Pm Modi  

(Search results - 1368)
  • Celebs11, Jul 2020, 8:54 AM

    पीएम मोदी को धमकी देने वाली ये सिंगर, अब छोड़ना चाहती है पाकिस्तान

    मुंबई. पूर्व पाकिस्तानी सिंगर रबी पीरजादा ने म्यूजिक की दुनिया को काफी समय पहले ही अलविदा कह दिया था। हालांकि, वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में रबी ने पाकिस्तानी को छोड़ने की बात कही, जिसके बाद से खूब बवाल मचा हुआ है। सिंगर पीएम मोदी को धमकी देने के बाद से सुर्खियों में आई थीं। अब उन्होंने भारत और पाकिस्तान के लोगों की तुलना की।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> केंद्र सरकार ने कम आय वर्ग के लोगों के लिए मंथली पेंशन की योजना शुरू की है। इसका का नाम पीएम श्रम योगी मानधन योजना है। इस योजना के तहत सालाना 36 हजार और हर महीने 3000 रुपए पेंशन दिए जाने का प्रावधान है। इस योजना में सालाना 660 रुपए जमा करने पड़ते हैं। इस स्कीम के तहत 60 साल की उम्र के बाद पेंशन मिलने लगती है। यह केंद्र सरकार की सबसे लोकप्रिय योजनाओं में से एक है।    </p>

    Business9, Jul 2020, 3:37 PM

    सिर्फ 660 रुपए जमा करने पर हर साल सरकार देती है 36 हजार, इस स्कीम में लाखों लोगों ने दर्ज कराया नाम

    बिजनेस डेस्क। केंद्र सरकार ने कम आय वर्ग के लोगों के लिए मंथली पेंशन की योजना शुरू की है। इसका का नाम पीएम श्रम योगी मानधन योजना है। इस योजना के तहत सालाना 36 हजार और हर महीने 3000 रुपए पेंशन दिए जाने का प्रावधान है। इस योजना में सालाना 660 रुपए जमा करने पड़ते हैं। इस स्कीम के तहत 60 साल की उम्र के बाद पेंशन मिलने लगती है। यह केंद्र सरकार की सबसे लोकप्रिय योजनाओं में से एक है।    

  • Fake Checker9, Jul 2020, 11:27 AM

    लाखों का विदेशी पैकेज ठुकराने वाले साइंटिस्ट को PM मोदी ने DRDO में किया नियुक्त? क्या है सच्चाई

    ड्रोन बनाने वाला प्रताप एन एम नाम का एक युवक आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। कर्नाटक के छोटे से गांव के रहने वाले प्रताप के बारे में कहा जा रहा है कि उसके पास फ्रांस से मोटी पगार वाली नौकरी का प्रस्ताव आया था, पर उसने मना कर दिया। दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस 21 साल के काबिल लड़के को डीआरडीओ (रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ) में वैज्ञानिक नियुक्त किया है।

  • <p>India Global Week, PM Modi Speech, Prime Minister Narendra Modi, India Global Week 2020, India Global Week inaugurated<br />
 </p>

    National8, Jul 2020, 8:11 PM

    इंडिया ग्लोबल वीक का आगाज 9 जुलाई को, दुनिया को संबोधित करेंगे PM मोदी

    पीएम मोदी गुरुवार को ब्रिटेन में इंडिया ग्लोबल वीक 2020 को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया, कल 1.30 बजे इंडिया इंक की ओर से आयोजित इंडिया ग्लोबल वीक को संबोधित करूंगा। यह मंच वैश्विक विचारक नेताओं और उद्योग के कर्णधारों को एक साथ लाता है, जो भारत में अवसरों के साथ-साथ वैश्विक आर्थिक पुनरुत्थान के बाद के पहलुओं पर चर्चा करेंगे।
     

