Nrc  

(Search results - 478)
  • undefined

    NationalJul 21, 2021, 3:31 PM IST

    1930 से योजनाबद्ध तरीके से मुसलमानों की संख्या बढ़ाई गई, ताकि भारत को पाकिस्तान बनाया जा सके; पर ऐसा हुआ नहीं

    असम पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने CAA-NRC को लेकर हो रही राजनीति पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसे सिर्फ राजनीति लाभ के लिए साम्प्रदायिक रूप दिया गया है। उन्होंने मुसलमानों की बढ़ती आबादी का सच भी बताया।

  • undefined

    CricketApr 26, 2021, 12:26 PM IST

    RCB के खेमें से आई बुरी खबर, इन 2 खिलाड़ियों ने बीच में ही छोड़ा टीम का साथ

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को झटका लगा है। टीम के 2 खिलाड़ी केन रिचर्डसन और एडम ज़म्पा ने निजी कारणों के चलते आईपीएल से हटने का फैसला किया है।

  • undefined

    CricketApr 22, 2021, 12:27 PM IST

    RCB Vs RR: पडिक्कल के नाबाद शतक और कप्तान कोहली की धाकड़ बल्लेबाजी से आरसीबी की 10 विकेट से शानदार जीत

    आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) का 16वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स की बीच होने वाला है। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। 
     

  • undefined

    CricketApr 14, 2021, 9:27 AM IST

    IPL 2021: शाहबाज की गेंदबाजी ने RCB को दिलाई दूसरी जीत, डेविड वार्नर की फिफ्टी भी SRH के काम न आई

    आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) का छठवां मैच विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच खेला गया।  राॅयल चैलेंजर्स ने बेहद रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स को हराकर दूसरी जीत दर्ज कर ली।

  • undefined

    Assam Elections 2021Mar 23, 2021, 11:36 AM IST

    Assam Election: आखिर असम में NRC इतना बड़ा मुद्दा क्यों हैं, जानिए कुछ फैक्ट्स

    गुवाहाटी, असम. पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में असम और बांग्लादेश में अवैध घुसपैठ एक प्रमुख चुनावी मुद्दा है। भाजपा दोनों राज्यों में NRC लागू करना चाहती है, जबकि तृणमूल, कांग्रेस और अन्य दल इसके खिलाफ हैं। मंगलवार को भाजपा ने असम चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया। इसमें कहा गया कि असम की सुरक्षा के लिए सही एनआरसी पर काम होगा। घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। असम में अगस्त, 2019 को एनआरसी की आखिरी लिस्ट जारी की गई थी। इसमें 3,11,21,004 लोगों को शामिल किया गया है। असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों-27 मार्च, 1 और 6 अप्रैल को चुनाव होगा। मतगणना 2 मई को होगी। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 12, 2021, 6:20 PM IST

    Bengal Election: आखिर शुभेंदु ने क्यों बोला ममता को घुसपैठियों की खाला, जानिए चौंकाने वाले कुछ फैक्ट्स

    पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बांग्लादेश और म्यांमार से भागे रोहिंग्या मुसलमानों की भारत में घुसपैठ एक ज्वलंत मुद्दा है। एनआरसी यानी The National Register of Citizens (NRC) के जरिये केंद्र सरकार घुसपैठियों की पहचान करना चाहती है। लेकिन इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस(TMC) को आपत्ति है। नंदीग्राम से ममता के खिलाफ चुनाव में खड़े हुए शुभेंदु अधिकारी ने कुछ दिनों इसी मुद्दे पर ममता को घेरा था। उन्होंने ममता बनर्जी को घुसपैठियों और रोहिंग्या की खाला तक बताया था। बता दें कि हाल में जम्मू-कश्मीर में गैरकानूनी ढंग से रह रहे रोहिंग्याओं की स्क्रीनिंग शुरू हुई है। इसके तहत 155 रोहिंग्या मुसलमानों को हीरानगर(जम्मू) के होल्डिंग सेंटर में भेजा गया है। इसका सीधा असर पश्चिम बंगाल के चुनाव में देखा जा रहा है। जानिए..आखिर घुसपैठ पश्चिम बंगाल में एक बड़ी समस्या क्यों है....

  • undefined

    NationalDec 25, 2020, 2:32 PM IST

    शाहीन बाग में 101 दिन चला प्रदर्शन, तो भारत-चीन के बीच 45 साल बाद चली गोली..... ये हैं 2020 के टॉप 10 विवाद

    साल 2020 खत्म होने को है। नागरिकता कानून और दिल्ली दंगों से शुरू हुआ ये साल विवादों में घिरा रहा। जहां एक ओर पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में रही, तो वहीं, भारत में सुशांत केस से लेकर गलवान में हिंसा तक तमाम विवाद हमारे बीच में रहे। यही वजह है कि इसे इंसानियत के लिए सबसे खराब साल तक कहा जा रहा है।

  • undefined

    HatkeDec 21, 2020, 9:50 PM IST

    यह रही CAA के चलते मोदी के 'विरोधियों' से हाथ मिलाने वाले प्रशांत कुमार की सियासी कुंडली

