Personal Loan  

(Search results - 11)
  • पेटीएम लेंडिंग (Paytm Lending) के सीईओ भावेश गुप्ता का कहना है कि कंपनी का मकसद इंस्टेंट पर्सनल लोन को सेल्फ इम्प्लॉइड, नए क्रेडिट इंडिविजुअल और यंग प्रोफेश्नल्स के लिए आसान बनाना है। इन्हें जरूरत पड़ने पर तत्काल पर्सनल लोन आसानी से मिल सके, इसलिए कंपनी ने यह सुविधा शुरू की है। (फाइल फोटो)

    BusinessMay 20, 2021, 12:20 PM IST

    पर्सनल लोन: अपने हिसाब से खर्च कर सकते हैं पैसे, जानें क्या हैं फायदे

    जब आप पर्सनल लोन लेते हैं तो इसके लिए आपको किसी भी तरह की सिक्योरिटी की जरूरत नहीं होती है। इसका सबसे बड़ा कारण होता है कि ये अनसिक्योर्ड लोन है। 

  • बिजनेस डेस्क। कोरोना महामारी की वजह से लोगों की कमाई पर भी असर पड़ा है। काफी लोगों की नौकरियां चली गई हैं, वहीं कारोबार में भी पहले जैसा फायदा नहीं रहा। ऐसे में, जरूरत पड़ने पर लोगों को बैंकों से कर्ज लेना पड़ता है। अक्सर लोग बैंकों में पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करते हैं, लेकिन अगर यह लोन मिलने में दिक्कत हो रही हो, तो दूसरे ऑप्शन के बारे में भी सोचा जा सकता है। आप चाहें तो गोल्ड लोन (Gold Loan) या फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर भी लोन ले सकते हैं। इस पर ब्याज भी कम लगता है। जानें, कैसे ले सकते हैं गोल्ड लोन और अपने फिक्स्ड डिपॉजिट पर लोन। इसके अलावा भी लोन के दूसरे ऑप्शन मौजूद हैं। (फाइल फोटो)

    BusinessApr 11, 2021, 10:04 AM IST

    क्या नहीं मिल रहा पर्सनल लोन? Gold या FD पर लोन लेकर जुटा सकते हैं पैसे, लगेगा कम ब्याज

    बिजनेस डेस्क। कोरोना महामारी की वजह से लोगों की कमाई पर भी असर पड़ा है। काफी लोगों की नौकरियां चली गई हैं, वहीं कारोबार में भी पहले जैसा फायदा नहीं रहा। ऐसे में, जरूरत पड़ने पर लोगों को बैंकों से कर्ज लेना पड़ता है। अक्सर लोग बैंकों में पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करते हैं, लेकिन अगर यह लोन मिलने में दिक्कत हो रही हो, तो दूसरे ऑप्शन के बारे में भी सोचा जा सकता है। आप चाहें तो गोल्ड लोन (Gold Loan) या फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर भी लोन ले सकते हैं। इस पर ब्याज भी कम लगता है। जानें, कैसे ले सकते हैं गोल्ड लोन और अपने फिक्स्ड डिपॉजिट पर लोन। इसके अलावा भी लोन के दूसरे ऑप्शन मौजूद हैं।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    BusinessApr 8, 2021, 5:14 PM IST

    Paytm आसान शर्तों पर दे रहा है इंस्टेंट लोन, आसानी से मिल सकते हैं 2 लाख रुपए

    पेटीएम (Paytm) लोगों को उनकी आकस्मिक जरूरतों को पूरा करने के लिए 2 लाख रुपए तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन दे रहा है। इस लोन में आसान प्रॉसेस अपनाई जाती है।

  • undefined

    BusinessMar 28, 2021, 12:23 PM IST

    SBI देने जा रहा है काफी सस्ते में 5 तरह के लोन, जानें कितनी देनी होगी EMI

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) त्योहारी सीजन के मौके पर सबसे सस्ता लोन देने जा रहा है। बता दें कि यह देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है और इसके 44 करोड़ कस्टमर हैं।

