Online Class  

(Search results - 41)
  • <p>online class</p>
    Video Icon

    TrendingJul 16, 2021, 12:09 PM IST

    सज-धज के ऑनलाइन क्लास ले रही थी मैडम, बच्ची ने सबके सामने ले लिए मजे, देखें मजेदार Video

    वीडियो डेस्क। कोरोना काल में जब से ऑनलाइन का दौर आया है तब से कई ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं जो आपको हंसा देते हैं। एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है बच्चों और मैडम का। जहां बच्चों की क्लास लेने के लिए मैडम मेकअप करके बैठीं थीं। 

  • <p>online class, corona in sri lanka, corona pandemic, corona, education in sri lanka</p>

    TrendingJul 14, 2021, 4:56 PM IST

    श्रीलंका में गजब की मुसीबत, बच्चों को पेड़ पर चढ़कर करनी पड़ रही पढ़ाई, वजह जानकर चौंक जाएंगे

    गांव में सभी के पास मोबाइल या लैपटॉप नहीं है, जिसमें चार या पांच बच्चे एक डिवाइस से पढ़ाई करते हैं। अधिकतर बच्चों के पिता किसान हैं। 

  • undefined

    CareersJun 30, 2021, 2:49 PM IST

    इस राज्य में खत्म हुआ समर वेकेशन, 1 जुलाई से शुरू होंगी ऑनलाइन क्लासेज

    30 जून से गर्मियों की छुट्टियां खत्म कर दी गई हैं। शिक्षकों को स्कूल बुलाकर ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की जाएगी। कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अभी स्कूल में स्टूडेंट्स को नहीं बुलाया जाएगा। 
     

  • undefined

    CareersJun 14, 2021, 12:42 PM IST

    कोरोना संक्रमण के कारण बंद हैं स्कूल लेकिन इन राज्यों में शुरू हो गई है ऑनलाइन क्लास

    करियर डेस्क. कोरोना संक्रमण (Covid-19) के कारण बोर्ड एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ स्कूल कब से खुलेंगे इसे लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। ऐसे में कई राज्यों ने बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन क्लास (online Class) शुरू करने का फैसला किया है। कई राज्यों में वर्चुअल क्लास स्टार्ट कर दी गई हैं। आइए जानते हैं किन-किन राज्यों में अब ऑनलाइन क्लास शुरू होंगी।

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    TrendingMay 31, 2021, 12:24 PM IST

    ऑनलाइन क्लास से परेशान हुई 6 साल की बच्ची, वीडियो शेयर कर पीएम मोदी से मांगी मदद

    वीडियो डेस्क। कोरोना की वजह से स्कूल और कॉलेज बंद हैं और पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है। जिसकी शिकायत करते हुए एक 6 साल की बच्ची ने पीएम मोदी को अपना संदेश भेजा है। ऑनलाइन क्लास से परेशान बच्ची ने पीएम मोदी से पूछा कि छोटे बच्चों को इतना काम क्यों देते हैं। ये वीडियो देख आपको भी हंसी आ जाएगी। 

  • <p>The association has decided to call off all online classes and offline classes of schools that fall under its association from Monday, December 21.<br />
&nbsp;</p>

    CareersMay 6, 2021, 2:48 PM IST

    प्री-स्कूल बंद होने से पेरेंट्स चिंतित, ऑनलाइन क्लास से नहीं हो रहा शारीरिक विकास

    करियर डेस्क. कोरोना संक्रमण (Covid-19) के कारण देशभर में स्कूल बंद हैं। प्री-स्कूलों ( pre-school) के बंद होने से पैरेंट्स चिंतित हैं। क्योंकि प्री स्कूल के माध्यम से ही बच्चे एजुकेशन (introduction to education) की शुरुआत करते हैं। एक सर्वे के अनुसार, पैरेंट्स इस बात से चिंतित हैं कि स्कूल बंद होने के कारण कहीं उनके बच्चों की सीखने की आदत नहीं छूट जाए।  भारत में प्री-स्कूल बच्चों के लिए सीखने और उनके विकास में मिल का पत्थर साबित होती हैं। छात्रों का एजुकेशन से परिचय प्री-स्कूल के जरिए ही होता है। यहां बच्चों को समाज, भाषा और कुछ जीवन कौशल सिखाया जाता है। 
     

