Olympic Games  

(Search results - 19)
  • Exclusive interview: Women hockey coach said team was disappointed after defeat to Britain, tremendous enthusiasm came from PM's call

    Other StatesAug 17, 2021, 5:33 PM IST

    Exclusive: महिला हॉकी कोच ने कहा- ब्रिटेन से हार के बाद निराश थी टीम, PM के कॉल से आया जबरदस्त उत्साह

    कोच अंकिता सुरेश का कहना है कि ब्रिटेन के खिलाफ हार के बाद महिला टीम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के एक कॉल ने उबरने में बहुत मदद की। उन्होंने कहा कि अगर ओड़िशा की तरह दूसरे राज्य भी प्रयास करें तो हॉकी को हर कोई पहचान सकता है।

  • Tokyo Olympics 2021, Indian Men hockey team won bronze, Akshay Kumar to Shahrukh Khan wishes them

    BollywoodAug 5, 2021, 11:01 AM IST

    Olympic में मैन्स हॉकी टीम की जीत पर अक्षय कुमार ने लिखा- क्या कमबैक है, शाहरुख ने कहा- वाह, इंडियंस

    भारतीय हॉकी टीम 41 साल बाद ओलंपिक में इतिहास रचा है। टीम ने ब्रान्ज मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया। अक्षय कुमार से लेकर शाहरुख खान, तापसी पन्नी, अनिल कपूर, अनुपम खेर तक ने खुशी जाहिर करते हुए खिलाड़ियों का बधाई दी। 

  • Tokyo Olympics 2020, Hiroshima Bombing during 2nd World War trends on Social Media amidst on going Olympic Games

    WorldAug 4, 2021, 12:15 PM IST

    trending टॉपिक: Tokyo Olympics 2020 ने याद दिलाई फिर ये तस्वीर; जब परमाणु बम ने हिरोशिमा को बर्बाद कर दिया था

    जापान में Tokyo Olympics 2020 ऐसे समय में हो रहा है, जब दूसरे विश्व युद्ध-1945 (second world war) के दौरान 6 अगस्त को हिरोशिमा और 9 अगस्त को नागासाकी पर परमाणु बम गिराया गया था। इस हमले में लाखों लोगों की जान चली गई थी। इसे मानव सभ्यता पर सबसे बड़ा हमला करार दिया गया। परमाणु बम के हमले का असर अब भी इन शहरों की पीढ़ियों में बीमारियों बनकर उभरता रहता है। हिरोशिमा इस समय सोशल मीडिया में ट्रेंड में हैं। आइए जानते हैं, आखिर तब क्या हुआ और इससे जुड़ीं दिल दहलाने वालीं कुछ तस्वीरें...

  • Tokyo Olympics 2020: Sania Mirza spotted in dubai after getting eliminated from olympic games, fans troll her dva

    Other SportJul 29, 2021, 2:04 PM IST

    ओलंपिक से बाहर होने के बाद दुबई में चिल करती नजर आईं सानिया मिर्जा, फैंस बोले- 'मेडल लाना तुम्हारे बस का नहीं'

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टेनिस टीम का टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में अभियान औपचारिक रूप से खत्म हो गया, क्योंकि सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और अंकिता रैना की महिला युगल जोड़ी पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गई थी। इसके बाद सानिया और सुमित नागल की 153 की खराब संयुक्त रैंकिंग के कारण वह मिश्रित युगल स्पर्धा में जगह नहीं बना पाए। इसके बाद टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा टोक्यो छोड़कर दुबई आ गई। जहां से उन्होंने अपनी कुछ फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की, जिसे देख फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और ओलंपिक में हार के बाद लोग उन्हें खरी-खोटी सुना रहे हैं, आइए आपको भी दिखाते हैं, सानिया की ये फोटो और उसपर फैंस का रिएक्शन...

