Npr  

(Search results - 229)
  • undefined

    TrendingJun 7, 2021, 2:46 PM IST

    ऐसे शुरू हुई थी Prince Harry और Meghan Markle की लव स्टोरी, घुटनों पर बैठकर किया था प्रपोज

    ट्रेंडिंग डेस्क : ब्रिटेन के ड्यूक प्रिंस हैरी (Prince Harry) और मेगन मर्केल (Meghan Markle) दूसरी बार माता पिता बन गए हैं। उनके घर बेटी का जन्म हुआ है। इससे पहले 2019 में उनको 1 बेटा हुआ था। प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उनकी बेटी का जन्म शुक्रवार 4 जून को सैंटा बारबरा कॉटेज अस्पताल में सुबह 11:40 बजे हुआ। मां और बेटी दोनों स्वस्थ हैं। प्रिंस और प्रिंसेस की जोड़ी दुनिया की बेहतरीन जोड़ियों में से एक है। दोनों की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं,  प्रिंस हैरी के किस तरह मेगन को प्रपोज किया था।

  • undefined

    SportsMay 12, 2021, 11:25 AM IST

    गीता-बबीता ही नहीं फोगाट परिवार की ये बेटी भी हैं दंगल गर्ल, पहलवानी में बड़े-बड़ों को किया है चित

    स्पोर्ट्स डेस्क : दंगल गर्ल के नाम से मशहूर गीता-बबीता फोगाट भारत का नाम रोशन करने वाले महिला पहलवान हैं। सिर्फ इन दोनों बहनों ने ही नहीं बल्कि इनकी बहनों ने भी पहलवानी में अपना लोहा मनवाया हैं। जी हां,  गीता-बबीता की बहन रितू और संगीता भी अंतराष्ट्रीय पहलवान हैं। वहीं, उनकी कजन सिस्टर्स विनेश और प्रियंका फोगाट भी पहलवानी करती हैं। प्रियंका ने एशियाई रेसलिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। 12 मई को प्रियंका (Priyanka Phogat) अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको मिलवाते हैं एक और फोगाट सिस्टर (Phogat Sisters) प्रियंका से...

  • undefined

    TrendingMay 6, 2021, 10:08 AM IST

    कोरोना की दूसरी लहर ने मचा रखा है कोहराम, अब तीसरी का भी आ गया अलर्ट, साइंटिस्ट ने बताया- कैसे बचें

    प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने चेतावनी दी है, कि कोरोना की तीसरी लहर भी देश में आएगी, इसको रोका नहीं जा सकता है। हालांकि ये कब आएगी इसे लेकर उन्होंने कोई जानकारी नहीं है। 

  • undefined

    JyotishMar 15, 2021, 1:24 PM IST

    शनि की तीसरी दृष्टि के कारण लाइफ में बनी रहती हैं परेशानियां, करें ये आसान उपाय

    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक ग्रह कुंडली में अपने से सातवें घर में मौजूद ग्रह को पूर्ण दृष्टि से देखता है। आज हम बात करते हैं शनि की दृष्टि की। शनि की तीन दृष्टियों 3,7,10 में से तीसरी दृष्टि को सबसे शक्तिशाली और खतरनाक माना गया है।

  • undefined

    HatkeFeb 24, 2021, 9:11 AM IST

    मछुआरे के जाल में फंस गई प्रेग्नेंट शार्क, फाड़ा पेट तो अंदर से निकला इंसान की शक्ल वाला बच्चा

    हटके डेस्क: प्रकृति में आए दिन ऐसी-ऐसी चीजें सामने आती हैं कि लोग हैरान हो जाते हैं।  इन्हें देखने के बाद यकीन नहीं हो पाता। कई बार आपने अजीबोगरीब शक्ल वाले बच्चे देखे होंगे। कभी इंसान के पेट से ऐसी शक्ल के बच्चे का जन्म होता है जो जानवर की तरह नजर आता है तो कई बार जानवर के गर्भ से इंसान की शक्ल के बच्चे का जन्म का मामला भी सामने आ जाता है। हाल ही में इंडोनेशिया से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने लोगों का ध्यान खींचा। यहां एक मछुआरे के जाल में ऐसी मछली फंसी जिसे देख सभी की आंखें फ़टी रह गई। मछुआरे के जाल में एक प्रेग्नेंट शार्क फंस गई थी। मछुआरे ने जब उसका पेट फाड़ा तो अंदर से इंसान की शक्ल का बच्चा निकला। फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है... 

