Pandemic  

(Search results - 111)
  • Video Icon

    Health Capsule30, Jun 2020, 1:16 PM

    मौसम बदलते ही डेंगू होने का खतरा, एक्सपर्ट ने बताए कैसे करें बचाव

     मौसम बदलते ही लोगों को आदतों में भी बदलाव करने की आवश्यकता होगी। बारिश पड़ते ही डेंगू का लार्वा फैलना शुरू हो सकता है। 

  • TV27, Jun 2020, 9:42 AM

    ये हैं टीवी की वो सेलेब्स, जिनके घर कोरोना काल के बीच गूंजी किलकारी, PHOTOS

    मुंबई. दुनिया में किसी भी शादीशुदा कपल के लिए सबसे बेहतरीन पल वो होता है जब वो माता-पिता बनते हैं। ये एक ऐसा सुखद अनुभव है, जिसके आगे तमाम खुशियां भी फिकी पड़ जाती है। बच्चे के जन्म लेने के बाद मानो मां-बाप को दुनिया जहान की सारी खुशियां मिल गई हों। इस समय दुनिया जहां कोरोना महामारी से जूझ रही है और हजारों-लाखों की संख्या में लोग अपनी जानें गवां रहे हैं। ऐसे में इस दुखभरी घड़ी के बीच टीवी के कुछ ऐसे सितारे हैं, जिनके घर खुशियां आई है। उन्होंने अपने घर में नन्हे मेहमान का स्वागत किया है, तो आइए बताते हैं उन सेलेब्स के बारे में:-

  • Business21, Jun 2020, 7:50 PM

    1 जुलाई से बदल जाएगा बैंक ATM का ये नियम!

    बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस की महामारी के बाद केंद्र सरकार को लॉकडाउन लगाना पड़ा था। इस दौरान लोगों को सुविधाएं देने के लिए सरकार की ओर से कई घोषणाएं भी की गई थीं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ऐसी ही एक घोषणा एटीएम ट्रांजेक्शन को लेकर की थी। इसी के तहत वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने 24 मार्च को एटीएम से कैश निकालने के नियम बदल दिए थे। 

  • National18, Jun 2020, 1:30 PM

    सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कहा, अगर जगन्नाथ रथयात्रा को इजाजत दी गई तो भगवान हमें माफ नहीं करेंगे

    सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संकट को देखते हुए ओडिशा में होने वाली धार्मिक जगन्नाथ रथ यात्रा पर रोक लगा दी। यह यात्रा हर साल होती है। इस साल यह यात्रा 23 जून से शुरू होनी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, अगर हम इस साल रथ यात्रा को रोक लगाते हैं, तो भगवान जगन्नाथ हमें माफ कर देंगे।

  • <p>T20 World Cup</p>

    Cricket16, Jun 2020, 5:37 PM

    तो कोरोना की वजह से इस साल का टी-20 वर्ल्ड कप टलना तय, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खड़े किए हाथ!

    इस साल टी 20 विश्वकप अक्तूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना प्रस्तावित है। आयोजन को लेकर आईसीसी बोर्ड मेंबर्स के बीच कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं, मगर अब तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका है।

  • Hatke15, Jun 2020, 10:17 AM

    अब कोरोना से भी लाख गुना भयंकर वायरस फैलाने की ताक में बैठा है चीन, इस माहमारी से खत्म तक हो सकती है दुनिया

    हटके डेस्क: दुनिया अभी कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। इस वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती ही जा रही है। उसी के साथ बढ़ता जा रहा है इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा। इस वायरस की शुरुआत चीन के वुहान से हुई। जहां चीन ने इसे चमगादड़ के मांस को खाने से इंसानों में आने की दलील दी, वहीँ कई लोगों का कहना है कि चीन ने जानते हुए इस वायरस को लैब में बनाया और फिर इसे दुनिया में फैला दिया। अब चीन की एक और साजिश दुनिया के सामने आई है। एक्सपर्ट्स ने दावा किया है कि चीन अब शेरों की हड्डियों से जो दवाई बना रहा है, उससे भयंकर महामारी फैलेगी। अगर समय रहते इस पर कंट्रोल नहीं किया गया, तो अंजाम काफी बुरा हो सकता है।

  • Hatke12, Jun 2020, 4:52 PM

    अब मंगल ग्रह से पृथ्वी पर फैलेगी वो महामारी, जो कोरोना से भी लाख गुना होगी खतरनाक!

