Ppe Kit  

(Search results - 49)
  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshJun 6, 2021, 4:50 PM IST

    काम करते-करते थक गए थे हेल्थ वर्कर्स, PPE किट में ही करने लगे डांस

    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस को 1 साल से ज्यादा हो गया है। कोरोना का इलाज कर रहे हमारे डॉक्टर्स भी अब थकने लगे हैं ऐसे में जरूरी है कि वो मोटिवेट और तनाव रहित रहे।  यूपी के फिरोजाबाद के कोविड हॉस्पिटल में ड्यूटी कर रहे हैं डॉक्टरों का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें स्वास्थ्यकर्मी डांस करते हुए नजर आ रहे हैं।  डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि वो ड्यूटी करते करते थक गए थे, इसीलिए मनोरंजन के लिए उन्होंने डांस किया। एक दर्जन से अधिक स्वास्थ्यकर्मी मोबाइल पर ही गाने बजाकर डांस कर रहे थे।  यह वीडियो आइसोलेशन वार्ड का नहीं है। आइसोलेशन वार्ड के अलावा एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां पर इन्होंने पीपीई किट पहनकर डांस किया। 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 30, 2021, 1:59 PM IST

    कोरोना से वृद्ध की मौत, पीपीई किट पहने लोगों ने राप्ती नदी में फेंका शव

    सीएमओ डा. वीबी सिंह का कहना है कि कोविड प्रोटोकाल के तहत प्रेमनाथ का शव परिवारजन को उपलब्ध कराया गया था। सिसई घाट स्थित अंत्येष्टि स्थल पर अंतिम संस्कार की बात पर शव वाहन रोक दिया गया था। शव को पुल से ही नदी में गिरा देने का वीडियो वायरल होने पर मुकदमा लिखाया गया है। 
     

  • undefined

    TVMay 29, 2021, 11:01 AM IST

    KBC 13 : बायो बबल बनाकर शूट होगा अमिताभ बच्‍चन का रियलिटी शो, इसलिए पीपीई किट पहने रहेंगे क्रू मेंबर्स

    देशभर में कोरोना का कहर देखा जा रहा है। इसकी की वजह से लॉकडाउन के कारण कई फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग रूकी पड़ी है। वहीं, खबर है कि कोरोना महामारी के बीच केबीसी 13 की शूटिंग शुरू होने को है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्‍चन का यह शो कोरोना गाइडलाइन को ध्‍यान में रखते हुए शूट किया जाएगा। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 26, 2021, 7:24 PM IST

    सावधान: यूज की हुई PPE किट धोकर दुकानों पर बेची जा रही, डॉक्टर-नर्स की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़

    मानवता को शर्मसार करने वाली यह खबर सतना के बड़खेरा ग्राम स्थित बायो वेस्ट डिस्पोजल प्लांट से सामने आई है। जहां यूज की हुई पीपीई ड्रेस को धोकर कर नए सिरे से तैयार करके और पैक कर मेडिकल की दुकानों पर बेची जा रही है। 

  • undefined

    NationalMay 25, 2021, 5:12 PM IST

    डाॅक्टर मां पीपीई किट की गर्मी झेल नहीं पाती थी, इंजीनियर बेटे ने किया ऐसा काम कि हर कोई कह रहा वाह...

    पीपीई किट के भीतर हवा नहीं प्रवेश करने से अंदर भीषण गर्मी होती है. कोव-टेक वेंटिलेशन सिस्टम से नहीं महसूस होगी गर्मी. 

  • undefined

    NationalMay 23, 2021, 10:46 PM IST

    19 साल के छात्र ने कर डाला कमाल, कोरोना वॉरियर्स के लिए बनाई कूल PPE किट, नहीं लगेगी गर्मी

    मरीजों के इलाज के दौरान डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों को 12-12 घंटे पीपीई किट पहननी पड़ रही है। इसके चलते वे इतनी गर्मियों में इतनी देर तक पसीने में डूबे रहते हैं। लेकिन अब इस किट के आने के बाद कोरोना वॉरियर्स को राहत मिलेगी। 

