Paddy  

(Search results - 9)
  • odisha legislative assembly bjp mla subhash chandra tried to Suicide in Assembly for paddy purchase issue KPY

    NationalMar 13, 2021, 11:57 AM IST

    ओडिशा के बीजेपी विधायक ने की आत्महत्या करने की कोशिश, जाने लें आखिर क्या थी वजह

    ओडिशा विधानसभा में शुक्रवार को बीजेपी के विधायक सुभाष चंद्र पाणिग्रही ने आत्महत्या की कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार किसानों से धान खरीदने के मुद्दे पर विचार नहीं कर रही है। विधानसभा में धान के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ है।

  • MSP operations during Kharif Season Paddy purchase shows an increase of 25.28 percent over last year KPP

    NationalDec 25, 2020, 10:26 PM IST

    जिस MSP पर है विवाद, उसी पर सरकार ने पिछले साल से 25.28% ज्यादा की धान की खरीद, 54.78 लाख किसानों को लाभ

    कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसानों का कहना है कि सरकार इन कानूनों के माध्यम से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म करना चाहती है। लेकिन खास बात ये है कि वर्तमान सीजन में सरकार ने खरीफ की फसल एसएसपी पर खरीदना जारी रखी है। 

  • Desi jugaad science made amazing machine for cleaning paddy kpa

    HaryanaOct 5, 2020, 5:27 PM IST

    नुकसान होने पर रातभर चैन से नहीं सो सका किसान, देसी तकनीक से बना दी यह मशीन

    सोनीपत, हरियाणा. जब सिर पर मुसीबत आ जाती है, तो लोग उसका समाधान भी खोज लेते हैं। इस किसान ने भी यही किया। इसे धान की कुटाई और झड़ाई के दौरान बड़ी परेशानी उठानी पड़ती थी। कभी मजदूर नहीं मिलते, तो कभी अन्य तरह से नुकसान हो जाता। एक बार नुकसान के कारण रातभर नींद नहीं आई। बस फिर क्या था, उसने एक एक मशीन बनाने की ठान ली, जिसने उसकी समस्या का समाधान कर दिया। यह हैं गोहाना के गांव सैनीपुरा के रहने वाले किसान सत्यवान। इन्होंने पुराने थ्रेसर से यह देसी जुगाड़ की मशीन (Desi jugaad machine) बनाई है। इसे ट्रैक्टर से जोड़कर चलाते हैं। इससे धान और पराली आसानी से अलग-अलग हो जाती है। इससे न सिर्फ समय की बचत होती है, बल्कि खेतों में परानी जलाने की समस्या से भी छुटकारा मिल गया। सत्यवान अब इस मशीन को आधुनिक रंग देना चाहते हैं। आगे पढ़ें सत्यवान की मशीन की कहानी...

  • Shahid Afridi says Like Gambhir s batting but as a person he has some problems

    CricketJul 19, 2020, 6:22 PM IST

    शाहिद अफरीदी को पसंद है गौतम गंभीर की बैटिंग, पर इशारों में BJP सांसद को बता दिया 'मेंटल'

    स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर के बीच की 'झड़प' संन्यास लेने के बाद भी सुनी जा सकती है। पिछले दिनों कई मौके आए हैं जब दोनों ने एक-दूसरे पर भड़ास निकाली। जब अफरीदी ने कश्मीर और पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर टिप्पणी की थी, गौतम गंभीर ने तीखा जवाब दिया था। अब पूर्व पाकिस्तानी धुरंधर ने इशारों इशारों में गौतम गंभीर के व्यवहार को लेकर उन्हें 'मेंटल' बताया है। 

  • Bastar News, Rajya Sabha MP and state president of Mahila Congress Phulo Devi Netam were seen sowing paddy in the farm kpa

    ChhattisgarhJul 15, 2020, 4:24 PM IST

    ये हैं कांग्रेस की राज्यसभा सांसद, इन दिनों राजनीति से दूर अपने खेतों में धान बुआई कर रही हैं

