Oxygen Supply  

(Search results - 23)
  • Industrial secretary Dr.Guruprasad Mahapatra passed away after Covid infection, was admitted to AIIMS Delhi DHA

    NationalJun 19, 2021, 9:13 PM IST

    कोविड संकट में ऑक्सीजन सप्लाई की निगरानी करने वाले डाॅ.गुरुप्रसाद महापात्रा नहीं रहे, पीएम ने जताया शोक

    डाॅ.गुरुप्रसाद महापात्रा 1986 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी थे। अगले साल 30 अप्रैल को वह रिटायर होने वाले थे। कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए भारत सरकार द्वारा बनाए गए एम्पावर्ड ग्रुप्स में एक प्रमुख वह भी थे। 

  • UP getting 3 times increased Oxygen supply, 30 mt saving per day by audit DHA

    NationalMay 14, 2021, 6:26 PM IST

    यूपी ऑडिट करा बचा रहा 30 MT ऑक्सीजन रोजाना, राज्य में O2 आपूर्ति में तीन गुना वृद्धि

    कोरोना वायरस की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए, सीएम योगी ने राज्य में ऑक्सीजन की समय पर और पर्याप्त आपूर्ति बनाए रखने के लिए तकनीक पर भरोसा किया। सरकार ने राज्य में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए ‘गवर्नमेंट ऑक्सीजन मॉनिटरिंग सिस्टम यूपी’ लॉन्च किया। डिजिटल प्लेटफॉर्म ने अधिकारियों को ऑक्सीजन टैंकरों के वास्तविक समय के स्थान को ट्रैक करने की अनुमति दी, जो जीपीएस सिस्टम से जुड़े थे, ताकि यह समय पर जरूरतमंदों तक पहुंच सके।

  • IAF flown 1400 hours in 21 days to improve oxygen supply in country KPP

    NationalMay 12, 2021, 4:19 PM IST

    21 दिन में 1400 घंटे की उड़ानें....जानिए कोरोना से जंग में कैसे अहम भूमिका निभा रहा एयरफोर्स

    भारत कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। कोरोना के खिलाफ इस जंग में एयरफोर्स अहम भूमिका निभा रहा है। देश में ऑक्सीजन संकट को दूर करने के लिए एयरफोर्स ने विदेशों और देश में 732 उड़ानें भरी हैं। इतना ही नहीं इन उड़ानों के जरिए 498  ऑक्सीजन टैंकर एयरलिफ्ट किए गए हैं। 
     

  • CBIC clarifying that there is no such pendency with Indian Customs kpa

    NationalMay 6, 2021, 12:18 PM IST

    कोरोनाकाल में काम ने पकड़ी स्पीड: CBIC ने 1 लाख से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की निकासी क्लियर की

    कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत को दुनियाभर से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और अन्य मेडिकल इक्विपमेंट्स की मदद मिल रही है। ऐसे में इस सामग्री की त्वरित निकासी के लिए केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड(CBIC) स्पीड से वर्क कर रही है। CBIC के डेटा के हवाले से केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि उसने 24 अप्रैल से 4 मई तक 1 लाख से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की निकासी सुनिश्चित की है। यानी उन्हें अविलंब क्लियरेंस दी।

  • IPL 2021 : RCB wear special blue jersey to support corona Warriors and raise money towards oxygen supply dva

    CricketMay 2, 2021, 12:22 PM IST

    कोरोना Warriors को इस तरह से सलाम करेगी विराट की सेना, ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने मदद का किया ऐलान

    आरसीबी ने सभी फ्रंट-लाइन वॉरियर्स को सम्मान देने के लिए ब्लू जर्सी पहनने की पहल की है। फ्रेंजाइजी ने भारत में आक्सीजन से संबंधित परेशानी के लिए फाइनेशियल सपोर्ट का भी वादा किया है।
     

  • Oxygen News Meter, Data story of oxygen and other medical equipment facilities to fight corona infection kpa

    NationalApr 29, 2021, 9:32 AM IST

    Oxygen का News मीटर: 40 देश भेज रहे 500 ऑक्सीजन जेनरेटिंग प्लांट, 4000 कंसंट्रेटर, 10000 सिलेंडर और दवाएं

