Panna  

(Search results - 27)
  • <p>runjh river</p>
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 12, 2021, 6:32 PM IST

    वो नदी जो गांववालों की प्यास बुझाती थी, उसी रुंज नदीं में तैरती मिली लाशें

    वीडियो डेस्क। बिहार में तैरती लाशों की तस्वीरों के बाद अब मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रुंज नदीं की तस्वीरें सामने आई हैं जहां। नदीं में लाशें देखकर हड़कंप मच गया। ये वो नदी है जहां यहां के स्थानीय निवासी और जानवर पानी पीते हैं। ये पन्ना जिले का नंदनपुर गांव हैं। इसी गांव में केन की सहायक रुंज नदी बहती है। स्थानीय लोगों के अनुसार नदी में एक साथ 6 शव देखे गए थे। वहीं लोगों का कहना है कि ये शव कोरोना मरीजों के ही हैं। 

  • undefined

    UpayJan 15, 2021, 11:15 AM IST

    बुध ग्रह का रत्न है पन्ना, इसे धारण करने से क्या-क्या फायदे हो सकते हैं, जानिए

    उज्जैन. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जन्म कुंडली में जब कोई ग्रह अशुभ स्थान पर बैठा हो तो उसे अनुकूल करने के लिए रत्न यानी जेम्स पहने जाते हैं। इन्हें अंगुठी या लॉकेट में जड़वाकर पहना जाता है। ये रत्न बिना किसी ज्योतिषीय परामर्श के धारण नहीं करना चाहिए, नहीं तो बनते काम बिगड़ सकते हैं। हर ग्रह का एक अलग रत्न होता है। बुध ग्रह को अनुकूल करने के लिए पन्ना धारण किया जाता है। जानिए पन्ना धारण से क्या फायदे हो सकते हैं…

  • undefined

    UpayDec 22, 2020, 12:37 PM IST

    शुभ फल पाने के लिए बुधवार को कौन-से काम करना चाहिए और क्या काम करने से बचना चाहिए?

    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार माना गया है। बुध ग्रह की चर और सौम्य मानी गई है। ये हरे रंग का है। इसका रत्न पन्ना है। ज्योतिष के अनुसार यह भगवान गणेश का दिन है। इस दिन कुछ खास करने से इस ग्रह से संबंधित शुभ फल मिलने लगते हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshDec 7, 2020, 1:41 PM IST

    किसान की चमकी ऐसी किस्मत: 200 रुपए खर्च कर बना 50 लाख का मालिक, 10 फीट की जमीन ने बदल दी लाइफ

    पन्ना (मध्य प्रदेश). अक्सर सुनने में आता है कि कभी भी इंसान कि किस्मत चमक सकती है और वह मालामाल बन सकता है। ऐसा ही एक मामला पन्ना से सामने आया है, जहां की धरती पर एक किसान की किस्मत इस तरह चमकी कि वह रातोंरात लखपति बन गया। उसे किराए की ली हुई जमीन पर 60 लाख कीमती एक नायाब हीरा जो मिला है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 5:01 PM IST

    दीपावली पर चमकी दो किसानों की किस्मत, हाथ लगा लाखों का हीरा

    कहते हैं कि ऊपरवाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़के। ऐसा ही मध्य प्रदेश के पन्ना में देखने को मिला। यहां दीपावली से पहले दो किसानों के हाथ कीमती हीरे लगे हैं। यह और बात है कि पन्ना की हीरा खदानें पहले भी कई मजदूरों का लखपति बना चुकी हैं। इन दो हीरों की कीमत 30 लाख और 50 लाख आंकी गई है।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 23, 2020, 10:36 AM IST

    पड़ोस में चल रहा था देवी जागरण, इस 'मां' ने घर में अपने ही जवान बेटे की बलि चढ़ा दी

