Penalty  

(Search results - 89)
  • undefined

    BollywoodJul 28, 2021, 9:48 PM IST

    पोर्नाेग्राफी केसः राजकुंद्रा, शिल्पा शेट्टी और वियान कंपनी पर SEBI ने किया जुर्माना

    पोर्नोग्राफी केस में 19 जुलाई को राज कुंद्रा समेत 11 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। कोर्ट से 3 बार राज कुंद्रा की पुलिस रिमांड बढ़ाई जा चुकी है। 

  • <p>Swiggy, Swiggy Penalty, Swiggy Panchkula Case, Swiggy News, Swiggy Controversy</p>

    TrendingJul 10, 2021, 4:42 PM IST

    Swiggy ने कस्टमर के साथ ऐसा क्या किया, जो मामला कोर्ट पहुंचा तो देना पड़ा 20 हजार रुपए का जुर्माना

    अभिषेक ने पंचकूला उपभोक्ता फोरम में शिकायत की थी। करीब 2 साल तक सुनवाई हुई। कोर्ट ने 20 हजार रुपए का जुर्मान लगाया। कहा कि ब्याज के साथ 4.50 रुपए भी वापस किए जाए।
     

  • undefined

    PunjabJul 9, 2021, 9:04 PM IST

    कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर राजनीतिक दलों व संगठनों पर लगेगा जुर्माना, पुलिस को मिला पॉवर

    कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में पॉजिटिविटी रेट 0.4 प्रतिशत होने पर वीकेंड और नाइट कर्फ्यू को भी हटाने का आदेश दिया है। सोमवार से 100 लोग घर के अंदर और 200 लोगों के बाहर एकत्र होने की अनुमति मिल गई है। 

  • <p>rbi announcement, rbi, bank holiday, corona pandemic</p>

    NationalJul 8, 2021, 2:55 PM IST

    लोन देने में नियमों की अनदेखी करने पर चौदह बैकों पर RBI का डंडा, भरना होगा जुर्माना

    आरबीआई द्वारा एक समूह की कंपनियों के खातों की जांच की गई। यह देखा गया है कि बैंक आरबीआई द्वारा जारी एक या अधिक निर्देशों के प्रावधानों और/या बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 के उल्लंघन के प्रावधानों का पालन करने में विफल रहे हैं।

  • undefined

    BusinessApr 17, 2021, 4:24 PM IST

    Post Office के नियमों में हुआ बदलाव, अब बैलेंस जीरो होने पर अपने आप अकाउंट हो जाएगा बंद

    बिजनेस डेस्क। पोस्ट ऑफिस (Post Office) के सेविंग्स अकाउंट से संबंधित नियमों में बदलाव किया गया है। बता दें कि पोस्ट ऑफिस सेविंग्स अकाउंट में मिनिमम बैंलेंस नहीं होने पर पेनल्टी लगाए जाने का प्रावधान है। वहीं, 9 अप्रैल को एक नोटिफिकेशन जारी करके मिनिमम बैंलेंस नहीं होने पर पेनल्टी कम कर दी गई थी। इसके अलावा भी कुछ नियमों में बदलाव किया गया है। पोस्ट ऑफिस में अकाउंट रखने वालों के लिए नियमों में हुए बदलाव के बारे में जानना जरूरी है।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    Uttar PradeshApr 16, 2021, 1:31 PM IST

    UP में बेकाबू कोरोना: पूरे प्रदेश में लगा वीकेंड लॉकडाउन, बिना मास्क के दिखे तो 1000 रुपए का जुर्माना

    सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी जिला कलेक्टर, सभी सीएमओ और मंडलायुत्तों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक की, जिसमें संक्रमण रोकने की नई गाइडलाइन पर चर्चा हुई। जिसके बाद पूरे राज्य में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 13, 2021, 6:33 PM IST

    कोरोना के नियम तोड़ने वाले सावधान: साइक‍िल से चालान काटने निकला ये अफसर..ताकि लोगों को पता नहीं लगे


    छतरपुर (मध्य प्रदेश). पूरे देश में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं तो हाजरों लोगों की मौत हो रही है। सरकार से लेकर प्रशासन तक कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी लोग लापरवाही करते दिख रहे हैं। न दुकानों पर भीड़ लग रही है, ना ही गोले बनाए गए हैं। जैसे ही पुलिस की गाड़ी की आवाज आती है तो चालान कटने के डर से सारे नियमों का पालन होने लगता है। इसलिए मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक अफसर ने लोगों को पकड़ने के लिए एक अनोखा तरीका निकाला है। वह साइकिल पर चलकर कार्रवाई करने के लिए पहुंच रहे हैं। छोटी से छोटी गली में जाकर वह स्पॉट पर जाकर फाइन लगा रहे हैं।