  • undefined

    CricketFeb 18, 2021, 12:00 PM IST

    शेर की दहाड़ के साथ आईपीएल में उतरेगा पंजाब, क्या आपने देखा टीम का नया LOGO

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL2021) की नीलामी से पहले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) अपना नाम और लोगो बदल दिया है। किंग्स इलेवन पंजाब अब पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के नाम से जानी जाएगी। बता दें कि 18 फरवरी को चैन्नई में आईपीएल का मिनी ऑक्शन (IPL auction) होने वाला है। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की टीम लंबे समय से अपना नाम और लोगो बदलने का सोच रही थी और इस बार ऑक्शन से पहले फ्रेंजाइजी ने अपना पूरा रूप बदल लिया है। आइए आपको भी दिखाते हैं इस लोगो में क्या खास है...

  • undefined

    CricketFeb 11, 2021, 12:51 PM IST

    13 साल से जीत का सूखा झेल रही है प्रीति जिंटा की टीम, क्या इस वजह से बदलने वाला है नाम और लोगो

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए सभी टीमें जोरो-शोरों से तैयारियां कर रही हैं। इस बीच एक बड़ी खबर आई है कि आईपीएल की नीलामी से पहले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) अपना नाम और लोगो बदलने वाली है। जानकारी के मुताबिक 17 फरवरी को इसका ऐलान किया जा सकता है। वहीं, 18 फरवरी को चैन्नई में आईपीएल का ऑक्शन (IPL auction) होने वाला है। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की टीम का नाम और लोगो (Logo) बदलने के पीछे की वजह तो नहीं पता, लेकिन कुछ लोगों को कहना है कि आईपीएल का एक भी सीजन पंजाब आजतक नहीं जीती है, इसी वजह से नाम बदलकर 2021 में टीम कुछ बदलाव करना चाह रही है।

  • undefined

    Aisa KyunFeb 10, 2021, 5:41 PM IST

    प्रियंका गांधी ने किए शाकुंभरी देवी के दर्शन, 51 शक्तिपीठों में से एक इसी मंदिर में गिरा था देवी सती का शीश

    कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी बुधवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में आयोजित किसान महापंचायत में शामिल होने पहुंची। इसके पहले प्रियंका गांधी ने वहां के प्रसिद्ध शाकुंभरी मंदिर में माथा टेका और पूजा-अर्चना भी की।

  • <p>Pro Khalistan group,Washington, Delhi Farmer Violence, Delhi Violence, Farmer Protests, Farmer Protests, Farmers, Agricultural Laws Opposition</p>

    WorldJan 27, 2021, 7:49 AM IST

    वॉशिंगटन : किसानों के पक्ष में खालिस्तानी समर्थक ग्रुप का प्रदर्शन, कहा- मानवाधिकारों के खिलाफ हैं कृषि कानून

    किसानों ने ट्रैक्टर मार्च के दौरान 26 जनवरी को दिल्ली में उपद्रव किया। दूसरी तरफ खालिस्तानी अलगाववादी समूहों के सदस्यों के साथ अन्य लोगों ने वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के बाहर किसानों के समर्थन में विरोध जताया। सिख डीएमवी यूथ और संगत द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में कुछ दर्जन लोगों ने कृषि कानूनों की आलोचना की।

  • undefined

    TechJan 3, 2021, 4:46 PM IST

    WhatsaApp पर कोई नहीं सेव कर पाएगा आपकी फोटो, इस Trick से पूरी तरह सुरक्षित हो जाएगी तस्वीर

    टेक डेस्क: तकनीक की इस दुनिया में अब दूरी जैसा कोई शब्द बाकि नहीं रह गया है। लोग 24 घंटे दूर रहकर भी जुड़े रहते हैं। कई चैटिंग ऐप्स के जरिये हम अपनों के पास रह सकते हैं। लेकिन इनमें से भी WhatsaApp का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। लेकिन WhatsaApp पर अगर आपने अपनी प्रोफाइल फोटो को लॉक नहीं किया, तो कोई भी उसका स्क्रीनशॉट लेकर आपकी तस्वीर का गलत इस्तेमाल कर सकता है। आज हम आपको WhatsaApp पर अपनी तस्वीर को पूरी तरह सुरक्षित रखने की ट्रिक बताने जा रहे हैं। 

  • undefined

    CricketDec 18, 2020, 12:09 PM IST

    प्रेग्नेंसी के आखिरी महीने में इनके साथ स्पॉट हुई मम्मी अनुष्का, पति के ना रहने पर ये लोग रख रहे हैं ख्याल

    स्पोर्ट्स डेस्क : बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) अपनी प्रेग्नेंसी के लास्ट फेज को खूब एंजॉय कर रही हैं। वह सोशल मीडिया पर बेबी बंप वाली अपनी कई तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। हाल में होने वाली मम्मी को मुंबई की सड़कों पर स्पॉट किया गया। दरअसल, गुरुवार को अनुष्का शर्मा को उनके पिता के साथ देखा गया। हमेशा की तरह वह बेहद ही खूबसूरत दिख रही थी। उनके नवें महीने में उनके पति विराट कोहली (virat kohli) फिलहाल उनके साथ नहीं है। ऐसे में अनुष्का के पापा उनका ख्याल रख रहे हैं।