  • Tokyo Olympic 2020: see Team India's preparation for games dva

    Other SportJul 22, 2021, 12:54 PM IST

    Tokyo Olympic 2020: खेलों के महासंग्राम से पहले इस तरह चल रही भारत की जीत की तैयारी

    स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक (Olympic Games 2020) का काउंटडाउन शुरू हो गया है। खेलों का ये महासंग्राम 23 जुलाई से 8 अगस्त तक चलेगा। भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन करने के लिए 119 एथलिटों का दल टोक्यो पहुंच गया है। जहां खिलाड़ी अपनी जीत को लेकर जीत-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। इस बीच कई भारतीय एथलिटों की प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसमें दुती चंद से लेकर भवानी देवी तक अपने-अपने खेलों को तैयारी कर रही हैं। आइए आपको भी दिखाते हैं भारतीय एथलीट्स की जीत की तैयारी...

  • Cheer4india : Vishnu Sarvanan sets sails for his Tokyo 2020 practise session dva

    Other SportJul 16, 2021, 3:26 PM IST

    #Cheer4india: समुंदर में प्रैक्टिस करते भारतीय खिलाड़ी विष्णु सरवनन की फोटो वायरल

    भारतीय सेलर विष्णु सरवनन के प्रैक्टिस सेशन की तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें विष्णु भारत का झंडा लगाए अपनी नाव पर आने वाले सीरीज की तैयारी करते नजर आ रहे हैं।

  • Tokyo Olympic: 1850 to 2020 the history of olympic medal dva

    Other SportJul 16, 2021, 8:56 AM IST

    क्या वाकई सोने का बना होता है ओलंपिक का गोल्ड मेडल, जानें क्या है सच्चाई, कभी पहनाई जाती थी फूलों की माला

    स्पोर्ट्स डेस्क : जैसे-जैसे टोक्यो ओलंपिक (Olympic Games 2020) की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे भारतीय एथलीटों और फैंस का एक्साइटमेंट बढ़ता जा रहा है। खेलों का ये महासंग्राम 23 जुलाई से शुरू हो रहा है और 8 अगस्त को इसका समापन होगा। भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन करने के लिए 126 एथलिटों का दल तैयार है। हर खिलाड़ी का एक ही सपना होगा देश के लिए गोल्ड जीतकर लाने का। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है ओलंपिक में मिलने वाले गोल्ड मेडल क्या वाकई सोने के होते है ? अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं, इन मेडल्स का इतिहास, कि कैसे फूलों की माला से लेकर खिलाड़ियों को गोल्ड मेडल पहनाने का सफर तय हुआ...

  • Meditation tracking Startup Dhyana become the Official Meditation Partner for the Tokyo Olympic Games DHA

    NationalJul 12, 2021, 6:16 PM IST

    Smart ring से बढ़ेगी ओलंपिक खिलाडि़यों की एकाग्रता, ‘ध्यान’ बना IOA का मेडिटेशन पार्टनर

    2018 में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति का शिखर सम्मेलन हुआ था। इसमें खेलो में मानसिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए आम सहमति बनी थी। भारत ने अपने खिलाडि़यों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए अपनी पुरानी विधाओं को पहचाना और प्रौद्योगिकी के साथ जोड़कर इसका बेहतर इस्तेमाल किया है।

  • Tokyo Olympics: Indian athletes will fly to Japan on 17th July dva

    Other SportJul 9, 2021, 12:09 PM IST

    Tokyo Olympics: 17 जुलाई को जापान रवाना होंगे खिलाड़ी, 13 जुलाई को मोदी करेंगे बातचीत

    टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में कुछ ही दिन बचे है। इस बीच, भारतीय दल 17 जुलाई को जापान की राजधानी के लिए उड़ान भरेगा। वहां पहुंचने पर सभी को तीन दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा। इससे पहले 13 जुलाई को प्रधानमंत्री खिलाड़ियों से वर्चुअल बातचीत करेंगे।

  • pm narendra modi mann ki baat talk about the olympics players pravin jadhav olympic games tokyo KPR

    MaharashtraJun 27, 2021, 6:14 PM IST

    कौन है दिहाड़ी मजदूर का बेटा प्रवीण जाधव, जिसके संघर्ष के मुरीद PM मोदी..जो ओलिंपिक में जा रहा टोक्यो

    मुंबई (महाराष्ट्र). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर मन की बात में देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जापान की राजधानी में टोक्यों में होने जा रहे ओलिंपिक खेलों के लिए भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए तारीफ की। इस बाचचीत में प्रधानमंत्री देश के कुछ खिलाड़ियों का जिक्र किया, जिसमें एक नाम प्रवीण जाधव भी शामिल था। उन्होंने प्रवीण जिंदगी के संघर्षों को बताते हुए कहा कि आप अगर इस खिलाड़ी की जिंदगी के बार में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे और उनकी इस मेहनत और लगन को सलाम करेंगे। आइए जानते हैं कौन हैं तीरंदाजी में टोक्यो जाने वाले प्रवीण जाधव...

