Pm Modi Live  

(Search results - 14)
  • pm modi visit bhu varanasi People not allowed wearing black dress

    Uttar PradeshJul 15, 2021, 1:58 PM IST

    काशी में पीएम मोदी की जनसभा में काले कपड़े पहने लोगों की नो एंट्री, ब्लैक मास्क और टोपी भी उतरवाई

    पीएम मोदी की रैली के दौरान कुछ आरएसएस वर्कर अपनी ड्रेस पहने और काले रंग की टोली लगाकर भी पहुंचे हुए थे। लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उनकी काली टोपी को उतरवा लिया। इसके बाद उनको जनसभा में जाने की इजाजत दी गई। 

  • PM Modi in Varanasi: 5 tier security is appointed for Prime Minister Narendra Modi kpr

    Uttar PradeshJul 15, 2021, 12:41 PM IST

    काशी में PM मोदी को 21 आईपीएस और 10 हजार जवान दे रहे ऐसी सुरक्षा, परिंदा भी पर न मार सके

    प्रधानमंत्री मोदी के सुरक्षा घेरे में एनएसजी के कमांडो और एटीएस के कमांडोज के अलावा केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की अफसरों की टीम मौजूद है। वहीं बाहरी सुरक्षा घेरे में सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं। 

  • pm narendra modi address to nation vaccine-for children kpv
    Video Icon

    NationalJun 7, 2021, 6:54 PM IST

    बच्चों के लिए कब आएगी कोरोना वैक्सीन, पीएम मोदी ने दी बड़ी जानकारी, देखें Video

    वीडियो डेस्क।  पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। पीएम  कोरोना वायरस (Corona Virus) और वैक्सीन को लेकर बोल रहे थे।  पीएम मोदी ने कहा कि बीते 100 वर्षों में ये सबसे बड़ी महामारी है. इतनी बड़ी वैश्विक महामारी से हमारा देश एक साथ कई मोर्चे पर लड़ा. भारत बहुत पीड़ा से गुजरा है. कोरोना की इस दूसरी लहर से लड़ाई अभी जारी है. कई लोगों ने अपने परिजनों को खोया है। पीएम मोदी ने कहा कि बच्चों के लिए भी कोरोना वायरस खतरा बन सकता है, इसलिए बच्चों को ध्यान में रखते हुए वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है  पीएम मोदी ने बताया कि नेजल वैक्सीन पर भी काम चल रहा है। अगर ये ट्रायल सफल हो जाते हैं तो बच्चों के लिए भी वैक्सीन आ जाएगी। 

  • PM Modis address to nation: PM made 2 big announcements which will benefit country kpv
    Video Icon

    NationalJun 7, 2021, 6:33 PM IST

    देश के नाम मोदी का संबोधनः PM ने किया 2 सबसे बड़ा ऐलान, पूरे देश को होगा इसका फायदा

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्र को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव और इससे हमारी लड़ाई जारी है। दुनिया के अनेक देशों की तरह भारत भी इस लड़ाई के दौरान बड़ी पीड़ा से गुजरा है। हममें से कई लोगों ने अपने परिजनों और परिचितों को खोया है। ऐसे सभी परिवारों के साथ मेरी पूरी संवेदनाएं हैं। बीते 100 साल में आई ये सबसे बड़ी महामारी है, त्रासदी है। इस तरह की महामारी आधुनिक विश्व ने न देखी थी और न अनुभव की थी।मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी वैश्विक महामारी से हमारा देश कई मोर्चों पर एक साथ लड़ रहा है। कोविड अस्पताल बनाने से लेकर आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाना, वेंटिलेटर बनाने से लेकर टेस्टिंग लैब का नेटवर्क तैयार करना हो। बीते सवा साल में ही देश में एक नया हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया गया है। दूसरी लहर के मिस-मैनेजमेंट और केंद्र की भूमिका पर सवाल उठने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों की मांग पर ही उन्हें कोरोना नियंत्रण और वैक्सीनेशन के अधिकार दिए गए 32 मिनट के इस संबोधन में उन्होंने दो बड़े ऐलान किए। वीडियो में देखिए कौन से दो ऐलान किए जिससे होगा देशवासियों का फायदा 