  • बिजनेस डेस्क। कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) की वजह से लोगों को काफी वित्तीय संकटों का सामना करना पड़ा। अभी भी हालात अच्छे नहीं हैं। ऐसे में, लोगों ने जरूरत पड़ने पर बैंकों और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियां (NBFC) से पर्सनल लोन (Personal Loan) लेना शुरू किया। बता दें कि गोल्ड लोन (Gold Loan) पर्सनल लोन की तुलना में ज्यादा सस्ता पड़ता है। यह आसानी से मिल भी जाता है। कई बैंकों और नॉन-बैकिंग फाइनेंशियल कंपनियों ने कम ब्याज पर गोल्ड लोन देने की स्कीम शुरू की है। फिलहाल, 31 मार्च, 2021 तक सस्ते दर पर गोल्ड का फायदा लिया जा सकता है। जानें डिटेल्स। (फाइल फोटो)

    BusinessMar 27, 2021, 1:47 PM IST

    Gold Loan : 31 मार्च तक मिलेगा ज्यादा कर्ज, पहले जान लें कहां मिलेगा सबसे सस्ता लोन

    बिजनेस डेस्क। कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) की वजह से लोगों को काफी वित्तीय संकटों का सामना करना पड़ा। अभी भी हालात अच्छे नहीं हैं। ऐसे में, लोगों ने जरूरत पड़ने पर बैंकों और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियां (NBFC) से पर्सनल लोन (Personal Loan) लेना शुरू किया। बता दें कि गोल्ड लोन (Gold Loan) पर्सनल लोन की तुलना में ज्यादा सस्ता पड़ता है। यह आसानी से मिल भी जाता है। कई बैंकों और नॉन-बैकिंग फाइनेंशियल कंपनियों ने कम ब्याज पर गोल्ड लोन देने की स्कीम शुरू की है। फिलहाल, 31 मार्च, 2021 तक सस्ते दर पर गोल्ड का फायदा लिया जा सकता है। जानें डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)
     

  • बिजनेस डेस्क। अगर किसी के सामने अचानक पैसों की जरूरत आ जाती है और कहीं से पैसे मिलने का कोई जरिया नही होता, तो लोन लेना ही एक ऑप्शन बचता है। अक्सर लोग ऐसी स्थिति में बैंकों से पर्सनल लोन लेते हैं। पर्सनल लोन पर ब्याज की दर ज्यादा है। ऐसे में, अगर किसी के पास सोने की जूलरी या सिक्के हैं, तो वह गोल्ड लोन (Gold Loan) ले सकता है। कई बैंक गोल्ड सोन ऑफर कर रहे हैं। वहीं, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया काफी सस्ते इंटरेस्ट रेट पर गोल्ड लोन दे रहा है। जानें इसके बारे में। (फाइल फोटो)

    BusinessMar 8, 2021, 6:50 PM IST

    SBI दे रहा है सबसे सस्ता Gold Loan, एक मिस्ड कॉल पर मिल सकता है 50 लाख रुपए तक कर्ज

    बिजनेस डेस्क। अगर किसी के सामने अचानक पैसों की जरूरत आ जाती है और कहीं से पैसे मिलने का कोई जरिया नही होता, तो लोन लेना ही एक ऑप्शन बचता है। अक्सर लोग ऐसी स्थिति में बैंकों से पर्सनल लोन लेते हैं। पर्सनल लोन पर ब्याज की दर ज्यादा है। ऐसे में, अगर किसी के पास सोने की जूलरी या सिक्के हैं, तो वह गोल्ड लोन (Gold Loan) ले सकता है। कई बैंक गोल्ड सोन ऑफर कर रहे हैं। वहीं, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया काफी सस्ते इंटरेस्ट रेट पर गोल्ड लोन दे रहा है। जानें इसके बारे में। (फाइल फोटो)

  • बिजनेस डेस्क। आजकल ज्यादातर लोग घर खरीदने के लिए होम लोन (Home Loan) लेते हैं। सभी बड़े बैंक होम लोन की सुविधा देते हैं। होम लोन पर टॉप-अप लोन (Top-Up Loan) की सुविधा भी ली जा सकती है। इसके तहत पर्सनल लोन (Personal Loan) की तुलना में कम ब्याज पर कर्ज मिल जाता है। होम लोन पर टॉप-अप 30 साल तक के लिए जा सकता है। जानें इसके बारे में विस्तार से। (फाइल फोटो)

    BusinessFeb 10, 2021, 1:02 PM IST

    Top-Up Home Loan : इसमें कम ब्याज पर ले सकते हैं कर्ज, जानें इससे जुड़ी जरूरी बातें

