Nizamuddin Tablighi Jamaat  

(Search results - 21)
  • <p>Mukhtar Abbas Naqvi, Tablighi Jamaat, Muslim Community, Corona Virus, Nizamuddin Tablighi Jamaat, Corona in Delhi<br />
&nbsp;</p>

    NationalApr 23, 2020, 4:43 PM IST

    तब्लीगी का गुनाह पूरे समुदाय पर मढ़ना गलत..नकवी ने कहा, भारत मुसलमानों के लिए स्वर्ग

    तब्लीगी जमात पर कोरोना फैलाने के आरोप के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसी एक संस्था या व्यक्ति के गुनाह को पूरे समुदाय के गुनाह के तौर पर नहीं देखा जा सकता है।  

  • undefined

    Other StatesApr 8, 2020, 8:35 PM IST

    घर के अंदर जाने से पहले इस तरह सैनेटाइज करता है ये कांस्टेबल, दूर से पापा..पापा कहता रहता है बेटा

    देश में रोज कोरोना वायरस के मामलों लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी भी इस संक्रमण से बचाव के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे है। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 7:58 PM IST

    जिस डॉक्टर की CM शिवराज ने तारीफ कर कहा था..हमे आप पर गर्व है..7 माह बाद उसी का कर दिया ट्रांसफर

    मध्य प्रदेश से इस बारे में दुखद खबर सामने आई है। जिस डॉक्टर की तारीफ खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की थी, अब उसी का तबादला कर दिया है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 6:28 PM IST

    मेडिकल कॉलेज की महिला फार्मासिस्ट की मौत, 3 साल के बेटे को घर छोड़ निभा रही थी डयूटी का फर्ज

    शिवपुरी (मध्य प्रदेश). मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं इससे अब तक 23 की मौत भी हो चुकी है। इसी बीच एक दुखद खबर समाने आई है। जहां शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में पदस्थ महिला फार्मासिस्ट की वंदना तिवारी की मंगलवार को ग्वालियर के बिड़ला अस्पताल में मौत हो गई। सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि वंदना 3 साल के बच्चे को घर छोड़ अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल कर रही थी। हालांकि, मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. इला गुजारिया ने बताया कि वंदना तिवारी गर्ल्स हॉस्टल में केयर टेकर का काम करती थीं। तबियत खराब होने पर पति उसको ग्वालियर लेकर चले गए थे।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 4:22 PM IST

    तब्लीगी जमात के लोगों को CM शिवराज ने दिया 24 घंटे का अल्‍टीमेटम, इसके बाद...

    भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक 313 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, वहीं इसमें से 23 की मौत भी हो चुकी है। रोज बढ़ रहे मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन अब सख्त रवैया अपनाने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर प्रदेश में आए तबलीगी जमात के लोगों को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में चेतावनी दी है। सीएम ने कहा-यह लोग  24 घंटे के अंदर  24 घंटे के अंदर सामने आ जाएं, नहीं तो वह आपराधिक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।
     

  • Tablighi Jamaat, Delhi Police, Corona Virus, Corona Epidemic, Nizamuddin Tablighi Jamaat, Tablighi Police, तब्लीगी जमात

    NationalApr 6, 2020, 3:24 PM IST

    कोरोना पर बड़ी खबर, तेलंगाना में 3 जून तक जारी रह सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के खिलाफ देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 21 दिन बाद भी कई राज्यों में लॉकडाउन जारी रहेगा। वहीं न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने घोषणा की है कि राज्य में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन 3 जून तक राज्य में जारी रह सकता है। वहीं तब्लीगी जमात पर भी सरकार सख्त है। क्राइम ब्रांच ने निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के मुख्यालय से दो सूटकेस दस्तावेज बरामद किए हैं, जिसमें ज्यादातर दस्तावेज उर्दू में लिखे हैं। पुलिस को उम्मीद है कि इन दस्तावेजों से और भी कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं। दस्तावेजों को समझने के लिए दिल्ली पुलिस उर्दू विशेषज्ञों को बुलाएगी। रविवार को क्राइम ब्रांच ने तब्लीगी जमात के दो सदस्यों को फोन कर बुलाया था।  