  • PM Modi addresses to nation after second wave peak, Know all about live DHA

    NationalJun 7, 2021, 4:51 PM IST

    पीएम मोदी का ऐलानः फ्री वैक्सीन फाॅर ऑल, दीवाली तक मिलेगा गरीबों को मुफ्त अनाज

    पीएम मोदी ने सोमवार की शाम को देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने वैक्सीन खरीदी में राज्यों को आ रही दिक्कतों को देखते हुए पुरानी व्यवस्था बहाल करने की घोषणा की है। पीएम ने यह ऐलान किया कि अब केंद्र सरकार 75 प्रतिशत वैक्सीन की खरीद करेगी और बिना भेदभाव के सबको फ्री में वैक्सीन लगवाएगी। हालांकि, जो वैक्सीन प्राइवेट में लगवाना चाहता है उनको प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने की छूट रहेगी। केंद्र ने प्रोडक्शन का 25 प्रतिशत वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों को सीधे खरीदने की व्यवस्था को बरकरार रखी है। 
    पीएम मोदी ने ऐलान किया कि गरीबों को दीपावली तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। इस योजना से देश के 80 करोड़ गरीबों को लाभ मिलेगा। 

  • PM Modi shares a video on Bengali New Year with message New Year, New Bengal kpv
    Video Icon

    NationalApr 15, 2021, 10:30 AM IST

    एक नया साल और पश्चिम बंगाल के लिए नई शुरुआत, पीएम मोदी ने शेयर किया खूबसूरत VIDEO

    वीडियो डेस्क।  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जो अब राज्य का  भविष्य तय करेंगे। पिछले 10 साल से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ भाजपा ने जिस रणनीति को अपनाया, उसने सबको चौंकाया है। प्रधानमंत्री ने हिंदू नव वर्ष के मौके पर अपने ट्वीट अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। बंगाली गीत-संगीत से सजे इस वीडियो में राज्य की सांस्कृतिक, सामाजिक विरासत को दिखाते हुए मोदी सरकार बनने के बाद आर्थिक और व्यापक विकास का संकल्प दुहराया गया है। इसकी टैग लाइन दी गई है-'एक नया साल और पश्चिम बंगाल की महान भूमि के लिए नई शुरुआत और प्रगति का संकल्प!'पश्चिम बंगाल में मोदी की चुनावी रैलियों के दौरान उमड़े जनसैलाब के जरिये भाजपा ने इस वीडियो से संकेत दिया है कि बंगाल में परिवर्तन होने जा रहा है।

  • PM Narendra Modi s Mann Ki Baat with the Nation KPV
    Video Icon

    NationalFeb 28, 2021, 1:55 PM IST

    मन की बात में PM Narendra Modi ने बताया उनके जीवान में क्या रह गई सबसे बड़ी कमी, सुनें पूरा जवाब

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अपने मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के 72वें संस्करण को संबोधित किया। इसमें उन्होंने नदियों के महत्व, पानी बचाने की जरूरत, आत्मनिर्भर भारत, किसानों के इनोवेशन और आने वाली परीक्षाओं का खासतौर पर जिक्र किया। मोदी ने कहा कि आने वाले महीनों में ज्यादातर युवा साथियों की परीक्षाएं होंगी। आप सबको याद है ना वॉरियर बनना है, वरीयर नहीं। हंसते हुए एग्जाम देने जाना है और मुस्कुराते हुए लौटना है। किसी और से नहीं, अपने आप से स्पर्धा करनी है। पर्याप्त नींद लेनी है और टाइम मैनेजमेंट भी करना है। खेलना नहीं छोड़ना है, क्योंकि जो खेले वो खिले। इन एग्जाम में अपने बेस्ट को बाहर लाना है। इस दौरान पीएम मोदी ने उनके जीवन में क्या कमी रह गई ये बताया। उन्होंने कहा कि मैं दुनिया की सबसे प्राचीन भाषा तमिल सीखने के लिए बहुत प्रयास नहीं कर पाया। मैं तमिल नहीं सीख पाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये एक सुंदर भाषा है। 

  • KisanTractor Rally attack police personnel and vandalise police vehicle at ITO in central Delhi kpv
    Video Icon

    NationalJan 26, 2021, 2:59 PM IST

    KisanTractor Rally:किसानों का काफिला हुआ बेकाबू करने लगे तोड़फोड़ और पथराव , पुलिस के साथ हुई झड़प

    वीडियो डेस्क।  नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर से किसान दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। कई किसान ट्रैक्टर के साथ दिल्ली पहुंच भी गए हैं। मंगलवार सुबह सिंघु बॉर्डर पर किसान बैरिकेड्स तोड़ दिए। बाद में पुलिस ने कई जगहों पर खुद भी बैरिकेड्स हटा दिए। किसानों का रास्ता रोकने के लिए दिल्ली के नांगलोई में पुलिस के जवान सड़क पर बैठ गए हैं। इसमें बड़ी संख्या में महिला जवान शामिल हैं।गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लेकिन किसान नहीं रुके। देखिए वीडियो 
     

