Paresh Rawal Films  

(Search results - 3)
  • undefined

    CelebsMay 30, 2021, 8:45 AM IST

    42 साल पहले पत्नी रह चुकी मिस इंडिया तो बेटे ने किया सलमान की फिल्म में काम, ऐसी है 'बाबू भैया' की Family

    मुंबई। फिल्म 'हेराफेरी' में बाबू भैया का किरदार निभाने वाले परेश रावल (Paresh Rawal) 66 साल के हो गए हैं। 30 मई 1950 को उनका जन्म मुंबई (महाराष्ट्र) में हुआ था। यहां के नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पढ़ाई करने वाले परेश रावल ने करियर की शुरुआत 1984 में आई फिल्म 'होली' से की थी। हालांकि, उन्हें सफलता इसके दो साल बाद ब्लॉकबस्टर फिल्म 'नाम' से मिली थी। इसमें उन्होंने राणा का किरदार निभाया था। अपने 36 साल लंबे करियर में उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। परेश रावल आखिरी बार 2020 में रिलीज हुई फिल्म 'कुली नंबर वन' में नजर आए थे। वैसे, परेश रावल के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनकी फैमिली के बारे में कम ही लोगों को पता है। 
     

  • undefined

    CelebsMay 30, 2020, 11:18 AM IST

    पैम्फलेट बांट रही 16 साल की लड़की पर फिदा हो गया था ये एक्टर, बिना मंडप पेड़ के नीचे की थी शादी

    मुंबई. हर किरदार को शिद्दत से निभाने वाले एक्टर परेश रावल 65 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 30 मई, 1955 को मुंबई में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले परेश पेशे से सिविल इंजीनियर है और उन्हें नौकरी पाने के लिए खूब संघर्ष किया था। उन्होंने कभी भी एक्टिंग की ट्रेनिंग नहीं ली लेकिन उन्हें थिएटर करने का बहुत शैक था। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1984 में फिल्म 'होली' से की थी। यह आमिर खान की डेब्यू फिल्म है। लेकिन उनको पहचान 1986 में आई फिल्म 'नाम' से मिली। उन्होंने 1980 से 1990 के बीच 100 से भी अधिक फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई थी।

  • undefined

    BollywoodMay 17, 2020, 11:14 AM IST

    परेश रावल ने लॉकडाउन में कह दी ऐसी बात कि लोगों का फूटा गुस्सा, एक्टर को लगाई जमकर लताड़

    परेश ने अपने ट्वीट में लिखा कि कुछ समय के लिए लोग सेल्फी लेने की हिम्मत नहीं करेंगे और परेशान भी नहीं करेंगे। उनके इस ट्वीट के बाद लोग उनसे काफी नाराज हो गए। कुछ यूजर्स ने उन्हें फेक हीरो तक बता दिया। एक यूजर ने लिखा- 'सर, शायद आप गलतफहमी में हैं। आपको स्टार हमने बनाया है। अब लोग आपके साथ सेल्फी नहीं लेंगे। अब देश बदल गया है, उन्हें पता चल गया कि आप लोग फेक हीरो हैं। अब सेल्फी डॉक्टर्स, नर्स, पुलिस और सफाईकर्मियों के साथ लेंगे।'