    बिजनेस डेस्क। आजकल ज्यादातर लोग घर खरीदने के लिए होम लोन (Home Loan) लेते हैं। सभी बड़े बैंक होम लोन की सुविधा देते हैं। होम लोन पर टॉप-अप लोन (Top-Up Loan) की सुविधा भी ली जा सकती है। इसके तहत पर्सनल लोन (Personal Loan) की तुलना में कम ब्याज पर कर्ज मिल जाता है। होम लोन पर टॉप-अप 30 साल तक के लिए जा सकता है। जानें इसके बारे में विस्तार से। (फाइल फोटो)

  • undefined

    BusinessJan 15, 2021, 7:15 AM IST

    Google ने यूजर्स की सुरक्षा के लिए प्ले स्टोर से हटाए कई फर्जी पर्सनल लोन ऐप्स, मिल रही थीं शिकायतें

    टेक कंपनी गूगल (Google) ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अपने प्ले स्टोर (Play Store) से कई पर्सनल लोन ऐप्स (Personal Loan Apps) को हटा दिया है। इन ऐप्स के जरिए भारत में लोन देने के नाम पर फर्जीवाड़ा किया जा रहा था।

  • undefined

    TechJan 7, 2021, 4:21 PM IST

    अब घर बैठे पा सकते हैं 2 लाख का लोन, Paytm पर आसानी से कर सकते हैं Apply

    टेक डेस्क : भारत में आजकल ज्यादातर लोग ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए PayTM, GooglePay या Phonepay का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स के लिए इन एप्स के माध्यम से किसी को भी पैसे भेजना या पैसे मंगवाना बहुत आसान लगता है। भारत में PayTM का यूज बहुत ज्यादा किया जाता है। पेटीम भी अपने यूजर्स के लिए आकर्षक ऑफर और कैशबैक लाता रहता हैं। इसी कड़ी में अब PayTM अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया है पर्सनल लोन। जी हां, सही सुना आपने अब पेटीएम के जरिए आप सिर्फ 2 मिनट में 2 लाख तक का लोन पा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कैसे आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं और इसके लिए क्या काम करना होगा..

  • बिजनेस डेस्क। कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के इस दौर में लोगों को कई तरह की आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। कई बार ऐसे हालात पैदा हो जाते हैं, जब लोगों के पास जरूरी कामों के लिए पैसे नहीं होते। ऐसे में, कर्ज लेने की नौबत आ जाती है। आजकल फटाफट लोन देने वाले ऐसे कई डिजिटल प्लेटफॉर्म सामने आ गए हैं, जो लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के साथ उनका पर्सनल डेटा भी चुरा लेते हैं। ऐसे में, पेटीएम (Paytm) इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा लेकर आया है। पेटीएम देश का एक ऐसा डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म (Digital Payment Platform) है, जिस पर लोगों का भरोसा बना हुआ है। पेटीएम ने बैंकिंग सुविधाओं की शुरुआत भी कर दी है। जानें इसकी इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस के बारे में। (फाइल फोटो)

    BusinessJan 7, 2021, 8:52 AM IST

    Paytm ने शुरू की इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस, जानें कैसे ले सकेंगे इसमें लोन

    बिजनेस डेस्क। कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के इस दौर में लोगों को कई तरह की आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। कई बार ऐसे हालात पैदा हो जाते हैं, जब लोगों के पास जरूरी कामों के लिए पैसे नहीं होते। ऐसे में, कर्ज लेने की नौबत आ जाती है। आजकल फटाफट लोन देने वाले ऐसे कई डिजिटल प्लेटफॉर्म सामने आ गए हैं, जो लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के साथ उनका पर्सनल डेटा भी चुरा लेते हैं। ऐसे में, पेटीएम (Paytm) इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा लेकर आया है। पेटीएम देश का एक ऐसा डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म (Digital Payment Platform) है, जिस पर लोगों का भरोसा बना हुआ है। पेटीएम ने बैंकिंग सुविधाओं की शुरुआत भी कर दी है। जानें इसकी इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस के बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    BusinessApr 23, 2020, 7:23 PM IST

    लॉकडाउन में पड़ गई है पैसों की जरूरत! घबराइए नहीं SBI घर बैठे देगा आपको पर्सनल लोन

    कोरोना महामारी के खिलाफ देश में 3 मई तक लॉकडाउन है ऐसे में अगर आपको पैसों की जरूरत पड़ जाए तो आप क्या करेंगे। ऐसे में अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं, तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ऑनलाइन प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन ले सकते हैं। ये केवल 4 आसान स्टेप्स में हो जाएगा।