  • Protestors enter Red Fort in Delhi, wave flags from the ramparts of the fort kpv
    Video Icon

    NationalJan 26, 2021, 2:32 PM IST

    धरे रह गए शांति के दावे, लाल किला तक पहुंचे किसानों ने जमकर मचाया बवाल, देखें Video


    वीडियो डेस्क।   72वें गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को एक ओर राजपथ पर देश के जवान ने पराक्रम और शौर्य का परिचय दिया। वहीं, दूसरी ओर राजधानी के कई इलाके कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के विरोध में पथराव, नारेबाजी, तोड़फोड़ और उत्पात मचाया।  कुछ किसान तो लाल किला तक जा पहुंचे और वहां पर नारेबाजी की। 
     

  • UP girl delivered awsome speech in front of PM Modi, PM shared the video KPV
    Video Icon

    NationalJan 12, 2021, 6:48 PM IST

    प्रधानमंत्री के सामने यूपी की इस लड़की ने दिया ऐसा दमदार भाषण, मोदी हो गए मुरीद, खुद शेयर किया VIDEO

    वीडियो डेस्क।   स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन पर आयोजित द्वितीय राष्ट्रीय युवा संसद उत्सव में यूपी के  कानपुर की मुदिता मिश्रा के भाषण को पीएम नरेंद्र मोदी ने एकाग्र होकर सुना। पीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसका वीडियो शेयर किया। 
     कानपुर के बीएनएसडी इंटर कालेज की मुदिता को प्रधानमंत्री मोदी से संवाद का मौका मिला। वर्चुअल इस कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और  केंद्रीय शिक्षा मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक भी थे। नेहरू युवा केंद्र व राष्ट्रीय सेवा योजना के इस कार्यक्रम में मुदिता ने पहले जिला, फिर राज्य उसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर पहला स्थान हासिल किया था। मुदिता ने 'वोकल फॉर लोकल भारत को आर्थिक  महाशक्ति बनाने के लिये क्रांतिकारी परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त करेगा' विषय पर अपना भाषण दिया था। आप भी सुने ये जोरदार स्पीच 

  • farmers prorest pm modi message to farmers 100th kisan rail starts and farmers benefited key points kpr

    PunjabDec 28, 2020, 7:42 PM IST

    PM मोदी ने गिनाए किसान रेल के बड़े फायदे, अन्नदाता के लिए होगी वरदान साबित..पढ़िए भाषण की बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने अपने इस संबोधन के दौरान कहा कि यह रेल पूरी तरह से देश के किसानों के लिए समर्पित है। इससे उत्तर-दक्षिण-पूर्व-पश्चिम हर क्षेत्र को किसान रेल कनेक्ट करेगा। कोरोना काल में भी इस किसान रेल का नेटवर्क 100 के आंकड़े पर पहुंच चुका है। 

  • PM Modi to attend Lucknow University centennial foundation day celebration kpn

    NationalNov 25, 2020, 11:59 AM IST

    पीएम मोदी लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी स्थापना दिवस पर करेंगे संबोधित, राजनाथ सिंह भी होंगे शामिल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार की शाम 5:30 बजे लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी स्थापना दिवस को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक आधिकारिक बयान में इस बात की जानकारी दी गई। पीएम मोदी ने भी कार्यक्रम को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, आज शाम 5:30 बजे लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष दिवस को संबोधित करेंगे। 

  • PM Modi Live lay foundation stone manipur water supply project har ghar jal mission KPY

    NationalJul 23, 2020, 11:29 AM IST

    PM ने रखी वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट की आधारशिला, बोले-'कोरोना काल में भी नहीं रुका विकास'

    प्रधानमंत्री ने गुरुवार को मणिपुर को नई सौगात दी है। हर घर जल मिशन के तहत यहां पर वॉटर सप्लाई प्रोजेक्ट की आधारशिला ककथी गई। इस दौरान अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वो कोरोना संकट में भी देश का विकास नहीं रुका और देश ना ही थमा है। 

  • PM modi live speech announced to form  COVID 19 task force to study effect on Indian economy kpm

    BusinessMar 19, 2020, 9:28 PM IST

    कोरोनावायरस के निपटने के लिए 'COVID-19 टास्क फोर्स' का होगा गठन, PM मोदी ने बताई ये वजह

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देश कठिन दौर से गुजर रहा है। इस वैश्विक महामारी से खतरे के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों को संबोधित किया