    हटके डेस्क: दुनिया अभी कोरोना से जंग लड़ ही रही है। इस वायरस ने दुनिया को कब्र के ढेर में बदल दिया है। सबसे मुश्किल की बात तो ये है कि वायरस का कोई इलाज अभी तक नहीं मिला है। कई देशों ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना की दवा बना ली है लकिन अभी तक निश्चित तौर पर किसी देश ने इसकी घोषणा नहीं की है। इस बीच अब नासा ने डेली स्टार ऑनलाइन को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि वो मंगल ग्रह से कुछ सैंपल्स ला रहे हैं। और इस बात के पुरे चान्सेस हैं कि इस सैंपल से पृथ्वी पर खतरनाक महामारी फ़ैल जाएगी। साथ ही उन्होंने इस बात से भी इंकार नहीं किया कि ये महामारी कोरोना से भी कई गुना ज्यादा खतरनाक होगी... 

  • <p><br />
Corona Epidemic, Corona Infection, Corona Salary, Salary Supreme Court</p>

    National12, Jun 2020, 11:12 AM

    लॉकडाउन में सैलरी को लेकर कंपनी और कर्मचारी करें समझौता, SC ने कहा, कंपनियों पर कार्रवाई नहीं होगी

    प्रीम कोर्ट ने प्राइवेट कंपनियों की याचिकाओं पर फैसला सुनाएगा। कोर्ट ने कहा कि केंद्र आदेश की वैधता पर हलफनामा दे। अभी किसी उद्योग पर दंडात्मक कार्रवाई न हो। उद्योग और मजदूर संगठन समाधान की कोशिश करें। 54 दिन की अवधि के वेतन पर सहमति न बने तो श्रम विभाग की मदद लें।  

  • Auto10, Jun 2020, 6:39 PM

    अब आसान किस्त में खरीद सकते हैं टोयोटा की कार, कंपनी ने लॉन्‍च की फ्लेक्सिबल EMI स्‍कीम

    स्कीम के तहत ग्राहकों को कम ब्याज दरों पर कार खरीदने और सर्विसिंग का ऑफर मिलेगा। स्कीम के तहत पेमेंट को कम ब्याज दर पर नौ या उससे ज्यादा महीनों की ईएमआई में बदला जा सकता है। 

  • <p>Corona Pandemic, Parle G Biscuits, Parle G, Parle G Cell, Parle G News, Corona Lockdown<br />
 </p>

    National10, Jun 2020, 6:02 PM

    Parle G के कवर पर छपी बच्ची कौन है? हैरान करने वाली है Photo की हकीकत

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी में लॉकडाउन की वजह से कई लोगों की नौकरियां गईं, कई कंपनियां बंद होने के कगार पर आ गईं, लेकिन पारले-जी बिस्कुट की इतनी अधिक बिक्री (Parle-G biscuit sales during coronavirus lockdown) हुई है कि पिछले 82 सालों का रिकॉर्ड टूट गया है। पारले के शेयर 5 प्रतिशत तक बढ़े हैं। कंपनी के मुताबिक 80-90 प्रतिशत ग्रोथ हुई है। ऐसे में बताते हैं कि आखिर लोगों के फेवरेट इस पारले जी के कवर पर छपी तस्वीर किस बच्ची की है?
     