    दुनिया का दूसरा सबसे संक्रमित देश बना भारत कोरोना को हराने युद्धस्तर पर जुटा हुआ है। इसमें दुनियाभर के मित्र देश मदद को आगे आए हैं। चाहे ऑक्सीजन कमी हो या दवाइयों, वेंटिलेटर या अन्य मेडिकल इक्विपमेंट्स की बात; दुनियाभर से भारत को मदद पहुंचने लगी है। उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ दिनों मे देशभर से ऑक्सीजन और मेडिकल से जुड़ीं अन्य दिक्कतें दूर हो जाएंगी। बता दे कि पिछले 24 घंटे में एक बार फिर रिकॉर्ड 3,79,164 नए केस आए। इनमें अब तक कि सबसे अधिक 3,646 मौतें हुईं। यह अच्छी बात है कि संक्रमण की स्पीड के साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ती जा रही है।

  • Police caught a user seeking oxygen on social media kpn

    TrendingApr 28, 2021, 2:26 PM IST

    फेसबुक-ट्विटर पर ऑक्सीजन और दवाओं की मांग करने के दौरान न करें ये गलती, नहीं तो पकड़ लेगी पुलिस

    कोरोना महामारी में ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग तेजी से बढ़ी है। फेसबुक से लेकर ट्विटर तक कुछ लोग सिलेंडर की मांग कर रहे हैं तो कुछ उस डिमांड को पूरा कर रहे हैं। ऐसे में यूपी पुलिस ने ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर अफवाह फैलाने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 
     

  • Delhi High Court 8 serious comments on Delhi Kejriwal Governance during Covid 19 DHA

    NationalApr 27, 2021, 6:57 PM IST

    आप केवल लाॅलीपाप बांट रहे...लोग ऑक्सीजन ब्लैक में खरीद रहे...HC का केजरीवाल सरकार पर 10 गंभीर comments

    कोविड महामारी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट काफी सख्त हो चुका है। ऑक्सीजन की सप्लाई और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है। दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी और कोविड मरीजों की मौतों को लेकर संजीदा हुए कोर्ट ने दिल्ली सरकार की जमकर फटकार लगाई है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कई गंभीर टिप्पणियां की है।

  • Latest updates related to corona pandemic and medical oxygen in India  kpa

    NationalApr 27, 2021, 8:49 AM IST

    Oxygen का News मीटरः मप्र में 150 लोगों ने 4 दिन की मेहनत से चालू किया 3 साल से बंद पड़ा ऑक्सीजन प्लांट

    कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने भारत को बुरी तरह प्रभावित किया। अस्पतालों की व्यवस्थाएं चरमराने से लोगों की जिंदगियां दांव पर लग गईं। ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और अन्य मेडिकल सुविधाएं पर्याप्त नहीं होने के कारण लोगों को ठीक से इलाज नहीं मिल सका। लेकिन केंद्र सरकार और विभिन्न राज्यों के समन्वय ने स्थितियां काबू में करना शुरू कर दी हैं। यही नहीं, दुनियाभर से भारत को ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और अन्य मेडिकल चीजों की मदद मिल रही है। बता दें कि भारत में अब तक 1,76,25,735 केस आ चुके हैं। हालांकि इनमें से 1,45,45,342 ठीक भी हो चुके हैं।

  • Corona in India And supply of oxygen from Saudi Arabia kpa

    Coronavirus IndiaApr 26, 2021, 10:11 AM IST

    Oxygen का News मीटरः आस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने ऑक्सीजन के लिए PM केयर्स में दिए 50 हजार डाॅलर

    भारत में कोरोना संक्रमण की स्पीड के बीच अस्पतालों की व्यवस्थाओं पर बुरा असर पड़ा है। खासकर ऑक्सीजन की कमी के चलते कई मरीजों को जान गंवानी पड़ी। हालांकि अब स्थितियों में सुधार हो रहा है। ऑक्सीजन के लिए भारत के मित्र देश भी मदद कर रहे हैं। इसी सिलसिले में सउदी अरब से 80 टन ऑक्सीजन का टैंक भारत के लिए रवाना हुआ।
     

  • Modi government initiative to prevent corona infection, vaccination, oxygen and others action kpa

    NationalApr 25, 2021, 11:22 AM IST

    COVID 19 के खिलाफ लड़ाई: ऑक्सीजन सप्लाई और वैक्सीनेशन को लेकर सबसे तेजी से हुए फैसले, ऐसे एक्शन में आए मोदी

    भारत में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थितियां अभी भी चिंताजनक हैं। लेकिन यह अच्छी बात है कि कोविड के खिलाफ लड़ाई में केंद्र सरकार ने राज्यों के साथ जितनी तेजी से कॉर्डिनेशन किया, उसने ऑक्सीजन और दवाओं को लेकर खड़े हुए संकट से उबारना शुरू कर दिया है। यही नहीं, लॉकडाउन के चलते गरीबों को भोजन के संकट से भी निजात दिलाई है। अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई से लेकर वैक्सीनेशन, गरीबों को अनाज और संक्रमण रोकने पिछले कुछ दिनों के अंदर केंद्र सरकार ने क्या एक्शन लिए..जानिए एक रिपोर्ट...

