Prayagraj News  

(Search results - 42)
  • undefined

    Uttar PradeshJan 14, 2021, 9:14 AM IST

    कोरोना काल में शुरू हुआ देश का सबसे बड़ा मेला, भीड़ के बीच CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर में चढ़ाई खिचड़ी

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2021) पर्व आज धूमधाम से मनाया जा रहा है। गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मकर संक्रांति का पर्व मनाया। वहीं, प्रयागराज में  गंगा-यमुना और अदृश्य सरस्वती की त्रिवेणी पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। कोविड-19 के गाइड लाइन का पालन करते हुए श्रद्धालुओं संगम में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। बता दें कि संगम तट की ओर श्रद्धालुओं का रेला चला आ रहा है। पहली बार ऐसा हो रहा है, जब श्रद्धालुओं को मास्क लगाकर स्नान करने आना पड़ रहा है। माघ मेले में कोविड लाइन का भी पालन कराया जा रहा है। कोविड के चलते स्नान घाटों का विस्तार किया गया है। स्नान घाटों पर डीप वाटर बैरिकेडिंग और जल पुलिस की तैनाती की गई है।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 13, 2021, 6:37 PM IST

    माघ मेला शुरू होने से पहले ही कोरोना का अटैक, पहली बार ऐसे होगा 45 दिन का कल्पवास

    डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने कहा कि कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए श्रद्धालुओं को संगम का स्नान कराया जाएगा। इसके लिए संगम पर एक किलोमीटर लंबा घाट बनाया गया है। इसके अलावा हर सेक्टर में घाट बनाए गए हैं। मेला क्षेत्र में प्रवेश के लिए 16 प्रवेश द्वार है। संगम क्षेत्र में भीड़ बढ़ी तो लोगों को डायवर्ट भी किया जाएगा।
     

  • <p>प्रयागराज के फूलपुर में स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हुआ। यहां यूरिया इकाई में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया, जिसकी चपेट में आने से दो अफसरों समेत 14 लोगों की हालत बिगड़ गई।</p>

    NationalDec 23, 2020, 7:56 AM IST

    प्रयागराज: इफको में आधी रात अमोनिया गैस रिसाव से हड़कंप, दो अफसरों की मौत;एक दर्जन लोग गंभीर

    प्रयागराज के फूलपुर में स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हुआ। यहां यूरिया इकाई में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया, जिसकी चपेट में आने से दो अफसरों समेत 14 लोगों की हालत बिगड़ गई। जहां इलाज के दौरान दोनों अफसरों की मौत हो गई।

  • undefined

    Uttar PradeshDec 21, 2020, 8:40 AM IST

    नाम के आगे नहीं लिखा था कुमार, सजा- 8 माह से ज्यादा वक्त रहना पड़ा जेल में

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यायमूर्ति जेजे मुनीर ने कहा कि नाम में कुमार न जुड़ने के कारण सिद्धार्थ नगर जेल के अधीक्षक ने जमानत पर रिहा करने से इनकार करके अवैध निरुद्धि में बनाए रखा था। वहीं, कोर्ट के आदेश पर हाजिर जेल अधीक्षक राकेश सिंह ने हलफनामा दाखिल कर बताया कि अभियुक्त को सात दिसंबर, 2020 को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। 

  • <p><strong>प्रयागराज (Uttar Pradesh) । </strong>इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिव इन रिलेशन को वैधानिक बताया है। फर्रुखाबाद की कामिनी देवी और अजय कुमार के मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा है लिव इन रिलेशनशिप को देश में वैधानिक मान्यता प्राप्त है। इसलिए किसी भी व्यक्ति को चाहे वह अभिभावक ही क्यों न हो, हस्तक्षेप का अधिकार नहीं है, क्योंकि संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत जीवन और स्वतंत्रता के अधिकार के तहत प्राप्त है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshDec 3, 2020, 3:39 PM IST

    हाईकोर्ट ने कहा-लिव इन रिलेशन में रहना अपराध नहीं, हस्तक्षेप का किसी को अधिकार नहीं

    प्रयागराज (Uttar Pradesh) । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिव इन रिलेशन को वैधानिक बताया है। फर्रुखाबाद की कामिनी देवी और अजय कुमार के मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा है लिव इन रिलेशनशिप को देश में वैधानिक मान्यता प्राप्त है। इसलिए किसी भी व्यक्ति को चाहे वह अभिभावक ही क्यों न हो, हस्तक्षेप का अधिकार नहीं है, क्योंकि संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत जीवन और स्वतंत्रता के अधिकार के तहत प्राप्त है। 

  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshNov 24, 2020, 4:43 PM IST

    इलाहाबाद विश्वविद्यालय पर नेहा सिंह राठौर ने गाया ऐसा गीत, Video देख भड़क गए हैं छात्र

