Oxygen Cylinder  

(Search results - 36)
  • undefined

    WorldJul 13, 2021, 7:30 AM IST

    वो मेरी मां है...और जली लाश देख छाती पीटकर रोने लगा युवक; कोविड अस्पताल बना 58 लोगों की जिंदा चिता

    इराक में कुछ महीने के अंदर दूसरी बार कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में ब्लास्ट के बाद लगी आग से 58 लोगों की मौत की खबर है। अप्रैल में भी यहां ऐसा ही हादसा हुआ था, जिसमें 85 लोगों की जान गई थी।

  • <p>corona epidemic, oxygen cylinder in delhi, oxygen cylinder audit</p>

    TrendingJun 25, 2021, 9:58 AM IST

    केजरीवाल कहते थे ऑक्सीजन की कमी है, अब खुली पोल, जरूरत से 4 गुना ज्यादा मंगा लिया था, दूसरे राज्यों में किल्लत

    अप्रैल-मई के महीनों के दौरान कहा गया था कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी और कुछ सुविधाओं के अभाव में गंभीर कोविड -19 रोगियों की मौत हो गई थी। इसके बाद केजरीवाल और केंद्र सरकार के बीच बयानों का दौर तेज हो गया था। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 17, 2021, 1:36 PM IST

    मुस्लिम लड़की बनी मसीहा: घर-घर जाकर कोरोना मरीजों की बचा रही जिंदगी, लोग कहते आ गई 'ऑक्सीजन बिटिया'

    शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश). कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश को हिलाकर रख दिया है। स्वास्थय सेवाएं पूरी तरह से चरमरा चुकी हैं। जहां मरीज और उनके परिजन अस्पताल में खाली बेड और ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में कई लोग अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की मदद करने के लिए आगे आ रहे हं। यूपी के शाहजहांपुर में एक मुस्लिम लड़की जरूरतमदों के लिए किसी मसीहा से कम नहीं है। उसने कोरोना काल में इंसानियत की नई मिसाल कायम की है। जिसे आज हर कोई ऑक्सीजन वाली बिटिया या सिलेंडर वाली बिटिया के नाम से पुकार रहा है।

  • undefined

    TrendingMay 14, 2021, 1:05 PM IST

    कोरोना में घिनौना काम: पापा की जान बचाने के लिए बेटी ऑक्सीजन सिलेंडर लेने गई, पड़ोसी ने कर दी शर्मनाक डिमांड

    महामारी के बीच इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। 14 अप्रैल को अंधेरी के एक होटल में एक कोविड -19 रोगी के साथ भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। इस मामले में एक मेडिकल कॉर्डिनेटर को गिरफ्तार किया गया था।

  • undefined

    NationalMay 10, 2021, 4:36 PM IST

    ऑपरेशन समुद्र सेतु-II: सिंगापुर से 8 क्रायोजेनिक कंटेनर, 3898 सिलेंडर लेकर पहुंचा आईएनएस ऐरावत

    ऑपरेशन समुद्र सेतु-II में तैनात किये गए भारतीय नौसेना के जहाज मित्र देशों से ऑक्सीजन कंटेनर, सिलेंडर, कॉन्सेंट्रेटर और मेडिकल उपकरण लेकर लौटने लगे हैं। सोमवार की सुबह आईएनएस ऐरावत सिंगापुर से 8 ऑक्सीजन सिलेंडर और चिकित्सा सहायता लेकर नौसेना के विशाखापट्टनम डॉकयार्ड पर पहुंचा। 
      

  • undefined

    NationalMay 7, 2021, 9:50 AM IST

    फरीदाबाद में ऑक्सीजन की कालाबाजारी करते धरा गया कांग्रेस लीडर, एक सिलेंडर 40,000 रुपए में बेच रहा था

    हरियाणा के फरीदाबाद में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते एक कांग्रेस लीडर को पकड़ा गया है। क्राइम ब्रांच ने विजेंद्र मावी के घर पर छापा मारकर 42 खाली और 8 भरे ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए हैं। आरोपी प्राइवेट कंपनियों के जरिये ये सिलेंडर बेचता था। यह मामला सोशल मीडिया पर आते ही लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। एक ट्वीटर अकाउंट पर किसी ने लिखा हे राम! ये षड्यंत्र है। हरियाण इस नंबर 18001801314 पर दे सकते हैं कालाबाजारी की जानकारी।