  • Delhi should coordinate for procuring Cryogenic tanks, should not leave entirely to Centre DHA

    NationalApr 24, 2021, 6:54 PM IST

    दिल्ली क्रायोजेनिक टैंक खरीदने के लिए करे इंतजाम, केंद्र सरकार पर ही सारा भार न थोपा जाए: HC

    ऑक्सीजन सप्लाई पर सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से पेश हुए सालिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि दिल्ली के लिए आॅक्सीजन सप्लाई भेजने के लिए राउरकेला और कलिंगनगर से व्यवस्था की गई है। सुमित्रा दावरा और पीयूष गोयल ने जानकारी दी है कि दिल्ली ने क्रायोजेनिक टैंक्स की व्यवस्था नहीं की इसलिए प्लांट से सप्लाई लाने में देरी हुई। हालांकि, उन्होंने बताया कि दिल्ली इंडस्ट्रीयल स्टेट नहीं होने के वजह से क्रायोजेनिक टैंक्स नहीं है लेकिन अन्य राज्यों की तरह उसे भी व्यवस्था करनी चाहिए। कई अन्य राज्य भी दिल्ली के तरह ही हैं लेकिन उन्होंने समन्वय बनाकर अरेंजमेंट किया।

  • Social media trolling on officers appearing to court instead of concentration on oxygen supply DHA

    Coronavirus IndiaApr 24, 2021, 4:23 PM IST

    ऑक्सीजन सप्लाई के लिए अफसर काम करें या कोर्ट को जवाब लिखें...सोशल मीडिया पर यूजर्स पूछ रहे सवाल

    देश में ऑक्सीजन की कमी, सप्लाई संबंधित अव्यवस्था को लेकर विभिन्न कोर्ट में सुनवाई चल रही। कोर्ट में अधिकारियों की लगातार पेशी पर सोशल मीडिया पर आलोचना की जा रही है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि जिन अधिकारियों को ऑक्सीजन व्यवस्था में लगना चाहिए वह कोर्ट को जवाब देने में व्यस्त हैं। पूरी व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

  • CM M L Khattar told hariyana sullied 226 mt oxygen to delhi, 500-500 beds two hospitals recently DHA

    NationalApr 22, 2021, 10:51 PM IST

    हरियाणा ने दिल्ली को 24 घंटे में दिया 226 एमटी ऑक्सीजन, पानीपत-हिसार में 500-500 बेड का बन रहा अस्पताल

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया है कि कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या हरियाणा और आसपास के राज्यों में काफी बढ़ गया है। ऑक्सीजन की सप्लाई में किसी प्रकार की दिक्कत न आए इसके लिए हमने व्यवस्था कर दी है। हरियाणा के अतिरिक्त दिल्ली व पंजाब को भी हमने ऑक्सीजन जितना अलाॅट है उतना भेजवाना शुरू कर दिए हैं। ऑक्सीजन की कमी कहीं भी नहीं होने देंगे। 

  • PM Modi reviewed the oxygen supply and availability with High level committee DHA

    NationalApr 22, 2021, 4:36 PM IST

    High Level Meeting: ऑक्सीजन सप्लाई में ना हो देरी...पीएम मोदी ने अधिकारियों को दिए 3 सुझाव

    देश में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हाईलेवल मीटिंग कर ऑक्सीजन सप्लाई की स्थितियां जानी। अधिक से अधिक उत्पादन हो सके और समय से उसकी सप्लाई हो सके इसके लिए प्लानिंग की जानकारियां ली। पीएम मोदी ने कहा कि देश में ऑक्सीजन उत्पादन को बढ़ाने के साथ बिना समय गंवाए सप्लाई चेन मजबूत करना होगा। अधिकारियों ने पीएम को बताया कि किस तरह पिछले कुछ सप्ताह में ऑक्सीजन की सप्लाई में तेजी आई है।