  • बिजनेस डेस्क। पैन कार्ड यानी परमानेंट अकाउंट नंबर (PAN) का आधार कार्ड (Aadhar Card) से लिंक कराना जरूरी हो गया है। ऐसा नहीं करने पर कई तरह की परेशानी का सामना लोगों को करना पड़ सकता है। खासकर, जो लोग टैक्सपेयर हैं, उन्हें पैन और आधार कार्ड लिंक नहीं कराने पर समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। उन्हें जुर्माना भी देना पड़ सकता है। बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) ने कई बार पैन-आधार लिंक करने का समय बढ़ाया है। (फाइल फोटो)

    BusinessApr 12, 2021, 6:56 PM IST

    30 जून है पैन-आधार लिंक कराने की अंतिम तारीख, इसके बाद लगेगा 1000 रुपए का जुर्माना

    बिजनेस डेस्क। पैन कार्ड यानी परमानेंट अकाउंट नंबर (PAN) का आधार कार्ड (Aadhar Card) से लिंक कराना जरूरी हो गया है। ऐसा नहीं करने पर कई तरह की परेशानी का सामना लोगों को करना पड़ सकता है। खासकर, जो लोग टैक्सपेयर हैं, उन्हें पैन और आधार कार्ड लिंक नहीं कराने पर समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। उन्हें जुर्माना भी देना पड़ सकता है। बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) ने कई बार पैन-आधार लिंक करने का समय बढ़ाया है।
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    Fake CheckerApr 4, 2021, 4:52 PM IST

    Fact Check: अगर आधार कार्ड से लिंक न करवाया Pan Card तो भरना पड़ेगा 10 हजार का जुर्माना? जानें सच्चाई

    फेक चेक डेस्क.  हाल में 31 मार्च को पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख थी। हालांकि इसे सरकार ने आगे बढ़ा दिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसके जरिए दावा किया जा रहा है कि 31 मार्च 2021 से पहले पहले अपना परमानेंट अकाउंट नंबर यानी कि पैन अगर आधार से लिंक नहीं किया तो 10000 रुपए जुर्माना चुकाना पड़ सकता है। इसके साथ ही आपका पैन इनवैलिड हो जाएगा। फेक चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 
     

  • बिजनेस डेस्क। इस साल का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने मध्य वर्ग के वेतनभोगी लोगों को इनकम टैक्स में किस तरह की राहत नहीं दी। वहीं, जिन लोगों की उम्र 75 साल से ज्यादा हो गई है, उन्हें इनकम टैक्स रिटर्न भरने से छूट दी गई। इसके साथ ही जो लोग इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं करते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला भी लिया गया। बता दें कि 1 अप्रैल, 2021 से ये बदलाव लागू होने जा रहे हैं। ऐसे में, इनके बारे में जानना जरूरी है। (फाइल फोटो)

    BusinessMar 28, 2021, 7:51 PM IST

    1 अप्रैल से इनकम टैक्स और PF जुड़े इन नियमों में हो जाएगा बदलाव, जानें क्या होगा इसका असर

    बिजनेस डेस्क। इस साल का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने मध्य वर्ग के वेतनभोगी लोगों को इनकम टैक्स में किस तरह की राहत नहीं दी। वहीं, जिन लोगों की उम्र 75 साल से ज्यादा हो गई है, उन्हें इनकम टैक्स रिटर्न भरने से छूट दी गई। इसके साथ ही जो लोग इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं करते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला भी लिया गया। बता दें कि 1 अप्रैल, 2021 से ये बदलाव लागू होने जा रहे हैं। ऐसे में, इनके बारे में जानना जरूरी है।
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    BusinessMar 22, 2021, 10:13 AM IST

    PAN को आधार से लिंक नहीं कराने पर देना होगा 10 हजार रुपए जुर्माना, जानें कितने दिन हैं बाकी

    अगर आपने अभी तक अपने पैन कार्ड (PAN Card) को आधार (Aadhar) से लिंक नहीं कराया है, तो जल्द इसे करा लें। ऐसा नहीं करने पर आपको 10 हजार रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