  • <p>Odisha, corona epidemic, odisha news, corona data</p>

    TrendingMay 6, 2021, 4:10 PM IST

    कोरोना के डर से घर तक नहीं पहुंचाते थे ऑक्सीजन सिलेंडर, परेशान होकर ITI प्रोफेसर ने किया ये बड़ा काम

    कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन सिलेंडर एक बड़ी दिक्कत सामने आया है। संक्रमित मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा है कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी पड़ जा रही है। इस बीच ओडिशा से एक सबक देनी वाली खबर आई है। यहां आईटीआई के एक प्रोफेसर ने ऑक्सीजन सिलेंडर को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए एक ट्राई बना डाली। लेकिन सवाल ये कि उसने ऐसा क्यों किया? 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 4, 2021, 3:16 PM IST

    डॉक्टर का करिश्मा: जुगाड़ से बना दी ऐसी कमाल की मशीन, जो हवा से कोरोना मरीजों को दे रही ऑक्सीजन

    आगर मालवा (मध्य प्रदेश). देशभर में रोजाना कई कोरोना मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो रही है। लोग प्राणवायु के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। इन्हीं खबरों के बीच एमपी के एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने करिश्मा करते हुए जुगाड़ से ऑक्सीजन कम्प्रेशर मशीन बना दी। जिसके जरिए यह मशीन इमरजेंसी हालात में हवा को वायुमंडल से खींच कर मरीज को ऑक्सीजन दी जा सकती है।

  • <p>agra news</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshApr 30, 2021, 2:22 PM IST

    बेटा गिड़गिड़ाता रहा पुलिस ने छीनकर VIP को दे दिया सिलिंडर, 2 घंटे बाद मां की मौत, अब बैठी जांच

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर यूपी के आगरा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जहां वीडियो में कुछ पुलिस वालों के सामने एक व्यक्ति रोता हुआ दिखा दे रहा है। और दो लोग उसके सामने से ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाते हुए दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि रो रहे व्यक्ति ने अपनी मां के ऑक्सीजन सिलेंडर अरेंज किया था लेकिन पुलिस ने शख्स ने छीनकर किसी वीआईपी को दे दिया। ये वीडियो आगरा का बताया जा रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद एडीजी राजीव कृष्णा ने वायरल वीडियो के जांच के आदेश दिए हैं। वहीं बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन ना मिलने की वजह से युवक की मां ने 2 घंटे बाद दम तोड़ दिया। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleApr 29, 2021, 3:03 PM IST

    बिना रेगुलेटर का ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग कैसे करें ? वीडियो में देखें इसका तरीका

    वीडियो डेस्क।  कोराना काल में पूरा देश संघर्ष कर रहा है। कोरोना से जंग जीतने के लिए हर कोई तैयार है। इससे बचने के लिए बस हमें सतर्क रहना है। कई लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत पड़ रही है। ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए रेगुलेटर  की किल्लत ने स्थिति को और भयावह कर दिया है।  लेकिन इस बीच कई ऐसे लोग हैं जिनके पास ऑक्सीजन का सिलेंडर तो है लेकिन वो इसका इस्तेमाल नहीं जानते इस वीडियो में देखिए कैसे  बिना रेगुलेटर का ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग कर सकत हैं। 
     

  • <p>agra news</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshApr 29, 2021, 1:04 PM IST

    बेटे ने मां के लिए अरेंज किया था ऑक्सीजन सिलेंडर, पुलिस ने छीनकर किसी VIP को दे दिया