    प्रयागराज ( Uttar Pradesh) । बिहार की लोकगायिका नेहा सिंह राठौर का नया गाना विवादों में घिर गया है। बिहार में का बा' गीत गाकर चर्चा में आईं नेहा ने इस बार इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) और यहां के छात्र संघ पर तमाम आरोप लगाते हुए गाना तैयार की हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, दूसरी तरफ इविवि के छात्रों में इस गाने को लेकर काफी नाराजगी है। यही वजह है कि नेहा सिंह राठौर को सोशल मीडिया पर विश्वविद्यालय के छात्रों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है। नेहा ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर अब मदद की गुहार लगा रही हैं। वीडियो में देखें- कौन सा है वो गाना।

  • undefined

    Uttar PradeshNov 21, 2020, 5:02 PM IST

    यूपी में अवैध शराब बनाने और बेचने वालों की संपत्ति होगी कुर्क,चलेगा 15 दिन का विशेष अभियान

    अपर मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि जिलाधिकारी के माध्यम से पुलिस, प्रशासन एवं आबकारी की संयुक्त टीमों का गठन कराया जाए। आवश्यकतानुसार प्रवर्तन इकाईयों द्वारा इन टीमों को सहयोग प्रदान किया जाए। ये टीमें अवैध शराब एवं नारकोटिक्स के कुख्यात अड्डों पर निरन्तर छापेमारी कर अवैध कारोबार को समूल नष्ट करें।

  • undefined

    Uttar PradeshNov 21, 2020, 12:47 PM IST

    पुलिस कांस्टेबल उसकी मां और बहन की हत्या,जूठे चावल फेंके जाने को लेकर चचेरे भाइयों से हुआ था विवाद

    बांदा (Uttar Pradesh) ।   एक पुलिस कांस्टेबल, उसकी मां और बहन की निर्मम हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि जूठे चावल फेंके जाने को लेकर हुए विवाद में चचेरे भाइयों ने ही बीती रात वारदात को अंजाम दिया। वहीं, सूचना पर मिलने पर आईजी, डीएम और एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण किया और मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने अभी तक तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया है। वही बाकी हमलावरों की तलाश के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। यह घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के चमरौडी इलाके की है।

  • undefined

    Uttar PradeshNov 21, 2020, 9:01 AM IST

    यूपीः शराब पीने से 6 लोगों की मौत, 4 की हालत नाजुक, जहरीली शराब का शोर मचा तो बोतल फेंक भागे पीने वाले

    डीएम भानु चंद्र गोस्वामी, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणों से पूछताछ की। डीएम का कहना है कि जितने लोगों ने ठेके की शराब का सेवन किया है, उनका पता लगाया जा रहा है।

  • <p><strong>प्रतापगढ़ (, Uttar Pradesh) ।</strong> मानिकपुर थाना के देशराज इनारा में हुए भीषण दुर्घटना पर मारे गए 14 बारातियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने&nbsp;दुख जताया है। सीएम ने मृतकों के आश्रित परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। उधर पीड़ित परिवार के लोगों ने अज्ञात ट्रक चालक और मालिक के खिलाफ मानिकपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि ट्रक चालक के अचानक ब्रेक मारने से यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक छोड़कर फरार हो गया है। फिलहाल, पुलिस ट्रक कब्जे में लेकर चालक की तलाश में जुटी है।</p>

    Uttar PradeshNov 20, 2020, 12:12 PM IST

    14 बारातियों की मौत पर बोले परिजन-ट्रक में ब्रेक लगाने से हुआ हादसा, CM योगी ने 2-2 लाख देने का किया ऐलान

    प्रतापगढ़ (, Uttar Pradesh) । मानिकपुर थाना के देशराज इनारा में हुए भीषण दुर्घटना पर मारे गए 14 बारातियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दुख जताया है। सीएम ने मृतकों के आश्रित परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। उधर पीड़ित परिवार के लोगों ने अज्ञात ट्रक चालक और मालिक के खिलाफ मानिकपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि ट्रक चालक के अचानक ब्रेक मारने से यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक छोड़कर फरार हो गया है। फिलहाल, पुलिस ट्रक कब्जे में लेकर चालक की तलाश में जुटी है।

  • <p><strong>प्रतापगढ़ (Uttar Pradesh) ।</strong> बारातियों से भरी बोलेरो सड़क किनारे खड़ी ट्रक में टकरा गई। इस हादसे में बोलेरो सवार 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई है। मरने वालों में मासूम बच्चे सहित 6 किशोर और चार सगे भाई भी शामिल हैं। वहीं, पुलिस को शव निकालने के लिए गैस कटर का प्रयोग करना पड़ा, जिसके बाद 2 घंटे बाद किसी तरह सभी शवों को बाहर निकाला जा सका। दूसरी ओर मिनटों में शादी की खुशी मातम में बदल गई। यह हादसा मानिकपुर थाना के देशराज इनारा की है। जिसकी हम आपको तस्वीरें दिखा रहे हैं।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshNov 20, 2020, 9:32 AM IST