  • Fake Checker10, Jun 2020, 3:51 PM

    Fact Check: 100 साल पहले फैली थी कोरोना जैसी स्पेनिश फ्लू महामारी? जानें वायरल डरावनी मास्क की फोटोज का सच

    नई दिल्ली. क्या कोरोना जैसी महामारी पहले कभी दुनिया में फैली है? ऐसे कई दावे सोशल मीडिया पर हो रहे हैं कि कोरोना जैसी महामारी स्पेन में फैली थी तब मास्क भी बनाए गए थे। चेहरे पर मास्क लगाए हुए कुछ महिलाओं की चार तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इनमें कुछ गैस मास्क हैं और कुछ देखने में अजीब हैं। इन तस्वीरों के साथ दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीरें 1918-20 के स्पेनिश फ्लू महामारी के दौरान खींची गई थीं। कोविड-19 प्रकोप के मद्देनजर दावा किया जा रहा है कि हम उसी जगह आ गए हैं जहां पर सौ साल पहले थे। तस्वीरें देख लोग हैरान हैं और इन फोटोज को जमकर शेयर कर रहे हैं। फेसबुक ट्विटर, व्हाट्सएप सभी जगह फोटो तैर रही हैं।

     

    फैक्ट चेकिंग में हमने इन फोटोज की जांच प़़ड़ताल की तो सच सामने आया- 

  • World9, Jun 2020, 2:24 PM

    अब जड़ से खत्म होगा कोरोना का संक्रमण, गाय की एंटीबॉडी से मरेगा वायरस; इस देश ने खोजा नया इलाज

    वाशिंगटन.  दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। संक्रमित मरीजों की आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही मौतों का भी सिलसिला जारी है। कोरोना महामारी के कहर को रोकने के लिए वैज्ञानिकों की फौज दिन रात वैक्सीन बनाने में जुटी हुई है। कई देशों में वैक्सीन का ट्रायल जारी है। इन सब के बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है। कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए वैज्ञानिकों को एक नया हथियार मिल गया है। ये हथियार मिला है गाय के शरीर में। गाय के शरीर के एंटीबॉडीज का उपयोग कोरोना वायरस को खत्म करने में किया जा सकता है। ये दावा अमेरिका की एक बायोटेक कंपनी ने किया है।

  • National9, Jun 2020, 11:18 AM

    ...तो दिल्ली में मचेगी भयंकर तबाही, शुरू हुआ कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड? जानिए क्या और क्यों है खतरा

    नई दिल्ली. देश और दुनिया में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में अब कोरोना वायरस संक्रमण के कम्युनिटी ट्रांसमिशन की बात कही जा रही है। कम्युनिटी ट्रांसफर की वजह से दुनिया के कई देशों में भयंकर तबाही मची है। जानकारों के मुताबिक भारत में अभी ऐसे हालात पैदा नहीं हुए हैं। इन सब के बीच दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसफर की बात तेजी से चल रही है। जिसको लेकर आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक करेंगे। ऐसे में आइए जानते हैं कि कम्युनिटी ट्रांसमिशन क्या है...

  • <p>The Telangana government has decided to promote all the SSC students to the next class without conducting examinations</p>

    Careers9, Jun 2020, 9:50 AM

    महामारी देख इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं बोर्ड के सभी स्टूडेंट्स किया जाएगा प्रमोट

    8 जून से  से राज्य में बोर्ड परीक्षाएं होनी थीं, जिसे कोरोना वायरस महामारी के चलते हाईकोर्ट द्वारा रोक लगा दी गई थी। दरअसल, हैदराबाद में काफी मामले सामने आ रहे हैं इसीलिए सरकार ने ऐसा फैसला लिया है।

  • Lifestyle7, Jun 2020, 4:46 PM

    कोरोना वायरस महामारी : क्या तनाव, अकेलापन और डिप्रेशन के हो रहे शिकार; इन 5 तरीकों से मिलेगी राहत

    कोरोना वायरस महामारी से दुनिया के ज्यादातर देशों के लोग तबाह हो चुके हैं। चीन के वुहान शहर से शुरू हुई इस महामारी के 5 महीने बीत जाने के बाद भी कम होने के आसार नहीं नजर आ रहे हैं। इस दौरान लॉकडाउन में रह रहे लोग कई तरह की मानसिक समस्याओं के शिकार हो रहे हैं।