  • National8, Jul 2020, 4:13 PM

    बड़ी सौगात: अगस्त तक कर्मचारियों का पीएफ भरेगी सरकार, सितंबर तक उज्जवला के तहत मिलेगा फ्री सिलेंडर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट मीटिंग हुई। इस बैठक में कोरोना संकट को देखते हुए अहम फैसले हुए। अब सरकार अगस्त तक कर्मचारियों का 24% ईपीएफ जमा करेगी। सरकार के मुताबिक, इस योजना से 72 लाख लोगों को फायदा मिलेगा।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> पीएम किसान सम्मान निधि योजना किसानों को मदद देने वाली केंद्र सरकार की बड़ी योजनाओं में से एक है। इसमें लाभार्थी किसानों के खाते में सीधा पैसा जाता है। सरकार को ऐसी जानकारी मिली है कि इस स्कीम के तहत कुछ लोग गलत तरीके से पैसा ले रहे हैं। इस पर रोक लगाने के लिए सरकार वेरिफिकेशन की प्रक्रिया अपनाने जा रही है। सरकार का मकसद है कि पैसे जरूरतमंद और सही लोगों तक ही पहुंचे।</p>

    Business7, Jul 2020, 3:04 PM

    PM Kisan Samman Nidhi योजना में गलत तरीके से पैसा लेने वालों पर गिरेगी गाज, शुरू होने जा रहा है वेरिफिकेशन

    बिजनेस डेस्क। पीएम किसान सम्मान निधि योजना किसानों को मदद देने वाली केंद्र सरकार की बड़ी योजनाओं में से एक है। इसमें लाभार्थी किसानों के खाते में सीधा पैसा जाता है। सरकार को ऐसी जानकारी मिली है कि इस स्कीम के तहत कुछ लोग गलत तरीके से पैसा ले रहे हैं। इस पर रोक लगाने के लिए सरकार वेरिफिकेशन की प्रक्रिया अपनाने जा रही है। सरकार का मकसद है कि पैसे जरूरतमंद और सही लोगों तक ही पहुंचे।

  • <p><br />
Rahul Gandhi, Modi government, government, PM Modi, India China dispute, India dispute, China dispute<br />
 </p>

    National7, Jul 2020, 1:35 PM

    सीमा पर पहली स्थिति बनाए रखने के लिए दबाव क्यों नहीं डाला...राहुल गांधी ने ऐसे 3 सवालों से बोला हमला

    मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने एक बार फिर से हमला बोला है। उन्होंने लद्दाख में चीन की सेना के पीछे हटने और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के चीनी विदेश मंत्री वांग यी से बातचीत पर 3 सवाल किए।

  • Fake Checker6, Jul 2020, 11:59 AM

    PM मोदी ने CBI को दिए सुशांत सिंह सुसाइड केस की जांच के आदेश? जानें आखिर सच क्या है?

    फैक्ट चेक डेस्क.  Sushant Singh Rajputs suicide PM Modi Order CBI Inquiry Fact Check: दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड मिस्ट्री (Sushant Suicide mystery) अभी तक सुलझी नहीं है। उनके लाखों-करोड़ों फैंस आज भी सुशांत की मौत की असली वजह जानना चाहते हैं। सुशांत बिहार (Sushant Bihar boy) से थे वहां आज भी इस केस के लिए जांच की मांग की जा रही है। वहीं अधिकतर लोग सुशांत सिंह सुसाइड केस (Sushant Singh Suicide Case) के लिए सीबीआई (CBI) जांच की मांग कर रहे हैं।

     

    इस बीच बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) की खबरों के साथ सोशल मीडिया (Social Media) पर एक दावा सामने आया है।  एक फेसबुक पोस्ट का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi) ने अभिनेता सुशांत (SSR) की मौत के मामले में सीबीआई यानी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टिगेशन को जांच पड़ताल सौंप दी है। लोग खुशी-खुशी इस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं। 


    फैक्ट चेक (Fact Check) में आइए जानते हैं कि दिल बेचारा (Dil bechara Rlease) जैसी आखिरी फिल्म (Sushant Singh last Film) की रिलीज के बीच ये खबर कहां से वायरल हो रही है आखिर सच क्या है? 

  • Fake Checker5, Jul 2020, 11:42 AM

    क्या आनन-फानन में कांफ्रेंस हॉल को बना दिया गया आर्मी अस्पताल? वायरल हुई PM के दौरे की तस्वीरें, जानें सच

