Prashant Kishore  

(Search results - 32)
  • Opposition leaders called on for unity, meeting at Sharad  Pawar delhi residence under Rashtra manch banner DHA

    NationalJun 22, 2021, 12:04 PM IST

    तीसरे मोर्चे की तैयारी नहीं: शरद पवार के घर हुई बैठक, NCP नेता ने कहा- मीटिंग उन्होंने नहीं बुलाई

    एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होने से इनकार किया है। उन्होंने साफ किया कि कोई मोर्चा मोदी सरकार को चुनौती नहीं दे सकता है। 

  • Prashant Kishore big statement on Opposition unity, said neither third nor fourth front can face Modi Government DHA

    NationalJun 22, 2021, 9:45 AM IST

    विपक्ष की बैठक के पहले बोले प्रशांत किशोरः तीसरा या चौथा मोर्चा नहीं दे सकता मोदी सरकार को टक्कर

    प्रशांत किशोर और एनसीपी नेता शरद पवार पिछले 15 दिनों में दो बार मिल चुके हैं। 11 जून को प्रशांत किशोर खुद महाराष्ट्र उनसे मिलने गए थे। 

  • NCP leader Sharad Pawar again met Prashant Kishore, Oppsotion parties leaders meeting called on DHA

    NationalJun 21, 2021, 3:08 PM IST

    दिल्ली पहुंचे शरद पवार, फिर हुई प्रशांत किशोर से मुलाकात, कल विपक्षी दलों के नेता करेंगे मीटिंग

    पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा की एक संस्था है राष्ट्रीय मंच। इसी मंच के बैनर तले शरद पवार के घर पर यह बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में विपक्ष की देशव्यापी एक साझा रणनीति बनाई जाएगी। 

  • Mamta is losing Bengal elections? Prashant Kishore's audio chat viral KPZ
    Video Icon

    West Bengal Elections 2021Apr 10, 2021, 10:54 AM IST

    ममता हार रही हैं बंगाल चुनाव? प्रशांत किशोर का सबसे बड़ा कबूलनामा

    वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस(TMC) के चुनावी रणनीतिकार(Election strategist)प्रशांत किशोर की की एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रही है। वायरल हुई इस चैट ने इस बात को बल दिया है कि क्या वाकई अब ममता बनर्जी की विदाई होने वाली है?

  • West Bengal Assembly Election, Election strategist Prashant Kishore chat viral, BJP IT cell chief Amit Malviya claims BJP winning election kpa

    West Bengal Elections 2021Apr 10, 2021, 9:34 AM IST

    प्रशांत किशोर का ऑडियो वायरल, 'इंटरनल सर्वे में TMC ने BJP के आगे टेके घुटने, बंगाल में बढ़ा मोदी का क्रेज'

    पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस(TMC) के चुनावी रणनीतिकार (Election strategist) प्रशांत किशोर (PK)  की सावर्जनिक हुई एक चैट ने ममता बनर्जी के लिए तनाव की स्थिति पैदा कर दी है। पिछले दिनों TMC ने एक आंतरिक सर्वे(Internal survey) कराया था। इसमें भाजपा जीतती दिख रही है। भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि प्रशांत किशोर क्लब हाउस में आपसी बातचीत कर रहे थे, लेकिन उन्हें नहीं मालूम था कि उनकी यह चैट सार्वजनिक हो जाएगी। जानिए पूरा कहानी...

  • about election strategist Prashant Kishore kpa

    HatkeDec 21, 2020, 9:50 PM IST

    यह रही CAA के चलते मोदी के 'विरोधियों' से हाथ मिलाने वाले प्रशांत कुमार की सियासी कुंडली

    दिल्ली. कुछ महीने बाद पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। यहां कुल 294 सीटें हैं। इसमें से 2 सीटों पर सदस्य मनोनीत होते हैं। यानी 292 सीटों पर इलेक्शन होता है। 2016 के विधानसभा इलेक्शन में भाजपा को 10.16 फीसदी वोट के साथ मात्र 3 सीटें मिली थीं। जबकि टीएमसी को 211 सीटें मिली थीं। 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा को 17 फीसदी वोट के साथ 2 सीटें मिली थीं। लेकिन 2019 में 40.2 फीसदी वोट के साथ ये बढ़कर 18 सीटें हो गईं। जबकि टीएमसी को 2014 के लोकसभा में 34 और 2019 में 22 सीटें ही मिलीं। अगर NRC-CAA मुद्दे पर बहुसंख्यक वोट एकतरफा गिरते हैं, तो 70 फीसदी वोट सीधे भाजपा को मिलेंगे। अब इसी मुद्दे पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी की है कि भाजपा को बंगाल में 10 सीटें भी नहीं मिलेंगी। प्रशांत किशोर मानते हैं कि अमित शाह के दौरे से भाजपा को कोई खास फायदा नहीं होने वाला है। आइए जानते हैं प्रशांत किशोर की पूरी कुंडली...

