Pilibhit  

(Search results - 34)
  • undefined

    Uttar PradeshMay 6, 2021, 4:57 PM IST

    जंगली जानवरों में भी कोरोना फैलने का खतरा, पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बनाया गया रेस्क्यू क्वारंटाइन सेंटर

    पीलीभीत (Uttar Pradesh) । कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार एक के बाद एक निर्णय ले रही है। अब पीलीभीत टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने बाघ, तेंदुए और अन्य वन्यजीवों को बचाने के लिए तरह-तरह के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके लिए हरिपुर नवदिया में टाइगर और तेंदुए के लिए रेक्क्यू क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। बता दें कि यह निर्णय लखीमपुर में कोरोना संक्रमित मरीज पर बाघ के हमले के बाद लिए गए हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 26, 2021, 10:53 AM IST

    कोरोना के खौफ के बीच UP में पंचायत चुनाव: 20 जिलों में तीसरे चरण की हुई वोटिंग, दुल्हन ने भी दिया वोट

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पंचायत चुनाव चार चरणों में कराया जा रहा है। तीसरे चरण के लिए 20 जिलों में वोटिंग सोमवार की सुबह सात बजे शाम पांच बजे तक छिंटपुट हिंसा के बीच संपन्न हुआ। इस दौरान मतदाताओं 49789 केंद्र पर पूरे उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यह लोग 748 जिला पंचायत सदस्य, 18530 क्षेत्र पंचायत सदस्यों, 14379 ग्राम प्रधान व 180473 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए मैदान में उतरे प्रत्याशियों के भाग्य विधाता बनेंगे। 

  • <p><strong>पीलीभीत (Uttar Pradesh) ।</strong> मजाक-मजाक में कम्प्रेशर (वैक्यूम क्लीनर) से एक किशोर के प्राइवेट पार्ट में हवा भर दी, जिससे उससे उसकी आंत फट गई। वहीं, हैरान करने वाले इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यह घटना पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गुरुनानक राइस की है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshMar 7, 2021, 6:02 PM IST

    दो युवकों ने बच्चे के पेट में भर दी ऐसी हवा, फट गई आंतें और हो गई मौत, पढ़िए शॉकिंग कहानी...

    पीलीभीत (Uttar Pradesh) । मजाक-मजाक में कम्प्रेशर (वैक्यूम क्लीनर) से एक किशोर के प्राइवेट पार्ट में हवा भर दी, जिससे उससे उसकी आंत फट गई। वहीं, हैरान करने वाले इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यह घटना पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गुरुनानक राइस की है। 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 10, 2021, 10:33 AM IST

    प्रियंका गांधी आज यूपी में, कांग्रेस के 'जय जवान-जय किसान अभियान' की करेंगी शुरुआत

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस ने इस अभियान के तहत उन जिलों पर खास ध्यान दिया है, जहां पर मजबूत किसान राजनीति का आधार रहा है। साथ ही साथ इन जिलों में किसान आन्दोलन का अच्छा खासा प्रभाव रहा है।

  • undefined

    Uttar PradeshOct 17, 2020, 11:07 AM IST

    UP से आई बुरी खबर: नवरात्रि के पहले दिन 7 लोगों की मौत, जो जिंदा बचे वो खून से सन गए..देखिए तस्वीरें

    पीलीभीत, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से एक दर्दनाक सड़क हादसे की खबर सामने आई है, जहां सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि 32 लोगों के घायल होने की खबर हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। सड़क हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए पुलिस-प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर  घायलों की मदद करने और उनको हर संभव सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। 
     

  • <p><br />
Uttar Pradesh News, Pilibhit Bus Accident, Today Bus Accident, 17 October Bus Accident, Pilibhit Accident</p>

    NationalOct 17, 2020, 7:40 AM IST

    नींद में गाड़ी चलाते वक्त यात्रियों से भरी बस को मारी टक्कर, पूरी बस पलट गई, 7 की मौत, कई घायल

    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक बस और पिकअप वैन की टक्कर हो गई। हादसे में 7 यात्रियों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे में करीब 32 लोग घायल हुए है। कई की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा पीलीभीत नेशनल हाईवे 30 पर तड़के 3 से 4 बजे के बीच हुई। 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 10, 2020, 7:25 PM IST

    यूपी में आधी-पानी के साथ गिरी आकाशीय बिजली, 14 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

    राहत विभाग प्रदेशभर से आंकड़े जमा कर रहा है। लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक कमोबेश ऐसा ही मौसम अगले एक हफ्ते तक जारी रहेगा। यानी 15 मई तक प्रदेश में तापमान नहीं बढ़ेगा, क्योंकि रूक-रूक कर बारिश और आंधी चलती रहेगी।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 2, 2020, 11:43 AM IST

    उछलकर ट्रैक्टर पर चढ़ गया बाघ, चीख पड़े वनकर्मी, फिर..

    खबर मिलने पर डीएम वैभव श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए। वहां वनाधिकारी और कर्मचारियों के साथ बातचीत कर उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। फिलहाल पूरी वनविभाग की टीम सूर्य अस्त होने का इंतजार कर रही है, क्योंकि वह समय बाघ को खदेड़ने का सबसे बेहतर समय होता है।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 27, 2020, 2:36 PM IST

    हौसले को सलामः 8 माह की प्रग्नेंट ANM निभा रही फर्ज, हाइवे पर इस तरह कर रही ड्यूटी

    एएनएम ने बताया कि डॉक्टर ने कहा कि चार दिन और ड्यूटी कर लो उसके बाद दूसरी एएनएम की तैनाती हो जाएगी। लेकिन, वो कहती हैं कि उन्हें शिकायत किसी से नहीं है। हाईवे पर धूप में वह अपनी एक साथी के साथ तमाम लोगों को लगातार चेकअप कर रही हैं।

