Police Personnel  

(Search results - 42)
  • mk stalin

    Other StatesJun 3, 2021, 2:36 PM IST

    कोविड ड्यूटी कर रहे पुलिसवालों को 5 हजार रुपये इंसेंटिव, सीएम स्टालिन ने किया ऐलान

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने कोविड ड्यूटी कर रहे पुलिसवालों के लिए इंसेंटिव का ऐलान किया है। राज्य में नई सरकार आने के बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स, हेल्थवर्कर्स को कई सहूलियतें दी गई हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 2, 2021, 8:27 AM IST

    पुलिस लाइन में बनाया जा रहा कोविड सेंटर व आइसोलेशन वार्ड, कोरोना से संक्रमित पुलिस कर्मियों का होगा इलाज

    कोरोना संक्रमित, कोरोना के लक्षण वाले पुलिस कर्मियों या उनके परिवारजन को प्रारंभिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए बाराबंकी पुलिस लाइंस में कोविड अस्पताल जैसी सेवाएं शुरू हो गई हैं। आमजन की सुरक्षा के लिए काम करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए बाराबंकी पुलिस लाइन में कोविड अस्पताल शुरू हो गया है।
     

  • undefined

    Uttar PradeshMar 15, 2021, 11:56 AM IST

    यूपी में जहरीली शराब पीने से एक ही गांव के 4 लोगों की मौत, थानाध्यक्ष सहित 4 पुलिस कर्मी निलंबित

    आईजी परिक्षेत्र प्रयागराज कवीन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि आरोपी अवैध तरीके से देसी शराब बेचने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी बाबूलाल पटेल है। इस मामले में उसके भाई और पत्नी को गिरफ्तार किया गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद मामले का खुलासा होगा, शराब के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

  • <p>Union Home Minister, Amit Shah, tractor rally, Sushruta Trauma Centre</p>

    NationalJan 28, 2021, 12:38 PM IST

    किसी का हाथ टूटा तो किसी का सिर फूटा...दिल्ली हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों का हाल जानने हॉस्पिटल पहुंचे शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के दौरान हिंसा में घायल पुलिसवालों का हाल जानने के लिए सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर और तीरथराम हॉस्पिटल पहुंचे। शाह ने इन दोनों अस्पतालों में भर्ती पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों से मिलकर उनके धैर्य और शौर्य की तारीफ की। किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा की घटनाओं में करीब 394 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।  

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 26, 2021, 2:59 PM IST

    KisanTractor Rally:किसानों का काफिला हुआ बेकाबू करने लगे तोड़फोड़ और पथराव , पुलिस के साथ हुई झड़प

    वीडियो डेस्क।  नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर से किसान दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। कई किसान ट्रैक्टर के साथ दिल्ली पहुंच भी गए हैं। मंगलवार सुबह सिंघु बॉर्डर पर किसान बैरिकेड्स तोड़ दिए। बाद में पुलिस ने कई जगहों पर खुद भी बैरिकेड्स हटा दिए। किसानों का रास्ता रोकने के लिए दिल्ली के नांगलोई में पुलिस के जवान सड़क पर बैठ गए हैं। इसमें बड़ी संख्या में महिला जवान शामिल हैं।गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लेकिन किसान नहीं रुके। देखिए वीडियो 
     

  • undefined

    NationalJan 26, 2021, 1:19 PM IST

    3 रूट तय थे, हटकर निकाला गया मार्च... किसानों ने तोड़ी ये शर्तें, शांतिपूर्ण की जगह हिंसक हुआ प्रदर्शन

    कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठन गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। किसानों और पुलिस के बीच बातचीत में तय हुआ था कि यह मार्च शांतिपूर्ण तरीके से होगा। लेकिन मार्च के दौरान झड़प और हिंसा की तस्वीरें सामने आ रही हैं।

  • undefined

    NationalOct 21, 2020, 8:59 AM IST

    पुलिस स्मृति दिवस पर PM मोदी-शाह ने शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि, जानिए क्यों मनाया जाता है ये दिन

    कोरोना महामारी के बीच आज देश में पुलिस स्‍मृति दिवस (Police Commemoration Day) मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशसेवा में बलिदान देने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • maharashtra police notification

    CareersSep 16, 2020, 8:29 PM IST

    महाराष्ट्र पुलिस में होगी 12,500 पुलिस कर्मियों की भर्ती, कोरोना योद्धा बनकर होंगे तैनात

     यह घोषणा स्टेट होम मिनिस्टर अनिल देशमुख ने की। दरअसल महाराष्ट्र में तकरीबन 371 पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव निकल आए हैं और करीब आठ पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण अपने जीवन से हाथ धो बैठे। इस बाबत जानकारी आज एक प्रेस कांफ्रेंस में दी गई। 