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर यूपी के आगरा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जहां वीडियो में कुछ पुलिस वालों के सामने एक व्यक्ति रोता हुआ दिखा दे रहा है। और दो लोग उसके सामने से ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाते हुए दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि रो रहे व्यक्ति ने अपनी मां के ऑक्सीजन सिलेंडर अरेंज किया था लेकिन पुलिस ने शख्स ने छीनकर किसी वीआईपी को दे दिया। ये वीडियो आगरा का बताया जा रहा है। वहीं दूसरा वीडियो जलतती हुई चिताओं का है। कोरोना के आगे बेदम हुए लोग लागातार दम तोड़ रहे हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 29, 2021, 12:29 PM IST

    महामारी में गजब का आइडिया: कबाड़-जुगाड़ से बना दी एंबुलेंस, बाइक पर फिट है बेड और ऑक्सीजन स‍िलेंडर


    धार (मध्य प्रदेश). पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचाकर रखा है। स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है। ना तो अस्पतालों में खाली बेड हैं और ना ही एडमिट होने के लिए ऐंबुलेंस मिल पा रही है। महामारी के इस दौर में मध्य प्रदेश धार के एक युवा इंजीनियर ने देशी जुगाड़ और कबाड़ से बाइक एंबुलेंस तैयार की है। जिसके जरिए वह समय रहते मरीजों को हॉस्पिटल तक पहुंचाकर कईयों की जिंदगी बचा रहा है। पढ़िए कैसे युवा को महामारी में आया गजब का आइडिया...

  • undefined

    TrendingApr 28, 2021, 11:48 AM IST

    दोस्त के लिए संकट मोचक बना ये शख्स, 24 घंटे में 1300 किमी का सफर तय करके पहुंचाई ऑक्सीजन

    ट्रेंडिंग डेस्क : हमने अक्सर कहानियों में पढ़ा है, कि जो मुसीबत में काम आता है, वो सच्चा दोस्त होता हैं। कुछ ऐसी ही दोस्ती की मिसाल देखने को मिली रांची में। कोरोना महामारी में जहां लोग अपने घरों में कैद होकर बैठे हैं, ऐसे में एक दोस्त की जान बचाने के लिए रांची के रहने वाले देवेंद्र कुमार शर्मा ने बिना अपनी जान की परवाह किए 1300 किलोमीटर दूर नोएडा में अपने दोस्त को ऑक्सीजन पहुंचाई। दरअसल, देवेंद्र का दोस्त गाजियाबाद में कोरोना के खिलाफ जिंदगी की जंग लड़ रहा है। 24 अप्रैल को संजय सक्सेना नाम के एक शख्स का फोन आया कि तुम्हारे दोस्त राजन की जान खतरे में हैं। उनकी जान बचाने के लिए बस एक दिन की ही ऑक्सीजन बची है और आगे कहीं से भी कुछ इंतजाम नहीं हो पा रहा है। ऐसे में देवेंद्र का दिल पसीजा और वह 1300 किलोमीटर दूर कार से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर वैशाली नगर गाजियाबाद पहुंचा और अपने दोस्त की जान बचाई।

  • undefined

    CareersApr 27, 2021, 1:57 PM IST

    Role Model: जिंदगी बचाने के लिए गुमटी वाले ने दान दिया ऑक्सीजन सिलेंडर, इसी दुकान से भरता था परिवार का पेट

    जगदीश मिस्त्री के सिलेंडर दान करने के बाद मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि संकट के समय जिस तरह से जगदीश मदद के लिए सामने आए हैं यह समाज के लिए एक प्ररेणा है। हम उनका सम्मान करेंगे। 

  • <p>Dr Anoop kumar Singh, Neurosurgeons of Azamgarh, Oxygen Cylinder, Remedisvir Injection, Corona Epidemic, Corona Infection, Corona</p>

    TrendingApr 26, 2021, 6:56 PM IST

    कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की जरूरत कब पड़ती है? डॉक्टर से जानिए ऐसे ही जरूरी सवालों के जवाब

    कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग तेजी से बढ़ी है। सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर लोग इनकी मांग करते नजर आ रहे हैं। कई ग्रुप भी हैं जो मदद कर रहे हैं। लेकिन इससे एक खतरा भी पैदा हुआ है। डॉक्टर के सुझाव के बिना ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर इंजेक्शन के इस्तेमाल से मरीजों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।