Pakistan Train Accident  

(Search results - 8)
  • undefined

    WorldJun 7, 2021, 9:24 AM IST

    पाकिस्तान में 2 ट्रेनों के टकराने से 32 से अधिक लोगों की मौत, 100 लोग घायल

    पाकिस्तान में सोमवार तड़के दो यात्री ट्रेनों के टकरा जाने की घटना में 32 से अधिक यात्रियों के मारे जाने की खबर है। हादसे में 64 से अधिक लोग घायल हैं। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। हादसा तड़के करीब पौने चार बजे हुआ, जब अनियंत्रित हुई मिल्लत एक्सप्रेस की कुछ बोगियां दूसरे ट्रैक पर जा गिरीं। इसी दौरान वहां से सर सैय्यद एक्सप्रेस गुजरी। यह गाड़ी पटरी पर पड़ीं बोगियों से भिड़ गई और पलट गई।

  • undefined
    Video Icon

    VideoJul 3, 2020, 6:54 PM IST

    पाकिस्तान में बस-ट्रेन की टक्कर में 19 सिख श्रद्धालुओं की गई जान

    पाकिस्तान के शेखुपुरा में हुई एक ट्रेन और बस की टक्कर। सिख श्रद्धालुओं को ले जा रही बस लाहौर से कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसा ननकाना साहिब के करीब सुच्चा सौधा रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। टक्कर में 19 सिख तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। कई लोग इस हादसे में घायल भी हुए हैं। सभी लोगो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

  • Pakistan, Train accident, Islamabad, Karachi-Rawalpindi Tejgam Express, Liaquatpur, Rahim Yar Khan

    WorldNov 2, 2019, 3:47 PM IST

    यहां एक या दो नहीं बल्कि 52 शव पड़े हैं, लेकिन इतनी बुरी तरह जले हैं कि अपने भी नहीं पहचान पा रहे

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ट्रेन हादसा हुए दो दिन हो गए हैं, लेकिन अस्पतालों में अभी भी परिजनों का रोना-बिलखना नहीं रुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे में 73 यात्रियों की मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि लोग जिंदा जल गए। अब अस्पतालों में आग से झुलसे लोगों को इलाज चल रहा है। लेकिन वहीं पर 52 शव ऐसे हैं, जिनकी पहचान ही नहीं हो पा रही है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। दिक्कत यह आ रही है कि अब अपनों का अंतिम संस्कार करें तो कैसे। ऐसे में अब शवों का डीएनए टेस्ट होगा, इसके बाद परिजनों के हवाले किया जाएगा।

  • Pakistan, Train accident, Islamabad, Karachi-Rawalpindi Tejgam Express, Liaquatpur, Rahim Yar Khan

    NationalNov 2, 2019, 2:39 PM IST

    ट्रेन में जिंदा जल गए थे 73 यात्री, पहचानना हुआ मुश्किल, अब हर एक शव का करेंगे DNA टेस्ट

    पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 31 अक्टूबर को सिलेंडर की वजह से ट्रेन में ब्लास्ट हुआ था। 73 लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन हादसा इतना भीषण था कि अब शवों की पहचान भी नहीं हो पा रही है। पाकिस्तान के अखबार डॉन न्यूज के मुताबिक अब पहचान के लिए डीएनए टेस्ट की मदद ली जाएगी।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 31, 2019, 7:36 PM IST

    Video: सोने की एमनेस्टी स्कीम के खंडन से राहुल पर भाजपा के तंज तक, 100 सेकेंड्स में बड़ी खबरें

    नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने सोने की एमनेस्टी स्कीम से जुड़ी खबरों का खंडन किया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि आयकर विभाग सोने की एमनेस्टी को लेकर किसी योजना पर काम नहीं कर रहा है। जैसा कि बजट प्रक्रिया जारी है, आमतौर पर ऐसी अटकलें लगाई जाती हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश दौरों को लेकर भाजपा ने गुरुवार को तंज कसा। भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने दावा किया कि राहुल 5 साल में 16 बार विदेश दौरे पर गए। इतनी बार तो वे उनके पूर्व लोकसभा क्षेत्र अमेठी भी नहीं गए। इसलिए अमेठी की जनता ने इस बार उन्हें स्वीकार नहीं किया और वे लोकसभा चुनाव में हार गए।

    सुप्रीम कोर्ट के नामित मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने अदालतों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और उच्च तकनीक के इस्तेमाल की जरूरत बताई है। उन्होंने गुरुवार को कहा, “देश में न्याय प्रणाली अच्छी है, इसमें कुछ मामूली बदलाव की जरूरत है। एआई के लिए हमें व्यवस्था में सिर्फ कुछ अतिरिक्त चीजों का इस्तेमाल करना है।”

  • undefined

    WorldOct 31, 2019, 5:06 PM IST

    ट्रेन में अंडा उबालते वक्त सिलेंडर से ब्लास्ट, जिंदा जल गए 73 यात्री, हादसे के बाद की 15 Photos

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आज सुबह एक ट्रेन में आग लगने से 73 लोग जिंदा जल गए। हादसा इस्लामाबाद से 800 किमी. दूर रहीम यार खान जिले के लियाकतपुर में हुआ, जहां कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में आग लगी। बताया जा रहा है कि ट्रेन में नाश्ता बनाते वक्त गैस सिलेंडर से ब्लास्ट हुआ। 

  • undefined

    WorldOct 31, 2019, 4:14 PM IST

    पाकिस्तान में 73 पैसेंजर्स की मौत के बाद रेल मंत्री की बेशर्मी, कहा, स्कैनर खरीदने के पैसे नहीं

    पाक रेल हादसे पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया है वहीं रेल मंत्रालय ने मृतकों के लिए 15-15 लाख और घायलों के लिए 5 लाख मुआवजे की घोषणा की है।

  • undefined

    WorldOct 31, 2019, 2:43 PM IST

    बच्चों की जिद पर ट्रेन में ही सिलेंडर जलाकर अंडा उबालने लगे पैरेंट्स...और स्वाहा हो गईं 3 बोगियां

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एक बड़ा और भयानक रेल हादसा हुआ है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सुबह 31 अक्टूबर 2019 को तेजगाम एक्सप्रेस में आग लगने से 73 लोग जिंदा जल गए। इस घटना पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया है वहीं रेल मंत्रालय ने मृतकों के लिए 15-15 लाख और घायलों के लिए 5 लाख मुआवजे की घोषणा की है। हादसे में 207 यात्रियों से भरी पूरी ट्रेन धू-धूकर जल उठी जिसकी वीडियो और फोटोज वायरल हो रहे हैं। पड़ोसी देश में हुए इस बड़े हादसे के पीछे की पूरी कहानी अब सामने आने लगी है। पाक रेल मंत्री शेख रशीद ने बताया कि एक परिवार बच्चे की जिद पर मां-बाप सिलेंडर पर अंडा उबाल रहे थे उसी दौरान यह हादसा हुआ। दूसरी तरफ स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसा शॉर्ट सर्किट से हुआ और मांस के जलने की बदबू आ रही थी। आस-पड़ोस के लोग हैरान हुए तब कहीं जाकर पता चला कि ट्रेन में आग लग गई है। इससे पहले किसी ने कोई सुध नहीं ली थी। इस हादसे की पूरी परतें अब धीरे-धीरे खुलने लगी हैं.....