  • undefined

    NationalAug 14, 2020, 10:36 AM IST

    जम्मू कश्मीर: नौगाम में आतंकियों ने की फायरिंग, 2 पुलिस जवान शहीद, एक जख्मी

    जम्मू कश्मीर के नौगाम में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। वहीं, 1 जख्मी हुआ है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 
     

  • <p>राजधानी लखनऊ के सबसे ज्यादा संवेदनशील और सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र में विधानसभा के सामने शुक्रवार की शाम मां-बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया। दोनों ने केरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगा ली। आग का गोला बनी मां जब विधानसभा की ओर भागी तो हडकंप मच गया। यह देखते ही पुलिस मौके पर दौड़ी और आग पर काबू पाया गया। झुलसी मां-बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गंभीर रूप से झुलसी मां बेटी अमेठी के जामो इलाके की रहने वाली हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJul 18, 2020, 10:47 AM IST

    कांग्रेस और AIMIM नेता के उकसाने पर मां बेटी ने की थी आत्मदाह की कोशिश, पुलिस ने दर्ज किया केस; एक गिरफ्तार

    राजधानी लखनऊ के सबसे ज्यादा संवेदनशील और सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र में विधानसभा के सामने शुक्रवार की शाम मां-बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया। दोनों ने केरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगा ली। आग का गोला बनी मां जब विधानसभा की ओर भागी तो हडकंप मच गया। यह देखते ही पुलिस मौके पर दौड़ी और आग पर काबू पाया गया। झुलसी मां-बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गंभीर रूप से झुलसी मां बेटी अमेठी के जामो इलाके की रहने वाली हैं। 
     

  • <p>यूपी के कानपुर के बिकरू गांव में हुई 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे 9 जुलाई को उज्जैन में पकड़ा गया था। उस पर यूपी सरकार ने पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। अब यूपी पुलिस ने लेटर लिखकर एमपी पुलिस से पूछा है कि हिस्ट्रीशीटर को लेकर जो इनाम रखा गया था व किसे दिया जाए।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJul 17, 2020, 6:49 PM IST

    UP पुलिस ने लिखी एसपी उज्जैन को चिट्ठी, कहा- आपके यहां पकड़ा गया विकास दुबे; किसे दें 5 लाख का इनाम

    यूपी के कानपुर के बिकरू गांव में हुई 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे 9 जुलाई को उज्जैन में पकड़ा गया था। उस पर यूपी सरकार ने पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। अब यूपी पुलिस ने लेटर लिखकर एमपी पुलिस से पूछा है कि हिस्ट्रीशीटर को लेकर जो इनाम रखा गया था व किसे दिया जाए।
     

  • <p>8 पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या के आरोपी विकास दुबे को पुलिस एनकाउंटर में मार चुकी है। पुलिस ने विकास दुबे के पैतृक गांव बिकरू में बने उसके आलीशान घर को भी जेसीबी से जमींदोज करवा दिया था। अब पुलिस की निगाह अवैध कमाई और गैरकानूनी तरीके से बनाई गई विकास की दूसरी संपत्तियों पर है। घटना के बाद ही लखनऊ विकास प्राधिकरण ने विकास दुबे के लखनऊ के कृष्णा नगर स्थिति मकान पर नोटिस चिपका दिया था। LDA ने विकास की पत्नी रिचा से 24 घंटे के भीतर उस मकान का स्वीकृत किया गया नक्शा मांगा था, लेकिन 9 दिन बाद भी उसका नक्शा नहीं दिया गया है। अब विकास दुबे की पत्नी अपना ये आशियाना बचाने के लिए अफसरों से गुहार लगा रही है।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJul 17, 2020, 5:43 PM IST

    आशियाना बचाने को LDA पहुंची गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी, अफसरों से पूछा- 'कैसे बचेगा मेरा घर'

    8 पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या के आरोपी विकास दुबे को पुलिस एनकाउंटर में मार चुकी है। पुलिस ने विकास दुबे के पैतृक गांव बिकरू में बने उसके आलीशान घर को भी जेसीबी से जमींदोज करवा दिया था। अब पुलिस की निगाह अवैध कमाई और गैरकानूनी तरीके से बनाई गई विकास की दूसरी संपत्तियों पर है। घटना के बाद ही लखनऊ विकास प्राधिकरण ने विकास दुबे के लखनऊ के कृष्णा नगर स्थिति मकान पर नोटिस चिपका दिया था। LDA ने विकास की पत्नी रिचा से 24 घंटे के भीतर उस मकान का स्वीकृत किया गया नक्शा मांगा था, लेकिन 9 दिन बाद भी उसका नक्शा नहीं दिया गया है। अब विकास दुबे की पत्नी अपना ये आशियाना बचाने के लिए अफसरों से गुहार लगा रही है।
     