    इस समय कांग्रेस संकट के दौर से गुजर रही है। मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में सरकार हिचकोले खा रही है। कांग्रेस के सभी दिग्गज अपनी पार्टी की फिक्र में दुबले हुए जा रहे हैं, लेकिन यहां मामला थोड़ा अलग है। ये हैं राज्यसभा सांसद और प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम इन दिनों अपने खेतों में धान की बुआई करते देखी जा सकती हैं। वे मानती हैं कि यह उनकी रोजी-रोटी है, इसलिए इस पर भी ध्यान देना जरूरी है।

  • Bhojpuri actor Khesari Lal Yadav planted paddy in lockdown, said this big thing ASA

    BiharJul 15, 2020, 12:06 PM IST

    लॉकडाउन में धान रोपाई करते दिखे खेसारीलाल यादव, कही ये बड़ी बात

    पटना (Bihar) । भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव इन दिनों अपने गांव आए हैं। लॉकडाउन में उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहीं हैं, जिनमें खेसारी लाल यादव अपने गांव में धान की रोपाई करते नजर  रहे हैं। बताया जाता है कि धान की रोपाई के दौरान खेसारी लाल ने गाना भी गाया और किसानों की मेहनत की सराहना भी की।

  • These IAS officers of Bihar commanded agriculture, planted paddy asa

    BiharJul 5, 2020, 6:22 PM IST

    बिहार के ये IAS बने किसान, संभाली खेती की कमान, किए धान की रोपाई

    मधुबनी ( Bihar)। ऐसा फिल्मों में ही देखने को मिलता है जब कोई आईएएस खेतों में काम करने के लिए उतरे। लेकिन, बिहार में यह सीन लोगों को हकीकत में एक बार और देखने को मिला है। इस बार मधुबनी के डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे आज खेत में उतरे। डीएम ने पंडौल कृषि) फॉर्म पर श्रीविधि तकनीक की जानकारी लेने के बाद इसे प्रमोट करने के लिए धान की रोपाई की।  

  • Food is being cooked with paddy husk ASA

    BiharJun 2, 2020, 9:38 AM IST

    धान की भूसी से खाना पकाने वाला चूल्हा बना, इंजीनियर्स ने माना-हर मौसम में है कारगर

    पटना (Bihar) । पूर्वी चम्पारण जिले के मोतिहारी के रहने वाले अशोक ठाकुर ने भूसी से खाना पकाने वाले चूल्हे को तैयार किया है, जिसकी डिमांड बिहार में खूब है। इस चूल्हे को टेस्टिंग के लिए आईआईटी गुवाहाटी और दिल्ली के टीइआरआई यूनिवर्सिटी भेजा गया था। वहां से मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक यह चूल्हा ग्रामीण इलाकों में हर मौसम में कारगर है। बता दें कि बिहार में धान बहुत होता है। यहां चावल ही ज्यादा खाया जाता है। ऐसे में इस चूल्हे की डिमांड ज्यादा है।

  • On the claims of Paddy Upton, Sreesanth said - I can never be abusive with a respected person like Rahul Dravid KPU

    CricketMay 16, 2020, 12:01 AM IST

    पैडी अपटन के दावे पर श्रीसंत ने कहा- मैं राहुल द्रविड़ जैसे शख्स के साथ कभी बदतमीजी नहीं कर सकता

    कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन जारी है। ऐसे में खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो गए हैं। इसके जरिए खिलाड़ी न सिर्फ अपने फैन्स के साथ जुड़ रहे हैं, बल्कि खेल के दिनों को याद करते हुए उन लम्हों को भी शेयर कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया साइट 'हेलो' पर तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने एक लाइव चैट में हिस्सा लिया। इस दौरान श्रीसंत ने कई सवालों के जवाब दिए हैं।