Oxford Covid 19 Vaccine  

(Search results - 3)
  • Oxford COVID 19 vaccine Serum Institute likely to submit final Covishield trial data within 10 days KPP

    NationalDec 15, 2020, 7:17 PM IST

    वैक्सीन पर अच्छी खबर: 10 दिन में रेगुलेटर को ट्रायल डेटा सौंप देगी ये कंपनी, अगले महीने से लगने लगेगा टीका

    भारत में फाइजर, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक ने वैक्सीन के इस्तेमाल के लिए इमरजेंसी अप्रूवल मांगा है। बताया जा रहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) अपनी वैक्सीन कोवीशील्ड के अंतिम फेज के क्लिनिकल ट्रायल्स के डेटा को दिसंबर के अंत तक रेगुलेटर को सौंप देगी।

  • Coronavirus Know everything about the oxford COVID 19 vaccine
    Video Icon

    WorldJul 17, 2020, 9:19 PM IST

    दुनियाभर में चर्चा में आई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी वैक्सीन कुछ यूं करेगी काम

    कोरोना वायरस से निपटने के लिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने जो वैक्सीन बनाया है उसके ह्यूमन ट्रायल्स उम्मीदों से भरे हैं। बताया गया है कि यह वैक्सीन दोहरी सुरक्षा देगा। इम्यून रेस्पांस बढ़ाएगा ताकि शरीर में जल्द से जल्द एंटीबॉडी बन सके और, साथ ही साथ 'किलर टी-सेल्स' भी बनेंगे। लेकिन यह वैक्सीन क्या करेगी, यह किस तरह काम करेगी और आगे क्या होगा? यह वैक्सीन ChAdOx1 nCoV-19 सर्दी के एक वायरस (एडेनोवायरस) के कमजोर वर्जन का इस्तेमाल कर बनाई गई है। यह वायरस चिम्पांजी में होने वाला इंफेक्शन है।

  • Coronavirus Vaccine trial started in Britain kps

    WorldApr 23, 2020, 3:50 PM IST

    कोरोना पर होगा चमत्कार? ब्रिटेन में शुरू हुआ वैक्सीन का ट्रायल, वालंटियर बोले- जान बचाने के लिए रिस्क जरूरी

    लंदन. दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। मौत और संक्रमण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में दुनिया के सभी देश कोरोना का इलाज ढूंढने में जुटे हुए हैं। लंदन में वैक्सीन का मानवों पर ट्रायल शुरू हो गया है। ऐसे में एक इंजेक्‍शन जिसके बारे में ये पता ना हो कि वह शरीर पर कैसा असर डालेगा। क्‍या आप वैसा इंजेक्‍शन लगवाने को तैयार होंगे? किसी ना किसी को तो हिम्‍मत दिखानी ही पड़ेगी। इंसानियत के लिए अपने शरीर को खतरे में डालना होगा। कोरोना वायरस वैक्‍सीन के ट्रायल में जो वालंटियर्स हिस्‍सा ले रहे हैं, वो असली हीरो हैं।