  • <p>विकास दुबे एनकाउंटर केस में उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया है। यूपी सरकार ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए आयोग का गठन किया जा चुका है। विकास दुबे एक 'खूंखार गैंगस्टर' था, जिसने आठ पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या की थी। एनकाउंटर को लेकर लोगों में कई तरह की गलत धारणा है। सरकार की ओर से दाखिल हलफनामे में कहा गया है कि बारिश और तेज गति के कर्ण वाहन पलट गया जिससे कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए। &nbsp;</p>

    Uttar PradeshJul 17, 2020, 4:21 PM IST

    यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब, कहा-विकास दुबे एक 'खूंखार गैंगस्टर' था

    विकास दुबे एनकाउंटर केस में उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया है। यूपी सरकार ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए आयोग का गठन किया जा चुका है। विकास दुबे एक 'खूंखार गैंगस्टर' था, जिसने आठ पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या की थी। एनकाउंटर को लेकर लोगों में कई तरह की गलत धारणा है। सरकार की ओर से दाखिल हलफनामे में कहा गया है कि बारिश और तेज गति के कर्ण वाहन पलट गया जिससे कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए।  

  • <p>उत्तर प्रदेश के कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के खात्मे के बाद अब इस मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। विकास दुबे के राइट हैंड कहे जाने वाले अमर दुबे को भी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था, वहीं पुलिस ने अमर दुबे की पत्नी खुशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मामले में कहा जा रहा था कि अमर दुबे ने खुशी से बंदूक की नोक पर शादी की थी। लेकिन अब अमर दुबे और खुशी की शादी का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में खुशी दुल्हन के ड्रेस में झूम कर डांस कर रही है।</p>

    Uttar PradeshJul 17, 2020, 3:14 PM IST

    अफवाह उड़ी कि अमर दुबे ने बेटी से जबरन शादी कर ली, लेकिन सामने आया दुल्हन का जबरदस्त डांस

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के खात्मे के बाद अब इस मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। विकास दुबे के राइट हैंड कहे जाने वाले अमर दुबे को भी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था, वहीं पुलिस ने अमर दुबे की पत्नी खुशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मामले में कहा जा रहा था कि अमर दुबे ने खुशी से बंदूक की नोक पर शादी की थी। लेकिन अब अमर दुबे और खुशी की शादी का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में खुशी दुल्हन के ड्रेस में झूम कर डांस कर रही है।

  • <p>पुलिस एनकाउंटर में मारे गए कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई पर अब पुलिस और ईडी की निगाहें आ गईं हैं। पुलिस हिरासत में जय बाजपेई से लम्बी पूछताछ के बाद दोनों के बीच कई राज उजागर हुए हैं। यही नहीं पुलिस की जांच में सामने आया है कि विकास दुबे और जय बाजपेई के बीच पिछले तकरीबन 1 साल में 75 करोड़ से अधिक का लेनदेन हुआ है। इतने बड़े लेनेदेन की जानकारी आने के बाद पुलिस और ईडी की निगाह विकास के खजांची जय की ओर मुड़ गई है। अब जय बाजपेई से विकास की उन संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है जो विकास ने जरायम की दुनिया के अवैध कार्यों को कर के कमाई थी।</p>

    Uttar PradeshJul 17, 2020, 11:14 AM IST

    गैंगस्टर विकास दुबे के 'खजांची' पर अब कसेगा शिकंजा, एक साल में हुआ 75 करोड़ से अधिक का लेनदेन

    पुलिस एनकाउंटर में मारे गए कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई पर अब पुलिस और ईडी की निगाहें आ गईं हैं। पुलिस हिरासत में जय बाजपेई से लम्बी पूछताछ के बाद दोनों के बीच कई राज उजागर हुए हैं। यही नहीं पुलिस की जांच में सामने आया है कि विकास दुबे और जय बाजपेई के बीच पिछले तकरीबन 1 साल में 75 करोड़ से अधिक का लेनदेन हुआ है। इतने बड़े लेनेदेन की जानकारी आने के बाद पुलिस और ईडी की निगाह विकास के खजांची जय की ओर मुड़ गई है। अब जय बाजपेई से विकास की उन संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है जो विकास ने जरायम की दुनिया के अवैध कार्यों को कर के कमाई थी।