  • <p><strong>पीलीभीत (Uttar Pradesh)।</strong> मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से लड़ाई में पीलीभीत को प्रदेश का मॉडल जिला घोषित किया है। डीएम वैभव श्रीवास्तव की भी मुक्त कंठ से प्रशंसा भी की थी। इसके बाद डीएम का उत्साह और बढ़ गया है। वे लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने जुट गए है। इतना ही नहीं जरूरतमंदों को खाना, राशन आदि वितरण के कार्यों की खुद मानीटरिंग कर रहे हैं। इसी बीत उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर छा गई है। दरअसल इस तस्वीर में वे गेहूं की खेत में मजदूरों के साथ लंच करते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि खेत में कटाई कर रहे मजदूरों को अब भी यकीन नहीं हो रहा हैं कि उनके जिले का मुखिया उनके साथ ऐसा भी कर सकता है।</p>

    Uttar PradeshApr 22, 2020, 4:12 PM IST

    किसानों को न हो कोई असुविधा, गांव में चेकिंग करने पहुंचे DM, यूं जमीन पर बैठकर खाया खाना

    पीलीभीत (Uttar Pradesh)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से लड़ाई में पीलीभीत को प्रदेश का मॉडल जिला घोषित किया है। डीएम वैभव श्रीवास्तव की भी मुक्त कंठ से प्रशंसा भी की थी। इसके बाद डीएम का उत्साह और बढ़ गया है। वे लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने जुट गए है। इतना ही नहीं जरूरतमंदों को खाना, राशन आदि वितरण के कार्यों की खुद मानीटरिंग कर रहे हैं। इसी बीत उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर छा गई है। दरअसल इस तस्वीर में वे गेहूं की खेत में मजदूरों के साथ लंच करते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि खेत में कटाई कर रहे मजदूरों को अब भी यकीन नहीं हो रहा हैं कि उनके जिले का मुखिया उनके साथ ऐसा भी कर सकता है।

  • <strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) </strong>सरकार ने कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दावा किया है कि पीलीभीत प्रदेश का पहला ऐसा जनपद है जो कोरोना प्रभाव से पूरी तरह मुक्त हो गया है। उन्होंने कहा कि पीलीभीत में कोरोना के दो केस पॉजिटिव थे, जो उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। उन्हें घर भेज दिया गया। इसके लिए मुख्यमंत्री ने पीलीभीत जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को बधाई दी है।<br />
&nbsp;

    Uttar PradeshApr 14, 2020, 3:02 PM IST

    यूपी में कोरोना से जंग में CM योगी की पहली बड़ी कामयाबी, ये जिला घोषित हुआ कोरोना फ्री

    लखनऊ (Uttar Pradesh) सरकार ने कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दावा किया है कि पीलीभीत प्रदेश का पहला ऐसा जनपद है जो कोरोना प्रभाव से पूरी तरह मुक्त हो गया है। उन्होंने कहा कि पीलीभीत में कोरोना के दो केस पॉजिटिव थे, जो उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। उन्हें घर भेज दिया गया। इसके लिए मुख्यमंत्री ने पीलीभीत जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को बधाई दी है।
     
  • undefined

    Uttar PradeshApr 9, 2020, 9:04 AM IST

    यूपी के 38 जिलों में फैला कोरोना, अब तक 4 की मौत,361 मरीजों में हैं 195 जमाती

    कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए देशभर में लॉकडाउन है, जिसकी वजह से लोगों को सड़कों पर आने की इजाज़त नहीं है। किसी मेडिकल इमरजेंसी जैसे हालात में ही लोग घर से बाहर निकल सकते हैं। बावजूद इसके कई जगहों पर लॉकडाउन तोड़ने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अलग-अलग थानों में 11 हजार 550 एफआईआर दर्ज की गईं है। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 7, 2020, 3:26 PM IST

    हिस्से का दूध पीने पर पिता ने बेटे को मारी गोली, फिर खुद का सिर भी उड़ा दिया

    गोली की आवाज सुनकर जसरण का चाचा व गुरमुख का भाई अवतार सिंह दौड़ते हुए छत पर पहुंचे। सामने भतीजे की लाश देखकर वह भाई के हाथ से रायफल छीनने लगा। लेकिन, गुरमुख ने उस पर भी फायर झोंक दिया। गोली पैर में लगने से वह घायल हो गया। इतने में परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। यह देख गुरमुख ने अपने सीने में गोली मार ली। जिससे उसकी भी मौत हो गई। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshMar 30, 2020, 7:40 PM IST

    थर्ड स्टेज की ओर कोरोना, यूपी में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 95, नोएडा के बाद मेरठ में हालत खराब


    नोएडा के करीब होने का खामियाजा मेरठ को भुगतना पड़ रहा है। मेरठ में कोरोना संक्रमण का ग्राफ खतरनाक तरीके से बढ़ रहा है। यहां के लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज की माइक्रोबायोलोजी लैब ने एक दिन पहले आठ लोगों में पॉजिटिव रिपोर्ट जारी की थी। इसको अभी 24 घंटा भी नहीं बीता कि आठ और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। माना जा रहा है कि देर शाम तक मेरठ में इनका ग्राफ बढ़ सकता है।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 30, 2020, 3:45 PM IST

    नोएडा दौरे पर CM योगी, कर रहे समीक्षा, रात ठहरेंगे दिल्ली, कल जाएंगे गाजियाबाद और मेरठ


    नोएडा में रोज नये कोरोना पॉजिटिव के मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में स्थिति नियंत्रण करने के लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे को हेलीकॉप्टर से भेजकर हालात सुधारने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भी पूरी ताकत झोंक दी है।