  • undefined

    CricketDec 17, 2020, 11:11 AM IST

    प्रेग्नेंसी के आखिरी महीने में बढ़े पेट से परेशान हुई अनुष्का, पुराने दिनों को याद करते हुए लिखी ऐसी बात

    स्पोर्ट्स डेस्क: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी के लास्ट मंथ में है। ऐसे में उनके शरीर में कई तरह के बदलाव आ रहे हैं। बढ़ा हुआ वजन और बेबी बंप के कारण उन्हें परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उनके पति विराट कोहली (Virat Kohli) भी उनसे दूर ऑस्ट्रेलिया में है। हाल ही में अनुष्का ने सोशल मीडिया पर अपनी एक थ्रोबेक फोटो शेयर की है, जिसमें अपने पुराने दिनों को याद करते हुए उन्होंने लिखा कि पहले में ऐसे बैठ कर खा सकती थी, लेकिन अब नहीं बैठ सकती, पर खा जरूर सकती हूं।

  • undefined

    AutoDec 14, 2020, 2:27 PM IST

    छोटी बहन परिणीति से इतनी महंगी गाड़ी में चलती हैं प्रियंका चोपड़ा, मुंबई के गैराज में धूल फांक रही हैं ये कार

    ऑटो डेस्क : बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) अपने काम के साथ-साथ अपनी लाइफस्टाइल के लिए भी सुर्खियों में रहती हैं। प्रियंका भारत में कई लड़कियों के लिए एक आइकन हैं। यूपी के रायबरेली की रहने वाली प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड कॉम्पटीशन जीता था । कुछ सालों में ही प्रियंका ने बॉलीवुड से हॉलीवुड का सफर तय कर लिया। प्रियंका अब अपने करियर के साथ शादीशुदा जिंदगी भी एंजॉय कर रही है। वैसे तो उनका हर एक शौक करोड़ों का होता है, लेकिन उनका लक्जरी कारों का शौक गजब का है। आइए जानते हैं कि प्रियंका के पास कितनी और कौन-कौन सी कारें हैं ।

  • undefined

    IPLNov 9, 2020, 1:09 PM IST

    बहुत ही हॉट है इस छोटे कद वाले क्रिकेटर का गर्लफ्रेंड, सोशल मीडिया पर भिड़ा था प्यार का पेंच

    स्पोर्ट्स डेस्क : एक तरफ आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी जगह बना ली। वहीं, दूसरी तरफ टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 9 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। टीम के फाइनल में आने के बाद भी पिछले कुछ मैचों से उनका शर्मनाक प्रदर्शन जारी है। पिछली आठ पारियों में पृथ्वी शॉ ने महज 49 रन बनाए हैं, यही वजह है कि रविवार को आईपीएल के सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई। पृथ्वी शॉ की जगह मार्कस स्टॉयनिस ने शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की। खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनके लेडी लव के बारे में। कुछ समय पहले ही शॉ एक लड़की के साथ नाम जुड़ने के बाद से और ज्यादा चर्चा में आए हैं। दरअसल दोनों की प्रेम कहानी का खुलासा अभी नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों की माने तो दोनों के बीच डेटिंग-शेटिंग चल रही है।

  • undefined

    LifestyleOct 13, 2020, 12:31 PM IST

    एसिड अटैक के बाद के 5 मिनट होते हैं सबसे महत्वपूर्ण, तुरंत करें ये काम तो चेहरे को नहीं होगा ज्यादा नुकसान

    लाइफस्टाइल डेस्क : आपके चेहरे पर एक पिंपल भी आ जाए, तो उसे हटाने के लिए आप तुरंत कोई उपाय सोचने लगते हैं। जब तक वह ठीक नहीं हो जाता तब तक आपको चिंता सताए रहती है। तो जरा सोचिए कि उनका क्या हाल होगा जिनके चेहरे पर हमेशा के लिए दाग लग जाता है। खासकर तब जब किसी के ऊपर एसिड अटैक (ACID Attack) होता है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के गोंडा में तीन दलित बहनों पर एसिड फेंका गया है। बताया जा रहा है कि तीनों जब घर में सोई थी, तब उनके ऊपर एसिड फेंका गया है। चेहरे पर तेजाब गिरने दर्द का होता है ये तो सिर्फ पीड़ित ही जान सकता है। सिर्फ शारीरिक ही नहीं बल्कि पूरी जिंदगी तेजाब से जले चेहरे के साथ बितानी पड़ती है। लेकिन क्या आप जानते है अगर एसिड फेंकने के 5 मिनट के अंदर हम कुछ काम करें तो चेहरे या अन्य हिस्सों से तेजाब के असर को कम किया जा सकता है।