही उड़ी छत, समुंद्र में फंसी जहाज... निसर्ग से कांपी मुंबई,देखिए तूफान की तबाही

    मुंबई. महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से चक्रवाती तूफान निसर्ग टकरा गया है। निसर्ग दोपहर 1 बजे अलीबाग के तट से टकराया है। जिसके बाद 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। वहीं, खतरे को देखते हुए मुंबई वर्ली सी-लिंक को बंद कर दिया गया है। मुंबई में इस वक्त तेज बारिश हो रही है और तेज हवाएं भी चल रही हैं। समुद्र में लगातार ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं। मुंबई के शहरी इलाके में भी तेज हवाओं का असर दिखना शुरू हो गया है, यहां कई जगह पेड़ गिर गए हैं तो कुछ जगह टीन शेड हवा में उड़ते हुए दिखे। मुंबई ने तकरीबन सौ सालों बाद ऐसा भयंकर तूफान देखा है। रत्नागिरी में तूफान की चपेट में एक समुद्री जहाज भी आ गया है। रत्नागिरी इलाके में इस वक्त समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं। लोगों को समुद्री इलाके से दूर रहने की सलाह दी गई है। देखिए तूफान के तबाही की तस्वीरें... 
     

  • <p>cyclone Nisarga</p>
    Video Icon

    NationalJun 3, 2020, 1:21 PM IST

    Cyclone Nisarga: 129 साल बाद खतरे की घंटी, फोन चार्ज रखें, बत्ती और गैस करें ऑफ

    वीडियो डेस्क। अरब सागर से उठा डीप डिप्रेशन मंगलवार को चक्रवाती तूफान में बदल गया। महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों की ओर बढ़ रहा है। जो आज बुधवार को महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों से टकराएगा। इस तूफान का नाम निसर्ग है। निसर्ग भीषण रूप में रायगढ़ के हरिहरेश्वर और दमन के बीच अलीबाग के पास 120 किमी/घंटा की हवा की रफ्तार से टकरा सकता है। 

  • undefined

    BollywoodJun 3, 2020, 1:09 PM IST

    मुंबई की ओर तेजी से बढ़ रहा निसर्ग तूफान, अक्षय कुमार और प्रियंका ने की लोगों की सलामती की दुआ

    कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के बीच मुंबई पर अब एक और बड़ा खतरा मंडरा रहा है। महाराष्ट्र और गुजरात के तटों पर चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' के खतरे को देखते हुए बॉलीवुड स्टार्स भी खासे चिंतित हैं।

  • undefined

    NationalJun 2, 2020, 7:30 PM IST

    अम्फान के बाद कहर बरपाएगा 'निसर्ग' तूफान, बांग्लादेश ने दिया ये नाम; 1953 से शुरू हुआ नामकरण का दौर

    अम्फान के बाद अब चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' कहर बरपाने के लिए तैयार है। अरब सागर से उठा यह चक्रवात महाराष्ट्र और गुजरात के तट से टकराएगा। मुंबई में तूफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस तूफान का नाम बांग्लादेश ने दिया। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 2, 2020, 3:28 PM IST

    कोरोना और एम्फान के बाद अब भारत पर मंडरा रहा है चक्रवात निसर्ग का खतरा

    अरब सागर के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र से अगले दो दिनों में चक्रवात शुरू होगा। इसे निसर्ग नाम दिया गया है। एक दिन बाद यह चक्रवात पश्चिमी तटों से गुजरते हुए करीब सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरात और महाराष्ट्र के तटों से टकराएगा। इसके चलते इन क्षेत्रों में भारी बारिश होगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में तैयारियों का जायजा लिया। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि 3 जून को चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हरिहरेश्वर और दमन के बीच उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों से टकरा सकता है।

  • undefined

    NationalJun 2, 2020, 10:09 AM IST

    अब निसर्ग तूफान की दस्तक, 100 किमी की रफ्तार से चलेगी हवा; 3 जून को महाराष्ट्र के तट से टकराएगा, अलर्ट

    भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक निसर्ग तूफान 3 जून को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हरिहरेश्वर और दमन के बीच उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों से टकरा सकता है। इस दौरान करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। जिसको लेकर महाराष्ट्र और गुजरात में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही NDRF की टीमों की तैनाती की गई है।