  • Prashant Kishore said BJP will also have to fight for the double figures West Bengal kpn

    NationalDec 21, 2020, 11:19 AM IST

    अमित शाह के रोड शो के जवाब में ममता बीरभूम में रैली करेंगी, बोलीं- भाजपा चीटिंगबाज पार्टी

    पश्चिम बंगाल में दो दिवसीय दौरे में अमित शाह ने कहा था कि विधानसभा चुनाव में भाजपा 200 सीटों के आंकड़े को पार करेगी। अब टीएमसी के लिए चुनाव रणनीति तैयार करने वाले प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर चैलेंज किया है। उन्होंने कहा, भाजपा को दहाई का आंकड़ा पार करने के लिए ही संघर्ष करना पड़ेगा।

  • After Suvendu Adhikari 50 leaders may leave TMC because of Prashant Kishore in West Bengal kpn

    NationalDec 18, 2020, 11:44 AM IST

    शुभेंदु अधिकारी के बाद करीब 40 नेता छोड़ सकते हैं TMC, PK को इस टूट की वजह क्यों बताया जा रहा है

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने बचे हैं, लेकिन उससे पहले ममता के साथी साथ छोड़ने लगे हैं। शुभेंदु अधिकारी और जितेंद्र तिवारी के बाद टीएमसी विधायक सिलभद्र दत्ता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उत्तरी 24 परगना में बैरकपुर से टीएमसी विधायक सिलभद्र दत्ता का इस्तीफा जितेंद्र तिवारी के पार्टी से इस्तीफा देने के ठीक एक दिन बाद आया है। 

  • This time there is no support of Prashant Kishore, these 6 people are CM Nitish Kumar's commander in Bihar elections ASA

    Bihar ElectionSep 28, 2020, 12:51 PM IST

    इस बार नहीं है प्रशांत किशोर का साथ, बिहार चुनाव में ये 6 लोग हैं सीएम नीतीश कुमार के सेनापति

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में इस बार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के साथ नहीं हैं। बता दें कि वह चुनावी रणनीति बनाने में माहिर माने जाते रहे हैं। हालांकि नीतीश कुमार ने ये जिम्मेदारी अपने 6 विश्वास पात्र नेताओं को दे दी है, जो इस चुनाव में जदयू (JDU) के सेनापति के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे हैं। जिनके बारे में आज हम आपको विस्तार से बता रहे हैं।

  • On the development model of Nitish Kumar, Prashant Kishore said, 'Bihar was the poorest, still is' kpm

    BiharFeb 18, 2020, 5:21 PM IST

    नीतीश कुमार के विकास मॉडल पर प्रशांत किशोर बोले, 'बिहार सबसे गरीब था, अब भी है'

    चुनाव रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास मॉडल पर सवाल खड़ा किया और उन पर सैद्धांतिक विचारधारा से समझौता कर भाजपा के साथ गठबंधन में रहने की बात पर कटाक्ष भी किया।

  • Prashant Kishore says Nitish Kumar is a loser Gandhi and Godse not same kpm

    BiharFeb 18, 2020, 12:20 PM IST

    गांधी और गोडसे एक साथ नहीं चल सकते, नीतीश कुमार हारे हुए नेता हैं; प्रशांत किशोर

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने पिता समान बताने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि गांधी और गोडसे कभी एक साथ नहीं चल सकते। 

  • delhi election result 2020 aap richest candidate dharampal lakra won know his assets kpt

    DelhiFeb 11, 2020, 9:13 PM IST

    'आप' के धर्मपाल लाकड़ा ने लहराया जीत का परचम, जानिए फैमिली बैकग्राउंड और संपत्ति

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की मुंडका विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के धर्मपाल लाकड़ा जीत गए हैं। भाजपा के प्रत्याशी आजाद सिंह को मात देते हुए उन्होंने मुंडका सीट अपने नाम की। लाकड़ा दिल्ली चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार के तौर पर चर्चा में रहे हैं। नामांकन के वक्त हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा कर उन्हें सबसे अमीर उम्मीदवार घोषित किया गया। 

  • delhi election result 2020 aap leader parmila tokas won r k puram kpt

    DelhiFeb 11, 2020, 8:54 PM IST

    इस महिला नेता ने हासिल की प्रचंड जीत, करोड़ों की हैं मालकिन और विवाद भी कम नहीं

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव में आरकेपुरम विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी प्रमिला टोकस ने जीत दर्ज की है। प्रमिला ने बीजेपी के अनिल कुमार शर्मा को 10369 वोट से हराया। आप नेता प्रमिला टोकस यहां से वर्तमान विधायक भी हैं। प्रमिला टोकस दिल्ली चुनाव में दूसरे सबसे करोड़पति उम्मीदवार रही हैं। आइए आपको करोड़ों की मालकिन इस महिला नेता की जिंदगी से जुड़े अनुसुने किस्सों से रूबरू करवाते हैं। 

  • delhi election result 2020 congress candidate shivani chopra loses in kalkaji kpt

    DelhiFeb 11, 2020, 7:56 PM IST

    कांग्रेस की इस युवा नेता को मिली करारी हार, पिता के कहने पर बेमन से राजनीति में ली थी एंट्री

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से प्रत्याशी शिवानी चोपड़ा भी बुरी तरह हार गई हैं। हालांकि कांग्रेस की ये प्रत्याशी दिल्ली चुनाव में काफी चर्चा में रही थीं। सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा ने कालकाजी से नामांकन भरा था।  

  • delhi election result 2020 manish Sisodia political career from news channel to delhi deputy cm kpt

    DelhiFeb 11, 2020, 7:24 PM IST

    न्यूज चैनल पर खबरें पढ़ने वाले सिसोदिया कैसे बने डिप्टी CM, इस एक घटना से बदल गई थी किस्मत

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। मनीष पिछली बार की तरह इस बार भी ईस्ट दिल्ली की पड़पड़गंज विधानसभा से चुनाव लड़े। दिल्ली उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का राजनीतिक सफर काफी दिलचस्प रहा है। उन्होंने पत्रकार के रूप टीवी चैनलों पर बहसें कीहैं और अब वो राजधानी की सत्ता संभाल रहे हैं। आइए जानते हैं मनीष सिसोदिया कौन हैं और उनका राजनीतिक सफर से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें.......।