Pankaja Munde Profile  

(Search results - 2)
  • maharashtra election result bjp pankaja munde defeated by cousin brother dhananjay mundemaharashtra election result bjp pankaja munde defeated by cousin brother dhananjay munde

    MaharashtraOct 24, 2019, 2:04 PM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: हार के बाद फूट-फूटकर रोई ये नेता, जानें वायरल सच

    बीड़/परली/मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। बीजेपी कैंडिडेट और गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को हार मिली है। मुंडे मीडिया से बात करते हुए फफक-फफककर रो पड़ीं। इस हार की उन्हें उम्मीद नहीं थी। वह मीडिया से बात करते हुए रो पड़ी जिसका वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। हाला्ंकि हम आपको बता दें कि यह यह एक पुराना वीडियो है जिसमें वह किसी और बात पर भावुक हो गई थीं। मुंडे अपने चचेरे भाई के भद्दे बयानों पर रो पड़ी थीं। मीडिया से बात करते हुए वह भाई के आपत्तिजनकर बयान पर रोई थी जिसे अब चुनाव के दौरान वायरल किया जा रहा है। 

    पंकजा मुंडे 75 हजार के अंदर सिमट गईं जबकि इनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे को 1 लाख से ज्यादा वोट मिले। अब सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो वायरल किया जा रहा है जिसे उनकी हार से जोड़कर लोग वायरल कर रहे हैं। पंकजा मुंडे महाराष्ट्र में बीजेपी के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं। राज्य में पकंजा मुंडे के समर्थन में पीएम मोदी और गृहमंत्री और अमित शाह ने भी जनसभा की थी। इसके बावजूद भी मुंडे को हार का सामना करना पड़ा। साल 2009 से लगातार परली से बीजेपी के टिकट पर विधायक बनने वाली ये युवा नेता देवेंद्र फडणवीस कैबिनेट में ग्रामीण विकास और महिला एवं बाल विकास मंत्री रही हैं।

  • maharashtra-election/assembly-election-results-2019-pankaja munde in electionsmaharashtra-election/assembly-election-results-2019-pankaja munde in elections

    MaharashtraOct 24, 2019, 10:23 AM IST

    तीसरी बार जीत हासिल करने के लिए दिग्गज BJP नेता उतरी थीं मैदान में, मिली हार

    40 साल की कद्दावर महिला नेता की राजनीतिक शुरुआत बीजेपी के यूथ विंग से हुई थी। 2012 में पंकजा महाराष्ट्र यूनिट की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। इन्होंने 2009 में पार्टी के टिकट पर बीड जिले से पहला चुनाव लड़ा और कामयाबी हासिल की।