  • Police and health workers were stoned at 7 places

    NationalApr 3, 2020, 7:44 PM IST

    पुलिस का सिर फटा, महिला हेल्थ वर्कर को 50 लोगों ने मारने के लिए घेरा...सोचने पर मजबूर कर देंगी 7 घटनाएं

    मध्य प्रदेश के इंदौर में स्वास्थ्यकर्मियों पर पत्थर फेंकने और मारने के लिए दौड़ाने के मामले के बाद देश के कई हिस्सों में पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट के मामले सामने आए हैं। ताजा मामला कर्नाटक का है। 

  • Health Ministry

    NationalApr 3, 2020, 4:52 PM IST

    तब्लीगी में शामिल लोगों ने देश के 14 राज्यों में फैलाया कोरोना, 2 दिन में 647 मिले वायरस से संक्रमित

    तब्लीगी जमात के लोगों को देखे तो पिछले 2 दिनों में 14 राज्यों में 647 केस मिले हैं। 14 राज्यों में अंडमान और निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और यूपी शामिल हैं। 

  • Corona in Shaheenbagh

    NationalApr 3, 2020, 3:00 PM IST

    शाहीनबाग में भी गए थे तब्लीगी जमात के लोग, दिल्ली में हो सकता है बड़ा कोरोना संक्रमण का विस्फोट

    तब्लीगी जमात मरकज में करीब 2 हजार लोगों के रुके होने की खबर के बाद दिल्ली पुलिस ने 30 मार्च से लेकर 1 अप्रैल तक लगभग 36 घंटे का ऑपरेशन चलाया, जिसमें निजामुद्दीन मरकज में रुके हुए करीब दो हजार लोगों को वहां से निकाला और हॉस्पिटल और क्वारंटीन सेंटर में भेजा। 
     

  • undefined

    NationalApr 2, 2020, 2:52 PM IST

    वो 'हीरो' जिन्होंने मौत को चुना, कहा, हमने जिंदगी जी ली, वेंटिलेटर का इस्तेमाल युवाओं को बचाने में करें

    कोरोना वायरस के संक्रमण से लोग डरे हुए हैं। मौत के बढ़ते आंकड़े देख संक्रमण से बचने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। लेकिन मौत के इस डर और दहशत के बीच ऐसी भी कहानियां हैं, जिनके हीरो ऐसे हैं, जो मौत से नहीं डरे।  

  • undefined

    Other StatesApr 2, 2020, 12:54 PM IST

    यूं फैलता गया यह 'संक्रमण' ...चुपके से दिल्ली से निकले और फिर घरों में छुप गए जमाती

    जम्मू-कश्मीर. दिल्ली के निजामुद्दीन में 18 मार्च को तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों ने देशभर में कोरोना संक्रमण फैलाने का काम किया है। यह जानबूझकर की गई गलती है या सुनियोजित अपराध..पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है। इस बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी तो इसे तालिबानी अपराध करार दे चुके हैं। देश-विदेश के इन जमातियों की इस शर्मनाक हरकत की देशभर में कड़ी आलोचना हो रही है। उन्हें मानवता का विरोधी कहा जा रहा है। दरअसल, इसके पीछे बाजिव वजहें हैं। पहला, सरकार के आदेश की अवहेलना करके यह जमात बुलाई गई। दूसरा, बगैर सूचना दिए ये लोग देशभर में निकल गए। माना जा रहा है कि जमात में 8000 लोग शामिल हुए थे। इनमें से दिल्ली में सिर्फ 2000 लोगों को क्वारेंटाइन किया जा सका। इनमें से कई जमाती संक्रमित मिले। यह इसलिए भी जानबूझकर अपराध माना गया क्योंकि पटना और इंदौर में इन जमातियों की तलाश में गई पुलिस और हेल्थ टीम पर उपद्रवियों ने हमला किया। यह मामला जम्मू-कश्मीर से जुड़ा है। यहां 855 लोगों की सूची तैयार की गई है। इनमें से या तो निजामुद्दीन के जलसे में शामिल हुए या उनके संपर्क में रहे। अब इनमें से ज्यादातर छुप कर बैठ गए हैं। उन्हें ढूंढने युद्धस्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