  • undefined

    NationalMay 4, 2021, 4:13 PM IST

    मौजूदा हालात में स्कूल मुनाफे से बचें और संवेदनशील बनकर अपनी फीस घटाएं: सुप्रीम कोर्ट

    कोरोना संकट के चलते पिछले एक साल से स्कूल नहीं खुल पाए हैं। स्कूल अब ऑनलाइन क्लासेस चला रहे हैं। लेकिन ज्यादातर स्कूलों ने अपनी फीस कम नहीं की है। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि ऐसा कोई कानून नहीं है, जिससे वे राज्यों को फीस कम करने का आदेश दे सकें, लेकिन उनका भी यही मानना है कि फीस घटानी चाहिए। स्कूल मैनेजमेंट कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए संवेदनशीलता दिखाएं।

  • undefined

    CareersApr 23, 2021, 7:15 PM IST

    KVS में आॉनलाइन चलेंगी क्लास, वर्क फॉर होम रहेंगे टीचर्स, बिना परमिशन नहीं छोड़ सकते सेंटर

    केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) ने टीचर्स को स्कूल नहीं आने के निर्देश दिए हैं। ऑनलाइन क्लास शुरू करने की अनुमति दी गई है। प्रिंसिपल वर्क फ्रॉम होम कर रहे शिक्षकों को कॉल कर सकेंगे या उनसे मिल सकेंगे।

  • undefined

    RajasthanMar 20, 2021, 2:45 PM IST

    online क्लास में पेरेंट्स सावधान:पोर्न वीडियो देख 12 साल के बच्चे ने बहन से किया रेप..ऐसे रहें अलर्ट

    जयपुर (राजस्थान). कोरोना का सबसे ज्यादा बुरा असर बच्‍चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है। ऐसे में ऑनलाइन एजुकेशन ही एक मात्र विकल्प बचा है। मोबाइल पर चल रहीं क्लासेस मददगार भी हैं, वहीं इनमें कई तरह का खतरा भी हैं। राजस्थान से एक ऐसी ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जो माता पिता को बड़ी चिंता पैदा करने वाली है। यहां एक 12 साल के बच्चे ने पोर्न वीडियो देखकर अपनी 6 साल की बहन के साथ रेप कर दिया। इस घटना के बाद लाखों पेरेंट्स के लिए सावधान हो जाना चाहिए। आइए जानते हैं कैसे इस बच्चे को लगी यह फोर्न फिल्म देखने की लत...

  • undefined

    CareersFeb 23, 2021, 1:23 PM IST

    पैरेंट्स ने की 9वीं/11वीं क्लास के ऑनलाइन एग्जाम की मांग, Internet Study में बच्चों के लिखने की प्रैक्टिस छूटी

    पैरेंट्स लगातार बोर्ड और स्कूलों से 9वीं और 11वीं के लिए ऑनलाइन एग्जाम की मांग कर रहे हैं। इसके लिए दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन (DPA) ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को पत्र लिखकर ऑनलाइन एग्जाम करवाने की अपील की है।

  • <p>নির্দিষ্ট সময়ের পূর্বেই শিক্ষকদের হাজির হতে হবে স্কুলে। তা পরিষ্কার পরিচ্ছন্ন রাখতে হবে পড়ুয়াদের জন্য়ে।&nbsp;</p>

    CareersFeb 9, 2021, 1:31 PM IST

    67% पैरेंट्स चाहते हैं अगले 60 दिनों के अंदर खुले स्कूल, ऑनलाइन क्लास को बताया तामझाम और कामचलाऊं

    बोर्ड परीक्षाओं के चलते 10वीं से 12वीं के छात्र स्कूल जा रहे हैं, ऐसे में सवाल उठता है क्या बाकी क्लास के बच्चों के लिए स्कूल खुल जाने चाहिए? क्या पैरेंट्स बच्चों को स्कूल भेजने को राजी हैं? इस सवाल को लेकर लोकल सर्कल्स ने एक सर्वे किया है। साथ ही ऑनलाइन क्लास के बेनिफिट्स पर भी पैरेंट्स की राय जानने की कोशिश की। 

  • undefined

    HatkeJan 29, 2021, 8:26 AM IST

    दिनभर YouTube देखता था 11 साल का बच्चा, अपने ही मां-बाप की खींची गंदी तस्वीर, फिर...