  • <p>Minister of State for Health and Family Welfare Ashwini Kumar Choubey has informed the Rajya Sabha that Rs 4,131.48 crore was spent on procuring essential items for frontline workers.<br />
&nbsp;</p>

<p>These include:&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

<p>*&nbsp;178.14 lakh PPE coveralls worth Rs 1540.34 crore<br />
*&nbsp;432.40 lakh N95 masks worth Rs 339.47 crore<br />
*&nbsp;173 lakh goggles worth Rs 369.16 crore<br />
*&nbsp;242.10 lakh gloves worth Rs 31.75 crore<br />
*&nbsp;38867 ventilators worth Rs 1850.76 crore</p>

    NationalMay 6, 2021, 3:55 PM IST

    कोविड में खत्म होती धार्मिक कटुताः अपनों ने छोड़ा साथ तो मीर अहमद ने किया हिंदू महिला का अंतिम संस्कार

    महामारी में धार्मिक कटुता और द्वेष के इतर सांप्रदायिक सौहार्द की कहानी भी लिखी जा रही है। जहां कोविड के खौफ से लोग अपनों को मरने को छोड़ दे रहे वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो जाति-धर्म और महामारी के खौफ से परे मदद के लिए आगे आ रहे। जम्मू-कश्मीर में एक हिंदू महिला का अंतिम संस्कार करने कोई आगे नहीं आया तो एक मुस्लिम ड्राइवर मीर अहमद ने हिंदू रीति-रीवाज से महिला को अंतिम विदाई दी।

     

  • undefined

    Madhya PradeshMay 2, 2021, 1:05 PM IST

    कोरोना रिश्तों को निगल रहा: चीखती रही पत्नी..कोई नहीं आया पति का शव उठाने, फिर पुलिस ने दिखाई इंसानियत

    डीआईजी इरशाद वली ने मानवता कि मिसाल पेश करने वाले चारों पुलिसकर्मियों की जमकर तारीफ की। साथ ही सभी को इनाम देने की घोषणा भी की है। अफसर ने कहा कि चारों इस काम के लिए अधिकृत नहीं थे, ना ही बड़े अधिकारी का आदेश था, फिर भी उन्होंने ऐसा काम किया है, जो पुलिस विभाग के लिए गर्व करने वाली बात है।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleMay 1, 2021, 4:06 PM IST

    हेल्थ वर्कर्स ने पीपीई किट में किया भांगड़ा, कोरोना मरीजों के चेहरे पर ऐसे ला रहे मुस्कान

    वीडियो डेस्क।  कोरोना के कारण हालात दिन ब दिन भयावह होते जा रहे हैं। हालांकि, हेल्थकेयर वर्कर्स, डॉक्टर्स और कोरोना वॉरियर्स कोरोना का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। जहां एक तरफ सोशल मीडिया निराशा से भर हुआ है, वहीं हेल्थकेयर वर्कर्स का पीपीई किट पहनकर भांगड़ा करने का एक वीडियो लोगों को खुश रहने की सीख और एक नई उम्मीद दे रहा है। यह वीडियो ट्विटर यूजर @connectgurmeet ने बुधवार को शेयर किया था। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, ‘अद्भुत साहस! हमारे डॉक्टर्स और हेल्थकेयर वर्कर्स को सलाम!
     

  • undefined

    NationalApr 29, 2021, 2:23 PM IST

    लोगों के इलाज के बाद पीपीई किट उतार कर डॉक्टर ने शेयर की तस्वीर, लोग बोले- योद्धाओं को नमन

     देश में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है। देश के हेल्थ वर्कर्स यानी डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ लोगों की रक्षा करने के लिए महामारी के खिलाफ जी जान से जुटे हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों के चलते डॉक्टरों को 24 घंटें अस्पताल में रह रहा है।

  • <p>viral video</p>
    Video Icon

    Other StatesApr 27, 2021, 8:03 PM IST

    अब मेरे मन का बोझ हल्का हुआ...18-18 घंटे ड्यूटी करने वाले ऐम्बुलेंस ड्राइवर ने जब खुलकर किया डांस