  • Corona in India, Indore Video, Indore Doctor beating, Indore Corona, Tablighi Jamaat, Nizamuddin Tablighi Jamaat, Corona virus, Corona death figure, Corona live updates, Corona infection, Corona
    Video Icon

    NationalApr 2, 2020, 11:49 AM IST

    सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसे उड़ाई धज्जियां, छत पर इकट्ठा होकर नमाज पढ़ रहे थे, केस दर्ज

    नई दिल्ली. पीएम मोदी बार-बार कह रहे हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। नोएडा सेक्टर 20 का एक वीडियो वायरस हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि कुछ लोग छत पर इकट्ठा होकर नमाज पढ़ रहे हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। ताजा आंकड़ों की बात करें तो 2 मार्च की सुबह 11 बजे तक देश में कोरोना के 2071 केस आ चुके हैं। 56 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा महाराष्ट्र (228), केरल (265) और तमिलनाडु (234) से कोरोना संक्रमण के केस सामने आए हैं। ऐसे में बताते हैं पिछले 24 घंटे में देश के अंदर हुई वह घटनाएं, जिससे 21 दिन का लॉकडाउन भी फेल हो सकता है और कोरोना से मौत के आंकड़ें भी बढ़ सकते हैं। 

  • delhi

    NationalApr 2, 2020, 11:35 AM IST

    शर्मिंदा करने वाली हैं पिछले 24 घंटे में हुईं ये 5 घटनाएं, लॉकडाउन हो सकता है फेल, देश के लिए भी खतरा

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ कोरोना से लड़ने के लिए दुनिया में तमाम तरह की रिसर्च हो रही है, वहीं भारत में कई जगहों से खबरें आ रही हैं कि मरीज डॉक्टर्स पर ही थूक रहे हैं, उन्हें पत्थर मार रहे हैं। शर्मिंदा करने के अलावा ऐसी खबरें यह सोचने पर भी मजबूर कर देती हैं कि क्या ऐसी हरकतों से कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है? ताजा आंकड़ों की बात करें तो 2 मार्च की सुबह 11 बजे तक देश में कोरोना के 2071 केस आ चुके हैं। 56 लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • Corona in India, Tablighi Jamaat, Ministry of Health, Jammu Kashmir, Vaishno Devi, Corona Kashmir, Mohammad Saad, Head of Nizamuddin Tablighi Jamaat, Arvind Kejriwal, Delhi Government, Nizamuddin Tablighi Jamaat, Delhi Police, Chief Minister Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, AAP Kejriwal,अरविंद केजरीवाल, निजामुद्दीन तब्लीगी जमात

    NationalApr 1, 2020, 9:14 PM IST

    तब्लीगी जमात के एक शख्स ने हॉस्पिटल में की आत्महत्या की कोशिश, प्रशासन के लिए ऐसे खड़ी कर रहे हैं परेशानी

    दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती मरकज निजामुद्दीन के एक व्यक्ति ने आज आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे अस्पताल के अधिकारियों ने बचा लिया।

  • Corona in India, Tablighi Jamaat, Ministry of Health, Jammu Kashmir, Vaishno Devi, Corona Kashmir, Mohammad Saad, Head of Nizamuddin Tablighi Jamaat, Arvind Kejriwal, Delhi Government, Nizamuddin Tablighi Jamaat, Delhi Police, Chief Minister Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, AAP Kejriwal,अरविंद केजरीवाल, निजामुद्दीन तब्लीगी जमात

    NationalApr 1, 2020, 7:49 PM IST

    डॉक्टरों पर थूक रहे हैं तब्लीगी से ले जाए लोग, खाने में मांग रहे वैरायटी, परेशान हुआ प्रशासन

    तब्लीगी जमात निजामुद्दीन के 167 लोग कल रात 9 बजकर 40 मिनट पर 5 बसों में तुगलकाबाद क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे थे। 97लोगों को डीजल शेड ट्रेनिंग स्कूल हॉस्टल में और बाकी 70 को आरपीएफ बैरक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।