    बोलेरो से 14 लाशों को निकालने में लगे 2 घंटे,मरने वालों में 6 बच्चे और 4 सगे भाई,देखें 10 तस्वीरें

    प्रतापगढ़ (Uttar Pradesh) । कुंडा कोतवाली क्षेत्र के चौंसा जिरगापुर में हर ओर चीख-पुकार मची है। एक साथ 14 लोंगों की सड़क हादसे में मौत के बाद यहां हर किसी की आंखों में आंसू हैं। सुबह से करुण क्रंदन ही सुनाई दे रहा है। लोग एक-दूसरे को ढांढस बंधाने का प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि बीती देर रात बारातियों से भरी बोलेरो सड़क किनारे खड़ी ट्रक में टकरा गई थी। इस हादसे में बोलेरो सवार 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई है। मरने वालों में मासूम बच्चे सहित 6 किशोर और चार सगे भाई भी शामिल हैं। वहीं, पुलिस को शव निकालने के लिए गैस कटर का प्रयोग करना पड़ा, जिसके बाद 2 घंटे बाद किसी तरह सभी शवों को बाहर निकाला जा सका। दूसरी ओर मिनटों में शादी की खुशी मातम में बदल गई। यह हादसा मानिकपुर थाना के देशराज इनारा की है। जिसकी हम आपको तस्वीरें दिखा रहे हैं।

  • <p><strong>प्रतापगढ़ (Uttar Pradesh) । </strong>खड़ी ट्रक में तेज रफ्तार बारातियों से भरी बोलेरो टकरा गई। इस हादसे में बोलेरो सवार 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई है। मरने वालों में मासूम सहित 6&nbsp;किशोर शामिल हैं। यह हादसा मानिकपुर थाना के देशराज इनारा की है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिया है। बता दें कि हादसे का कारण बोलेरे चालक के नींद आने की वजह से बताया जा रहा है। जिसकी हम आपको तस्वीरें दिखा रहे हैं।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshNov 20, 2020, 8:46 AM IST

    चालक को आई नींद की झपकी, खड़ी ट्रक में जा घुसी बोलेरो,14 बारातियों की मौत, मरने वालों में 6 बच्चे

    प्रतापगढ़ (Uttar Pradesh) । खड़ी ट्रक में तेज रफ्तार बारातियों से भरी बोलेरो टकरा गई। इस हादसे में बोलेरो सवार 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई है। मरने वालों में मासूम सहित 6 किशोर शामिल हैं। यह हादसा मानिकपुर थाना के देशराज इनारा की है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिया है। बता दें कि हादसे का कारण बोलेरे चालक के नींद आने की वजह से बताया जा रहा है। जिसकी हम आपको तस्वीरें दिखा रहे हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshNov 19, 2020, 5:44 PM IST

    हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला- पत्नी बेवफा है या नहीं को साबित करने का सबसे वैध तरीका डीएनए टेस्ट

    उच्च न्यायालय पहुंचने पर अदालत ने कहा कि बच्चे का पिता याचिकाकर्ता है या नहीं। इसे साबित करने के लिए डीएनए टेस्ट सबसे बेहतर तरीका है। अदालत ने कहा कि डीएनए टेस्ट से यह बात भी साबित हो सकती है कि पत्नी बेवफा है या नहीं। 

  • undefined

    Uttar PradeshNov 18, 2020, 12:44 PM IST

    शिक्षक भर्ती का रास्ता साफ, SC ने खारिज की HC के फैसले के खिलाफ अपील, कहा- 40/45 नहीं 60/65 ही रहेगा कटऑफ

    दिसंबर, 2018 में उत्तर प्रदेश की मौजूदा योगी सरकार ने सरकारी प्राइमरी स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली थी। 6 जनवरी 2019 को करीब चार लाख अभ्यार्थियों ने लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया। एक दिन बाद सरकार की तरफ से कट ऑफ मार्क्स का मानक तय कर दिया था। जिसमें पास होने के लिए आरक्षित वर्ग के लिए 40 और सामान्य वर्ग के 45 प्रतिशत का कट ऑफ तय किया गया था, जिसे इस बार बढ़ाकर सामान्य वर्ग के लिए 65 और आरक्षित वर्ग के लिए 60 फीसदी कर दिया गया।

  • undefined

    Uttar PradeshNov 18, 2020, 10:23 AM IST

    हाईवे किनारे पेड़ से टकराई कार में लगी आग, जिंदा जले तीन लोग, सिर्फ बची खोपड़ी

    खबर पर कुछ कोरांव थाना प्रभारी चंद्रभान सिंह फोर्स के साथ पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से कार में लगी आग को पुलिस ने बुझाया। इसके बाद कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया गया। पुलिस ने कार में सवार तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है।