  • Tamil Nadu Chief Minister announces reward of up to Rs 1-3 crore for medal winners at Tokyo Olympic Games kpa

    NationalJun 26, 2021, 3:53 PM IST

    TN सरकार का ऐलान: ओलपिंक में गोल्ड लाने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे 3 करोड़, रजत को 2, कांस्य को 1 करोड़ रुपए

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने टोक्यो ओलंपिक गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को  3 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को 2 करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

  • Tokyo Olympics 2020 eye further cut to foreign officials attending games pwa

    Other SportJun 19, 2021, 10:00 AM IST

    Tokyo Olympics-2020: विदेशी अधिकारियों की संख्या में हो सकती है कटौती, 80 फीसदी खिलाड़ियों को लगी वैक्सीन

    टोक्यो ओलंपिक-2020 में होने थे लेकिन कोरोना संक्रमण की पहली लहर के कारण इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। ओलंपिक गेम्स (Olympic Games) अब 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होंगे। 

  • Tokyo olympic new rule, Athletes will not be disqualified for positive Covid test DHA

    NationalJun 15, 2021, 8:14 PM IST

    टोक्यो ओलंपिकः पाॅजिटिव होने पर भी कोई एथलीट नहीं होगा डिस्क्वालिफाई, बिना खेले मिलेगा मेडल

    आईओसी ने कहा कि खिलाड़ियों ने 18 महीने सख्त मेहनत करके यहां के लिए क्वालिफाई किया है। बहुत कठिन समय है। कोरोना की वजह से किसी की मेहनत को यूं ही बर्बाद नहीं किया जा सकता है। इसलिए खिलाड़ियों को राहत देते हुए कोविड पाॅजिटिव आने पर कुछ राहत दी गई है। इससे खेल भावना बनी रहेगी। 

  • Indian Women Hockey Team set to tour Argentina in January KPP

    Other SportDec 30, 2020, 7:06 PM IST

    जनवरी में अर्जेंटीना दौरे पर जाएगी भारतीय महिला हॉकी टीम, एक साल बाद होगी मैदान पर वापसी

    भारतीय महिला हॉकी टीम जनवरी में अर्जेंटीना दौरे पर जाएगी। कोरोना के चलते भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक साल से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला। ऐसे में ओलंपिक से पहले ये विदेश दौरा काफी अहम माना जा रहा है। टीम 3 जनवरी को अर्जेंटीना रवाना होगी। वहां, 17 जनवरी से 8 मैचों की सीरीज खेलेगी। 

  • Major dhyanchand birthday a player who won many olympic medals for india aha
    Video Icon

    NationalAug 29, 2020, 8:41 AM IST

    हिटलर को भी आंख दिखा चुका था यह इंडियन हॉकी खिलाड़ी

    भारत ने दुनिया में खेलों के सबसे बड़े स्टेज कहे जाने वाले ओलंपिक में अब तक हॉकी में कुल 28 मेडल जीते हैं जिसमें से आठ गोल्ड हैं. एक समय तो भारत का वर्चस्व ऐसा था कि वो ओलंपिक में सबसे मज़बूत टीम हुआ करती थी. आलम ये था कि 1920 से 1980 के बीच हुए 12 ओलंपिक में भारत ने 11 मेडल जीते थे. ज़ाहिर है अगर बात हॉकी की हो और इसके सबसे बड़े फनकार मेजर ध्यानचंद की न हो तो इसकी कहानी पूरी नहीं हो सकती. तो आज के इस वीडियो में हम बताएंगे मेजर ध्यानचंद की कहानी, हॉकी का वो जादूगर जिसने अपनी हॉकी स्टिक से न केवल भारत बल्कि दुनिया को अपना और अपने खेल का मुरीद बना लिया था.