    दिल्ली. कुछ महीने बाद पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। यहां कुल 294 सीटें हैं। इसमें से 2 सीटों पर सदस्य मनोनीत होते हैं। यानी 292 सीटों पर इलेक्शन होता है। 2016 के विधानसभा इलेक्शन में भाजपा को 10.16 फीसदी वोट के साथ मात्र 3 सीटें मिली थीं। जबकि टीएमसी को 211 सीटें मिली थीं। 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा को 17 फीसदी वोट के साथ 2 सीटें मिली थीं। लेकिन 2019 में 40.2 फीसदी वोट के साथ ये बढ़कर 18 सीटें हो गईं। जबकि टीएमसी को 2014 के लोकसभा में 34 और 2019 में 22 सीटें ही मिलीं। अगर NRC-CAA मुद्दे पर बहुसंख्यक वोट एकतरफा गिरते हैं, तो 70 फीसदी वोट सीधे भाजपा को मिलेंगे। अब इसी मुद्दे पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी की है कि भाजपा को बंगाल में 10 सीटें भी नहीं मिलेंगी। प्रशांत किशोर मानते हैं कि अमित शाह के दौरे से भाजपा को कोई खास फायदा नहीं होने वाला है। आइए जानते हैं प्रशांत किशोर की पूरी कुंडली...

  • undefined

    Madhya PradeshDec 2, 2020, 2:09 PM IST

    किसान आंदोलन को लेकर MP के गृहमंत्री का बड़ा बयान, इसके पीछे CAA-NRC और दंगा भड़काने वाली ताकतें

    गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह बड़ा हमला जबलपुर में बोला है। वह सिंगरौली जाते समय कुछ देर के लिए जबलपुर के डुमना विमानतल पर रुके थे। उन्होंने कहा कि बातचीत के जरिए  किसानों का हल निकल सकता है। लेकिन  उकसाने वाले असामाजिक तत्व और जो लोग जबर्दस्ती वहां पहुंच रहे हैं। 

  • undefined

    IPLSep 25, 2020, 1:20 PM IST

    विराट - अनुष्का पर टिप्पणी कर फंसे गावस्कर, फैंस ने की कमेंट्री पैनल से हटाने की मांग

    आईपील में कमेंट्री के समय सुनील गावस्कर ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के निजी जिंदगी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर इसका कड़ा विरोध किया जा रहा है। इसके विरोध में कुछ लोगों ने कहा कि गावस्कर जैसे महान बल्लेबाज से इस तरह के शब्दों की उम्मीद नहीं की जा सकती। कुछ फैन्स ने बीसीसीआई से गावस्कर को कमेंट्री पैनल से हटाने की मांग की।

  • undefined
    Video Icon

    DelhiSep 22, 2020, 7:34 PM IST

    क्या दिल्ली में दंगे फैलाने के लिए इन लोगों को मिले थे करोड़ों रुपए?

     

    दिल्ली पुलिस ने फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के सिलसिले में अदालत में दाखिल किए गए अपने आरोप पत्र में कहा है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन स्थलों का प्रबंधन करने और साम्प्रदायिक हिंसा की साजिश को अंजाम देने के लिए पांच लोगों को कथित तौर पर 1.61 करोड़ रुपये मिले थे।

  • undefined

    IPLSep 22, 2020, 9:11 AM IST

    लकी साबित हुई चहल की मंगेतर धनाश्री, 1 मैच में लिए 3 विकेट, जानें कैसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

    स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने आईपीएल के तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रन से मात दी। हालांकि दुबई में खेले गए इस मुकाबले में बैंगलुरु के लिए जीत इतनी आसान नहीं थी और उसे जीत के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। आरसीबी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal) को मैन ऑफ द मैच मिला। चहल की इस जीत से उनकी होने वाली पत्नी धनाश्री भी काफी खुश हैं। बता दें कि आईपीएल (IPL2020)में आने से पहले ही 8 अगस्त को दोनों ने रोका किया था। रोके से पहले कैसे इनकी लव स्टोरी शुरू हुई, आइए आपको बताते हैं। 

  • <p>उमर खालिद</p>
    Video Icon

    NationalSep 14, 2020, 2:13 PM IST

    जानें कौन है उमर खालिद? जिसने रची थी दिल्ली को तबाह करने की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    वीडियो डेस्क। फरवरी में नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में हुए दंगों (Delhi violence) के मामले में पुलिस ने रविवार को जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद (Umar khalid) को गिरफ्तार कर लिया है। 
     

  • undefined

    NationalAug 23, 2020, 1:49 PM IST

    बकरी के दूध से 10 गुना महंगा बिकेगा गधी का दूध, 1 लीटर की इतनी होगी कीमत, हिसार में खुली पहली डेयरी

    हिसार. अभी तक सभी ने गाय और भैंस की डेयरी के बारे में सुना और देखा था। इसके अलावा लोग ज्यादा से ज्यादा बकरी के दूध का इस्तेमाल किया करते थे। लेकिन, हिसार में अब गधी के दूध की पहली डेयरी खोली जा रही है। आमतौर लोग गधे के नाम का इस्तेमाल किसी को चिढ़ाने के लिए करते हैं। अब उसकी उपयोगिता भी किसी से छिपी नहीं है।
     

  • <p>राहत इंदौरी</p>
    Video Icon

    NationalAug 11, 2020, 8:50 PM IST

    राहत इंदौरी की वो शेर जो CAA-NRC में विरोध का नारा बना

    वीडियो डेस्क। किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है। राहत इंदौरी की ये लाइन नागरिकता संशोधन कानून और भारतीय नागरिक रजिस्टर(CAA-NRC) के विरोध की आवाज बनीं। राहत इंदौरी ने कहा था कि इस शेर का ताल्लुक हर उस भारतीय नागरिक से है जो अपने हिंदुस्तान के लिए कुर्बान होने का जज्बा रखता है।