    फैक्ट चेक डेस्क. PM Modi leh Army hospital Visit Fact Check: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi) 3 जुलाई को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की राजधानी लेह पहुंचे थे। पीएम ने वहां आर्मी, एयर फ़ोर्स और इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस से बातचीत की। निमू बेस में सैनिकों को संबोधित करने के बाद मोदी मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंचे जहां गलवान घाटी में चीनी सेना से हुई झड़प के दौरान घायल हुए सैनिकों का इलाज चल रहा था। प्रधानमंत्री मोदी की हॉस्पिटल की विज़िट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर हुईं इन तस्वीरों की वजह से एक नयी बहस भी शुरू हुई। सोशल मीडिया पर कांग्रेस के कई मेम्बर्स ने ये आरोप लगाया कि महज़ फ़ोटो खिंचवाने के लिए एक कांफ्रेंस हॉल को हॉस्पिटल वॉर्ड बना दिया गया था। इसके अलावा ट्विटर, फेसबुक सभी जगह पीएम के इस दौरे की तस्वीरें पब्लिसिटी स्टंट और फर्जी अस्पताल पर सवाल उठाने के साथ शेयर की जाने लगीं। 

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि क्या वाकई लेह में आर्मी कांफ्रेंस हॉल को आनन-फानन में पीएम के दौरे के लिए तुरंत अस्पताल बना दिया गया था। 

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    National4, Jul 2020, 8:52 PM

    युवा आगे आएं और फेसबुक ट्विटर जैसे ऐप बनाएं... पीएम मोदी ने दिया इंजीनियरों को चैलेंज

    वीडियो डेस्क। सरकार ने 59 चीनी ऐप्‍स को बैन कर दिया है। पीएम मोदी ने आत्‍मनिर्भर भारत की दिशा में आगे बढ़ने के लिए युवाओं को प्रेरित किया है। उन्‍होंने इसके लिए आत्‍निर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज लांच करते हुए युवाओं से आहवान किया कि वह ऐप्‍स बनाए। 

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    National4, Jul 2020, 7:37 PM

    पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को सत्ता के दिए 7 मंत्र... भोजपुरी में की संबोधन की शुरुआत

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत बिहार के बीजेपी नेताओं को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी में की। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तैयारियों की निगरानी की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाल ली है। 

  • National4, Jul 2020, 2:37 PM

    क्या पीएम मोदी ने लेह के अस्पताल में नहीं की थी जख्मी जवानों से मुलाकात? अब सेना ने बताया सच

    पीएम मोदी ने यहां 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ झड़प में जख्मी हुए जवानों से भी मुलाकात की थी। सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे थे कि पीएम के दौरे को देखते हुए आर्मी के कॉन्फ्रेंस हॉल को वार्ड में बदला गया है। इन अफवाहों पर अब सेना की ओर से जवाब दिया गया है। 

  • National4, Jul 2020, 8:47 AM

    लद्दाख में जख्मी जवानों से पीएम मोदी ने की मुलाकात, वायरल हो रही ये 21 साल पुरानी फोटो

    पीएम मोदी ने गलवान हिंसा में जख्मी हुए जवानों से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी की दो तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। एक तस्वीर शुक्रवार की है तो दूसरी 21 साल पुरानी करगिल युद्ध के दौरान की है। 

  • <p>PM Modi, Modi in Leh, Modi speech, Modi China dispute, India China dispute, India border dispute, China border dispute<br />
 </p>

    National3, Jul 2020, 6:51 PM

    मोदी ने बिना नाम लिए कहा, विस्तारवादी ताकतें मिट जाती हैं, बौखलाया चीन, कहा, हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन

    चीन ने प्रधानमंत्री मोदी के लेह में दिए  गए संबोधन पर प्रतिक्रिया दी है। नई दिल्ली स्थित चीन के दूतावास ने कहा है कि हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन है। हमने 14 में से 12 पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद सुलझाया है। पीएम मोदी ने चीन की हरकतों पर तंज कसते हुए कहा था, विस्तारवाद का जमाना चला गया, अब विकासवाद का समय है। उन्होंने कहा, विस्तारवादी सोच वाली ताकतें मिट जाती हैं।

  • Video Icon

    World3, Jul 2020, 6:07 PM

    पीएम मोदी के लद्दाख दौरे से चिढ़ गया चीन, दिया ये बयान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लद्दाख दौरे से चीन चिढ़ गया है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पीएम के दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोई भी पक्ष ऐसा कुछ भी न करें जिससे दोनों देशों के बीच माहौल और ज्यादा खराब हो। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने अपनी ब्रिफिंग में कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव कम करने के लिए सैन्य और कूटनीतिक माध्यमो से बातचीत जारी है। इस समय किसी भी पक्ष को ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए, जिससे की दोनों देशों के बीच और तनाव बढ़े।