  • undefined

    HatkeMar 18, 2021, 8:43 AM IST

    GAY के लिए नर्क है इन 5 देशों में जन्म लेना, पता चलते ही फांसी पर चढ़ा देती है सरकार

    हटके डेस्क: 17 मार्च 2021 को जापान ने समलैंगिक संबंधों को मंजूरी दे दी। इनके अधिकारों को लेकर जापानी सरकार ने बड़ा फैसला सुनाया है। इसमें गे और लेस्बियन को शादी करने का अधिकार दिया गया है। इसके बाद जापान में सेम सेक्स कपल्स के बीच ख़ुशी की लहर है। दुनिया में अब ऐसे कई देश हैं, जहां समलैंगिक और LGBT ग्रुप्स को अधिकार दिए जाते हैं। लेकिन फिर भी कुछ ऐसे देश हैं, जहां अभी भी इनके लिए जिंदगी अभिशाप है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां समलैंगिक होना अभिशाप है और इसका अंजाम मौत है... 

  • undefined

    BusinessMar 17, 2021, 10:24 AM IST

    SBI पर रिजर्व बैंक ने लगाया करोड़ों रुपए का जुर्माना, जानें क्या है इसकी वजह

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) पर 2 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। रिजर्व बैंक ने 15 मार्च 2021 को एक आदेश जारी कर यह पेनल्टी लगाई है।

  • टेक डेस्क। जो लोग टेक्नोलॉजी की दुनिया से परिचित हैं, वे इन्कॉग्निटो मोड (Incognito Mode) के बारे में जरूर जानते हैं। वैसे, इसका इस्तेमाल के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं। बता दैं कि इसकी वजह दुनिया की सबसे टॉप टेक कपंनी  Google बड़ी मुसीबत में फंस सकती है। उस पर 36 हजार करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है। गूगल पर आरोप है कि वह इन्कॉग्निटो मोड के जरिए लोगों की निगरानी करती है और उनके प्राइवेट डेटा पर नजर रखती है। गूगल पर इस मोड के जरिए लोगों का डेटा चोरी-छुपे कलेक्ट करने का आरोप भी है। बता दें कि इन्कॉग्निटो मोडा का उपयोग प्राइवेट ब्राउजिंग के लिए किया जाता है। यह फीचर सबसे पहले एप्पल (Apple) के सफारी (Safari) ब्राउजर में आया था। जानें इसके बारे में डिटेल्स। (फाइल फोटो)

    TechMar 15, 2021, 6:51 PM IST

    इन्कॉग्निटो मोड की वजह से Google पर लग सकता है 36 हजार करोड़ रुपए का जुर्माना, जानें क्या है यह

    टेक डेस्क। जो लोग टेक्नोलॉजी की दुनिया से परिचित हैं, वे इन्कॉग्निटो मोड (Incognito Mode) के बारे में जरूर जानते हैं। वैसे, इसका इस्तेमाल के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं। बता दैं कि इसकी वजह दुनिया की सबसे टॉप टेक कपंनी  Google बड़ी मुसीबत में फंस सकती है। उस पर 36 हजार करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है। गूगल पर आरोप है कि वह इन्कॉग्निटो मोड के जरिए लोगों की निगरानी करती है और उनके प्राइवेट डेटा पर नजर रखती है। गूगल पर इस मोड के जरिए लोगों का डेटा चोरी-छुपे कलेक्ट करने का आरोप भी है। बता दें कि इन्कॉग्निटो मोडा का उपयोग प्राइवेट ब्राउजिंग के लिए किया जाता है। यह फीचर सबसे पहले एप्पल (Apple) के सफारी (Safari) ब्राउजर में आया था। जानें इसके बारे में डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    NationalMar 15, 2021, 6:00 PM IST

    Batla House encounter : आतंकी आरिज खान को मौत की सजा; कोर्ट ने केस को रेयरेस्ट ऑफ द रेयर बताया

    बाटला हाउस एनकाउंटर केस में सोमवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट ने आतंकी आरिज खान को मौत की सजा सुनाई है। इससे पहले दिल्ली कोर्ट ने इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी आरिज खान को दोषी करार दिया था। आरिज को आर्म्‍स ऐक्‍ट की धारा 27 के तहत भी दोषी माना गया है।