    वीडियो डेस्क। ये सुना ही होगा कि संगीत तनाव को खत्म कर देता है। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जहां पीपीई किट पहने एक एंबुलेंस ड्राइवर डांस कर रहा है। वीडियो उत्तराखंड की एक बारात का है जहां 18-18 घंटे ड्यूटी कर रहे एक एंबुलेंस ड्राइवर अपने तनाव को खत्म करने के लिए बारात में जमकर नाचे। ड्राइवर का नाम महेश है और वे हल्द्वानी के सुशीला अस्पताल में ऐम्बुलेंस चलाते हैं। डांस करने के बाद  महेश ने कहा कि अब उनके मन का बोझ दूर हो गया। उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई जिंदादिली से लड़नी होगी। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 27, 2021, 3:19 PM IST

    दूल्हा निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने रोकी शादी तो पीपीई किट में ऐसे लिए दुल्हन संग सात फेरे

    रतलाम (Madhya Pradesh) । कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते दिनों-दिन स्थिति बिगड़ती जा रही है। ऐसे में शादियों पर भी बंदिशें लगी हुई हैं। लेकिन, ऐसे में सोशल मीडिया पर रतलाम शहर की एक अनोखी शादी की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है। जिसमें दूल्हा-दुल्हन पीपीई कीट में सात फेरे लेते दिखाई दे रहे हैं। जिसके बारे में हम आपको बता रहे हैं। 

  • undefined

    NationalApr 25, 2021, 6:57 PM IST

    एक विवाह ऐसा भीः PPE किट पहन पहुंची दुल्हन, कोरोना पाॅजिटिव दूल्हे ने गले में डाली वरमाला, डाॅक्टर बने बाराती

    कोविड महामारी में हाहाकार के बीच केरल की एक शादी लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला रही है। केरल के एक मेडिकल काॅलेज में अनोखी शादी हुई। बाराती पीपीई किट पहन इस अनोखी शादी का गवाह बने तो मेडिकल काॅलेज का हास्पिटल कैंपस मैरिज हाॅल। 
     

  • undefined

    BollywoodApr 24, 2021, 5:52 PM IST

    PPE किट पहन सब्जी खरीदने पहुंची Rakhi Sawant, खूब किया हंगामा, लोग बोले-ओवर एक्टिंग का पैसा काट रही

    मुंबई. कोरोनी की वजह से हर तरफ दहशत का माहौल। रोज इस वायरस की चपेट में सैकंड़ों लोग आ रहे हैं। हालांकि, कई लोग इस वायरस को मात भी दे चुके हैं। सरकार भी लोगों की सुरक्षा का पूरा इंतजाम कर रही है। इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मालमों को देखते हुए 30 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है। इसी बीच कई सेलेब्स मुंबई की सड़कों पर टहलते और अपना पर्सनल काम निपटाते नजर आ रहे हैं। हाल ही में ड्रामा क्वीन के नाम से फेमस राखी सावंत (Rakhi Sawant) पीपीई किट पहनकर सब्जियां खरीदती नजर आई। सब्जियां खरीदते राखी की फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। सामने आए वीडियो में वे जोर-जोर से चिल्लाती नजर आ रही है कि इस बार मेरा सब्जी की बिल सिर्फ 300 रुपए आया है। हालांकि, कैमरे के सामने राखी की हरकतों को देख सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 24, 2021, 3:42 PM IST

    PPE किट पहनकर अचानक हॉस्पिटल पहुंचे गृह मंत्री Narottam Mishra, मरीजों का जाना हाल

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। सरकार अपनी तरफ से इसे रोकने का पूरा प्रयास कर रही है।  मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया जिला अस्पताल में पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड का किया निरीक्षण।कोरोना पॉजीटिव मरीजों से नाम पता पूछकर अपना परिचय भी दिया। उन्होंने भर्ती मरीजों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में लिया फीडबैक। डॉ. मिश्रा ने मरीजों से हालचाल जाने और उन्हें कहा कि किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो उन्हें अवगत कराएं। डॉ.मिश्रा ने सीएमएचओ  और अधिकारियों को निर्देशित किया कि  मरीजों के उपचार में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएं। बेहतर बेहतर उपचार उपलब्ध कराया जाए कराया जाना सुनिश्चित करें।