    पन्ना, मध्य प्रदेश. यहां के कोनी गांव के लोग दहशत में हैं। बुधवार रात यहां एक बुजुर्ग मां ने अंधविश्वास (Superstition) के चलते अपने ही 24 वर्षीय बेटे की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी थी। वो इसे बलि चढ़ाना बताती रही। गांव में पुलिस बल तैनात है। पन्ना कोतवाली थाना प्रभारी अरुण सोनी ने आरोपी सुनिया बाई मानसिक रूप से बीमार बताई जाती है। वो अकसर यह कहते सुनी जाती थी कि उसे देवी आई हैं। हालांकि उसकी बातों पर किसी ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। बुधवार रात उसका बेटा द्वारका प्रसाद खाना खाकर सो गया था। उसका पिता बहोरी घर के बाहर सो रहा था। परिवार के अन्य सदस्य पड़ोस में विराजी देवी की झांकी पर चल रहे जागरण में शामिल होने गए थे। इस बीच पुनिया ने कुल्हाड़ी उठाई और बेटे की गर्दन काट दी। इसके बाद उसने पति को जगाकर घटना की जानकारी दी।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 22, 2020, 6:43 PM IST

    नवरात्रि में देवी को खुश करने के लिए मां ने चढ़ा दी जवान के बेटे की बलि, सोते में काट दी गर्दन


    पन्ना (मध्य प्रदेश). नवरात्रि के दिनों में जहां लोग मां दुर्गा की भक्ती में लीन होकर पूजा-पाठ व उपासना कर रहे हैं। वहीं मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला ने अंधविश्वास के चलते  देवी मां को खुश करने के लिए अपने 24 वर्षीय बेटे की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर बलि चढ़ा दी। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत फैल गई और भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshOct 7, 2020, 3:14 PM IST

    पन्ना टाइगर रिजर्व में फिर दिखे बाघ, डर और रोमांच के बीच लोगों ने कैमरे में किया कैद

      पन्ना टाइगर रिजर्व में 9 माह में 5 बाघों की मौत के बाद 6 महीने बाद खुले टाइगर रिजर्व में आज सुखद खबर निकल कर सामने आई। जब पर्यटकों को बाघ टाइगर रिजर्व के अंदर लोगों को दिखाई दिया यह बाघ करीब 10 मिनट तक अठखेलियां करता रहा और डर और रोमांच के बीच लोगों ने यह नजारा कैमरे में कैद किया।हालांकि यह बाघ बिना रेडियो कॉलर के है। लेकिन व्यस्त हो चुके बाद अब अपना रेवास ढूंढने के लिए रोड ओपन निकलने लगे हैं और यही कारण है कि पर्यटक यह नजारा कैमरे में कैद कर रहे हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshSep 7, 2020, 3:38 PM IST

    टाइगर ने युवक पर किया ऐसा दिल दहला देने वाला हमला, मौत को सामने देख पेड़ पर यूं चढ़ गया

     मध्य प्रदेश के  पन्ना में टाइगर ने 27 साल के  युवक पर जानलेवा हमला किया है। जहां युवक  टाइगर से अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ गए। टाइगर के इस हमले में एक युवक घायल हुआ जिसे हॉस्पिटल में ए़डमिट करवाया गया है।  घटना पन्ना जिले के अमानगंज रेंज बफरजोन की है। मामले पर रिजर्व के अधिकारीयों ने चुप्पी साध रखी है। फिलहाल वह इस मामले पर किसी भी तरह का कोई बयान देने को तैयार नहीं हैं। घटना के बारे में युवक ने ही बताया है कि टाईगर ने हमला किया है।

     

  • undefined

    UpayAug 21, 2020, 12:11 PM IST

    गणेश चतुर्थी: धन लाभ के लिए करें चांदी के गणेश की पूजा, आंकड़े के गणेश करते हैं घर का हर दोष दूर

