Oxford Astrazeneca  

(Search results - 7)
  • Oxford study claims mixing COVID-19 vaccines gives good protection dva

    Health CapsuleJun 29, 2021, 11:24 AM IST

    कोविड-19 की 2 वैक्सीन मिलाने से मिलता है बेहतर रिजल्ट, Oxford study में हुआ खुलासा

    Oxford की एक बड़ी रिसर्च सामने आई है, जिसमें दावा किया है कि कोरोनावायरस से बचने के लिए दो वैक्सीन को मिलाया जाए तो इसके बेहतर रिजल्ट सामने आते हैं। 600 लोगों पर किए गए ट्रायल्स में दो वैक्सीन को मिलाकर बनाई गई वैक्सीन ने बेहतरीन रिजल्ट दिए हैं।
     

  • Fire breaks out at Serum Institute of India in Pune KPP

    NationalJan 21, 2021, 3:14 PM IST

    सीरम इंस्टीट्यूट में 4 घंटे बाद दोबारा आग लगी, आज यहीं 5 जले हुए शव निकाले गए; PM-राष्ट्रपति ने जताया दुख

    महाराष्ट्र के पुणे में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के प्लांट में आग लग गई। आग सीरम इंस्टीट्यूट के टर्मिनल 1 गेट पर 5वें और 6वें फ्लोर पर लगी। बताया जा रहा है कि जिस इमारत में आग लगी, वह अंडर कंस्ट्रक्शन है। वहीं, आग को काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। 

  • Four vaccines of Corona vaccine being prepared in the country Prakash Javadekar said India is the first country to do so kpl

    NationalJan 2, 2021, 6:07 PM IST

    देश में तैयार हो रहे कोरोना वैक्सीन के चार टीके, प्रकाश जावड़ेकर बोले- भारत ऐसा करने वाला पहला देश

    भारत में कोरोना वैक्सीन के आपाकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा और भी कई वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी मांगी गई है। इसके लिए आवेदन किए गए हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारत शायद एकमात्र देश है जहां चार टीके तैयार हो रहे हैं। 

  • Corona vaccine may come in February next year Serum Institute ongoing preparation to approve vaccine kpl

    NationalNov 23, 2020, 5:06 PM IST

    अगले साल फरवरी में आ सकता है कोरोना का टीका, सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन को मंजूरी देने की तैयारी

    कोरोना की किसी प्रभावी वैक्सीन का इंतजार लोग पिछले कई महीनों से कर रहे हैं, लेकिन अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स के लिए कोरोना का टीका अगले साल जनवरी या फरवरी की शुरुआत में उपलब्ध हो सकता है।

  • 18 thousand people involved in oxfords corona vaccine trial in a bad condition with high fever kph

    HatkeSep 11, 2020, 11:53 AM IST

    ऑक्सफ़ोर्ड का कोरोना वैक्सीन लगाते ही आ रहा तेज बुखार, ट्रायल में शामिल 18 हजार लोगों की बुरी हुई हालत

    हटके डेस्क: दुनिया कोरोना से लड़ने की तैयारी में है। हर देश इस वायरस का वैक्सीन बनाने में जुटा है। लेकिन अभी तक कोई भी इसके नजदीक नहीं पहुंचा है। हालांकि कुछ दिनों पहले रूस ने इसे लेकर पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया था लेकिन इसका कुछ ख़ास असर या फायदा नहीं दिखा। लेकिन लोगों को सबसे ज्यादा ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी के वैक्सीन से उम्मीद थी। लोगों को ऐसा लग रहा था कि साल के अंत तक ये वैक्सीन लोगों के लिए अवेलेबल हो जाएगी। लेकिन इस बीच वैक्सीन के ट्रायल के थर्ड फेज पर रोक लगा दी गई। वजह बनी इसके लगाते ही शख्स के ऊपर हुआ बुरा असर। इस वैक्सीन को लगाते ही तेज बुखार से लेकर कई तरह के नेगेटिव असर भी हुए। अब वो शख्स सामने आया है, जिसपर इस वैक्सीन का नेगेटिव असर पड़ा। शख्स ने खुद बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद उसकी बॉडी पर कैसा असर हुआ... 

  • Oxford Universitys Corona vaccine 3rd trial forced to stop after terrible infection in body of 1 human was applied kph

    HatkeSep 9, 2020, 3:21 PM IST

    बुरी खबर: रोक दिया गया ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का कोरोना वैक्सीन, इंसान को लगाते ही बॉडी में हुआ भयानक इंफेक्शन

    हटके डेस्क: साल 2020 कई मायनों में मनहूस साबित हुआ है। इस साल कोरोना ने दुनिया में तबाही मचा दी। देखते ही देखते इस वायरस ने करोड़ों को संक्रमित कर दिया और लाखों की जान ले ली। वायरस कैसे फैला और किस परिस्थिति में फैला, इसका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। लेकिन कई देश इसकी वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। रूस ने इसके एक इंजेक्शन का रजिस्ट्रेशन भी करवा लिया लेकिन इसका कोई पॉजिटिव अंजाम नहीं दिखा। लेकिन दुनिया की नजर यूके के वैक्सीन पर थी। ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा बनाया जा रहा ये वैक्सीन लोगों के लिए काफी बड़ी उम्मीद था। इसे 7 देशों ने ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी से ख़रीदा था। ये वैक्सीन थर्ड फेज में था। लेकिन अब इसे रोक दिया गया है। 

  • oxford astrazeneca coronavirus vaccine human trials gives positive results after moderna inc of america KPY

    Coronavirus WorldJul 16, 2020, 8:54 AM IST

    खुशखबरी: इंसानों पर पहले टेस्ट में पास हुआ कोरोना का टीका, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी रेस में बरकरार

    लंदन. कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकारें और वैज्ञानिक तमाम कोशिशें कर रहे हैं। ऐसे में डॉक्टर्स और वैज्ञानिक कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन और टीका का लगातार प्रशिक्षण कर रहे हैं। कई देशों से खुशखबरी आने का अंदेशा लगाया जा रहा है। इस बीच ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से कोरोना वैक्सीन को लेकर खबर आ रही है कि इंसानों पर इसका पहला टेस्ट सफल हुआ है। ऑक्सफोर्ड की दवा में भी वॉलंटिअर्स में वायरस के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती पाई गई है। ऑक्सफोर्ड के वैज्ञानिक न सिर्फ वैक्सीन ChAdOx1 nCoV-19 (अब AZD1222) के पूरी तरह सफल होने को लेकर आश्वस्त हैं बल्कि उन्हें 80% तक भरोसा है कि सितंबर तक वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। ऑक्सफर्ड की वैक्सीन का उत्पादन AstraZeneca करेगी।