Pratap Sarangi  

(Search results - 6)
  • undefined

    NationalOct 26, 2020, 9:19 AM IST

    देश के सभी नागरिकों को फ्री में मिलेगी कोरोना वैक्सीन: कैबिनेट मंत्री प्रताप सारंगी

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने राज्य के सभी लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा किया है। भाजपा के इस वादे को लेकर विपक्ष लगातार सवाल खड़ा कर रहा है। विपक्ष का आरोप है कि भाजपा महामारी का इस्तेमाल राजनीतिक हित के लिए किया जा रहा है। 

  • undefined

    NationalMay 30, 2020, 8:52 AM IST

    मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे, ये चहरे केंद्र में पहली बार बने मंत्री और बन गए सबसे ताकतवर चेहरे

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट के बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 के आज एक साल पूरे हो रहे हैं। 30 मई 2019 को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार बीजेपी की सरकार बनी तो मंत्रिमंडल में कई ऐसे चेहरों की तरजीह दी गई जो पिछली मोदी सरकार में शामिल नहीं थे। पहली बार मंत्री बनने के बाद ये चेहरे चर्चा के केंद्र बने। अपने निर्णयों से सुर्खियों में रहें। पुरानी सरकार में भी कुछ मंत्रियों को पार्ट-2 में भी मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली। मोदी सरकार 2.0 में अमित शाह को गृह मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया तो एस. जयशंकर को विदेश मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया। मोदी कैबिनेट 2.0 में इन दोनों नेताओं ने सबसे ताकतवर चेहरे के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। 
     

  • undefined

    BusinessMay 22, 2020, 1:53 PM IST

    अब लॉकडाउन में वापस लौटे लाखों मजदूरों को मिलेगा काम! कुछ ऐसा मोदी सरकार का 'मास्टरप्लान'

    बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस की वजह से लंबे लॉकडाउन का सबसे बुरा असर मजदूरों पर पड़ा है। देशभर के मजदूरों का काम छीन गया और वो परिवार समेत शहरों से अपने गांव की ओर पलायन करने पर मजबूर हुए। सड़कों पर मजदूरों के पलायन की भयावह तस्वीरें भी समाने आईं। लेकिन अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पलायन कर गांव वापस लौट चुके मजदूरों को रोजगार देना का मास्टरप्लान बना चुकी है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 19, 2020, 11:32 AM IST

    मोदी के एक मंत्री ने कहा जो वंदे मातरम नहीं बोलेगा उसे भारत में रहने का हक नहीं

    केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून देश के विभाजन के तौर पर कांग्रेस द्वारा किए गए पाप के प्रायश्चित का रास्ता है।

  • Ranjan Gogoi, Pratap Sarangi, Serin and Aditya Thackeray were popular person in the year 2019 kps

    NationalDec 30, 2019, 6:11 PM IST

    रंजन गोगोई, प्रताप सारंगी, सेरिन और आदित्य ठाकरे के नाम रहा साल 2019, इन कारणों से रहे चर्चा में

    नई दिल्ली. साल 2019 को समाप्त होने में बस एक दिन शेष रह गए हैं। जिसके बाद यह साल बीता हुआ कल हो जाएगा। ऐसे में लोग अपने बीते हुए कल को याद रखने के लिए तमाम कोशिश करते हैं। इन सब के बीच यह साल कुछ अच्छे और बूरे दोनों ही कारणों से काफी यादगार रहेगा। इस साल कई ऐसे चेहरे सामने जो अलग-अलग कारणों से चर्चा में बने रहें। जिसमें सुप्रीम कोर्ट के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, केंद्रीय मंत्री सारंगी समेत कई नाम शामिल है जो 2019 में चर्चित शख्स के रूप में उभरकर सामने आए हैं। 

  • केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी

    Uttar PradeshOct 2, 2019, 9:26 AM IST

    भाजपा के केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, कहा- जो वन्दे मातरम स्वीकार नहीं करते उन्हें देश में रहने का कोई अधिकार नहीं

    केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। मथुरा में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सारंगी ने कहा कि, संविधान में यह अनुच्छेद पीछे के दरवाजे से शामिल किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने इसे हटाकर 72 साल के बाद जम्मू कश्मीर के लोगों को अधिकार दिए हैं। उन्होंने कहा ऐसे लोग जो वंदे मातरम को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं है।