    हटके डेस्क: तकनीक के एडवांसमेंट के साथ कई चीजों में बदलाव आया है। पहले जहां लोगों को तकनीक का ज्यादा ज्ञान नहीं होता था वहीँ अब तो छोटे-छोटे बच्चे भी बड़ी आसानी से स्मार्टफोन्स चला लेते हैं। जबसे कोरोना का प्रकोप फैला है तबसे इन बच्चों के हाथ में ऑनलाइन क्लासेज की वजह से मोबाइल आ चुका है। लेकिन कहते हैं ना कि अगर किसी चीज से फायदा होता है तो उसके कुछ नुकसान भी हैं। गाजियाबाद में रहने वाले एक परिवार को क्या पता था कि ऑनलाइन क्लास के लिए उन्होंने अपने 11 साल के बच्चे के हाथ में जो मोबाइल थमाया है वो ही उसे शातिर अपराधी बना डालेगा। बच्चे ने यूट्यूब से हैकिंग सीख अपने ही माता-पिता के साथ रच डाली साजिश... 

  • undefined

    Other StatesJan 7, 2021, 11:09 PM IST

    Online क्लास का साइड इफेक्ट:10वीं के छात्र और 9वीं की छात्रा को हुआ प्यार, फिर जो हुआ वो शॉकिंग था

    यह मामला वडोदरा जिले का है, जहां नाबालिग बच्चे ऑनलाइन क्लास करते करते प्यार के जाल में फस गए। दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। कोरोना के चलते दोनों साथ में ही ऑनलाइन पढ़ाई करते थे। घरवाले समझे वह पढ़ रहे हैं, लेकिन अलग ही खिचड़ी पक रहू थी। (फोटो प्रतीकात्मक)

  • undefined

    CareersJan 1, 2021, 10:51 AM IST

    गजब आइडिया: 30000 का इन्वेस्ट करके इस लेडी ने कमाए एक साल में 1 करोड़ रुपए, पता है कैसे?

    कोरोनाकाल में नौकरियों को लेकर बड़ा संकट सामने आया है। लेकिन यह भी सच है कि जब लोगों की नौकरियां छूटीं, तो कइयों ने आत्मनिर्भर होने की दिशा में कदम बढ़ाया। अपना खुद का रोजगार या स्टार्टअप शुरू किया। आज वे मिसाल बनकर सामने आए हैं। यह कहानी थोड़ा अलग है, लेकिन बताती है कि अगर आपके पास आइडिया है, तो आपको किसी की नौकरी करने की जरूरत नहीं। यह कहानी केरल की गृहिणी आशा बिनीश की है। ये पिछले 4 साल से यूट्यूब पर 'कॉम्पेटिटिव क्रैकर' नाम से चैनल चला रही हैं। इसके जरिये वे कम्पटीशन एग्जाम की ऑनलाइन क्लास लेती हैं। शुरुआत 2-3 स्टूडेंट्स से हुई। लेकिन आज इनके चैनल के 2.60 लाख सब्सक्राइबर हैं। कम्प्यूटर साइंस में बीटेक 34 वर्षीय आशा के पढ़ाने का तरीका इनावेटिव है। यह वजह है कि वे रेग्युलर करीब 5 हजार छात्रों के टच मे रहती हैं। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि इन्होंने महज 30000 रुपए इन्वेस्ट करके अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की थी। पिछले वित्त वर्ष 2019-20 में इन्होंने करीब 1 करोड़ रुपए कमाए। पढ़िए आशा की सक्सेस कहानी...
     

  • undefined

    Other StatesDec 17, 2020, 5:59 PM IST

    ऑनलाइन क्लास के लिए नहीं था स्मार्टफोन, टीचर स्कूल में बुलाकर 5 लड़कियों का रोज करता था रेप

    यह शर्मनाक मामला तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम के एक सरकारी स्कूल का है। जहां टीचर बच्चियों के पास स्मार्ट फोन न होने के कारण दूसरी, तीसरी और चौथी क्लास में पढ़ने वाली छात्राओं को स्कूल में बुलाता था। यहां आने के बाद वह उनका यौन शोषण करता था।