    उज्जैन. ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में देवी-देवताओं के विभिन्न रूपों की पूजा की जाती है। भगवान श्रीगणेश के कई रूपों की आराधना भी विशेष कार्य सिद्धियों के लिए की जाती है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, भगवान श्रीगणेश के इन रूपों का अगर विधि-विधान से पूजन कर पूजा घर में स्थापित किया जाए तो हर समस्या का निदान हो जाता है दुर्भाग्य दूर होता है। जानिए श्रीगणेश के इन विशेष स्वरूपों के बारे में-

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshAug 14, 2020, 5:45 PM IST

  • undefined

    ChhattisgarhAug 14, 2020, 12:17 PM IST

    SP के जूते में बैठा दिखा था सांप, अब पुलिस चौकी में घुसा..तो भाग खड़े हुए 'हुड़-हुड़ दबंग' पुलिसवाले

    कोरबा, छत्तीसगढ़. बारिश में कीड़े-मकोड़ों को लेकर अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। मध्य प्रदेश के पन्ना में एसपी के जूते में बैठे सांप का मामला अभी मीडिया से गायब भी नहीं हुआ था कि छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक पुलिस चौकी में सांप के घुसने की खबर आ गई। बारिश में जूते-कपड़े आदि पहनने से पहले अलर्ट रहें। खासकर, अगर ये चीजें कवर्ड में नहीं रखी हैं। इस मौसम में सांप निकलने की बहुत घटनाएं होती हैं। ताजा मामला कोरबा जिले की मानिकपुर पुलिस चौकी का है। यहां 6 फीट लंबा कोबरा घुसने के बाद भगदड़ मच गई। तुरंत इसकी सूचना स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी को दी गई। वे अपनी टीम के सदस्य राजू बर्मन के साथ मौके पर पहुंचे और सांप को पकड़ा। देखिए दोनों घटनाओं की तस्वीरें...
     

  • undefined

    Madhya PradeshAug 12, 2020, 1:25 PM IST

    जैसे ही SP साब ने जूते में डाला पैर, पूरे बदन में करंट-सा दौड़ पड़ा, देखा..अंदर बैठा था एक सांप

    बारिश में जूते-कपड़े आदि पहनने से पहले अलर्ट रहें। खासकर, अगर ये चीजें कवर्ड में नहीं रखी हैं। इस मौसम में सांप निकलने की बहुत घटनाएं होती हैं। यह मामला मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के एसपी से जुड़ा है। मामला सोमवार का है, लेकिन मीडिया में अब यह सुर्खियों में आया है। लंच के बाद जब एसपी साहब ने आफिस जाने के लिए जैसे ही अपने जूते में पैर डाला, उन्हें अंदर कुछ अटपटा लगा। जब जूते में हाथ डालकर देखा, तो पूरे बदन में जैसे करंट दौड़ पड़ा।

  • <p>शराब के नशे में बेकाबू हुआ युवक</p>
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 23, 2020, 8:11 PM IST

    लड़ते लड़ते ऐसी हुई लड़ाई कि जान लेकर ही खत्म हुई, एक गलती बन गई काल

    वीडियो डेस्क। शराब सिगरेट जुआ, बढ़े बूढ़े कह कर गए हैं कि इनसे कभी किसी का भला नहीं हुआ। आर्थिक और मानसिक दोनों तरह से नशा लोगों को बर्बाद कर देता है। एक ऐसा ही घटना सामने आई है 

  • undefined

    Madhya PradeshJul 22, 2020, 12:26 PM IST

    लॉकडाउन में चमकी मजदूर की ऐसी किस्मत, पलभर में बन गया करोड़पति..एक ठोकर दर्द की जगह कर गई मालामाल

    कोरोना देश के लाखों गरीब-मजदूरों के लिए इस तरह मुसीबत बनकर आया कि उनकी रोजो-रोटी छिन गई। वहीं इस बीच मध्य प्रदेश के एक मजदूर की किस्मत ऐसे चमकी कि वह एक झटके में करोड़पति बन गया। जहां उसको पन्ना में खदान की खुदाई के दौरान एक बेशकीमती हीरा मिला है।